24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कर्नाटक से गिरफ्तार, पटना में यूट्यूबर भी धराया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. कर्नाटक से उसकी गिरफ्तारी की गयी. वहीं पटना पुलिस ने यूट्यूबर समेत दो लोगों को भी पकड़ा है और पूछताछ कर रही है. जानिए..

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स पकड़ा गया है. डीजीपी आर एस भट्टी को ऑडियो क्लिप भेज कर धमकी देने के मामले में पुलिस टीम ने कर्नाटक से आरोपित सोनू पासवान को पकड़ लिया और उसे गिरफ्तार करके बिहार लायी है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने और जान से मारने की धमकी का वीडियो अपलोड करने के मामले में यूट्युबर सहित दो लोगों को कोतवाली पुलिस ने पटना जंक्शन गोलंबर से पकड़ा है.

DGP को भेजा था ऑडियो क्लिप..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की डीजीपी आर एस भट्टी को ऑडियो क्लिप भेज कर धमकी देने के मामले में पुलिस टीम ने कर्नाटक से आरोपी सोनू पासवान को पकड़ लिया और उसे पटना ले आया गया है. यह मूल रूप से समस्तीपुर के हसनपुर दयानगर का रहने वाला है. हालांकि यह फिलहाल कर्नाटक देवन गिरि जिले के हरिहारा तालुक में रह रहा था और बीएनएम हाईटेक एग्राे इंडरूट्रीज राइस मिल में बाेरा सिलाई का काम करता है. इसने 31 जनवरी को बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी काे उनके माेबाइल नंबर पर धमकी भरा ऑडियो क्लिप भेजा था. जिसमें इसने कहा था कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काे कह दें कि भाजपा से अलग हाे जायें, नहीं ताे उन्हें बम से उड़ा दिया जायेगा. साथ ही दूसरे विधायकों को भी नहीं छोड़ेंगे और उन्हें भी यूपी में हुई घटना की तरह मार देंगे.

Also Read: बिहार के औरंगाबाद में राहुल गांधी की रैली आज, मल्लिकार्जुन खरगे और तेजस्वी यादव भी होंगे शामिल
गिरफ्तारी के बाद अपराध कबूला, बतायी पूरी वजह..

यह ऑडियो क्लिप उसने डीजीपी काे 31 जनवरी काे व्हाट्सएप से भेजा था. इसी तरह का उसने पांच ऑडियो क्लिक डीजीपी को मोबाइल नंबर 8431233508 से भेजा. मामला संवेदनशील था इसलिए सनहा दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी इओयू को दी गयी. जांच के क्रम में सोनू के बारे में सारी जानकारी पुलिस को मिल गयी और उसका लोकेशन कर्नाटक का मिला. इसके बाद पुलिस टीम कर्नाटक पहुंची और उसे पकड़ कर पूछताछ की. जिसमें उसने अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया और बताया कि बिहार में बढ़ती बेराेजगारी व गरीबी के लिए वहां की सरकार जिम्मेवार है. इसी गुस्से में उसने वह ऑडियो क्लिप भेजा था. उसके मोबाइल फोन से भेजी गयी ऑडियो क्लिप भी पुलिस को मिल गयी. हालांकि जांच में यह बात सामने आयी है कि उसका किसी राजनैतिक दल से संबंध नहीं है. इधर, उसके खिलाफ इओयू में प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गयी है.

डीजीपी के ऊपर भी बताया था खतरा

उसने जो पांच ऑडियो क्लिप भेजा था, उसमें एक क्लिप में कहा था कि कभी भी कुछ हो सकता है. डीजीपी के ऊपर भी खतरा हाेने की बातें कही थी. इसके बाद एक और ऑडियो में कहा था कि चार से पांच दिन में हम ब्लास्ट करवा देंगे. एक ऑडियो में उसने यह कहा था कि वह इसे सोशल मीडियो पर भी वायरल कर देगा. इसलिए मुख्यमंत्री को बोलिए कि वे भाजपा को छोड़ दें. उसने यह भी कहा था कि वह अपने ऑडियो को किसी मीडिया को भी दे देगा.

यूट्यूबर सहित दो को पुलिस ने पकड़ा

उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया था और पटना पुलिस तक भी पहुंचा था. इसके बाद उस मामले में कोतवाली थाने में सनहा दर्ज किया गया था और जांच की जा रही है. इसी क्रम में पुलिस को यह जानकारी मिली कि वीडियो अपलोड करने वाला यूट्युबर जंक्शन गोलंबर इलाके में है. इसके बाद पुलिस टीम पहुंची और दोनों को पकड़ कर साथ ले आयी. कोतवाली थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बताया कि दो लोगों को थाने पर लाया गया है. पुलिस को वीडियो के संबंध में जानकारी मिली थी और जांच की जा रही है. दोनों से पूछताछ के बाद ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो सकती है. फिलहाल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें