30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी

रांची : लिंक रेक की देरी के कारण ट्रेन संख्या (18626) हटिया- पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 19 जून, 2023 को देर से खुलेगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय 05:55 बजे के स्थान पर 17:55 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी.

पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा में IED की चपेट में आने से एक किशोर की मौत

गोईलकेरा : पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्र रेला में आईईडी की चपेट में आने से 17 वर्षीय विष्णु होनहागा की मौत हो गयी. वहीं, उसका एक साथी घायल हो गया. बताया गया कि विष्णु घर से अपने परिचित के साथ लकड़ी लाने जंगल की ओर जा रहा था. गांव से कुछ ही दूरी पर पगडंडियों में जमीन के नीचे लगा आईईडी अचानक फट गया. इस धमाके में उसका एक पैर उड़ गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद पुलिस शव को बरामद नहीं कर पायी है.

छात्र नेता जयराम महतो ने बनायी नयी पार्टी, JBKSS के सहारे चुनाव लड़ने का ऐलान

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी 1

बलियापुर (धनबाद), शेख कलीम : छात्र नेता जयराम महतो राजनीति में कदम रख दिया है. जयराम ने एक नयी पार्टी बनायी है. झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के नाम से बनायी नयी राजनीतिक पार्टी का चिह्न टाइगर रखा है. इसके अध्यक्ष जयराम महतो बने हैं. उन्होंने राज्य के सभी लोकसभा और विधानसभा में चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि जब तक 1932 का खतियान लागू नहीं हो जाता, तब तक चुपचाप नहीं बैठेंगे.

रांची के दीपाटोली आर्मी कैंट के पास लगी भीषण आग

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी 2

रांची : राजधानी रांची के दीपाटोल स्थित आर्मी कैंट के पास भीषण आग लग गयी. सूखे पेड़ और पत्तियों में लगी आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. अगजनी की जानकारी मिलते ही आर्मी के जवान आग को बुझाने में जुट गये. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाय गया.

कोडरमा के चंदवारा में बबलू मोदी हत्याकांड में उसकी पत्नी गिरफ्तार

कोडरमा : चंदवारा के व्यवसायी बबलू मोदी हत्याकांड में पुलिस ने उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूछताछ कर उसकी पत्नी को जेल भेज दिया.

गिरिडीह जाएंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, 21 जून को मधुबन में करेंगे योग

रांची : बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान के तहत 19 से 23 जून तक प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश गिरिडीह के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष की आयोजित होने वाल जनसभा की तैयारियों का जायजा लेंगे, वहीं 20 जून को प्रदेश अध्यक्ष गांडेय और जमुआ में वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं विशिष्ठ जन की बैठक को संबोधित करेंगे. वहीं, 21 जून को मधुबन में पार्टी द्वारा आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद हजारीबाग पहुंचकर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. यहां से फिर 22 जून को गिरिडीह पहुंच कर राष्ट्रीय अध्यक्ष के जनसभा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

सीएम हेमंत सोरेन से मिले मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष रवींद्र सिंह

रांची : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ मार्केटिंग बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष रवींद्र सिंह ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष श्री सिंह ने मुख्यमंत्री से मिलकर आभार जताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गठबंधन के साथी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान दिया है. संगठन में लगातार कार्य करनेवालों को अवसर मिला है. राज्य के किसानों के हित में काम करने का मौका मिला है. किसानों के आर्थिक उन्नयन के लिए बोर्ड सहायक हो, इसी दिशा में काम किया जायेगा. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री ठाकुर ने भी सरकार के प्रयासों की सराहना की.

हजारीबाग के बरकट्ठा में कुएं में गिरने से एक व्यक्ति की मौत

बरकट्ठा (हजारीबाग), रेयाज खान : हजारीबाग जिला अंतर्गत बरकट्ठा प्रखंड के शिलाड़ीह गांव में एक व्यक्ति की मौत कुएं में गिरने से हो गई. शिलाड़ीह निवासी मुस्तकीम अंसारी (60 वर्ष) पिता ननकू मियां अपने घर के समीप स्थित कुंए की साफ-सफाई कर रहे थे. गर्मी में सूखे कुंए की सफाई कर मुस्तकीम अंसारी ऊपर निकलने के दौरान फिसल कर नीचे गिर गए. जिन्हें घरवालों ने पड़ोसियों की मदद से कुंए से बाहर निकाल कर तुरंत इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बरकट्ठा ले गये. जहां चिकित्सक ने मुस्तकीम की स्थिति गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल, हजारीबाग रेफर कर दिया. हजारीबाग ले जाने के दौरान बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई.

सोमवार को साहिबगंज पहुंच रही महिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह

रांची : महिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह सोमवार को साहिबगंज जा रही है. महिला मोर्चा की जिला कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत करेंगी. वहीं, संगठन की रूप रेखा भी तैयार की जायेगी.

दुमका में झारखंड राज्य आजीविका कर्मचारी संघ का सम्मेलन

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 19 जून को देर से खुलेगी 3

दुमका : संताल परगना प्रमंडलीय स्तर पर झारखंड राज्य आजीविका कर्मचारी संघ का सम्मेलन रविवार को संपन्न हुआ. इस सम्मेलन सह बैठक में छह जिले दुमका, साहिबगंज, पाकुड़, देवघर, जामताड़ा और गोड्डा के कुल 300 जेएसएलपीएस कर्मचारी उपस्थित हुए. इस कार्यक्रम में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसमें इंश्योरेंस रिन्युअल, सेवा स्थायीकरण, सालाना वेतन वृद्धि, जेएसएलपीएस कर्मियों को अत्यधिक कार्य के दबाव पर प्रबंधन द्वारा विचार करना और इंटरनल प्रमोशन संबंधी मुद्दों पर चर्चा हुई. इस मौके पर मुख्य अतिथि झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के मुख्य संरक्षक नवीन चौधरी के अलावा उपाध्यक्ष मुजहिदुल इस्लाम, झारखंड राज्य आजीविका कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सह झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ में उपाध्यक्ष शिव कुमार सिंह समेत काफी संख्या में संघ के सदस्यगण उपस्थित थे.

चतरा में दो अलग-अलग दुर्घटना में बच्ची समेत तीन लोगों की मौत

चतरा : लावालौंग और हंटरगंज थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग दुर्घटना में बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हुई है. लावालौंग थाना के क्षेत्र के पूर्णाडीह गांव में जामुन पेड़ की डाली गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गयी. वहीं, दूसरी घटना हंटरगंज थाना के पांडेयपूरा की है जहां एक पिकअप वैन ने नाइट गार्ड को अपनी चपेट में लिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

यात्रीगण ध्यान दें! रांची- कामाख्या स्पेशल ट्रेन के प्रस्थान समय में परिवर्तन

रांची : लिंक रेक के देर से चलने के कारण ट्रेन संख्या (05672) रांची- कामाख्या स्पेशल ट्रेन के प्रस्थान समय में बदलाव हुआ है. 18 जून को यह ट्रेन प्रस्थान समय 20:30 बजे के स्थान पर 19 जून को 02:30 बजे रांची से प्रस्थान करेगी.

झारखंड में कक्षा आठवीं तक की स्कूल 21 जून तक बंद

झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए केजी वन से आठवीं तक की सभी कक्षाएं की छुट्टी बढ़ा दी गई. अब 21 जून तक बंद स्कूल बंद रहेंगे.

धनबाद में आज जयराम महतो करेंगे नयी पार्टी का गठन

झारखंड राज्य के धनबाद जिले अमर शहीद बिनोद बिहारी महतो के जन्मस्थली गांव बलियापुर में झारखंडी भाषा खतियानी संघर्ष समितिका प्रथम अधिवेशन में जयराम महतो अपनी राजनीतीक पार्टी का गठन करेंगे. झारखंड के हर जिले से इस अधिवशन मे पहुचे हैं. मंच में उनके सहयोगी मोतीलाल महतो भी शामिल है. मौके पर अपार भीड़ उमड़ी है. 60 मीटर लम्बी व 20 मीटर चौड़ी पंडाल छोटा पड़ गया. कार्यकर्त्ता जमीन पर बैठकर वक्ताओं का भाषण सुनना पड़ा. उद्घाटन भासन आजसू पार्टी के संस्थापक सदस्य दीपक महतो ने किया.

पलामू में लू लगने से व्यक्ति की मौत

पलामू में लू लगने से व्यक्ति की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई. मामला मेदिनीनगर के आबादगंज की है, मृतक का नाम जुगुल राम ( 50) है. शनिवार को जुगुल राम की तबीयत काफी बिगड़ गया तेज बुखार व उल्टी होने लगा, हालत बिगड़ने के बाद परिजनों ने शनिवार शाम को एमआरएमसीएच में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टर ने मरीज की मौत लू लगने से ही होने की संभावना जताई है.

प्रदेश जदयू का मिलन समारोह आज

रांची. प्रदेश जदयू की ओर से 18 जून को शाम तीन बजे से हटिया क्विन बैंक्वेट हॉल में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है. इसमें हटिया विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अख्तर हुसैन खान अपने समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. इनके अलावा अन्य दल के नेता जदयू शामिल होंगे. मिलन समारोह प्रदेश जदयू के अध्यक्ष सह सांसद खीरू महतो सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. जदयू के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा कि झारखंड में जदयू का संगठन प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में मजबूत हो रहा है.

योगदा आश्रम में ध्यान सत्र आज

रांची. अंतराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर योगदा सत्संग आश्रम में रविवार को दिन के 11 से 12 बजे तक ध्यान सत्र का आयोजन किया गया है.संस्था के वरिष्ठ संन्यासी स्वामी ईश्वरानंद गिरी द्वारा श्वास प्रविधियां,प्रतिज्ञापन और मानस दर्शन का अभ्यास कराया जायेगा.इससे पूर्व दिन के 10.30 बजे से भजन शुरू होगा.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज चाकुलिया में करेंगे संवाद

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को जमशेदपुर गये. रविवार को वे चाकुलिया प्रखंड स्थित भातकुंडा ग्राम में ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम तथा चाकुलिया में ही एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज्यपाल के दौरे को लेकर अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल भातकुंडा स्थित केदारनाथ झुनझुनवाला विद्यालय परिसर का जायजा लिया.

बोकारो के राजू लाइन होटल में भीषण आग

बोकारो : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 23 पर बाली थाना क्षेत्र के राजू सत्यम फूड प्लाजा मे लगी भीषण आग में 25 लाख रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गए. अगलगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ी ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया. मालूम हो कि आग लगने की घटना का कारण विद्युत शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. इधर होटल का मालिक राजू कुमार सिंह ने बताया कि करीब 4:30 से 5:00 के बीच में धुंआ निकलने की खबर हमें मिली, जब हम आए तो उस वक्त पूरा होटल आग के आगोश में आ गया था. इसके बाद इसकी सूचना अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को दी गई. अग्निशमन विभाग की गाड़ियां आने के पहले होटल कर्मी एवं आसपास के लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया था. इधर मौके पर पहुंची अग्निशमन गाड़ी ने आग बुझा दिया. घटना में एसी, फ्रिज कई टेबल कुर्सी, पंखा समेत कई उपकरण पूरी तरह से जल चुके हैं. उन्होंने बताया की लगभग 25 लाख रुपए की अगलगी में संपत्ति जलकर खाक हो गई है.

अमन साहु को रिमांड पर लेगी खेलगांव पुलिस

रांची. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में बंद रहते मोबाइल का उपयोग कर रंगदारी मांगने व धमकी देने के मामले में खेलगांव पुलिस गैंगस्टर अमन साहु को रिमांड पर लेगी. पुलिस की जांच में अमन साहु द्वारा जेल में रहते मोबाइल का उपयोग करने का साक्ष्य मिला था. कई बंदियों द्वारा मोबाइल का उपयोग जेल में किये जाने की बात सामने आयी थी. उनलोगों को भी रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ करेगी.

रजिस्ट्रार कार्यालय का ताला तोड़ा, कई दस्तावेज गायब

रांची. झारखंड रक्षा शक्ति विवि के रजिस्ट्रार कार्यालय के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ कर कई महत्वपूर्ण व गोपनीय दस्तावेज गायब करने का मामला प्रकाश में आया है. ताला तोड़े जाने व दस्तावेज के गायब व छेड़छाड़ होने का अंदेशा जताते हुए विवि प्रशासन ने गोंदा थाना में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुख्यमंत्री आवास से काफी नजदीक एटीआइ के एक हिस्से में चल रहे विवि कार्यालय में चोरी की इस घटना की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस शनिवार को विवि कार्यालय पहुंची और जांच में जुटी रही. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला. प्राथमिकी में कहा गया है कि विवि में एक जून से 20 जून तक ग्रीष्मावकाश है. ऐसे में शिक्षकों व विद्यार्थियों की अनुपस्थिति में विवि की संपत्ति व दस्तावेज में छेड़छाड़ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. जबकि कार्यालय में राजभवन व राज्य सरकार द्वारा कुलपति के मामले में चल रही जांच से संबंधित कई महत्वपूर्ण कागजात रखे हुए थे.

रातू रोड कब्रिस्तान का होगा सौंदर्यीकरण

रांची. कल्याण विभाग रातू रोड कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण करायेगा. इसे संबंध में कल्याण मंत्री हफीजुल हसन ने विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया है. उनसे मिलने आये अंजुमन इस्लामिया के प्रतिनिधियों को मंत्री ने आश्वस्त किया कि इस पर जल्द पहल होगी. ज्ञात हो कि प्रतिनिधियों ने उन्हें ज्ञापन सौंप कर रातू रोड कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण कराने की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें