29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: लालू यादव फिर जायेंगे सिंगापुर, 13 को दिल्ली से लेंगे फ्लाइट

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

लालू यादव फिर जायेंगे सिंगापुर, 13 को दिल्ली से लेंगे फ्लाइट

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर सिंगापुर जायेंगे. बताया जा रहा है कि लालू यादव अपने सेहत के रूटीन चैकअप के लिए सिंगापुर जा रहे हैं. भारत आने के बाद वो पूरी तरह स्वस्थ हैं, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें तय समय पर चैकअप कराने को कह रखा है.

अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी की हत्या का आरोप, बच्चे को लेकर पति फरार

बिहार के अररिया में पति के अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी की गला घोंटकर कर हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति अपनी एक वर्षीय बच्चे को लेकर फरार हो गया. मामला अररिया के बथनाहा ओपी क्षेत्र के बेलाही पंचायत स्थित वार्ड नंबर 11 की है. मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है. महिला के परिजनों ने सूचना बथनाहा ओपी को दी. सूचना मिलते ही बथनाहा ओपी पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और जांच में जुट गई.

नीतीश कुमार पर भाजपा का तंज, बिहार जल रहा है और सीएम पार्टी कर रहे हैं

पटना. बिहार में दावत-ए-इफ्तार को लेकर सियासत गर्म हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने आवास पर इफ्तार पार्टी दिया. इस इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री सभी सियासी दलों को आमंत्रित किया था. इस सियासी इफ्तार में कांग्रेस समेत महागठबंधन के सभी दलों के नेता शामिल हुए, लेकिन बीजेपी ने सीएम की इफ्तार पार्टी से किनारा कर लिया है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार दंगों में जल रहा है. राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी कर रहे हैं. हम बहिष्कार करते हैं. बीजेपी के नेता इसमें शामिल नहीं होगा.

सीएम नीतीश की इफ्तार पार्टी में तेजस्वी समेत कई नेता पहुंचे

सीएम आवास में आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी से भले ही बीजेपी ने दूरी बना ली हो लेकर महागठबंधन के साथ साथ अन्य दलों के नेता इस सियासी इफ्तार में शामिल हो रहे हैं. मुख्यमंत्री की इफ्तार पार्टी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य दलों के नेता शामिल हो रहे हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ठीक बगल में बैठे नजर आए.

बिहार: पति ने शराब पीना नहीं छोड़ा तो पत्नी ने जलाया घर

मुजफ्फरपुर जिले में आपसी परिवारिक विवाद बढ़ने के बाद महिला और परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा पहले घर के अंदर रखे सभी समानो को तितरवितर कर दिया गया और फिर आग भी लगा दी गयी. हालांकि गैस सिलेंडर में गैस नही रहने के ख़राब कोई बहुत क्षति नही हुई लेकिन थोड़े देर के लिए आसपास हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि पति के नशेड़ियों से दोस्ती हो गयी, जिसका विरोध उसकी पत्नी करती थी. इसी बात को लेकर अनबन शुरू हुआ और करीब ढाई घंटे तक हाई प्रोफाइल ड्रामा चला.

चमकी बुखार ने दी दस्तक, आधा दर्जन से अधिक बच्चे हुए एडमिट

मुजफ्फरपुर जिले के श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज के आंकड़ों की माने तो अब तक 7 बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती हुए हैं. जिसमें से आधा दर्जन बच्चे मुजफ्फरपुर तो एक बच्चा मोतिहारी का रहने वाला था.

वैशाली के वीरपुर में भीषण अगलगी, 50 से अधिक घर जले

वैशाली के वीरपुर में भीषण अगलगी की सूचना है. इस अगलगी में 50 से अधिक घर जल गये हैं. कुछ मवेशियों के भी जल से मरने की सूचना आ रही है. आग बुझाने का काम जारी है. इस अगलगी में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है.

बिहटा में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा

बिहटा में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा. घटनास्थल पर एक की मौत अन्य जख्मी.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से विपक्षी एकता पर की बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से विपक्षी एकता पर की बात की.

सासाराम-नालंदा में किसी ने जान बुझकर की गड़बड़ी, नहीं बचेंगे आरोपी

सीएम नीतीश कुमार ने नालंदा और सासाराम हिंसा पर कहा कि जान बुझकर कुछ लोग गड़बड़ी किया है. बिहार में हमेशा माहौल अच्छा रहा है. गड़बड़ी करनेवालों को छोड़ा नहीं जाएगा. एक एक बिन्दुओं की जांच करने निर्देश.

पटना मोइनुल हक स्टेडियम के पास TBM परियोजना के उद्घाटन के लिए पहुंचे नीतीश कुमार

पटना मोइनुल हक स्टेडियम के पास TBM परियोजना के उद्घाटन के लिए नीतीश कुमार पहुंचे गए है. उनके साथ में नगर निकास मंत्री तेजस्वी यादव भी साथ में ही मौजूद हैं.

दीवार पर कमल का फूल बनाने का जदयू ने किया विरोध

पटना में दीवार पर कमल का फूल बनाने का जदयू ने विरोध किया है. पार्टी प्रवक्ता एमएलसी नीरज कुमार ने डीएम से शिकायत करते हुए कहा है कि ये नगर पालिका एक्ट 2007 का उल्लंघन है.

पटना में पूर्व पार्षद मुन्ना राय को अपराधियों ने मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

पटना में पूर्व पार्षद मुन्ना राय को अपराधियों ने गोली मारी दी है. बताया जा रहा है कि घटना जकनपुर के संजय नगर में हुई है. उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दूबे के आत्महत्या मामले में समर सिंह गिरफ्तार

भोजपुरी अभिनेत्री आकंक्षा दूबे के आत्महत्या मामले में ब्यॉयफ्रेंड समर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि उसे गाजियाबाद में किसी रिश्तेदार के यहां से गिरफ्तार किया गया है.

सीइटी-बीएड परीक्षा आज सुबह 11बजे से होगी शुरू, राज्य में बनाये गए 301 परीक्षा केंद्र

दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी-बीएड)-2023 का आयोजन आठ अप्रैल को होगा. परीक्षा 11 बजे से एक बजे तक होगी. परीक्षा के लिए कुल 1,84,233 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. इनमें से 96,698 महिला एवं 87,535 पुरुष अभ्यर्थी हैं. शिक्षा शास्त्री के लिए 255 अभ्यर्थी हैं. सीइटी-बीएड-2023 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो अशोक कुमार मेहता ने कहा कि सीइटी-बीएड-2023 की संयुक्त परीक्षा के लिए राज्य भर के 11 शहरों पटना, हाजीपुर, गया, आरा, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मुंगेर, पूर्णियां, भागलपुर व मधेपुरा में कुल 301 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. महिला के लिए कुल 144 एवं पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 156 अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.

समस्तीपुर में भोला टॉकीज के संचालक के घर डकैती का मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार

समस्तीपुर में भोला टॉकीज के संचालक के घर डकैती के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन अपराधी को हथियार के साथ धर दबोचा है. मामले में अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

लखीसराय में मॉर्निंग वॉक पर निकले सरपंच के भाई की गोली मारकर हत्या

लखीसराय शहर के बीएड कॉलेज के समीप शुक्रवार की अहले सुबह मॉर्निंग वॉक करने गए एक व्यक्ति के पहले से घात लगाए अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उनके परिजनों के द्वारा आनन-फानन में लखीसराय सदर अस्पताल लाया गया. जहां जांच बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान पवन कुमार सिंह के रूप में हुई है. वो सूर्यगढ़ा प्रखंड क्षेत्र के अली नगर पंचायत के रहने वाले हैं. मृतक अलीनगर सरपंच अंगद सिंह का चचेरा भाई है. घटना अहले सुबह की है. लखीसराय नगर पुलिस और कवैया थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

भागलपुर में देर रात अपराधियों ने इंटर के छात्र को मारी गोली, चार लोग गिरफ्तार

भागलपुर के मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के गुड़हट्टा चौक के पास एसबीआइ के पीछे भगत कॉलोनी में अपराधियाें ने मारवाड़ी कॉलेज के इंटर फर्स्ट ईयर के छात्र को गुरुवार की देर रात काफी नजदीक से सिर में गोली मार दी. घायल युवक को लेकर परिजन आनन-फानन में मायागंज अस्पताल पहुंचे. वहां डॉक्टरों ने घायल की स्थिति गंभीर बताते हुए उसे रेफर कर दिया. इधर घटना की सूचना पाकर मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष अस्पताल पहुंचे. मामले चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरभंगा में गुप्त सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी, 20 पेटी शराब बरामद

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापा मारकर एक वाटर प्लांट से 20 कार्टन शराब जब्त की. सूत्रों के अनुसार जिस वाटर प्लांट से शराब मिली है वह दरभंगा जिले के एक विधायक के चचेरे भाई का है. कुशेश्वरस्थान थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि एक विधायक के पैतृक आवास के बगल में वाटर प्लांट है. वहां शराब होने की गुप्त सूचना मिली थी. इसको लेकर जिला से टीम आयी थी. दोनों टीम ने मिलकर यह कार्रवाई की है. मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. जिस व्यक्ति का वाटर प्लांट है वह वहां नहीं मिला. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

हावड़ा-गया एक्सप्रेस में कोलकाता से भागलपुर आ रहे इंजीनियरिंग छात्र की ट्रेन में मौत

हावड़ा गया एक्सप्रेस से छह अप्रैल को कोलकाता से भागलपुर आ रहे भीखनपुर गुमटी नंबर दो निवासी 23 वर्षीय अभिनीत की मौत मेडिकल सेवा के अभाव में हो गयी. साहिबगंज पहुंचने से पहले अभिनीत बाथरूम से निकलते ही बेहोश हो गया. उसके नाक से ब्लीडिंग भी हुआ. अभिनीत के साथ ट्रेन में मौजूद उसके बड़े भाई कुंदन ने तत्काल रेलवे पुलिस बल से सहायता मांगी. उस समय ट्रेन साहिबगंज स्टेशन पर रुक चुकी थी. लेकिन आरपीएफ ने कुंदन को यह कहा की मेडिकल सुविधा अब भागलपुर में ही मिलेगी. ट्रेन जब भागलपुर पहुंची तब कुंदन अभिनीत को लेकर मायागंज अस्पताल पहुंचा. मायागंज अस्पताल में डॉक्टर ने अभिनीत की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें