25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार
Jharkhand breaking news: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार 1

रांची : दक्षिणी छोटनागपुर प्रमंडल, रांची के प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त मनोज जायसवाल को अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ पलामू आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी की है.

ईडी ने कारोबारी विष्णु अग्रवाल को 21 जून को किया तलब

रांची : सेना के कब्जेवाले जमीन घोटाले मामले में रांची के चर्चित कारोबारी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने 21 जून को तलब किया है. ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में विष्णु अग्रवाल को हाजिर होना होगा. इससे पहले आठ मई को विष्णु अग्रवाल को पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था. विष्णु अग्रवाल ईडी दफ्तर पहुंचे, लेकिन अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर चले गये थे.

हजारीबाग के कोर्रा चौक के पास बिजली पोल में लगी आग

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार
Jharkhand breaking news: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार 2

हजारीबाग : शहर के कोर्रा चौक के पास बिजली पोल के अंडर ग्राउंड तार टूट कर गिरने से उसमें आग लग गयी. आग लगने से कुछ देर के लिए आसपास में अफरा-तफरी मच गयी. हालांकि, जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

गुमला में डिस्टिल्ड वाटर पीने से एक व्यक्ति की मौत

गुमला : डुमरी प्रखंड में बैट्री में डालने वाला पानी (डिस्टिल्ड वाटर) पीने से कटाई टोली निवासी तिजुवा कुजूर (45 वर्ष) की मंगलवार को मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. इस संबंध में एसआई पवन तिर्की ने बताया कि मृतक अपनी पत्नी के साथ छत्तीसगढ़ के जशपुर में रहता था. दो-तीन पहले कटाई टोली गांव अपनी भतीजी लछमनिया कुजूर की शादी में शामिल होने आया था. शादी कार्यक्रम में खूब शराब पी रखी थी. फिर दूसरे दिन शराब पीने की वजह से उसे अच्छा नहीं लग रहा था. इसी क्रम में वह घर से बाहर शराब ढूंढने के लिए निकला, तो बगल घर की छत में डिस्टिल्ड वाटर रखा हुआ था. उसे देखा और नशे की हालत में उसे पता नहीं चला कि वह बैटरी का पानी है. वह शराब समझ का बैटरी पानी को पी गया. फिर वहीं पर सो गया. कुछ देर बाद उसकी पत्नी वहां गयी, तो तिजुवा पूरी बात बतायी. तत्काल उसे चैनपुर अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. लेकिन, कुरुमगढ़ सड़क मार्ग से गुमला जाते समय मड़ईकोना के पास उसकी मौत हो गई. उसके बाद गांव लाकर अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तो किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

सिमडेगा में सड़क दुर्घटना मामले में ड्राइवर को मिली 2 साल की सजा

सिमडेगा, मो इलियास : एसडीजेएम मंजीत कुमार साहू की अदालत ने सड़क दुर्घटना मामले में वाहन चालक को दोषी करार देते हुए दो साल कारावास की सजा सुनाई तथा 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जुर्माने की राशि अदा नहीं करने की स्थित में छह माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी. बताया गया कि 10 फरवरी, 2020 को कुरडेग प्रखंड के करमडीह निवासी कृष्ण कुमार साहू की तीन वर्षीय पुत्री माही गुप्ता घर के बाहर थी. इसी दौरान बोलेरो पिकअप चालक झिरकामुंदा निवासी मीर नवाज हुसैन ने अपने वाहन से बच्ची को धक्का मार दिया. जिससे बच्ची की मौत हो गयी थी. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने गवाहों के बयान एवं दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद दोषी पाते हुए उक्त सजा सुनाई. इस मामले में अभियोजन पक्ष से प्रभारी लोक अभियोजक अमित कुमार श्रीवास्तव ने दलीलें पेश की.

रांची के टाटीसिलवे में माया मेडिकल स्टोर में फायरिंग, बाल-बाल बचे कर्मी

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार
Jharkhand breaking news: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार 3

नामकुम, राजेश वर्मा : राजधानी रांची के टाटीसिलवे थाना के समीप बाइक सवार अपराधियों ने माया इंटरप्राइजेज मेडिकल स्टोर में फायरिंग कर फरार हो गया. भागने के क्रम में भी एक फायरिंग की गयी. हालांकि, इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार, शाम 4:50 बजे हेलमेट पहने एक अपराधी दुकान पहुंचा. दुकान के कर्मी कुछ समझ पाते तब-तब कमर से पिस्टल निकाल कर फायरिंग कर दी. वहीं, दूसरा युवक बाइक पर बैठा था. गोली मारने के बाद अपराधी आराम से बाइक तक पहुंचा एवं लाल रंग की बाइक में बैठकर बैंक मोड़ की ओर फरार हो गया. भागने के दौरान भी एक फायरिंग की गयी. सूचना पर एएसपी मुख्यालय प्रथम मुमल राजपुरोहित, टाटीसिलवे थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र करमाली मौके पर पहुंचे एवं छानबीन की. सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

रांची पुलिस ने बिट्टू खान मर्डर केस में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार
Jharkhand breaking news: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार 4

रांची : राजधानी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातू में गैंगवार की घटना में जमीन कारोबारी बिट्टू खान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कोडरमा के सदर अस्पताल पहुंचे राज्यपाल, मरीजों से की बात

Jharkhand Breaking News: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार
Jharkhand breaking news: आईएएस मनोज जायसवाल को मिला पलामू आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार 5

कोडरमा : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मंगलवार को कोडरमा पहुंचे. राज्यपाल महोदय ने सदर अस्पताल का निरीक्षण करते हुए मरीजों से बात की. वहीं, स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली. राज्यपाल मरकच्चो के अरकोसा गांव जाएंगे. यहां ग्रामीणों द्वारा स्वावलंबन की दिशा में किये जा रहे कार्यों का जायजा लेंगे. इस गांव को सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है.

विश्व रक्तदाता दिवस पर जागरूकता के लिए 14 जून को रैली व नुक्कड़ नाटक करेंगे रिम्स के जूनियर डॉक्टर

रांची: 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस है. रक्तदान को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स के जूनियर डॉक्टर नुक्कड़ नाटक करेंगे और रैली निकालेंगे. रिम्स ब्लड बैंक के सीनियर रेसीडेंट डॉ चंद्रभूषण ने बताया कि जूनियर डॉक्टर बुधवार शाम 5 बजे से ब्लड डोनेशन पर नुक्कड़ नाटक करेंगे. इसके बाद रैली निकाली जाएगी. रैली रिम्स परिसर से गेट नंबर 1 होते हुए गेट नंबर 2 और ट्रॉमा सेंटर तक जाएगी.

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, सड़क जाम

छतरपुर के मंदेया नदी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई है. अक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार सरइडीह के साहपुर निवासी अख्तर अंसारी अपने भाई को मुंबई जाने के लिए बाइक से छतरपुर में बस पर बैठा कर लौट रहा था की मंदेया नदी के पास बन रहे फॉरलेन बाईपास सड़क के अंडर पास पुल के दूसरी ओर निकला ही था की हरिहरगंज की ओर से आ रही अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर वहां भीड़ इकट्ठा हो गई और अक्रोशित लोगों ने हाइवे सड़क को जाम कर दिया.

रामगढ़ के बरकाकाना में सड़क हादसा, बोलेरो पलटने से एक की मौत, दो घायल

बरकाकाना(पंकज सोनी): रामगढ़ जिले के बरकाकाना केंद्रीय विद्यालय के पास आज मंगलवार सुबह 5 बजे तेज रफ्तार बोलेरो चेकपोस्ट का गार्ड रूम तोड़ते हुए अंदर घुस गयी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. दो घायल हैं. इन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया है.

पलामू में हार्ट अटैक से दो जवानों की मौत

पलामू पुलिस के दो जवानों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. दोनों जवान बिहार के रहने वाले थे. घटना की सूचना मिलने पर पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा, एसडीपीओ सुजीत कुमार पुलिस लाइन पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

स्विमिंग पूल में डूबकर आइआइटी आइएसएम के सहायक प्राध्यापक की मौत

आइआइटी आइएसएम धनबाद में मंगलवार को स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान एक प्राध्यापक की मौत हो गयी. माइनिंग विभाग में सहायक प्राध्यापक यशवंत गुजाला अपने साथियों के साथ स्विमिंग पूल में नहाने गये थे. उस दौरान आइआइटी आइएसएम के स्विमिंग पूल में कुल 28 लोग थे. इसमें प्राध्यापक, छात्र शामिल हैं. एक इंस्ट्रक्टर भी थे. आइआइटी आइएसएम के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर सहित संस्थान के वरीय अधिकारी पोस्टमार्टम हाउस में डटे हुए थे. इस तरह की घटना पहली बार आइआइटी आइएसएम में हुई है.

राज्यपाल आज कोडरमा में, अरकोसा गांव का करेंगे दौरा

कोडरमा. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मंगलवार को कोडरमा के दौरे पर आयेंगे़ वे यहां मरकच्चो के स्वावलंबी गांव अरकोसा गांव का जायजा लेंगे़ इसके पूर्व राज्यपाल कोडरमा सदर अस्पताल में पहुंच कर स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल भी देखेंगे़ वहीं कोडरमा में परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में शिक्षण व्यवस्था का जायजा भी लेंगे़ तय कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल दोपहर 1.30 बजे सड़क मार्ग से चतरा से कोडरमा सदर अस्पताल पहुंचेंगे़ वहीं वे बालिका उच्च विद्यालय का भी जायजा लेंगे़ यहां से सड़क मार्ग से 3.40 बजे मरकच्चो के अरकोसा गांव पहुंच कर ग्रामीणों द्वारा स्वावलंबन की दिशा में किये जा रहे कार्यों का जायजा लेंगे़ इस गांव को सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है़ गांव के लोगों ने डीसी आदित्य रंजन के प्रयास से पिछले एक वर्ष में काफी काम किया है.

गुमला में बिजली बिल जमा शिविर आज से

बसिया. विद्युत अवर प्रमंडल कामडारा ने विद्युत बसिया प्रखंड के विभिन्न गांवों में बिजली बिल जमा शिविर का आयोजन 13 जून से किया जायेगा. इसके तहत 13 जून को तुरबुंगा, ओड़िया टोली, 14 जून ईटाम, 15 जून नरेकेला, 16 जून पंथा, 17 जून ससिया में शिविर लगाया जायेगा. यह जानकारी विद्युत कनीय अभियंता कंचन टुडू ने देते हुए कहा कि उपरोक्त स्थानों में दिन के 11 बजे से दोपहर के दो बजे तक शिविर लगेगा

चाईबासा में आज तीन घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

गुवा. सेल की मेघाहातुबुरु खदान के मेन रिसीविंग सब स्टेशन यार्ड में 33 केवी विद्युत लाइन की मरम्मत का कार्य करने के लिए 13 जून की सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इस अवधि के दौरान मेघाहातुबुरु टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति उपलब्ध नहीं होगी. इसकी जानकारी वरिष्ठ प्रबंधक (विद्युत) आर सावैयां ने नोटिस जारी कर दी है.

आज जमशेदपुर आयेंगे खेल मंत्री हफीजुल हसन

जमशेदपुर. झारखंड के खेल और युवा मामले एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन मंगलवार को सड़क मार्ग से रांची से जमशेदपुर आयेंगे. वह अपराह्न चार बजे महुलिया गालूडीह में पंडित रघुनाथ मुर्मू गवटा (संघ) के द्वारा आयोजित फुटबॉल मैच के फाइनल मुकाबले में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. विशिष्ट अतिथि के रूप में घाटशिला विधायक रामदास सोरेन, पर्वतारोही हेमंत गुप्ता, हैंडबॉल कोच डॉ हसन इमाम मल्लिक, जिला खेल पदाधिकारी एके त्रिपाठी मौजूद रहेंगे. खेल मंत्री घाटशिला एसडीओ ऑफिस के समीप प्रस्तावित स्टेडियम के निर्माण की घोषणा कर सकते हैं. करीब दो वर्ष से जमीन संबंधी विवाद के कारण योजना फंसी हुई थी. एनओसी नहीं होने के कारण निर्माण रूका हुआ था. दावा किया जा रहा है कि योजना से जुड़ी सभी अड़चनें दूर हो गयी हैं.

पोटका में आज सुबह 11 बजे तक कटी रहेगी बिजली

पोटका. विद्युत आपूर्ति ओवर प्रमंडल जादूगोड़ा के अंतर्गत 33 केभी हाता-पोटका का मेंटेनेंस कर मीड स्पेन पोल लगाने. एबी स्वीच लगाने एवं पेड़ की डाली छंटाइ कार्य के लिए 33 केवी पोटका, 33 केवी हाता फीडर से सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इस कारण हाता, हल्दीपोखर, रसुनचोपा, कोवाली, हरिना, गितिलाता, पोटका, देवली, हेंसलबिल, कालिकापुर, बालीजुड़ी, खापरसाई क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

आइआइटी आइएसएम में झारखंड स्कूल इनोवेशन चैंलेंज आज से

आइआइटी आइएसएम में 13 जून से तीसरा झारखंड स्कूल इनोवेशन चैंलेंज शुरू होगा. प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी करेंगी. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री बहुउद्देशीय भवन का भी उद्घाटन करेंगी. इसके बाद वह ओवल में पौधारोपण करेंगी. झारखंड स्कूल इनोवेशन चैलेंज का आयोजन नरेश वशिष्ठ सेंटर फॉर टिंकरिंग एंड इनोवेशन (एनवीसीटीआइ) व आइआइटी (आइएसएम) का इनोवेशन हब कर रहा है. आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्कूली बच्चों में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करना है. उनके इनोवेटिव आइडिया को एक बेहतर प्रतिस्पर्धी मंच प्रदान करना है. प्रतिभागी छात्रों को अपने समुदायों की चुनौतियों को पहचान कर अपकी कल्पना और रचनात्मकता से वैज्ञानिक हल देना है. झारखंड स्कूल इनोवेशन चैलेंज 2023 की थीम ‘स्मार्ट टेक्नोलॉजी फॉर एंड है’.

आज झारखंड आ रही राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया

बताया गया कि बीजेपी प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई एवं राष्ट्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह रैना का प्रवास कार्यक्रम संपन्न हुआ. इसी क्रम में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया महाजनसंपर्क अभियान को और अधिक सफल बनाने के लिए 13 जून को दोपहर एक बज देवघर पहुंचेंगी. इसके बाद दोपहर तीन बजे देवघर में जनसभा को संबोधित करेंगी. वहीं, 14 जून को बाबा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पत्रकारों से बात करेंगी.

मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव का लोहरदगा दौरा, विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे भाग

लोहरदगा. स्थानीय विधायक सह झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव मंगलवार को लोहरदगा आयेंगे. इस क्रम में विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी देंगे. मंत्री श्री उरांव मंगलवार को पेशरार प्रखंड में 11 बजे से आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में भाग लेंगे. इससे पूर्व पेशरार प्रखंड के झमटवार में आदिवासी सांस्कृतिक कला केंद्र भवन का उद्धघाटन करेंगे तथा पेशरार कानीटोली प्रखंड मुख्यालय के समीप आदिवासी सांस्कृतिक कला केंद्र भवन का शिलान्यास किया जायेगा. उक्त जानकारी विधायक से मंत्री प्रतिनिधि निशित जायसवाल ने दी. उन्होंने इस कार्यक्रम में लोहरदगा जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, ओबीसी कांग्रेस, सेवादल, अल्पसंख्यक कांग्रेस, एनएसयूआइ व प्रखंड कांग्रेस कमेटी पेशरार के सभी पदाधिकारी, पेशरार प्रखंड प्रमुख पेशरार प्रखंड के सभी पंचायत समिति सदस्य, प्रखंड के मुखिया, पंचायत अध्यक्ष व आमजनों से उपस्थित रहने की अपील की है.

सदर अस्पताल में गैस्ट्रोलॉजी ओपीडी का संचालन आज से

रांची. सदर अस्पताल में चिकित्सा सेवा का दायरा बढ़ाया जा रहा है. ओपीडी के अलावा सर्जरी की सुविधा दी जा रही है. इसी के तहत मंगलवार से पेट और लिवर से संबंधित बीमारी का इलाज भी मिलने लगेगा. इसके लिए अस्पताल में गैस्ट्रो एंट्रोलॉजी विभाग शुरू किया जा रहा है. सदर के नये सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के छठे तल्ले पर स्थित क्रिटिकल केयर विभाग का शुभारंभ किया जायेगा. गैस्ट्रोलॉजी विभाग के शुरू होने पर अब पेट और आंतों की समस्या से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए गरीबों को निजी अस्पताल में नहीं जाना पड़ेगा. मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना और आयुष्मान से जुड़ी स्वास्थ्य लाभ योजना के तहत मरीजों को नि:शुल्क सुविधा मिलेगी. वहीं, सामान्य मरीजों को इस सुविधा का लाभ देने के लिए अस्पताल प्रबंधन शीघ्र ही विचार करेगा.

भाजपा नेता सरोज पांडेय आज रांची में

रांची. भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री व महाजनसंपर्क अभियान की झारखंड प्रभारी सह राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय 13 जून को सेवा विमान से तीन बजे रांची आयेंगी. अभियान के प्रांत संयोजक डॉ प्रदीप वर्मा ने बताया कि सरोज पांडेय चार बजे वाइबीएन स्कूल धुर्वा में भाजपा हटिया विधानसभा द्वारा आयोजित संयुक्त मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करेंगी. शाम पांच बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में महाजनसंपर्क अभियान की प्रदेश समिति की बैठक में भाग लेंगी. इसके बाद शाम सात बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें