28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रश्न पत्र लीक मामले में एजेंसी के कर्मियों सहित अन्य से भी SIT कर रही है पूछताछ

एसआइटी ने कर्मियों से पूछा कि आप लोग प्रश्न पत्र कैसे बनाते हैं. इसकी जानकारी किन-किन को होती है. प्रश्न पत्र की प्रिंटिंग कहां होती है. प्रश्न पत्र सेंटर तक कैसे पहुंचाते हैं.

रांची : झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 (जेएसएससी) के प्रश्न पत्र लीक मामले में अब झारखंड विधानसभा के गिरफ्तार अवर सचिव मो सज्जाद इमाम उर्फ शमीम के दामाद का नाम भी सामने आया है. एसआइटी की जांच में यह बात सामने आयी है कि शमीम का दामाद बिहार विधानसभा में मार्शल है. उसका नाम मो शहंशाह है. उसने ससुर और दोनों साला शहजादा और शाहनवाज से कहा था कि वह जेएसएससी परीक्षा में चार अभ्यर्थियों को बहाल करा सकता है. उन अभ्यर्थियों का डिटेल भी मिला था. वहीं, जेएसएससी परीक्षा का प्रश्नपत्र बनानेवाली चेन्नई की एजेंसी सातवत इंफोसोल प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय एसआइटी की टीम मंगलवार को पहुंची और कर्मियों से पूछताछ कर रही है.

एसआइटी ने कर्मियों से पूछा कि आप लोग प्रश्न पत्र कैसे बनाते हैं. इसकी जानकारी किन-किन को होती है. प्रश्न पत्र की प्रिंटिंग कहां होती है. प्रश्न पत्र सेंटर तक कैसे पहुंचाते हैं. दूसरी ओर रांची में भी एजेंसी के चार कर्मियों सहित कुल 12 लोगों से एसआइटी की टीम पूछताछ कर रही है. इनमें पटना, कोडरमा, पलामू और रांची के भी लोग शामिल है. हालांकि अभी तक इनमें से किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि एसआइटी ने नहीं की है. उल्लेखनीय है कि मामले में संलिप्तता पाये जाने के बाद झारखंड विधानसभा के अवर सचिव मो सज्जाद इमाम उर्फ शमीम और इनके दोनों बेटों शहजादा और शाहनवाज को एसआइटी गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

Also Read: झारखंड: जेएसएससी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में पटना, चेन्नई व रांची में एसआइटी का छापा, 11 हिरासत में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें