22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rashi Peripherals Limited IPO: वैलेंटाइन डे पर लिस्ट होगी ये कंपनी, निवेशकों को मिल सकता है बड़ा रिटर्न

Rashi Peripherals Limited IPO Listing: एक्सपर्ट्स की माने तो निवेशकों को एक झटके में डबल डिजिट का रिटर्न मिल सकता है. 600 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 7-9 फरवरी के दौरान 59.71 गुना सब्सक्राइब किया गया था.

Rashi Peripherals Limited IPO Listing: राशि पेरिफेरल्स के शेयरों की लिस्टिंग आज होने वाला है. एक्सपर्ट्स की माने तो निवेशकों को एक झटके में डबल डिजिट का रिटर्न मिल सकता है. 600 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 7-9 फरवरी के दौरान 59.71 गुना सब्सक्राइब किया गया था. सभी कैटेगरी के निवेशकों ने इसमें निवेश की शानदार दिलचस्पी दिखाई थी. क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 143.66 गुना सब्सक्राइब हुआ है. इसके साथ ही, स्थिर बाजार का भी शेयर के लिस्टिंग पर असर देखने को मिल सकता है.

  • कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 295-311 रुपये तय किया है.

  • आईपीओ में मुंबई स्थित कंपनी के आईपीओ में केवल ताजा इश्यू शामिल है. इसमें ऑफर फॉर सेल नहीं है.

  • वास्तविक इश्यू का आकार 750 करोड़ रुपये था, जिसे प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में धन जुटाने के बाद घटाकर 600 करोड़ रुपये कर दिया गया था.

Also Read: Atmastco Ltd IPO: 15 फरवरी को खुलेगा इस कंपनी का आईपीओ, अभी से ग्रे-मार्केट ने पकड़ी रफ्तार, जानें डिटेल

राशि पेरिफेरल्स का आईपीओ GMP क्या है

राशि पेरिफेरल्स आईपीओ का ग्रे मार्केट में प्रीमियम तेजी से बढ़ रहा है. इन्वेस्टरगेन.कॉम के अनुसार, इसके प्रति शेयर पर 75 रुपये से ज्यादा का प्रीमियम चल रहा है. आईपीओ मूल्य बैंड के ऊपरी छोर और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, राशि पेरिफेरल्स आईपीओ की अपेक्षित लिस्टिंग कीमत ₹386 प्रति शेयर बताई गई थी, जो आईपीओ कीमत से 24.12% अधिक है.

पैसे का क्या करेगी कंपनी

कंपनी ने आईपीओ लेटर में बताया है कि वो निवेशकों से मिले पैसों में से 400 करोड़ रुपये का कर्ज भुगतान करने के लिए करेगी. जबकि, 200 करोड़ का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाना है.

क्या करती है राशी पेरिफेरल्स

राशी पेरिफेरल्स सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (IT) उत्पादों के लिए भारत में वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांडों के अग्रणी राष्ट्रीय वितरण भागीदारों में से एक है. कंपनी के परिचालन से इसका राजस्व वित्त वर्ष 2011-वित्त वर्ष 23 में 26.32 प्रतिशत की सीएजीआर के साथ मार्च वित्त वर्ष 2013 को समाप्त वर्ष में 9,454.3 करोड़ रुपये दर्ज किया गया, जबकि सितंबर वित्त वर्ष 2014 को समाप्त छह महीनों के लिए टॉपलाइन 5,468.5 करोड़ रुपये थी. प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में, वोलराडो वेंचर पार्टनर्स फंड-III-बीटा और प्रमुख निवेशक मधुसूदन केला की पत्नी माधुरी मधुसूदन केला ने 100 करोड़ रुपये और 50 करोड़ रुपये का निवेश किया. वोल्राडो और केला कंपनी के एकमात्र सार्वजनिक शेयरधारक हैं जिनके पास 10.35 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि शेष 89.65 प्रतिशत शेयर प्रमोटरों के पास हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें