22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत

बुंडू : रांची जिला अंतर्गत बुंडू प्रखंड स्थित कांची गांव में सोमवार को वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई है. 34 वर्षीय मृतक महिला सोमबारी देवी स्वास्थ्य विभाग के सहिया पद पर कार्यरत थी. हाल के दिनों में ही ग्रामीणों द्वारा सर्वसम्मति से सहिया पद के लिए चुनी गयी थी. सोमबारी की शव को बुंडू थाना परिसर लाया गया है. उनके मौत की खबर से ही गांव में मातम छा गया है. मुखिया नारायण उरांव भी पहुंचकर उनके परिजनों से मिले. इधर, बुंडू प्रखंड के ऐडकिया गांव में दिनेश चंद्र महतो का एक बैल की मौत भी वज्रपात से हो गयी. दिनेश ने बताया कि शाम को खेत की ओर ले जा रहे थे. इसी क्रम में वज्रपात से बैल की मौत हो गई.

रांची-टाटा एनएच 33 के नेहालगाढ़ा पुल के पास सड़क दुर्घटना, एक महिला की मौत

बुंडू : रांची-टाटा नेशनल हाइवे 33 स्थित दशम फॉल थाना क्षेत्र में नेहालगाढ़ा पुल के पास एक कार की चपेट में स्कूटी आने से स्कूटी सवार एक युवती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि स्कूटी सवार युवक घायल हो गया. दशम फॉल थाना प्रभारी विष्णुकांत ने बताया कि मृतक युवती कोमल टोप्पो (25 वर्ष) को एवं घायल युवक संदीप लकड़ा (28 वर्ष) स्कूटी चलाना सीखा रहा था. इसी बीच पटना से टाटा जा रहे कार की चपेट में आ गया. कार एक महिला चला रही थी. इस हादसे के बाद दशम फल पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया और घायल को इलाज के लिए उनके परिजनों को सूचित कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुख्य सचिव ने आईएएस अरवा राजकमल पर लगे आरोपों की मांगी जानकारी

रांची : मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने 2008 बैच के आईएएस अरवा राजकमल पर चली कार्यवाही की जानकारी मांगी है. उन्होंने कार्मिक विभाग को पत्र लिख कर श्री राजकमल पर लगे आरोपों और चल रही कार्यवाही से संबंधित सूचनाएं मांगी है. श्री राजकमल बोकारो का उपायुक्त रहते हुए बिना सक्षम प्राधिकार की अनुमति से ड्यूटी से गायब थे. वह अगस्त 2013 से लगभग दो वर्ष तक की अवधि तक अनुपस्थित रहे. वर्ष 2016 में उन्होंने कार्मिक विभाग में योगदान दिया. अनुपस्थिति का कारण विशेष स्टडी कोर्स करने के लिए अमेरिका में जाना बताया. तत्कालीन सरकार ने बिना सक्षम प्राधिकार की अनुमति के अनुपस्थित रहने के लिए श्री राजकमल पर विभागीय कार्यवाही चलायी गयी. उनको दोषी मानते हुए निंदन की सजा दी गयी. श्री राजकमल अभी सरायकेला-खरसावां के उपायुक्त के रूप में पदस्थापित हैं. लेकिन, निंदन की कार्यवाही के कारण उनकी प्रोन्नति पर रोक लगा दी गयी है. 2008 बैच के आईएएस अफसरों को अगले कुछ महीनों में सचिव के रूप में प्रोन्नति मिल जायेगी, वहीं श्री राजकमल की दो प्रोन्नति अभी लंबित है.

पलामू में डीएमओ ने क्रशर संचालक के खिलाफ दर्ज करायी नामजद प्राथमिकी

मेदिनीनगर : अवैध खनन भंडारण एवं परिवहन की रोकथाम को लेकर नावाबाजार थाना प्रभारी दीपक कुमार दास ने निरीक्षण के क्रम में मौजा सिंजो में संचालित क्रशर का सीटीओ समाप्त पाया. कुम्भीकला में पूर्व में सील किए गए क्रशर में संचालित होने पर थाना प्रभारी ने कार्रवाई करते हुए क्रशर में रखे पत्थर, चिप्स एवं डस्ट को जब्त कर लिया एवं इसकी सूचना जिला खनन पदाधिकारी को दी. जिसके बाद जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार द्वारा क्रशर संचालक, पत्थर भंडारणकर्ता के खिलाफ नामदज प्राथमिकी दर्ज करायी. जांच के क्रम में थाना प्रभारी सिंजो में संचालित मेसर्स परमा प्रतिमा स्टोन क्रशर में जांच के बाद पाया गया कि क्रशर का सीटीओ समाप्त हो गया था. क्रशर में रखे 500 सीएफटी पत्थर चिप्स को जब्त कर लिया गया. कुम्भीकला बनखेता संचालित क्रशर की जांच की, तो पाया कि क्रशर को पूर्व भी सील किया गया था, लेकिन इसके बावजूद क्रशर संचालक गणपत यादव द्वारा संचालित किया गया. जिसके बाद क्रशर को दोबारा सील कर दिया गया. क्रशर में 300 सीएफटी बोल्डर, 500 सीएफटी चिप्स एवं 600 सीएफटी डस्ट को जब्त किया गया.

पलामू में ननकू हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

पलामू : नीलांबरपुर-पीतांबरपुर में पुलिस ने छोटू कुमार उर्फ ननकू हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपी सन्नी कुमार सोनी और सुजीत कुमार को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 12 जून को छोटू कुमार की गोली मारकर की हत्या कर दी गई थी. आपसी विवाद को लेकर छोटू कुमार को गोली मारी गई थी. एसडीपीओ आलोक टूटी और थाना प्रभारी गौतम कुमार राय के नेतृत्व में दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया गया. इस बात की जानकारी एसपी चंदन सिन्हा ने दी.

सरायकेला के पूर्व विधायक अनंतराम टुडू फिर भाजपा में हुए शामिल

सरायकेला- खरसावां : सरायकेला के पूर्व विधायक अनंतराम टुडू फिर भाजपा में शामिल हो गये हैं. चाईबासा में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने माला पहना कर उन्हें पार्टी में शामिल कराया. पूर्व विधायक भाजपा की टिकट पर 1999-2000 में अविभाजित बिहार विधानसभा की सरायकेला सीट का प्रतिनिधित्व किया था. उस समय वे चंपई सोरेन को हरा कर विधायक बने थे.

झारखंड में अब होगी शराब और स्प्रिट की रासायनिक जांच

रांची : झारखंड में शराब और स्प्रिट की रासायनिक जांच होगी. राज्य में उत्पाद रसायन प्रयोगशाला नहीं होने की वजह से अब तक सभी प्रकार की शराब व स्प्रीट की रसायनिक जांच के लिए सैंपल दूसरे राज्यों स्थित प्रयोगशालाओं में भेजा जाता था. सोमवार को कांके रोड स्थित उत्पाद भवन में विभागीय सचिव विनय कुमार चौबे ने उत्पाद रसायन प्रयोगशाला का उद्घाटन किया. इस मौके पर उत्पाद आयुक्त करण सत्यार्थी, संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह, जेएसबीसीएल के महाप्रबंधक (संचालन सह वित्त) सुधीर कुमार, संयुक्त उत्पाद आयुक्त गजेंद्र कुमार सिंह समेत विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

हेमंत सोरेन को जगन्नाथपुर मंदिर रथयात्रा महोत्सव में शामिल होने का मिला आमंत्रण

Jharkhand Breaking News: रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत
Jharkhand breaking news: रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत 1

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची के जगन्नाथपुर मंदिर रथ यात्रा महोत्सव में शामिल होने का आमंत्रण मिला है. सोमवार को जगन्नाथपुर मंदिर, धुर्वा, रांची के प्रथम सेवक सह मंदिर न्यास समिति के सदस्य ठाकुर सुधांशु नाथ शाहदेव एवं सेवक अमरदीप कौशल ने मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री को महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

जैक ऑफिस में विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रांची : 11वीं की परीक्षा परिणाम आने के बाद अपने मार्क्स से असंतुष्ट छात्र सोमवार को जैक ऑफिस पहुंचे थे. इस दौरान जैक अध्यक्ष से मिलने की मांग करते हुए अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर बैठे थे. वहीं, कुछ छात्र कैंपस के बाहर खड़े थे. छात्रों को जब जैक अध्यक्ष से मिलने नहीं दिया गया, तो सभी प्रदर्शन पर उतर आये, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने छात्रों के ऊपर लाठीचार्ज किया.

चतरा पहुंचे CM हेमंत सोरेन ने 14 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन

चतरा, दीनबंधु : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को चतरा पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने करोड़ों रुपये की लागत से योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया. साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण किया. चतरा पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. मुख्यमंत्री के साथ श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता, सिमरिया विधायक किशन कुमार दास समेत अन्य उपस्थित थे. इसके बाद मुख्यमंत्री सिमरिया में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए.

डुमरी रेफरल अस्पताल के समक्ष महाधरना आज

डुमरी. 11 सूत्री मांगों को लेकर बहुजन सदान मोर्चा, पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा और अभिभावक एकता मंच संयुक्त रूप से सोमवार को डुमरी रेफरल अस्पताल के सामने महाधरना देगा. प्रदेश के पूर्व ऊर्जा मंत्री लालचंद महतो इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे. यह जानकारी पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष बैजनाथ महतो ने दी. उन्होंने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों की पदस्थापना, महिला चिकित्सक की पदस्थापना, डेप्यूटेशन किये गये अस्पताल के जीएनएम और एएनएम को वापस लाने, अस्पताल में अल्ट्रासाउंड, एम्बुलेंस, ब्लड बैंक और दवा की व्यवस्था करने, निमियाघाट और भंडारो उप स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की बहाली करने समेत ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर महाधरना दिया जायेगा.

चतरा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन परिसंपत्तियों का करेंगे वितरण

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंचेंगे. जहां पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम में परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन करेंगे. यह जानकारी अपर समाहर्ता पवन कुमार मंडल ने रविवार को आइपीआरडी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर दी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 364 करोड़ 24 लाख की लागत से 177 योजनाओं का शिलान्यास व 14 करोड़ छह लाख की लागत से 42 योजनाओं का उदघाटन करेंगे. इस मौके पर 11 नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे. इसके अलावा अन्य परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 12:15 बजे पुलिस लाईन स्थित अस्थायी हेलीपैड पर आयेंगे. यहां मुख्यमंत्री 1:45 मिनट रहेंगे. इसके बाद 2:00 बजे सिमरिया के हर्षनाथपुर स्थित कर्बला मैदान में आयोजित पार्टी कार्यक्रम के लिए प्रस्थान करेंगे. मौके पर डीपीआरओ शिवनंदन बड़ाइस समेत अन्य उपस्थित थे.

सरायकेला पहुंचे राज्यपाल CP राधाकृष्णन, KVPSD विद्यालय में कर रहे निरीक्षण

झारखंड के राज्यपाल CP राधाकृष्णन सरायकेला पहुंचे है. यहां वह KVPSD विद्यालय में निरीक्षण कर रहे है.

Jharkhand Breaking News: रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत
Jharkhand breaking news: रांची के कांची गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत 2

एनएचएआइ चेयरमैन 22 और 23 जून को झारखंड में

रांची. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संतोष कुमार यादव 22 जून को रांची आयेंगे. वह रांची में एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ झारखंड में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. चालू योजनाओं के साथ ही हाल में स्वीकृत होने वाली परियोजनाओं पर भी बातें करेंगे. इसके बाद एनएचएआइ की भावी परियोजना ओरमांझी-गोला एक्सप्रेस वे को देखने जायेंगे. इस योजना पर काम शुरू होना है. ऐसे में चेयरमैन खुद इस सड़क के एलाइमेंट से लेकर सारी चीजों को देखेंगे. झारखंड दौरे के क्रम में चेयरमैन धनबाद भी जायेंगे. इस क्रम में रास्ते में एनएचएआइ के अन्य प्रोजेक्ट को देखेंगे. धनबाद में भी अधिकारियों के साथ परियोजनाओं पर बातें करेंगे. 23 जून को वह राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से मिलेंगे. उनके साथ यहां की परियोजनाओं को लेकर समीक्षा करेंगे. जो भी मामले हैं, उस पर चर्चा करेंगे. इसके बाद वापस लौट जायेंगे.

रांची के रातू रोड में चोर पकड़ाया, गार्ड ने दिखायी बहादुरी

रांची में बीते दिनों से चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है रातू रोड से जहां चोरी की नियत से घुसे एक युवक को पकड़ा गया है. रातू रोड स्थित योगगिरी अपार्टमेंट में एक युवक चोरी के नियत से घुसा और स्कूटी चोरी कर भाग रहा था. तभी वहां के गार्ड ने चोर को पकड़ा और दोनों के बीच थोड़ी झड़प भी हुई. इस झड़प में गार्ड को सिर में चोट भी आयी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और चोर को पकड़कर ले गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें