25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: पटना विश्वविद्यालय के कुलसचिव का वेतन रुका

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पटना विश्वविद्यालय के कुलसचिव का वेतन रुका

कई प्रकार की अनियमितता को देखते हुए सरकार ने पटना विश्वविद्यालय के कुलसचिव का वेतन रोकने का आदेश दिया है.

पटना में चावल व्यवसायी के ऑफिस से घुसे अपराधी, चार लाख लूटे

पटना में चावल व्यवसायी के ऑफिस से घुसे अपराधी, चार लाख लूटे.

मधेपुरा में पिकअप वैन चालक की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े बदमाशों ने पिकअप वैन चालक की गोली मारकर हत्या कर दी. बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया. घटना उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित गांधी चौक के पास की है. मृतक युवक की पहचान हथियोंधा गांव के वार्ड संख्या एक निवासी मो. आजाद के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई.

BJP विधायक राजू सिंह को बड़ी राहत, कोर्ट से इस मामले में मिली बेल

साहेबगंज से भाजपा विधायक डॉ. राजू सिंह को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अंचलाधिकारी और कर्मचारी की पिटाई मामले में दर्ज केस में शुक्रवार को मुजफ्फरपुर कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गयी है. पारू के अंचलाधिकारी और राजस्व अधिकारी ने बीजेपी विधायक राजू सिंह पर मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों का उपयोग करने का आरोप लगा उनके खिलाफ केस दर्ज किया था.

बांका के गंगापुर गड़ेल गांव में आपसी विवाद में ग्रामीण की कुल्हाड़ी काटकर हत्या

बांका के अमरपुर थाना के गंगापुर गड़ेल गांव में आपसी विवाद में ग्रामीण की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी है. साथ ही, शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है.

वैशाली में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, बेटे की मौत

वैशाली में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा दिया है. हादसे में पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि पिता गंभीर रूप से घायल है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गंगा ब्रिज थानाक्षेत्र के तेरसिया की है.

भागलपुर में नागरमल मॉल में इनकम टैक्स की टीम ने की छापेमारी

भागलपुर के नागरमल मॉल में इनकम टैक्स की टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि दुकान खुलते ही टीम पहुंच गयी. हालांकि, अधिकारियों ने इस बारे में अभी कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे पटना पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे पटना पहुंच गए हैं. कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका स्वागत किया गया. दोनों नेता सीधे वहां से सीएम हाउस में आयोजित बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हो गए हैं.

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस पार्टी का DNA बिहार में है

राहुल गांधी ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का DNA बिहार में है. बीजेपी तोड़ने का काम कर रही है. कांग्रेस जोड़ने का काम कर रही है. नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है. इसलिए हम मोहब्बत की बात करते हैं.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार पटना पहुंचे, एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

एनसीपी प्रमुख शरद पवार पटना पहुंच गए हैं. उनका कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया है.

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पटना पहुंचे, सीएम ने किया स्वागत

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पटना पहुंच गए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. राहुल यहां से सीधे सदाकत आश्रम गए हैं. जहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी का स्वागत करने नीतीश कुमार एयरपोर्ट पहुंचे

राहुल गांधी का स्वागत करने नीतीश कुमार एयरपोर्ट पहुंचे. उनके साथ अन्य मंत्री भी शामिल है.

राहुल गांधी पटना के सदाकत आश्रम में सुबह 10.30 बजे कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने पटना आ रहे हैं. बैठक में शामिल होने से पहले वो बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कार्यक्रताओं को सुबह 10.30 बजे संबोधित करेंगे. इसके लिए कार्यालय में एक बड़ा पंडाल और स्टेज बनाया गया है. पूरे राज्य से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता राहुल गांधी और खरगे के संबोधन को सुनने के लिए पहुंच रहे हैं.

विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे निकले

विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली राहुल गांधी और मुंबई से उद्धव ठाकरे निकल गए हैं. थोड़ी देर में वो पटना पहुंचने वाले हैं.

विपक्षी एकता दल की बैठक में शामिल होने के लिए उमर अब्दुल्ला पटना एयरपोर्ट पहुंचे

पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक के लिए नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला पटना एयरपोर्ट पहुंचे.

भागलपुर में विक्रमशिला सेतु से चार पहिया वाहन से देर रात शराब जब्त

विक्रमशिला सेतु से गुरुवार की रात स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान एक चार पहिया वाहन से शराब व हथियार का खेप लेकर आ रही वाहन को पकड़ा है. वाहन चालक के गंगा नदी के बगल में रेत पर छलांग लगा कर भागने की बात कही जा रही है. शराब बरामद किया गया है. जबकि हथियार को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गयी है. वाहन को जब्त कर बरारी थाना लगाया गया. बरारी पुलिस विक्रमशिला सेतु पर देर रात वाहन चेकिंग की जांच कर रही थी.

मुजफ्फरपुर में चार घंटे नया टोला पीएसएस की बंद रहेगी बिजली

- रेलवे स्टेशन के पीछे 33 केवीए हाइटेंशन लाइन शिफ्टिंग के लिए नयाटोला पीएसएस की बिजली सुबह 7 बजे से 11 बजे तक बंद रहेगी. इस कारण नयाटोला, कलमबाग चौक, गन्नीपुर, विवि क्षेत्र, चंद्रलोक चौक, दामुचक, मोतीझील, हरिसभा चौक, केदारनाथ रोड, जवाहरलाल रोड, तिलक मैदान, स्टेशन रोड आदि की बिजली बंद रहेगी.

- स्मार्ट सिटी के काम को लेकर ब्रह्मपुरा फीडर से जुड़े आधा दर्जन ट्रांसफॉर्मर की बिजली सुबह साढ़े पांच बजे से साढ़े सात बजे तक बंद रहेगी. इस कारण किला चौक, मेंहदी हसन चौक, बाटा गली, गफूर बस्ती सहित अन्य इलाकों की बिजली बाधित रहेगी.

इंटीग्रेटेड बीएड में नामांकन के लिए 26 को होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2023 का आयोजन 26 जून को होगा. सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक परीक्षा होगी. इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. नोडल सेंटर एलएन मिथिला विश्वविद्यालय ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetintbed-lnmu.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड की दो प्रति होगी. कार्यालय प्रति और अभ्यर्थी की प्रति. यदि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 7314629842, 9431041694 और ईमेल helpdeskcetintbed2023@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के ही चार कॉलेजों में चार वर्षीय बीएड कोर्स का संचालन होता हैं. प्रत्येक कॉलेज में एक-एक सौ सीट निर्धारित है.

आज बदलेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में होगी गरज के साथ बारिश, अलर्ट जारी

बिहार के कई जिलों में आज मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक सारण, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी आदि जिलों में गर्जन के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही, कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चल सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें