27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: कुशीनगर में खाना बनाने के दौरान मकान में लगी आग, अगल-बगल के 9 घर आए चपेट में

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

कुशीनगर में खाना बनाने के दौरान मकान में लगी आग

कुशीनगर में खाना बनाने के दौरान मकान में आग लग गई. अगल बगल के 9 घर आग के चपेट में आए. घर में रखा सारा सामान जल कर राख. काफी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू। सूचना पर मौके पर SDM कप्तानगंज पहुंची। रामकोला थाना क्षेत्र के धनौजी में आग लगी थी.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसा

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर हादसा हो गया. पुलिया क्रॉस करते समय ट्रैक्टर की चपेट में आया युवक. हादसे में 20 साल के युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह मामला फतेहाबाद की एक्सप्रेसवे सर्विस रोड का है.

बीजेपी के लोगों की 99 गलतियां माफ, अब पानी सर के ऊपर जा रहा है: शिवपाल यादव

सपा-भाजपा के ट्विवटर वार के बीच शिवपाल यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने डिंपल यादव पर अभद्र टिप्पणी मामले में इटावा में कहा कि बीजेपी के लोगों की 99 गलतियां माफ कर दी हैं. अब पानी सर के ऊपर जा रहा है. हम समाजवादी सड़क से संसद तक घेरेंगे, प्रदेश से भाजपा का सफाया जल्द होगा.

BJP विधायक नंदकिशोर का विवादित बयान

गाजियाबाद के लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लोनी में कुछ फर्जी बिजली कर्मी घूम रहे हैं, जो लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. अगर ऐसे लोगों का पता चलता है तो लोग उन फर्जी बिजली कर्मियों को पकड़कर अपने पास बैठा लें और उनको जान से मार दें. उन्होंने कहा कि अगर लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं तो मुझे बुला ले. मैं खुद आऊंगा और उन कथित बिजली कर्मियों की हत्या कर दूंगा. यह बयान जमकर वायरल हो रहा है. यह मामला लोनी के लाल बाग कॉलोनी का है. जहां पर कुछ कथित बिजली एक कर्मी घर में पहुंचे थे. इनमें से एक पीड़ित के घर कुछ बिजली कर्मी पहुंचे और बिजली के मीटर में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए लाखों रुपये रिश्वत की मांग की. डर की वजह से पीड़ित ने अपनी मेहनत की कुछ कमाई उन लोगों को दे दिया और वह लोग फरार भी हो गए. कॉलोनी वासियों ने विधायक नंदकिशोर गुर्जर को बताया कि कुछ लोग आए थे, जिन्होंने खुद को विजिलेंस डिपार्टमेंट से बताया और कहा कि वह बिजली से संबंधित चेकिंग कर रहे हैं.

गृहमंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

दिल्ली में आज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे. केशव प्रसाद मौर्य अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. केशव प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा,आज नई दिल्ली में मा0 गृह व सहकारिता मंत्री, भारतीय राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले आदरणीय श्री @AmitShah जी से उनके आवास पर आत्मीय भेंटकर आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया. भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आदरणीय गृह मंत्री जी का हार्दिक आभार.

वाराणसी में एक रेस्टोरेंट में गार्ड ने फांसी लगाकर दी जान

वाराणसी से एक बड़ी खबर सामने आई है. एक रेस्टोरेंट में गार्ड ने फांसी लगाकर जान दे दी है. पुलिस के आत्महत्या की आशंका जताई है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक नेपाल का रहने वाला था. मृतक की पहचान खड़ग नामक नेपाल निवासी के रूप में हुई है. रेस्टोरेंट संचालक से पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें यह पूरा मामला चितईपुर क्षेत्र के जलसा रेस्टोरेंट का है.

नोएडा सेक्टर-10 की एक कंपनी में भीषण आग

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आई है. सेक्टर 10 इलाके में एक कंपनी में भीषण आग लग गई है. फिलहाल मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

कालभैरव के दर्शन के बाद सीएम योगी लखनऊ रवाना, खराब मौसम के कारण रुके थे वाराणसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव दरबार में दर्शन पूजन किए. इसके बाद वह लखनऊ जाने के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना हो गए. कोहरे के चलते रविवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना दौरा रद्द करना पड़ा था. वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट पर दृश्यता 300 मीटर से कम होने के चलते सीएम का विमान उड़ान नहीं भर सका था. वो एयरपोर्ट से लौटे और उन्होंने रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में ही किया. इसके बाद सोमवार को उन्होंने काल भैरव मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन किए और फिर सर्किट हाउस से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए.

ज्योतिर्मठ की रक्षा के लिए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती आज से कराएंगे अनुष्ठान

उत्तराखंड में चमोली जिले के सीमांत क्षेत्र जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को लेकर ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने अनुष्ठान करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को धैर्य और मनोबल समर्थन की जरूरत है. हमने अलग-अलग विशेषज्ञता वाले लोगों को आमंत्रित किया है. इनमें ज्योतिषियों से लेकर धर्मशास्त्रियों तक शामिल हैं. उन्होंने हमें ज्योतिर्मठ की रक्षा के लिए होने वाले अनुष्ठानों के बारे में बताया है. हम आज अनुष्ठान शुरू करेंगे.

लखनऊ में अधिवक्ताओं का तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार शुरू, 300 वकीलों पर केस है दर्ज

लखनऊ में आज से अधिवक्ताओं का कार्य बहिष्कार शुरू हो गया है. लखनऊ की सभी तहसीलों में 3 दिनों तक काम ठप रहेगा. आज से तीन दिन अधिवक्ता न्यायिक और प्रशासनिक कार्य नहीं करेंगे. वहीं बुधवार को स्वास्थ्य भवन पर पुतला दहन का ऐलान किया गया है. मोहनलालगंज पुलिस ने 300 वकीलों पर केस दर्ज किया है, जिसके विरोध में अधिवक्ता कार्य बहिष्कार पर हैं. मोहनलालगंज में बाइक व कार में मामूली टक्कर के बाद पुलिस ने बीते दिनों वकील अश्वनी कुमार सिंह व उसके साथी अरुण ओझा को थाने लाकर पीटा था. इससे नाराज वकीलों ने थाने का घेराव कर हाईवे जाम कर दिया था. रोड जाम कर प्रदर्शन करने व बवाल करने को लेकर अधिवक्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

ट्विटर वॉर में अब सपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज

राजधानी लखनऊ में अब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस हेड क्वार्टर पर धरना प्रदर्शन के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. सपा कार्यकर्ताओं पर धारा 144 तोड़ने सहित अन्य धाराओं में सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मामला दर्ज किया गया है. सपा के मीडिया सेल ट्विटर हैंडल के संचालक मनीष जगन अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिना इजाजत एक स्थान पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया था.

अब्दुल्ला आजम के मामले में आज होगी सुनवाई, दो जन्म प्रमाणपत्र का है मामला

रामपुर में अब्दुल्ला आजम के मामले में आज सुनवाई होगी. दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में ये सुनवाई होगी. इसमें आजम खान और उनकी पत्नी भी अभियुक्त हैं. विधायक आकाश सक्सेना ने इसे लेकर केस दर्ज कराया था. मामला ट्रायल पर चल रहा है. केस आज तीनों की पेशी होनी है.

कन्नौज में ट्रक से टकराकर बस एक्सप्रेसवे से नीचे गिरी, तीन की मौत

कन्नौज में रविवार देर रात आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक प्राइवेट स्लीपर बस ट्रक से टकराकर नीचे गिर गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो महिलाएं और एक बच्चा है. सभी रायबरेली के रहने वाले हैं. हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बस में 40 लोग सवार थे. ये बस दिल्ली से लखनऊ से जा रही थी. बस जैसे ही कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के पिपरौली गांव पहुंची, वैसे घने कोहरे के कारण ट्रक दिखाई नहीं दिया और टकराकर एक्सप्रेसवे से नीचे गिर गई. सूचना पर पुलिस और यूपीडा टीम मौके पर पहुंची. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं हादसे में घायल छह लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

इन्वेस्टर्स समिट के लिए सुरेश खन्ना की अगुवाई में आज चेन्नई में होगा रोड शो

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर आज चेन्नई में रोड शो होने जा रहा है. इसमें 24​ दिग्गज उद्योगपतियों के साथ मीटिंग में एमओयू साइन होने की उम्मीद है. योगी सरकार फरवरी में आयोजित होने वाली हो इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी में तेजी से जुटी हुई है. इसी कड़ी में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अगुवाई में आज चेन्नई में रोड शो का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले दिसंबर में 16 देशों के 21 शहरों में गए मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव हासिल किए थे.

कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 रेलगाड़ियां प्रभावित

उत्तर भारत भीषण शीतलहर की चपेट में है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में कोहरे की मोटी परत देखी जा रही है. इससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है. घने कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम हो गई है. इस वजह से ट्रेनों के देरी से चलने का सिलसिला जारी है. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेन लेट चल रही हैं. घने कोहरे की आगे भी संभावना देखते हुए फिलहाल ट्रेनों के देरी से चलने और पहुंचने का सिलसिला जारी रहेगा.

सीएम योगी आज वाराणसी से लखनऊ होंगे रवाना, कोहरे के कारण रविवार को नहीं उड़ सका था विमान

वाराणसी दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आज लखनऊ के लिए रवाना होंगे.कम दृश्यता के कारण उनके स्टेट प्लेन को रविवार को एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने उड़ने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद सीएम का काफिला वापस सर्किट हाउस लौट आया. बीएचयू में कार्यक्रम, टेंट सिटी का निरीक्षण और समीक्षा बैठक के बाद लखनऊ जाने के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे सीएम योगी को वापस लौटना पड़ा. अचानक से हुए इस प्रवास के कारण सर्किट हाउस और आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें