28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live: मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई

Breaking News Live Updates: दिल्ली पुलिस की बाहरी जिला पुलिस को आज एक ऐसे व्यक्ति की दो पीसीआर कॉल प्राप्त हुईं, जिसने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी थी. दिल्ली पुलिस ने कहा, कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए एक टीम तैनात की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने एक मौके पर कहा, योग आज एक वैश्विक आंदोलन बन गया है. आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा. देश-दुनिया की खबरों के लिए बने रहें प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ.

लाइव अपडेट

मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई 

मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक 24 जून दोपहर 3 बजे से बुलाई गई है.

गुरुग्राम में रामनवमी जुलूस में तलवार लहराने के मामले में एक गिरफ्तार

रामनवमी जुलूस में तलवारें लहराने के मामले में बुधवार को गुरुग्राम एक हिंदू दक्षिणपंथी नेता कुलभूषण भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया गया. रामनवमी जुलूस में कुछ लोगों ने यहां एक मस्जिद के पास तलवारें लहराई थीं. हालांकि, गिरफ्तारी के बाद उन्हें जमानत दे दी गई. पुलिस ने बताया कि उन्हें गुरुवार को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा.

मुंबई पुलिस ने उद्धव ठाकरे के काफिले से अतिरिक्त वाहन हटाया

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ठाकरे के सुरक्षा काफिले से अतिरिक्त वाहन हटा लिये हैं. शिवसेना (यूबीटी) के एक अधिकारी ने दावा किया कि उपनगर बांद्रा में स्थित ठाकरे परिवार के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर भी सुरक्षाकर्मियों की तादाद कम कर दी गई है, लेकिन पुलिस ने कहा कि सुरक्षा प्राप्त किसी भी व्यक्ति की सुरक्षा का स्तर कम नहीं किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और बेटे एवं पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे के सुरक्षा काफिले के लिए एक-एक अतिरिक्त गाड़ी उपलब्ध कराई थी. उन्होंने बताया कि इन अतिरिक्त गाड़ियों को हटा लिया गया है. हालांकि उन्होंने ऐसा करने का कोई कारण नहीं बताया है.

मोदी सरकार ने पशुधन और और पशुधन उत्पाद विधेयक का मसौदा लिया वापस

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय ने पशु कल्याण से जुड़ी संवेदना और भावनाओं का इजहार करने वाले प्रत्यावेदन मिलने के बाद पशुधन और पशुधन उत्पाद (आयात और निर्यात) विधेयक का मसौदा वापस ले लिया है. मंत्रालय ने सात जून, 2023 को इस विधेयक का मसौदा जारी करते हुए इस पर सार्वजनिक टिप्पणी एवं सुझाव मांगे थे. इस मसौदा विधेयक में भारत से जीवित पशुओं के निर्यात को विनियमित करने का प्रावधान किया गया था.

डीआरडीओ वैज्ञानिक मामले में एटीएस ने पाकिस्तानी एजेंट को बनाया सह-आरोपी

महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने पुणे की अदालत को सूचित किया है कि उसने एक पाकिस्तानी महिला एजेंट को एक मामले में सह-आरोपी बनाया है, जिसने कथित तौर पर डीआरडीओ के वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर को मोहपाश में फंसाया था. कुरुलकर पुणे में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की एक प्रयोगशाला के निदेशक थे. एटीएस ने उन्हें तीन मई को पाकिस्तानी खुफिया महिला एजेंट को गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. सूत्रों ने कहा कि महिला जारा दासगुप्ता के छद्म नाम से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रही थी और वह कुरुलकर के संपर्क में थी.

बनवारीलाल पुरोहित ने कहा, जब तक पंजाब में रहूंगा, हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं करूंगा

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मुझे हेलीकॉप्टर दिया गया है. मैंने इसे सरकारी काम के लिए इस्तेमाल किया न कि निजी इस्तेमाल के लिए और सीमावर्ती इलाके का दौरा किया, जिसमें पंजाब के अधिकारी भी मेरे साथ थे. अब मैंने घोषणा की है कि जब तक मैं पंजाब में हूं, मैं पंजाब सरकार के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं करूंगा.

कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को दिया बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा की जांच का जिम्मा

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर भड़की हिंसा की घटनाओं की सीबीआई जांच का निर्देश दिया.

इंजन में खराबी की वजह से इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

इंजन में खराबी के कारण लौटी इंडिगो की दिल्ली-देहरादून फ्लाइट सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग हुई. विवरण की प्रतीक्षा है.

जी-20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित

जी-20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करना और पर्यटन के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है.

अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल के राज्यपाल को लिखा पत्र

अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को पत्र लिखकर गुहार लगाई है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए उन्हें इस मामले में हस्तक्षेप करने चाहिए.

भारत ने बांग्लादेश को 31 रन से हराकर महिला एमर्जिंग एशिया कप जीता

श्रेयंका पाटिल और मन्नत कश्यप की फिरकी के जादू से भारत ने बुधवार को यहां बांग्लादेश को फाइनल में 31 रन से हराकर महिला एमर्जिंग एशिया कप टी20 खिताब जीत लिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 127 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया और फिर श्रेयंका (13 रन पर चार विकेट) और मन्नत (20 रन पर तीन विकेट) की फिरकी की बदौलत बांग्लादेश को 19.2 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया.

कर्नाटक के बीदर में दूषित पानी पीने से 20 लोग बीमार

कर्नाटक के बीदर के कराक्याला गांव में दूषित पानी पीने से करीब 20 लोग बीमार पड़ गए. तालुक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है.

पीएम मोदी, अमित शाह और नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी

दिल्ली पुलिस की बाहरी जिला पुलिस को आज एक ऐसे व्यक्ति की दो पीसीआर कॉल प्राप्त हुईं, जिसने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी थी. दिल्ली पुलिस ने कहा, कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए एक टीम तैनात की गई है.

तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, हाई कोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने से SC का इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में ले जाने और उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर विचार करने की अनुमति देने वाले मद्रास हाई कोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया. हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 4 जुलाई को सुनवाई करेगा.

तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी सेंथिल बालाजी की हुई बाईपास सर्जरी

तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी सेंथिल बालाजी की कावेरी अस्पताल में हार्ट कोरोनरी आर्टरी बाईपास सर्जरी हुई. अस्पताल की ओर से बताया गया कि उनकी हालत स्थिर है.

मुंबई में 16 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

मुंबई में उद्धव ठाकरे के करीबियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. कुल 16 ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है.

हिमाचल प्रदेश में हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. अटकलों के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली पहुंचे हैं. राज्य में मंत्रिमंडल में तीन पद खाली हैं.

सीएम केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 23 जून की पटना बैठक से पहले केंद्र के अध्यादेश पर विपक्षी नेताओं को पत्र लिखा है. अपने पत्र में सीएम केजरीवाल ने विपक्षी दलों से सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा का अनुरोध किया है.

हैदराबाद में फ्लाईओवर का स्लैब गिरा, 8 लोग घायल

तेलंगाना: हैदराबाद के एलबी नगर इलाके में एक फ्लाईओवर का स्लैब गिर गया. हादसे में 8 लोग घायल हो गये.

टेस्ला भारत में जल्द करेगा काम, पीएम मोदी से मिलने के बाद एलन मस्क की बड़ी घोषणा

न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद ट्विटर और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा, मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा. मैं PM मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे. भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है.

जेपी नड्डा का 24 जून का बिहार दौरा टला, अमित शाह 29 जून को जाएंगे मुंगेर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 24 जून को होने वाला बिहार दौरा टल गया है. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 जून को मुंगेर का दौरा करेंगे.

ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायिका फालू और उनके परिवार से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायिका फालू (फाल्गुनी शाह) और उनके परिवार से मिले.

आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा

आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा. इस मौके पर कई दिग्गजों ने योग के महत्व को बताया और योग भी किया.

पीएम मोदी बोले- योग आज एक वैश्विक आंदोलन बन गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने एक मौके पर कहा, योग आज एक वैश्विक आंदोलन बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें