19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DC vs SRH, IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रनों से हराया, अभिषेक शर्मा ने जड़े 67 रन

DC vs SRH, IPL 2023: आईपीएल 2023 में शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रनों से हरा दिया. हैदराबाद ने दिल्ली को उसके होम ग्राउंड में हराया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए दिल्ली को 198 रनों का लक्ष्य दिया. टीम के लिए अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 67 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हेनेरिक क्लासेन 27 गेंदों पर 53 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाये. जवाब में दिल्ली 20 ओवर में 188 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए फिलिप सॉल्ट और मिचेल मार्श ने अर्धशतक जड़े, लेकिन वे बेकार चले गये.

लाइव अपडेट

हैदराबाद ने दिल्ली को 9 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से शिकस्त दी. सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 197 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को छह विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. दिल्ली के लिए मिशेल मार्श ने 63 और फिल साल्ट ने 59 रन की पारी खेली. सनराइजर्स के लिए मयंक मार्कंडेय ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिये. इससे पहले हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 67 रनों की पारी खेली.

सरफराज खान आउट, दिल्ली को छठा झटका

सरफराज खान 9 रन बनाकर आउट हो गये हैं. दिल्ली को छठा झटका लगा है. टीम को तीन ओवर में जीत के लिए 49 रनों की जरूरत है. अक्षर पटेल क्रीज पर जमे हुए हैं, जबकि दूसरी छोर पर नये बल्लेबाज रिपल पटेल आये हैं.

दिल्ली के दो विकेट जल्दी-जल्दी गिरे

दिल्ली कैपिटल्स को चौथा और पांचवां झटका लगातार लगा है. दिल्ली 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ाता दिख रहा है. प्रियम गर्ग के रूप में दिल्ली को पांचवां झटका लगा है. दिल्ली अब पिछड़ती नजर आ रही है.

दिल्ली को लगा तीसरा झटका, मनीष पांडे आउट

मनीष पांडे एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये हैं. दिल्ली को तीसरा झटका लगा है. मनीष की जगह बल्लेबाजी करने क्रीज पर शिवम गर्ग आये हैं.

DC vs SRH Live: दिल्ली ने पावरप्ले में बनाए 57 रन

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. फिलहाल फिलिप साल्ट 20 गेंदों पर 36 रन और मिचेल मार्श ने 14 गेंदों पर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

DC vs SRH Live: दिल्ली को पहले ही ओवर में बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ा झटका लग गया है. भुवनेश्वर कुमार ने डेविड वॉर्नर खाता खोले बिना ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. दाएं हाथ के बल्लेबाज मिचेल मार्श क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 198 रनों का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए दिल्ली के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा है. हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन बनाए. टीम के लिए अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 67 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हेनेरिक क्लासेन 27 गेंदों पर 53 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद का छठा विकेट गिरा, अब्दुल समद आउट

162 रन के स्कोर पर हैदराबाद को छठा झटका लगा. अब्दुल समद 21 गेंदों पर 28 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने. मार्श का यहा चौथा विकेट है. बाएं हाथ के बल्ले से अकील होसेन क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद का पांचवा विकेट गिरा, अभिषेक शर्मा आउट

109 रन के स्कोर पर हैदराबाद को पांचवा झटका लगा. अभिषेक शर्मा 36 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए. अभिषेक को अक्षर पटेल ने आउट किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज अब्दुल समद क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद को एक ही ओवर में लगे दो झटके

10वें ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को दो बड़े झटके लगे. पहले मिचेल मार्श ने ओवर की दूसरी गेंद पर एडेन मार्करम को आउट किया. मार्करम 13 गेंद पर 8 रन बनाए. इसके बाद मार्श ने हैरी ब्रूक खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया और ओवर की चौथी गेंद पर आउट किया. हैदराबाद का स्कोर 10 ओवर में 83 रन है. दाएं हाथ के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद ने पावरप्ले में बनाए 62 रन

हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं. फिलहाल अभिषेक शर्मा 23 गेंदों पर 43 रन और एडेन मार्करम 1 रन बनाकर खेले रहे हैं.

DC vs SRH Live: हैदराबाद को लगा दूसरा झटका, राहुल त्रिपाठी आउट

पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर हैदराबाद को दूसरा झटका लगा. राहुल त्रिपाठी सिर्फ 10 रन बनाकर मिचेल मार्श की गेंद पर आउट हो गए. दाएं हाथ के बल्लेबाज एडेन मार्कराम क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद को लगा पहला झटका, मयंक अग्रवाल आउट

21 रन के स्कोर पर हैदराबाद को पहला झटका लगा. ईशांत शर्मा ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल को आउट किया. मयंक 6 गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी क्रीज पर आए.

DC vs SRH Live: हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरू, अभिषेक और मयंक क्रीज पर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल क्रीज पर आए हैं. वहीं, दिल्ली की ओर से ईशांत शर्मा पहला ओवर करने आए हैं.

DC vs SRH Live: दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11

डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एनरिच नार्जे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार

DC vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग 11

हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील होसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक

DC vs SRH Live: हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

DC vs SRH हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली को 10 और हैदराबाद को 11 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. दोनों टीमों के बीच पिछले 10 मुकाबलों में दिल्ली को 7 और हैदराबाद को 3 मुकाबलों में जीत मिली है. दिल्ली ने पिछले मैच में भी हैदराबाद को धूल चटाया है. ऐसे में दिल्ली का पलड़ा भारी लग रहा है. हालांकि, दोनों टीम को बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है.

DC vs SRH Live: पिच रिपोर्ट

दिल्ली के ऐतिहासिक अरुण जेटली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर इस सीजन बल्लेबाजों को रन बनाने में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है. यहां की पिच पर स्पिनर्स का जलवा रहा है. ऐसे में आजके मुकाबले में भी स्पिनर्स बल्लेबाजों को फंसाते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं ओस भी इस मुकाबले में बड़ी भूमिका निभा सकता है. ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला अच्छा माना जाएगा.

DC vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग 11

मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और टी नटराजन

DC vs SRH Live: दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, एनरिच नार्जे और मुकेश कुमार

DC vs SRH Live: आईपीएल 2023 में दोनों टीमों का अब तक का सफर

दिल्ली कैपिटल्स ने इस आईपीएल में अब तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 2 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और वह 4 अंकों के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर मौजूद हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने भी इस सीजन अब तक 7 में से 2 मुकाबलों में ही जीत हासिल की है और 4 अंकों के साथ अंक तालिका में अंतिम स्थान पर हैं.

DC vs SRH Live: कब और कहां देखें मुकाबला?

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2023 का 40वां मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टॉस का समय 30 मिनट पहले यानि 7 बजे होगा. इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग 'जियो सिनेमा' एप पर उपलब्ध रहेगी. इस एप पर आप फ्री में यह मुकाबला देख सकते हैं. यहां आप 10 अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं.

DC vs SRH Live:दिल्ली कैपिटल्स टीम स्क्वॉड

डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, रिपल पटेल, एनरिच नार्जे, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, प्रवीण दुबे, खलील अहमद, रोवमैन पॉवेल, प्रियम गर्ग, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, चेतन सकारिया, यश धुल, विक्की ओस्तवाल, अभिषेक पोरेल, रिले रोसौव

DC vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद टीम स्क्वॉड

अभिषेक शर्मा, हैरी ब्रूक, एडेन मार्कराम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, राहुल त्रिपाठी, आदिल राशिद, अकील होसेन, ग्लेन फिलिप्स, समर्थ व्यास, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक डागर, उपेंद्र यादव, कार्तिक त्यागी, संवीर सिंह, फजलहक फारूकी, अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, विवरांत शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें