24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News Live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त

चतरा, मो तसलीम : चतरा जिले में दूसरे दिन रविवार को भी अवैध उत्खनन के विरूद्ध अभियान चलाया गया. उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर एसडीओ मुमताज अंसारी के नेतृत्व में सदर थाना क्षेत्र के खरीक एवं ऊंटा में अवैध रूप से संचालित सात क्रशर को ध्वस्त किया गया. जेसीबी से क्रशर को ध्वस्त किया गया. वहीं, सभी क्रशर संचालकों के खिलाफ सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. अभियान में जिला खनन पदाधिकारी गोपाल कुमार दास, सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली समेत अन्य शामिल थे. इस संबंध में डीएमओ ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा. जिले के अन्य क्षेत्रों में भी अवैध रूप से संचालित क्रशर को ध्वस्त कर संचालक के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. दूसरी ओर, इस कार्रवाई से अवैध रूप से संचालित करने वाले क्रशर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

पलामू में दो बाइक की आमने-सामने टक्कर में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

पलामू : जिले के जपला दंगवार मुख्य पथ के बरवाडीह गांव के समीप दो बाइक की आमने-सामने की हुई टक्कर में बिहार के धुंधआ गांव के सत्येंद्र चौधरी नामक (20 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि दूसरे बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना रविवार देर शाम की बतायी जाती है. घटना की सूचना मिलते ही दंगवार ओपी प्रभारी चंदन शर्मा ने स्थानीय लोगों की सहयोग से दोनों घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचाया. जहां चिकित्सक ने बिहार के खैरा थाना क्षेत्र स्थित धुंधुआ गांव निवासी सतेंद्र चौधरी को मृत घोषित कर दिया.

राजमहल में वज्रपात से 4 बच्चों की मौत पर सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

रांची : साहिबगंज जिले के राजमहल में वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा शोक व्यक्त किया है. कहा कि परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की इस विकट घड़ी को सहन करने की शक्ति दे.

यहां खबर विस्तार से पढ़ें.

Jharkhand Weather: राजमहल में आसमानी बिजली गिरने से एक ही परिवार के दो बच्चों समेत 4 की मौत, एक की हालत गंभीर

पुलिस पोस्ट से लोगों का मिलेगा लाभ : सिमडेगा एसपी

सिमडेगा, रविकांत साहू : शहरी क्षेत्र के कुरडेग रोड में खिजरी मोड़ के पास पुलिस पोस्ट का उद्घाटन किया. जिले के एसपी सौरभ कुमार ने खिजरी मोड़ के पास पुलिस पोस्ट का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस मौके पर एसपी ने कहा कि पुलिस पोस्ट के बन जाने से अपराध नियंत्रण में पुलिस को सहूलियत होगी. वहीं, आम लोगों को भी इस पुलिस पोस्ट से लाभ मिलेगा. उद्घाटन के दौरान उपस्थित ग्रामीणों से एसपी ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पुलिस पोस्ट खुलने से होने वाले फायदे के बारे में बताया. पुलिस पोस्ट में जिला स्तरीय एवं लोकल पुलिस प्रशासन के नंबर अंकित किए गए हैं. इस मौके पर एसडीपीओ के दोड्राय, इंस्पेक्टर रवि प्रकाश राम के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे.

झारखंड सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी संघ की बैठक में लिये गये कई निर्णय

Jharkhand Breaking News Live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त
Jharkhand breaking news live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त 1

रांची : राजधानी रांची के सर्वे भवन में झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में राज्य सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी संघ की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी के राज्य अध्यक्ष सोनी कुमारी ने की. बैठक में राज्य महासंघ के संयुक्त सचिव शैलेंद्र तिवारी ने कहा कि सभी सीएचओ को एकजुट होना होगा. साथ ही सभी जिलों में बैठक कर चुनाव कराने पर जोर दिया. इस दौरान बताया गया कि रांची जिलाे में सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों को प्रोत्साहन राशि पिछले कई सालों से नहीं दी जा रही है. इसके लिए सिविल सर्जन से बात करने की जिम्मेवारी राज्य सचिव जसीम अख्तर को दिया गया. इसके अलावा पदों के सृजन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य से बात करने, समय से मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि का भुगतान, महिला सीएचओ को सुरक्षा के लिए जिले के नजदीक एचडब्ल्यूसी पर पोस्टिंग करने समेत अन्य मांगों पर विचार किया गया. इस बैठक में सच्चिदानंद, नवीन चौधरी, रामबच्चन सिंह, राजेश यादव, शैलेंद्र तिवारी समेत अन्य उपस्थित थे.

खड़े दस चक्का ट्रक में बराती गाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 4 लोग घायल

सरायकेला-चाईबासा मार्ग पर टांगरानी फौजी ढाबा के पास रविवार की सुबह घटी सड़क दुर्घटना में जैंतगढ़ गए बारात से लौट रही बराती पिकअप वैन गाड़ी ने ढाबा के पास खड़े दस चक्का ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर लगने से पिकअप वैन के ऊपर बैठे बाजा बजाने वाले तीन लोग और एक बराती गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने रोड एंबुलेंस के माध्यम से सभी घायलों को सदर अस्पताल सरायकेला भेजा जहां से चिकित्सकों ने दो लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए एमजीएम रेफर कर दिया. वहीं, हल्की चोट लगे दो लोगों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कचहरी में एक अधेड़ ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उधवा, पृथ्वीराज सरकार. राधानगर थाना क्षेत्र के पूर्वी उधवा पंचायत अंतर्गत चौधरी पाड़ा गांव में बीते शनिवार की रात्रि देर रात को एक अधेड़ व्यक्ति ने गले में रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. जानकारी के अनुसार चौधरी पाड़ा निवासी नगरदीप चौधरी दूसरी मंजिल पर जाकर अपने कमरे में गले में रस्सी लगाकर आत्महत्या कर लिया. परिजनों के अनुसार नगरदीप चौधरी हमेशा शराब का सेवन करते थे.

आजसू पार्टी मोरहाबादी से हरमू मैदान तक न्याय मार्च, सुदेश महतो भी शामिल

आजसू पार्टी मोरहाबादी से हरमू मैदान तक न्याय मार्च निकाल रही है. ऐसे में हजारों की संख्या में झारखंड से कार्यकर्ताओ का जुटान हो रहा है. साथ ही पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो भी इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए है.

रांची एयरपोर्ट के पास सड़क विवाद को लेकर ग्रामीण और सेना आमने-सामने

राजधानी रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र स्थित हुंडरू हेथू के ग्रामीणों को सेना के द्वारा रोके जाने को लेकर एक बार फिर विवाद उठ गया है. आज सुबह जब ग्रामीण रास्ते का उपयोग कर रहे थे उस दौरान सेना द्वारा रोकने का प्रयास किया गया. इस पर ग्रामीण एक और हंगामा करने लगे. मौके पर हटिया डीएसपी पहुंचे हैं. वही ग्रामीणों को समझाया बुझाया जा रहा है. यह विवाद काफी पुराना है. यह मुद्दा सांसद संजय सेठ ने संसद में भी उठाया था. ग्रामीणों का कहना है कि यह एकमात्र रास्ता है जिससे हमारा आना जाना होता है. वहीं, सेना सुरक्षा का हवाला देती है.

बोकारो जिले के चंदनकियारी में मन की बात सुन रहे लोग

Jharkhand Breaking News Live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त
Jharkhand breaking news live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त 2

चटकपुर बाजार में ग्रामीणों के साथ रांची सांसद संजय सेठ सुन रहे मन की बात

चटकपुर बाजार में ग्रामीणों के साथ रांची सांसद संजय सेठ मन की बात सुन रहे हैं.

Jharkhand Breaking News Live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त
Jharkhand breaking news live: चतरा में अवैध रूप से संचालित 7 क्रशर को प्रशासन ने किया ध्वस्त 3

रेल लाइन के किनारे फल विक्रेता का शव बरामद, पुलिस कर रही जांच

चंदवारा के पिपराडीह रेलवे स्टेशन के पास रेल लाइन के किनारे युवक का शव बरामद हुआ है. मृतक की पहचान फल विक्रेता बबलू मोदी के रूप में हुई है जो कि जयनगर का रहने वाला बताया जा रहा है. हालांकि, मामला आत्महत्या का है या हत्या का पुलिस जांच कर रही है.

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष ने पद संभाला

रांची. प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त चेयरमैन मंजूर अंसारी ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पदभार लिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर व कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनको प्रभार ग्रहण कराया. महानगर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन अख्तर अली समेत सभी अल्पसंख्यक जिलाध्यक्षों ने नवनियुक्त चेयरमैन को 151 किलो का माला पहनाया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे पार्टी को मजबूती देने के लिए सभी को एकजुट कर काम करने का सुझाव दिया. संचालन पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने किया.

आज निकाला जायेगा आजसू पार्टी का सामाजिक न्याय मार्च

रांची. आजसू पार्टी का सामाजिक न्याय मार्च 30 अप्रैल को निकलेगा. कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका से हरमू मैदान तक पैदल मार्च करेंगे. इसमें आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो मुख्य रूप से शामिल होंगे. वह मौके पर आयोजित सभा को भी संबोधित करेंगे. राज्य स्तरीय सामाजिक न्याय मार्च के साथ पार्टी द्वारा आयोजित सामाजिक न्याय महीना का समापन होगा.

झारखंड में कुल 9000 जगहों पर 10 लाख लोग सुनेंगे मन की बात का 100वां एपिसोड

प्रदेश भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 100वें संस्करण की पूर्व संध्या पर शनिवार को दीपोत्सव का आयोजन किया गया. इसके तहत प्रदेश भाजपा कार्यालय के साथ-साथ जिला मुख्यालयों पर दीप जलाया गया. प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम विश्व स्तर पर संवाद का सबसे बड़ा कार्यक्रम है, जो भारत जैसे लोकतांत्रिक देश के जन-जन को अपने प्रधानमंत्री से जोड़ता है. 81 विधानसभा में 8100 स्थानों के अतिरिक्त 900 विशेष स्थान निर्धारित किये गये हैं. झारखंड में कुल नौ हजार स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 10 लाख लोग शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें