24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather LIVE: रांची समेत कई जिलों में 9 अप्रैल को होगी बारिश

Jharkhand Weather News Live Updates: झारखंड के मौसम की खबरों और अपडेट के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड के जिले की मौसम से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

पश्चिम सिंहभूम के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना

पश्चिम सिंहभूम जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

उत्तर में बारिश तो दक्षिण में चढ़ा पारा

राज्य में करीब एक हफ्ते के अंदर मौसम ने फिर करवट ली है. उत्तर बंगाल में मंगलवार से हो रही बारिश बुधवार को भी जारी रही. जबकि दक्षिण बंगाल में तापमान चढ़ने लगा है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को महानगर का न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वहीं इस दिन का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदनिपुर, पुरुलिया, बाकुड़ा, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर का तापमान 26 से 35 डिग्री के आसपास बना हुआ है. दूसरी ओर उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में मंगलवार देर रात से बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक यह शुक्रवार तक जारी रहेगी. हालांकि विभाग ने इस बात की संभावना जतायी है कि दक्षिण बंगाल में भी अगले 48 से 72 घंटे के बीच बारिश हो सकती है. जिससे तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है.

रांची समेत कई जिलों में 9 अप्रैल को होगी बारिश

रांची. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि नौ अप्रैल को राज्य के मध्य (राजधानी और आसपास) तथा पूर्वी हिस्से में बारिश हो सकती है. गर्जन और वज्रपात का भी पूर्वानुमान है. इसके बाद मौसम शुष्क हो जायेगा. इससे पूर्व सभी दिन राजधानी और आसपास के इलाकों में आकाश में बादल छाये रहेंगे. इससे लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत रहेगी. बुधवार को भी राजधानी के कई हिस्सों में आकाश में बादल छाये रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें