24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: बरेली में भीषण सड़क हादसा, तीन जायरीन की मौत

UP Breaking News Live Updates in Hindi: जी-20 के आर्थिक व सामाजिक विकास मंत्रियों की अहम बैठक आज वाराणसी में शुरू हो गई. यह बैठक आज से लेकर 13 जून, 2023 को होनी है. यह बैठक विदेश मंत्री एस. जयशंकर की अध्यक्षता में हो रही है. इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन पेश किया. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

एटा में धर्म परिवर्तन से मना करने पर दुष्कर्म का आरोप

एटा जिले के जलेसर कस्बे की रहने वाली एक महिला ने एक व्यक्ति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि उसको इलाज के बहाने गाजियाबाद ले जाकर बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया. यही नहीं धर्म परिवर्तन कराने और निकाह करने का दबाब बनाया गया. पीड़िता के मना करने पर आरोपी के दो अन्य साथियों ने महिला के साथ दुष्कर्म किया. कोर्ट के आदेश के बाद जलेसर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ.

बरेली में भीषण सड़क हादसा, तीन जायरीन की मौत

बरेली के देवरनिया क्षेत्र की मुंडिया दरगाह पर जाते समय बेकाबू ट्रैक्टर ने टैम्पो को मारी टक्कर मार दी. इससे तीन जायरीन की मौत हो गई, तो वहीं कई लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक सीबीगंज थाना क्षेत्र के तिलियापुर गांव से देवरनिया मुंडिया दरगाह पर जाते समय बेकाबू ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया.

गोरखपुर में 24 घंटे बाद निकाले गए राप्ती में डूबे किशोरों के शव

गोरखपुर के राप्ती नदी में डूबे तीनों किशोरों की हुई मौत. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने दो और शवों को नदी से बाहर निकाला. तीनों रविवार को नदी में गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गए थे. 8 वर्षीय भोलू के शव को रविवार शाम 4:00 बजे एसडीआरएफ की टीम ने नदी से बाहर निकाला था. बाकी 2 किशोरों की तलाश रविवार रात तक करती रही लेकिन सफलता नहीं मिली थी. सोमवार की सुबह से ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम उनकी तलाश कर रही थी.

दोनों का शव मिलते ही परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे. दोनों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. रविवार को लगभग 1:00 से 2:00 के बीच 8 वर्षीय अमरजीत उर्फ गोलू और उसका दोस्त अंश नदी में नहाने के लिए राप्ती नदी की तकिया घाट पर गए हुए थे. नदी में नहाते समय भोलू गहरे पानी में चला गया था जिससे वह डूबने लगा. वही अंश ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहा. जिसके बाद वह नदी से बाहर निकला तो घाट पर मौजूद 15 वर्षीय गोविंद और 20 वर्षीय सैफ उसे दिखाई दिए जिससे उसने इस घटना की जानकारी दी.

कानपुर में जूस बेचने वाले ने अपने ठेले के पास दुकान लगाने पर महिला को कार से कुचला

कानपुर में एक व्यक्ति ने एक जूस बेचने वाली महिला की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने अपना जूस का ठेला उसके ठेले के बगल में लगा दिया था. 8 जून को हुई यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने रविवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया. फुटेज में पीड़िता को युवक कार से कुचलते और 50 मीटर तक घसीटते हुए दिखाई दे रहा है.

मिर्जापुर में चर्चा के दौरान मोदी योगी की तारीफ, बोलेरो चालक ने गाड़ी चढ़ाकर मार डाला

मिर्जापुर से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक युवक को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करना महंगा पड़ गया. बोलेरो चालक ने उसको कुचलकर मार डाला. वारदात करने के बाद चालक अपने साथी के साथ बाइक से फरार हो गया. आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घरवाले मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे पर शव लेकर पहुंच गए और जाम लगा दिया. करीब तीन घंटे तक हाईवे जाम रखा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर उनको घर भेजा.

ऑनलाइन धर्मांतरण कराने वाले शाहनवाज मकसूद को सड़क के रास्ते यूपी लाएगी पुलिस

गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से नाबालिग बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के मास्टरमाइंड माने जा रहे शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो को अदालत ने 15 जून तक ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. शाहनवाज को अब गाजियाबाद पुलिस सड़क के रास्ते महाराष्ट्र से गाजियाबाद ला सकती है.

सोनभद्र में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, पिता-पुत्री झुलसे

सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र के डाला में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग की चपेट में आने पिता-पुत्री झुलस गए. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया.

बांदा में पुलिस की इनामी बदमाश के साथ हुई मुठभेड़, गिरफ्तार

बांदा में बिसंडा पुलिस की 25 हजार के इनामी बदमाश सलमान के साथ अलिहा रोड पर मुठभेड़ हो गई. फायरिंग के दौरान सलमान के पैर पर गोली लग गई. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बदमाश सलमान आर्यावर्त बैंक लूटकांड में शामिल था. जिसे पुलिस तलाश कर रही थी.

हरदोई जेल में बंद माफिया खान मुबारक की मौत

हरदोई के जिला कारागार में बंद माफिया खान मुबारक की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक उसकी तबियत खराब थी, अस्पताल में इलाज चल रहा था. माफिया खान मुबारक अंबेडकरनगर का रहने वाला था.

ग्रेटर नोएडा में फर्जी पुलिस बनकर अवैध वसूली करने वाला गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में थाना बीटा-2 पुलिस ने पुलिस आरक्षी की वर्दी पहनकर अवैध वसूली करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से एक जोड़ी पुलिस की वर्दी, 1200 रूपये नगद और 3 मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

देवरिया को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिया 6,000 करोड़ का सौगात

देवरिया में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 6,200 करोड़ से अधिक की लागत से 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम योगी मौजूद रहे. सीएम योगी ने कहा कि पहले देवरिया में 45 चीनी मिल थी. मगर, अब चार से पांच रह गईं हैं. हमारी सरकार चीनी मिलों को जल्द से जल्द चालु करेगी. 2024 में भी जनता मोदी जी को वापस लाएगी. गडकरी जी के सहयोग से कनेक्टिविटी मजबूत हो रहा है.

अमेठी में 5 वर्षीय बच्चे की मिली लाश, पिता ने जताई हत्या की आशंका

अमेठी में 5 वर्षीय बच्चा सतेंद्र प्रजापति कल रात 8 बजे घर के बाहर से लापता हो गया था. आज सुबह उसकी लाश मिली है. बच्चे के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे बेटे की दोनों आंखें फोड़ दी. शरीर पर कई जगह से जलाने के निशान मिले हैं. पुलिस अब तक हत्यारोपी का पता नहीं लगा सकी है.

संजीव जीवा के मर्डर केस का आरोपी विजय ने किया खुलासा, वीडियो पर बताया किसने दी सुपारी

संजीव जीवा मर्डर केस की शुरुआती पूछताछ में शूटर विजय ने हत्याकांड के पीछे सुपारी एंगल का खुलासा किया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर जीवा को मारने के लिए 1 करोड़ रूपए की सुपारी दी गई थी.

आजमगढ़ में युवक ने पत्नी पर फावड़े से किया हमला, मौत

आजमगढ़ में तरवां इलाके के टंडवा खास गांव में एक युवक ने पत्नी की फावड़े से काटकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक युवक का पत्नी से खाना बनाने को लेकर विवाद हुआ था. इस दौरान युवक ने पत्नी को फावड़े से काटकर हत्या कर दी.

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के एक फूड स्टॉल में लगी आग

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर एक फूड स्टॉल में आग लगी. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग को बुझा दिया गया है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

प्रतापगढ़ में सीएम योगी ने किया 5 राष्ट्रीय राज्यमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रतापगढ़ में सीएम योगी बोले- सई नदी पर नए पुल का निर्माण होगा. चिलबिला से जगदीशपुर तक फोरलेन सड़क. इस दौरान सीएम ने 5 राष्ट्रीय राज्यमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया. प्रतापगढ़ में 2150 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास.

शाहजहांपुर में 2 करोड़ रुपए की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

शाहजहांपुर में पुलिस ने 2 करोड़ रुपए की अफीम के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने तस्करों से 2 किलोग्राम अफीम बरामद की है. साथ ही इन तस्करों के पास से एक मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है दोनों तस्कर पंजाब के पटियाला अफीम लेकर जा रहे थे.

G-20 सम्मेलन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी बोले

जी-20 के आर्थिक व सामाजिक विकास मंत्रियों की अहम बैठक आज वाराणसी में शुरू हो गई है. इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना संबोधन दे रहे हैं. पीएम मोदी बोले काशी सदियों से ज्ञान, चर्चा, संस्कृति और अध्यात्म का केंद्र रही है. इसमें भारत की विविध विरासत का सार है और यह देश के सभी हिस्सों के लोगों के लिए रूपांतरण बिंदु के रूप में काम करता है. मुझे खुशी है कि जी20 विकास एजेंडा काशी तक भी पहुंच गया है. विकास, वैश्विक दक्षिण के लिए एक प्रमुख मुद्दा है. वैश्विक दक्षिण के देश वैश्विक कोविड महामारी से उत्पन्न व्यवधान से गंभीर रूप से प्रभावित थे और भू-राजनीतिक तनाव के कारण खाद्य, ईंधन और उर्वरक संकट ने एक और झटका दिया है. ऐसी परिस्थितियों में आप जो निर्णय लेते हैं उसका बहुत महत्व होता है. भारत में डिजिटलीकरण ने क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है. भारत भागीदार देशों के साथ अपने अनुभव साझा करने का इच्छुक है.

वाराणसी में जी 20

वाराणसी में जी20 विकास मंत्रियों की बैठक के लिए आए जी20 प्रतिनिधियों का कार्यक्रम स्थल पर लोकगीत और पारंपरिक नृत्य से स्वागत किया गया.

बरेली में शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

बरेली में शॉर्ट सर्किट से दुकान में भीषण आग लगी. आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हुआ. आग लगने से आसपास का इलाका खाली कराया गया. दमकल विभाग ने भीषण आग पर काबू पाया. बता दें पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के नावेल्टी चौराहे का है.

आज सीएम योगी दो जिलों के दौरे पर रहेंगे

आज सीएम योगी दो जिलों के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी प्रतापगढ़ और देवरिया का दौरा करेंगे. देवरिया में मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे. 6215 करोड़ की लागत से सड़क का शिलान्यास करेंगे. दोपहर 3 बजे चीनी मिल ग्राउंड में विशाल जनसभा करेंगे. प्रतापगढ़ में 5 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी आज वाराणसी में हैं. इस दौरान सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की.

गाजियाबाद में एक टेंट की दुकान में लगी आग, दो लोगों की मौत

गाजियाबाद में सोमवार तड़के लोनी में एक टेंट की दुकान में आग लग गई. आग दुकान के ऊपर बने मकान में पहुंच गई. मकान में मौजूद कुछ लोगों ने छत से कूदकर जान बचाई जबकि दो महिलाओं की मौत हो गई.

अमेठी में कूड़े में लगी भीषण आग, क्षेत्र में मचा हड़कंप

अमेठी में अज्ञात कारणों से सड़क किनारे कूड़े में आग लगी. कूड़े में भीषण आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना. पूरा मामला जायस नगरपालिका के प्राइमरी स्कूल का है.

G-20 सम्मेलन में वाराणसी में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधन देंगे पीएम मोदी

जी-20 के आर्थिक व सामाजिक विकास मंत्रियों की अहम बैठक आज वाराणसी में होगी. यह बैठक आज से लेकर 13 जून, 2023 को होनी है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर की अध्यक्षता इस मीटिंक को संपन्न कराया जाएगा और इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना संबोधन देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें