27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: नवादा में ड्यूटी के दौरान बिहार पुलिस के दारोगा की गई जान

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

ड्यूटी के दौरान बिहार पुलिस के दारोगा की गई जान

नवादा में ड्यूटी के दौरान एक दारोगा की मौत से जिले के पुलिस महकमें में शोक की लहर है. वारिसलीगंज थाना में तैनात दारोगा सरकारी काम से शनिवार को नवादा शहर गए थे, जहां से लौटने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी और रविवार को उनका निधन हो गया. आशंका जताई जा रही है की लू लगने से उनकी मौत हुई है.

मौसम विभाग की चेतावनी, भागलपुर में आंधी की आशंका

मौसम विभाग ने भागलपुर और बांका इलाके के लिए चेतावनी जारी की है. भागलपुर में अगले एक घंटे में आंधी की आशंका जतायी गयी है.

पूर्णिया में 10 दिनों से लापता युवक का शव मिला, केमिकल से जलाया गया है चेहरा

पूर्णिया में पिछले 10 दिनों से लापता युवक का शव एक निर्माणाधीन मकान से मिलने के बाद इलाके के लोगों में सनसनी फैल गई है. दो मकानों के बीच बने गलियारे में युवक का बुरी हालत में मिला है. बदमाशों ने हत्या करने के बाद युवक के चेहरे को केमिकल डालकर जला दिया है. घटना सहायक खजांची थाना क्षेत्र के रिजवान मस्जिद के पास की है.

पटना में दिनदहाड़े डकैती, महिला को बंधक बना ले गये लाखों के गहने

राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर में दिनदहाड़े घर में घुसकर बदमाशों ने लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने लूटकर फरार हो गए. जयप्रकाश नगर रोड नंबर 4 की रहने वाली अंचला सिंह अपने घर में अकेली थीं. रविवार को उनके पति अमन कुमार किसी काम से घर से बाहर निकले थे. इसी दौरान बदमाश घर में घुस गए और उन्हें बंधक बना लिया. बदमाशों ने महिला का हाथ पैर बांधकर उसे बेड के नीचे डाल दिया और जमकर लूटपाट की.

कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- 23 के बाद कैबिनेट का फिर होगा विस्तार

कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक के बाद बिहार कैबिनेट का फिर से विस्तारक होगा. इस विस्तार में कांग्रेस कोटे से दो मंत्री बनेंगे. वहीं, राजद को भी मौकै मिलेगा.

पटना में सुहाना हुआ मौसम, कई इलाकों में हुई हल्की बूदांबांदी

राजधानी पटना में रविवार की दोपहर अचानक मौसम बदल गया. कई इलाकों में अचानक हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गयी. बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे हालांकि, गर्मी से राहत नहीं मिली.

भागलपुर में बड़ा रेल हादसा टला, किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस में लगी आग

भागलपुर के सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन बड़ा रेल हादसा टल गया. बताया जा रहा है कि मालदा किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी नंबर 193427 में चक्के के पास तेज धुआं निकलने लगा. फौरी तौर पर रेलवे के अधिकारी व कर्मी अलर्ट हुए बोगी से यात्रियों को बाहर निकाला फायर ब्रिगेड टीम ने गैस से धुएं और आग पर काबू पा लिया.

कटिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात अपराधी फूलो यादव गिरफ्तार

कटिहार में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि 25 हजार का इनामी अपराधी फूलो यादव गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किया गया है. कटिहार पुलिस ने सुखाए दियारा से उसे गिरफ्तार किया है.

पूरे राज्य में हीट वेव का असर, 24 घंटे में 30 से अधिक हुई मौतें

मौसम विभाग के द्वारा रविवार को फिर से हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों से नहीं निकलने की अपील की गयी है. वहीं बताया जा रहा है कि सूबे में पिछले 24 घंटे में गर्मी के कारण 30 से ज्यादा मौते हुई हैं.

नीतीश कुमार के निर्देश पर उड़ीसा पहुंची विशेष टीम, रेल हादसे में घायलों की करेगी मदद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन करके उड़ीसा भेजा गया है. ये विशेष टीम बालासोर में हुए रेल हादसे में घायल लोगों की मदद करेगी. इसके साथ ही, अभी कई ऐसे लोग हैं जो लापता है. उनके परिजन वहां तलाश में भटक रहे हैं. ऐसे में टीम उनकी मदद करेगी.

राज्य में आज होगी ITI CAT प्रवेश परीक्षा, सेंटर पर लगाये गए जैमर

बिहार में आज अधौगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा (ITICAT)- 2023 का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. परीक्षा को कदाचार मुक्त स्वच्छ , निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. साथ ही, सेंटरों पर जैमर भी लगाया गया है.

बेगूसराय में उपसरपंच के पति को बदमाशों ने मारी गोली, हथियार लहराते भागे

बेगूसराय में उपसरपंच के पति को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि गोली मारने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए घटना स्थल से फरार हो गए. घटना साहेबपुर कमाल थानाक्षेत्र के वार्ड-8 की बतायी जा रही है.

गर्मी का कहर, सरकारी व निजी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां 24 जून तक बंद

मुजफ्फरपुर में जिलाधिकारी ने अत्यधिक गर्मी व हीटवेब को देखते हुए प्री स्कूल, आंगनबाड़ी सहित 12वीं कक्षा तक के सरकारी व निजी स्कूलों में 24 जून तक शैक्षणिक गतिविधियां प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया है. पहले 18 जून तक शैक्षणिक कार्य बंद करने का आदेश था. इस बीच मौसम में किसी तरह का बदलाव नहीं होने से इसे विस्तारित कर दिया गया है. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा है कि अत्यधिक गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका को देखते हुए शैक्षणिक गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है. डीइओ व डीपीओ आइसीडीएस के साथ ही सभी एसडीओ, एसडीपीओ सरैया, सभी डीएसपी, बीडीओ व थानाध्यक्ष को आदेश का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है.

अगले 48 घंटों में गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में होगी मानसून की झमाझम बारिश

बिहार मौसम सेवा केंद्र के मुताबिक अगले 48 घंटों में बिहार के कुछ और भागों में मानसून के अग्रसर होने के लिए अनुकूल स्थिति है. ऐसे में अगले तीन दिनों में राज्य के पूर्वी भाग अररिया, किशनगंज,पूर्णिया, सुपौल, भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिलों के कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है. वहीं, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र किशनगंज, अररिया, सुपौल, पूर्णिया और कटिहार जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में सामान्य से अधिक तापमान रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें