26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: PFI conspiracy मामले में NIA ने राजस्थान में 9 जगहों पर की छापेमारी

पंजाब के भारतीय वायु सेना के सुरक्षाकर्मियों ने एक 'संदिग्ध' युवक को पकड़ा, जो हाल ही में शामिल किए गए राफेल लड़ाकू विमान के घर अंबाला के हवाई ठिकाने की 12 फीट ऊंची बाहरी दीवार पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. इस मामले पर अंबाला के एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान यूपी निवासी रामू के रूप में हुई है.

लाइव अपडेट

PFI conspiracy मामले में NIA ने राजस्थान में 9 जगहों पर की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को राजस्थान में 9 स्थानों पर तलाशी ली. तलाशी जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया साजिश मामले में सवाई माधोपुर जिले में एक स्थानपर तलाशी ली गई.

कंझावला मौत मामले में गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का निर्देश

कंझावला मौत मामले में गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है और पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करने और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. पांच पुलिसकर्मियों में तीन पीसीआर और दो पुलिस पिकेट पर तैनात थे.

दिल्ली से पुणे जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम की खबर, दिल्ली पुलिस अलर्ट

दिल्ली से पुणे जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की खबर आ रही है. जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गयी. दिल्ली पुलिस ने बताया, उड़ान भरने से पहले दिल्ली से पुणे जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की कॉल आई थी. सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट की जांच की जा रही है.

अंबाला में एयरफोर्स स्टेशन में प्रवेश करने की कोशिश में युवक गिरफ्तार, बैग से कई सामान बरामद

हरियाणा के अंबाला में एयरफोर्स स्टेशन की चारदीवारी पर सीढ़ी लगाकर एक युवक ने चढ़ने की कोशिश की. लेकिन उसे एयरफोर्स स्टेशन कर्मियों ने उसे रोका और पकड़कर उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. अंबाला एसपी ने बताया, इस मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. उसके बैग में इलेक्ट्रिक कंप्यूटर कार्ड व अन्य सामान बरामद हुए हैं. जांच जारी है.

दुष्कर्म के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने को मिली जमानत, विदेश यात्रा पर रोक

बलात्कार के आरोपी स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को नेपाल की एक अदालत से जमानत मिल गयी है. उन्हें 20 लाख रुपये की जमानत पर कल रिहा किया जाएगा. हालांकि कोर्ट ने उनकी विदेश यात्रा पर कुछ शर्तों के साथ रोक लगा दी है.

खालिस्तानी आतंकवादी कनेक्शन, दिल्ली पुलिस जहांगीरपुरी के कुछ लोगों से कर रही पूछताछ, एक हिरासत में

दिल्ली पुलिस जहांगीरपुरी के कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है, जिनके कनाडा स्थित एक खालिस्तानी आतंकवादी से कथित संबंध हैं, एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

पीएसीएल चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी बरामद

सीबीआई ने पीएसीएल चिटफंड घोटाले के सिलसिले में मुंबई में छापेमारी कर भारी मात्रा में डॉलर और नकदी बरामद की है. मुंबई में तलाशी चल रही है.

उज्बेकिस्तान में 19 बच्चों की मौत के बाद WHO ने भारत के दो कफ सिरप को उपयोग से रोका

उज्बेकिस्तान में 19 बच्चों की मौत के बाद WHO ने भारत के दो कफ सिरप को उपयोग करने से रोका. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा, भारत के मैरियन बायोटेक द्वारा बनाए गए दो खांसी के सिरप का बच्चों के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए.

हुबली में रोड शो के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, वाहन के करीब पहुंचा शख्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय कर्नाटक दौरे पर हैं. जहां लोगों को संबोधित करने से पहले उन्होंने हुबली में रोड शो किया. लेकिन इस दौरान उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आ रहा है. रोड शो के दौरान एक युवक माला लेकर पीएम मोदी के करीब पहुंच गया था. हालांकि पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए युवक को पीएम मोदी के करीब पहुंचने से रोक दिया.

जोशीमठ की स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह ने की हाई लेवल बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी, आरके सिंह, भूपेंद्र यादव और गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ जोशीमठ की स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

जोशीमठ में होटल गिराने की कार्रवाई शुरू, प्रदर्शनकारियों को हटाया गया

जोशीमठ में भू-धंसान की घटना के बाद होटल को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. होटल मलारी इन के पास से प्रदर्शनकारियों को पीछे हटाया गया. होटल को एसडीआरएफ ने अपने कब्जे में ले लिया है. बता दें मलारी इन लगातार पीछे की ओर से झुक रहा है.

केंद्र सरकार ने फर्जी खबर चलाने वाले यूट्यूब चैनलों पर की कार्रवाई

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यूट्यूब चैनलों पर चलने वाली फर्जी खबरों पर कार्रवाई की. भंडाफोड़ किए गए चैनल फर्जी समाचार अर्थव्यवस्था का हिस्सा हैं. चैनल गुमराह करने के लिए टीवी चैनलों के टेलीविजन समाचार एंकरों के नकली, क्लिकबेट और सनसनीखेज थंबनेल और छवियों का उपयोग करते हैं.

कंझावला मौत मामले में फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने की दुर्घटना में शामिल कार की जांच

कंझावला मौत मामले में दिल्ली में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय, गांधीनगर के फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने दुर्घटना में शामिल कार की जांच की जिसमें कंझावला में एक 20 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी.

कंझावला मौत मामले में अदालत ने आरोपी आशुतोष की जमानत याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

कंझावला मौत मामले में दिल्ली की रोहिणी अदालत ने दिल्ली पुलिस और बचाव पक्ष के वकील की दलीलें सुनने के बाद आरोपी आशुतोष की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. उनके वकील ने कहा कि घटना के समय आरोपी कार में नहीं था. पुलिस ने कहा कि उसने अन्य आरोपी व्यक्तियों को गुमराह किया और शरण दी.

चीन से सटी सीमा पर स्थिति के बारे में बोले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, कहा- हालात स्थिर और नियंत्रण में

चीन से सटी सीमा पर स्थिति के बारे में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि हालात स्थिर और नियंत्रण में हैं, लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता है.

जोशीमठ को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, अमित शाह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

जोशीमठ मामले को लेकर केंद्र सरकार भी एक्शन भी एक्शन में आ गयी है. गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. अमित शाह के द्वारा बुलायी गयी इस उच्च स्तरीय बैठक में NDRF के अधिकारी सहित कई अन्य उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे. यह बैठक अब से कुछ देर में शुरू होगी.

वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट में शामिल हुए पीएम मोदी, कहा- एक और कठिन वर्ष पर पन्ना पलट दिया

वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट में पीएम मोदी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने एक और कठिन वर्ष पर पन्ना पलट दिया है जो युद्ध, संघर्ष, आतंकवाद और भू-राजनीतिक तनाव, बढ़ती खाद्य उर्वरक और ईंधन की कीमतों को दर्शाता है. अधिकांश वैश्विक चुनौतियां ग्लोबल साउथ द्वारा नहीं बनाई गई हैं, लेकिन वे हमें अधिक प्रभावित करती हैं.

54 वर्षीय महिला मीना की हत्या मामले में तीन लोग गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस

54 वर्षीय महिला मीना की हत्या करने और उसके शव को मंगोलपुरी थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान में दफनाने के आरोप में मुख्य आरोपी मुबीन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी द्वारा पूछताछ के दौरान खुलासा करने के बाद पुलिस ने कल शव को कब्रिस्तान से बरामद किया गया है. यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है.

लुधियाना जिले के पंजाब दोराहा से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा लुधियाना जिले के पंजाब दोराहा से फिर शुरू हुई. इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सांसद और पार्टी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सफेद टी-शर्ट में दिखे. साथ ही उनके कदम से कदम मिलाकर कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी चलते दिखे. पंजाब में शीतलहर का कहर जारी है फिर भी पार्टी के नेता सुबह ही इस यात्रा में निकल पड़े.

अंबाला एयरबेस पर पकड़ा गया युवक, दीवार पर चढ़ने की कर रहा था कोशिश

पंजाब के भारतीय वायु सेना के सुरक्षाकर्मियों ने एक 'संदिग्ध' युवक को पकड़ा, जो हाल ही में शामिल किए गए राफेल लड़ाकू विमान के घर अंबाला के हवाई ठिकाने की 12 फीट ऊंची बाहरी दीवार पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. इस मामले पर अंबाला के एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान यूपी निवासी रामू के रूप में हुई है, अब उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी और उसके मोबाइल की भी जांच की जाएगी. मामले की पुलिस जांच चल रही है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें