24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में JDU विधायकों को अगवा करने का आरोप सही या गलत? जदयू के दो MLA आमने-सामने, जानिए दोनों के दावे..

बिहार में जदयू के दो विधायकों को अगवा करने का आराेप पार्टी के ही एक विधायक ने लगाया है. जिसपर आरोप लगा है वो भी जदयू के ही विधायक हैं. फ्लोर टेस्ट की उठापटक के बीच ये प्रकरण शुरू हुआ और अब इसकी जांच जारी है.

बिहार विधानसभा में शक्ति परीक्षण को लेकर सियासी उथल-पुथल की स्थिति बनी रही. वहीं शक्ति परीक्षण का एपिसोड खत्म हुआ तो कुछ विधायकों का मामला पुलिस प्राथमिकी तक जा पहुंचा. जदयू के दो विधायकों को अगवा करने का मामला पटना के कोतवाली थाने में दर्ज कराया गया. जदयू के ही एक विधायक ने अपने दल के ही एक विधायक को इस मामले में लपेट लिया और जदयू के ही दो विधायकों को अगवा करने का केस दर्ज करा दिया. इस मामले पर अब आरोपित और आरोप लगाने वाले दोनों विधायक आमने-सामने हो गए हैं. वहीं इस मामले की जांच में भी पुलिस लग गयी है. बता दें कि विधायकों की खरीद-बिक्री की कोशिश का आरोप भी लगाया गया है.

विधायक को अगवा करने का आरोप

बहुत परीक्षण के दिन जदयू के कुछ विधायक विधानसभा समय पर नहीं पहुंच सके थे. सुरसंड के जदयू विधायक दिलीप राय फ्लोर टेस्ट में मौजूद नहीं रहे. जबकि रुपौली की विधायक बीमा भारती देर से विधानसभा पहुंची थीं. हरलाखी के जदयू विधायक सुधांशु शेखर ने दोनों जदयू विधायकों को अगवा किए जाने को लेकर पटना के थाने में केस दर्ज करा दिया. उन्होंने दोनों विधायकों को अगवा करने की आशंका परबत्ता के जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार व राजद से जुड़े एक शख्स पर जतायी.


आरोप लगाने वाले जदयू विधायक बोले..

वहीं इस मामले की जांच अब पुलिस कर रही है. इधर, इस पूरे प्रकरण पर आरोपित विधायक संजीव कुमार ने कहा कि ये घटना मुख्यमंत्री के संज्ञान में नहीं होगा. हमारे ही दल के कुछ नेता एक विधायक को इस्तेमाल करके फर्जी केस दर्ज कराया है. उधर दूसरी ओर, आरोप लगाने वाले विधायक सुधांशु शेखर ने कहा कि जो दोषी होगा. उसे कानून पकड़ेगा. हमने जो एफआइआर किया है उसकी जांच हो रही है. जो भी दोषी होंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी. वहीं खरीद-फरोख्त के दावे को लेकर जदयू विधायक ने कहा कि किसी दवाब में उन्होंने ऐसी शिकायत नहीं किए हैं. सुधांशु शेखर ने कहा कि हमें 5 करोड़ का ऑफर इंटरनेट कॉलिंग के जरिए दिया गया था.

Also Read: बिहार में NDA के ये विधायक फ्लोर टेस्ट विवाद के बाद बुरे फंसे, पति-बेटे गए जेल, नहीं थम रहे आंसू…


दोनों विधायकों का बयान दर्ज कराएगी पुलिस

बता दें कि 12 फरवरी को विश्वास मत प्राप्त करने के पूर्व जदयू विधायक बीमा भारती व दिलीप राय को अगवा करने के आरोप के मामले में कोतवाली थाने में दर्ज केस की जांच करायी जा रही है. पुलिस इन दोनों का बयान दर्ज करेगी. साथ ही दस करोड़ के प्रलोभन दिये जाने के संबंध में साक्ष्य जुटायेगी. डीएसपी विधि व्यवस्था कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि नियमानुसार बयान कराया जायेगा और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

क्या है पूरा विवाद..

गौरतलब है कि हरलाखी विधानसभा से जदयू के विधायक सुंधाशु शेखर ने विधायक बीमा भारती व दिलीप राय को डरा-धमका कर अगवा करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली थाने में 11 फरवरी को आइपीसी की धारा 342, 365, 343, 346, 34 और 120 डी के तहत केस दर्ज कराया था. उन्होंने इस मामले में विधायक डॉ संजीव कुमार व राजद पार्टी से जुड़े किदवईपुरी निवासी इंजीनियर सुनील पर अगवा करने की आशंका जतायी थी. अपनी लिखित शिकायत में विधायक सुंधाशु शेखर ने पुलिस को यह भी बताया है कि महागठबंधन के साथ आने के लिए उन्हें दस करोड़ रुपये देने का भी प्रलोभन दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें