24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : गृहमंत्री अमित शाह की बहन एवं बहनोई पहुंचे बाबा मंदिर

बाबा मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे एक महीने से भी अधिक समय से बंद हैं और कंट्रोल रूम भी बेकार पड़ा हुआ है. मंदिर प्रशासन द्वारा इसे अबतक चालू नहीं कराने से मंदिर परिसर में उचक्के सक्रिय हो गये हैं.

देवघर : सोमवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह की बहन नीना शाह एवं बहनोई अरविंद शाह बाबा मंदिर पहुंचे. दोनों को कड़ी सुरक्षा घेरे में बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन लाया गया. यहां पर उनको मंदिर मुख्य प्रबंधक रमेश परिहस्त ने विधिवत संकल्प करा बाबा भोले नाथ का पूजा कराया. इसके बाद दोनों अन्य मंदिरों में पूजा करने के बाद आरती की. यहां से बासुकिनाथ के लिए रवाना हुए. बासुकिनाथ में पूजा करने के बाद दोनों रिखिया पीठ भी गये. मौके पर भाजपा के स्थानीय नेता अभय आनंद झा, हरि सिंह आदि मौजूद थे.

बाबा मंदिर का सीसीटीवी बंद होने से उचक्के सक्रिय, दो दिनों में दर्जनों फोन हुए चोरी

बाबा मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे एक महीने से भी अधिक समय से बंद हैं और कंट्रोल रूम भी बेकार पड़ा हुआ है. मंदिर प्रशासन द्वारा इसे अबतक चालू नहीं कराने से मंदिर परिसर में उचक्के सक्रिय हो गये हैं. दो दिनों में बाबा व मां पार्वती मंदिर सहित परिसर से दो दर्जन से अधिक श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन की पॉकेटमारी हो चुकी है. पीड़ित श्रद्धालुओं ने इसकी शिकायत बाबा मंदिर की शिकायत पुस्तिका में भी दर्ज करायी है. जानकारी के अनुसार, रविवार को ही करीब 20 यात्रियों के मोबाइल फोन की पॉकेटमारी हो गयी. दरभंगा के रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों का फाेन उड़ा लिया गया. इस संबंध में जोगानंद सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम जाकर कैमरे के फुटेज को देखने का आग्रह किया तो पता चला कि यह खराब है. साथ ही रात आठ बजे कंट्रोल रूम में भी देखना संभव नहीं होने बात कहकर दिन में बुलाया गया. उन्होंने कहा कि, बड़े मंदिर के कंट्रोल रूम में सीसीटीवी खराब है और कोई देखने वाला नहीं है. बाबा के भरोसे ही यहां यात्रियों के सामान सुरक्षित हैं. कुछ दिन पहले मंदिर प्रभारी सह एसडीएम ने बताया था कि, सोमवार तक सीसीटीवी कैमरे ठीक करा लिये जायेंगे. लेकिन, सोमवार को भी इसे ठीक नहीं कराया गया.

Also Read: देवघर : जमीन विवाद में आमगाछी के अरुण को मारी गोली, धनबाद रेफर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें