26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: झारखंड व छत्तीसगढ़ के दो गांवों के ग्रामीणों में मारपीट, पुलिस ने कराया शांत

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

झारखंड व छत्तीसगढ़ के दो गांवों के ग्रामीणों में मारपीट

गुमला : झारखंड व छत्तीसगढ़ के दो गांवों के ग्रामीण गुरुवार को आपस में भिड़ गये. जमकर मारपीट हुई. लाठी, डंडा, तलवार लेकर लोग भीड़ गए. ऐन वक्त पर दोनों राज्यों की पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया.

झारखंड में 27 आईएफएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग

सैकत चटर्जी. झारखंड के वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने गुरुवार को 27 आईएफएस (IFS) अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन किया है. शैलजा सिंह को अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (विशेष परियोजनाएं, झारखंड) पद पर पदस्थापित किया गया है. इनका मुख्यालय रांची रहेगा. पलामू टाइगर रिजर्व के उत्तरी प्रमंडल के उपनिदेशक प्रजेश कांत जेना बनाए गए हैं, वहीं कुमार आशीष को दक्षिणी प्रमंडल का उपनदेशक बनाया गया है.

मोटरसाइकिल व स्कॉर्पियो में टक्कर, 2 की मौत, 10 घायल

लोहरदगा : लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत कंडरा मोड़ के पास स्कॉर्पियो और मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की जोरदार टक्कर हुई. इसमें 2 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 2 को गंभीर हालत में रांची रिम्स रेफर किया गया. 8 लोगों का इलाज सदर अस्पताल लोहरदगा में चल रहा है. मृतकों के नाम हापामुनी निवासी अभिषेक पाठक एवं बीरबल महली बताए जा रहे हैं.

जयंती पर याद किए गए स्वामी विवेकानंद  

रांची : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रांची के छाता टुरी चटकपुर स्थित रूट राइडर चिल्ड्रन स्कूल में स्वामी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी और उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया. इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक विक्रांत विश्वकर्मा, शिक्षिका पूजा कुमारी, शोभा कुमारी, चांद कुमारी, सोनी कुमारी, किरण कुमारी, साधना झा सहित विद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे.

सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल

गम्हरिया. सरायकेला-कांड्रा मुख्य मार्ग पर सरायकेला थाना क्षेत्र के मुड़िया में गुरूवार की शाम ट्रक ने बाइक (जेएच 05 एके 5416) को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में बाइक पर सवार एक महिला व एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि बाइक पर सवार एक पुरुष व दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहार : जेजेएमपी उग्रवादी का सबजोनल कमांडर समेत तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में सबजोनल कमांडर विकास कुमार उर्फ मिथुन लोहरा उर्फ नीतीश (बारीडीह, लातेहार), प्रकाश महतो (कैरो, लोहरदग्गा) व संजीत महतो (बेतरनावाटांड़, चंदवा) शामिल हैं. इनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

पश्चिमी सिंहभूम में आईईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल

पश्चिमी सिंहभूम में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ है. इसमें कोबरा के तीन जवान घायल हो गए हैं. इन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है. घायल जवानों में सौरभ कुमार, संतोष एवं अमरेश सिंह शामिल हैं. इन्हें एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया है.

गुमला में घर में घुसकर आर्मी जवान की हत्या, पत्नी घायल

गुमला थाना के खोरा जामटोली निवासी आर्मी जवान परना उरांव (45 वर्ष) की अपराधियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी, जबकि उनकी पत्नी बुद्धेश्वरी देवी घायल हैं. उनका इलाज गुमला सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना बुधवार की रात 11 से 12 बजे के बीच की है. अपराधियों की संख्या करीब पांच थी और सभी के चेहरे ढंके हुए थे.

लातेहार के बूढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल से सात आईईडी बम बरामद

गारु (लातेहार), कृष्णा प्रसाद गुप्ता : लातेहार जिले के बारेसाढ़ थाना अंतर्गत नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ से सटे टोंगारी जंगल में नक्सली अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने माओवादियों द्वारा लगाए गए सात लैंड माइंस (आईईडी बम) को पुलिस ने बरामद किया. इसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया.

रांची के बुढ़मू में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

रांची के बुढ़मू में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो रही है. बताया जा रहा है कि नक्सली संगठन टीपीसी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है.

सरायकेला खरसावां के राजनगर सड़क दुर्घटना में इलाजरत एक महिला की मौत

राजनगर सड़क दुर्घटना में घायल आठ महिला मजदूरों को इलाज के लिए जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में लाया गया. उनका इलाज इमरजेंसी विभाग में चल रहा है. इलाज के क्रम में 20 वर्षीय सुनीता बांडरा नामक युवती की मौत हो गयी.

रजरप्पा में कुएं से मिला पति-पत्नी का शव, क्षेत्र में सनसनी

रजरप्पा थाना क्षेत्र के कुल्ही गांव के एक कुएं से एक पुरुष और एक महिला का शव बरामद किया गया है. दोनों की पहचान पति-पत्नी के रूप में की गयी है. दोनों का शव मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है. घटना की सूचना रजरप्पा पुलिस को दी. सूचना पाकर रजरप्पा थाना प्रभारी हरिनंदन सिंह, एसआई श्याम भगत सदलबल मौके पर पहुंचे और कुएं से दोनों के शव को बाहर निकाला. इसके बाद दोनों के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पलामू के मेदिनीनगर में सड़क हादसा, एक व्यक्ति की मौत

पलामू के मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के जीएलए कॉलेज के समीप बुधवार की रात करीब 10 बजे पीसीआर वैन द्वारा हुए टक्कर से संजय कुमार नामक व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गई. इससे गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर गुरुवार की सुबह रेडमा चौक सड़क को जाम कर दिया. जाम को वजह से बड़ी छोटी वाहन का परिचालन रुका हुआ है और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है. मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को समझा कर जाम हटवाने की कोशिश कर रही है.

देवघर में आज से पुस्तक मेला का होगा उद्घाटन

देवघर के राजकीय बीएड कॉलेज कैंपस में 20वां देवघर पुस्तक मेला का शुभारंभ डॉ. निशिकांत दुबे आज शाम पांच बजे करेंगे. कार्यकर्म की अध्यक्षता संयुक्त बिहार के पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा करेंगे. पुस्तक मेला 23 जनवरी तक चलेगा.

सरायकेला खरसावां में पिकअप वैन पलटी, तीन मजदूरों की मौत

सरायकेला खरसावां जिला में सड़क दुर्घटनाओं का दौर थामने का नाम ही नहीं ले रही है. गुरुवार को अगले सुबह सरायकेला खरसावां जिला राजनगर थाना क्षेत्र में नेकराकोचा तीखा मोड़ के समीप एक अनियंत्रित पिकअप वैन पलटने से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. इस दुर्घटना में दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. मामले की सूचना मिलते ही राजनगर थाना पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है.

Jharkhand Breaking News Live: झारखंड व छत्तीसगढ़ के दो गांवों के ग्रामीणों में मारपीट, पुलिस ने कराया शांत
Jharkhand breaking news live: झारखंड व छत्तीसगढ़ के दो गांवों के ग्रामीणों में मारपीट, पुलिस ने कराया शांत 1

आज डीएवी हेहल और बरियातू में स्पिक मैके का कार्यक्रम

स्पिक मैके की तरफ से भारतीय जनवरीशास्त्रीय संगीत की जानकार विदुषी ज्योति हेगड़े का कार्यक्रम गुरुवार को डीएवी हेहल, डीएवी बरियातू में होगा. डीएवी हेहल में सुबह नौ बजे लाइव कार्यक्रम शुरू होगा. सुबह 11:30 बजे डीएवी बरियातू में कार्यक्रम है. शाम छह बजे बीआइटी मेसरा में लाइव कार्यक्रम होगा. 13 जनवरी को मनन विद्या बूटी मोड़ में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

रेडियो धूम पर आज दिनभर यूथ सेट

युवा दिवस पर रेडियो धूम 104.8 एफएम पर गुरुवार को आरजे शिल्पी और आरजे कंचन के साथ स्पेशल शो यूथ सेट में शहर के जानेमाने यंगस्टर्स से मुलाकात होगी. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक होगा. हमारी युवा पीढ़ी इस दुनिया को कैसे देखती है और उनका विजन क्या है, इस पर चर्चा होगी. युवा अपनी उत्साह भरी यात्रा को शेयर करेंगे. श्रोताओं को सोशल मीडिया से लेकर साहित्य तक की सारी बातें जानने व सुनने को मिलेगी.

पलामू के प्रसिद्ध व्यवसायी व बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष रामजी लाल सिंघानिया का निधन

पलामू के प्रसिद्ध व्यवसायी व बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष रामजी लाल सिंघानिया (88) का निधन बुधवार की रात उनके पटना स्थित निवास पर हृदस्यगति रुकने से हुई. वे लंबे समय से बीमार भी चल रहे थे. वे अपने घर पर ही चिकत्सकों की निगरानी में थे. मृत्य के समय उनके छोटे पुत्र नीरज सिंघानिया उनके साथ थे.

आज अखिल झारखंड छात्र संघ का पैदल मार्च

विवेकानंद जयंती सह राष्ट्रीय युवा दिवस पर आजसू की इकाई अखिल झारखंड छात्र संघ के युवा गुरुवार को उठो, जागो संकल्प मार्च निकालेंगे. मौके पर युवा बड़ी संख्या में अरगोड़ा मैदान से दिन के 11 बजे बापू वाटिका (मोरहाबादी) तक पैदल मार्च करेंगे. सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो भी अरगोड़ा मैदान में मौजूद रहेंगे. इसकी जानकारी आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता प्रो विनय भरत ने पार्टी के प्रधान कार्यालय में दी. पद्मश्री डॉ रामदयाल मुंडा के पुत्र प्रो गुंजल इकीर मुंडा ने कहा कि हम सरकार से कोई नयी मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि उन्हीं के मेनिफेस्टो की याद दिला रहे हैं. अखिल झारखंड छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने कहा कि कल होने वाले मार्च की तैयारी ली गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें