26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RR vs PBKS Highlights: पंजाब ने दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 5 रन से हराया

IPL 2023, Rajasthan Royals vs Punjab Kings Highlights: आईपीएल 2023 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रन से हरा दिया है. बारसपारा स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में राजस्थान टीम 7 विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए नाथन एलिस ने चार विकेट चटकाए. जबकि अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट झटके. इससे पहले पंजाब टीम की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों 60 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान धवन 56 गेंदों पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि यह पंजाब की इस सीजन में लगातार दूसरी जीत है.

लाइव अपडेट

पंजाब ने राजस्थान को 5 रन से हराया

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रन से हरा दिया है. बारसपारा स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में राजस्थान टीम 7 विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए नाथन एलिस ने चार विकेट चटकाए. जबकि अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट झटके.

राजस्थान का सातवां विकेट गिरा, हेटमायर आउट

19.3 ओवर पर राजस्थान का सातवां झटका लगा. हेटमायर 35 रन बनाकर रन आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज जेसन होल्डर क्रीज पर आए.

राजस्थान का छठा विकेट गिरा, पडिक्कल आउट

नाथन एलिस ने राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका दे दिया है. टीम को देवदत्त पडिक्कल के रूप में छठा झटका लगा. पडिक्कल 21 रन बनाकर एलिस की गेंद पर आउट किया. दाएं हाथ के बल्ले से ध्रुव जुरेल क्रीज पर आए.

राजस्थान को लगा पांचवा झटका, पराग आउट

14.1 ओवर पर राजस्थान रॉयल्स को पांचवा झटका लगा. रियान पराग 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पराग को नाथन एलिस ने आउट किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर क्रीज पर आए हैं.

सैमसन आउट, राजस्थान को लगा बड़ा झटका

राजस्थान को लगा बड़ा झटका टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन 42 रन बनाकर नाथन एलिस का दूसरा शिकार बने हैं.

9 ओवर के बाद राजस्थान ने बनाए 81 रन

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान टीम अभी बराबरी पर चल रही है. टीम ने 9 ओवर के बाद 81 रन बनाए हैं वहीं टीम को तीन बड़े झटके भी लग चुके हैं.

7 ओवर के बाद राजस्थान ने बनाए 63 रन

राजस्थान रॉयल्स ने 7 ओवर में 63 रन बना लिए हैं. टीम के लिए राहत की बात यह है कि उनके कप्तान संजू सैमसन 28 रन बनाकर अभी क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं उनका साथ देवदत्त पड्डिकल दे रहे हैं.

जोस बटलर आउट, राजस्थान को लगा तीसरा झटका

राजस्थान रॉयल्स को तीसरा झटका लग चुका है. टीम के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर 19 रन बनाकर नाथन एलिस की गेंद पर आउट हो गए हैं.

सैमसन और बटलर क्रीज पर 

राजस्थान के दो विकेट गिरने के बाद अभी टीम की सबसे भरोसेमंद जोड़ी जोस बटलर और संजू सैमसन क्रीज पर हैं. दोनों संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स को लगा दूसरा झटका, अश्विन आउट

राजस्थान रॉयल्स को पंजाब के खिलाफ बेहद खराब शुरुआत मिली है. टीम को दूसरा झटका अश्विन के रूप में लगा है. वह बिना खाता खोले अर्शदीप सिंह के दूसरे शिकार बने हैं.

3 ओवर के बाद राजस्थान ने बनाए 25 रन

पहले झटके के बाद राजस्थान रॉयल्स की पारी को अश्विन और बटलर ने संभाला है. टीम ने 3 ओवर के खत्म होने तक 25 रन बना लिए हैं.

राजस्थान रॉयल्स को लगा पहला झटका, जायसवाल आउट

राजस्थान रॉयल्स को मुकाबले में पहला झटका लगा है. टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर आउट हो गए.

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरू, अश्विन और जायसवाल क्रीज पर

198 रनों का पीछा करने राजस्थान रॉयल्स की टीम उतर गई है. टीम के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ आर अश्विन ओपनिंग करने आए हैं.

पंजाब ने राजस्थान को दिया 198 रनों का लक्ष्य 

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 198 रनों का लक्ष्य दिया है. पंजाब की ओर से शिखर धवन ने 86 और प्रभसिमरन सिंह ने शादनार 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

शिखर धवन शानदार लय में कर रहे हैं बैटिंग 

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस मुकाबले में अबतक शानदार अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं. धवन 51 गेंदों में 73 रन बना चुके हैं. उन्होंने अपनी पारी में अबतक 8 चौके और 2 छक्के लगाए हैं.

पंजाब किंग्स को लगा तीसरा झटका, सिकंदर रजा आउट

पंजाब किंग्स को राजस्थान के खिलाफ तीसरा झटका लग चुका है. टीम के बल्लेबाज सिकंदर रजा 1 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं.

जितेश शर्मा लौटे पवेलियन पंजाब को लगा दूसरा झटका

पंजाब किंग्स दूसरा झटका लगा है. टीम के बल्लेबाज जितेश शर्मा चहल की गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

पंजाब को लगा बड़ा झटका, प्रभसिमरन सिंह आउट

पंजाब किंग्स को पहला झटका लगा. 9वें की चौथी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह 60 रन बनाकर आउट हुए. प्रभसिमरन को होल्डर ने आउट किया. बाएं हाथ के बल्ले भानुका राजपक्षे क्रीज पर आए.

10 के रन रेट से रन बना रही है पंजाब

पंजाब किंग्स राजस्थान के खिलाफ लगभग 10 के रनरेट से रन बना रही है. पंजाब अभी 9 ओवर में 86 रन बना चुकी है. टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे प्रभसिमरन अभी 59 रनों पर बैटिंग कर रहे हैं.

प्रभसिमरन का शानदार अर्धशतक 

पंजाब किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने शानदार बैटिंग करते हुए 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

6 ओवर में पंजाब ने जड़ दिए 63 रन

प्रभसिमरन सिंह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बदौलत पंजाब किंग्स ने 6 ओवर में 63 रन बना दिए हैं. अभी पंजाब के लिए प्रभसिमरन के साथ धवन क्रीज पर मौजूद हैं.

प्रभसिमरन ताबड़तोड़ अंदाज में कर रहे हैं बैटिंग

पंजाब किंग्स के युवा सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं. वह अभी 15 गेंदों पर 30 रन बना चुके हैं.

पंजाब किंग्स तेजी से बना रही है रन

पंजाब किंग्स राजस्थान के खिलाफ तेजी से रन बना रही है. टीम के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह अभी 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं धवन 12 रनों पर नाबाद हैं.

पंजाब किंग्स ने 2 ओवर में बनाए 16 रन

पंजाब किंग्स पहले दो ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की है. टीम ने 16 रन बना लिए हैं. अभी प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन क्रीज पर मौजूद हैं.

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी शुरू

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी शुरू हो गई. टीम के लिए शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए हैं.

संजू सैमसन या शिखर धवन कौन मारेगा बाजी

संजू सैमसन और शिखर धवन के बीच आज गुवाहटी में जंग देखने को मिलेगी. दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम आज बाजी मारेगी.

पंजाब किंग्स ने भी प्लेइंग 11 में नहीं किया बदलाव

पंजाब किंग्स ने भी राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में कोई भी बदलाव अपने प्लेइंग इलेवन में नहीं किया है. पंजाब भी यहां अपना दूसरा मुकाबला जीतना चाहेगी.

बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है राजस्थान की टीम

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है. राजस्थान इस मुकाबले को जीतकर अपना लगातार दूसरा मुकाबला जीतना चाहेगी .

बटलर आज भी कर सकते हैं छक्कों की बारिश

राजस्थान के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि वह इस मुकाबले में छ्क्कों की बारिश कर सकते हैं.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम क्यूरन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

राजस्थान की प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल

राजस्थान ने जीता टॉस पहले बॉलिंग का फैसला

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं टीम में कोई बदलाव भी नहीं किया गया है.

सैम कुर्रन को करना होगा कमाल 

पंजाब किंग्स के स्टार आलराउंडर सैम कुर्रन को आज के मुकाबले में कमाल करना होगा. वह आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. ऐसे में पंजाब को उनसे काफी उम्मीदे हैं.

लोकल ब्वॉय रियान पराग के लिए बेहद खास होगा मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स के युवा आलराउंडर रियान पराग के लिए यह मुकाबला बेहद खास रहेगा. दरअसल, वह गुवाहटी उनका होम ग्राउंड है. ऐसे में आज के मुकाबले में वह शानदार प्रदर्शन कर इस मैच को और भी यादगार बनाना चाहेंगे.

राजस्थान रॉयल्स ने क्यों गुवाहटी को बनाया दूसरा होम ग्राउंड

राजस्थान रॉयल्स आज पंजाब किंग्स के खिलाफ गुवाहटी में मैच खेलेगी. राजस्थान रॉयल्स देश के नॉर्थ-ईस्ट हिस्से में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहती है. इस वजह से संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने गुवाहाटी में मैच खेलने का फैसला किया है और इसे अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), सिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा, शाहरुख़ खान, सैम कुरेन, नैथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल.

कब और कहां देखें मुकाबला?

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का आठवां मुकाबला आज (5 अप्रैल) गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग 'जियो सिनेमा' एप पर उपलब्ध रहेगी. इस एप पर आप फ्री में यह मुकाबला देख सकते हैं. यहां आप 10 अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं.

पिच रिपोर्ट

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पहली बार आईपीएल मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि, टी20 मुकाबलों के लिहाज से यहां की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. यहां बल्लेबाजों को गेंद के बाउंस होने से मदद मिलेगी. पिछले 6 मैचों की बात करें तो पहले बॉलिंग करने वाली टीम यहा केवल 6 में से 2 मैच जीती है. ऐसे में टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें