30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द

Jharkhand Breaking News Live Updates in Hindi: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द

चक्रधरपुर (पश्चिमी सिंहभूम) : खड़गपुर-भद्रक रेलखंड के बहनागा बाजार स्टेशन पर ट्रैक रख-रखाव का कार्य हो रहा है. इस कारण दक्षिण पूर्व रेलवे ने 27 जून को 18 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिसमें बालासोर-भद्रक मेमू स्पेशल, हावड़ा-एसएमवीटी बेंगलुरु एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरी शताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-भद्रक एक्सप्रेस, खड़गपुर-खुर्दा रोड एक्सप्रेस, खड़गपुर-जजपुर क्योंझर रोड एक्सप्रेस,शालीमार-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस, शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस, संतरागाछी-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस, भद्रक-हावड़ा एक्सप्रेस, जाजपुर क्योंझर रोड-खड़गपुर एक्सप्रेस, पुरी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, भद्रक-बालासोर मेमू स्पेशल, खुर्दा रोड-खड़गपुर एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-शालीमार एक्सप्रेस, पुरी-शालीमार एक्सप्रेस,संबलपुर-शालीमार एक्सप्रेस व विल्लुपुरम-खड़गपुर एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है. वहीं, उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन परिवर्तित मार्ग झारसुगुड़ा रोड से होकर चलेगी.

पश्चिमी सिंहभूम के मझगांव में सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम के मझगांव थाना क्षेत्र स्थित सिलफोडी गांव के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बताया गया कि ओडिशा के घाघरबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नकसरा निवासी 60 वर्षीय शैलेश गिरी और मझगांव थाना क्षेत्र के डाबुसाई निवासी 20 वर्षीय सुरेंद्र चातर समेत एक अन्य युवक मझगांव के कुशनुपुर साप्ताहिक बाजार से नकसरा गांव जा रहे थे. उसी दौरान तेज गति से जा रही बाइक असंतुलित होकर कल्वर्ट के नीचे जा गिरा. जिससे शैलेश गिरी और सुरेंद्र चातर लहूलुहान हो गये. शैलेश गिरी को सर समेत अन्य जगहों पर गंभीर चोट लगने के कारण घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, मृतक के परिजनों को सूचना मिलने के बाद गांव में मातम छा गया.

झारखंड में दो आईएएस अधिकारियों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द 1

रांची : झारखंड सरकार ने सोमवार 26 जून, 2023 को दो आईएएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के विशेष सचिव सुमन कैथरीन किस्पोट्टा को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल का प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है. वहीं, मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग के विशेष सचिव लालचंद डाडेल को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक संताल परगना का प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है. इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी की है.

वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन मौके पर राज्यपाल को शामिल होने का मिला आमंत्रण

रांची : झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से सोमवार को राजभवन में रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने भेंट की. इस दौरान 27 जून को रांची -पटना एवं पटना- रांची के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन मौके पर शामिल होने का आमंत्रण दिया गया.

झारखंड कैबिनेट की बैठक में 43 प्रस्तावों पर लगी मुहर

रांची : झारखंड कैबिनेट की बैठक सोमवार 26 जून, 2023 को रांची के धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिग में हुई. इस बैठक में 43 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

27 जून का पीएम मोदी रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 27 जून, 2023 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीये रांची-पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसको लेकर सोमवार 26 जून को रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भेंट कर वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन मौके पर शामिल होने का आंमत्रण दिया.

बैंक ऑफ इंडिया बरकट्ठा शाखा में लगी आग, लाखों का नुकसान

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द 2

बरकट्ठा (हजारीबाग), रेयाज खान : हजारीबाग जिला अंतर्गत बरकट्ठा में बैंक ऑफ इंडिया शाखा में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात करीब एक बजे बरकट्ठा थाना पुलिस गश्ती दल ने बैंक के अंदर से आग का धुंआ देखकर इसकी सूचना थाना प्रभारी दिनेश कुमार को दी. थाना प्रभारी ने तत्काल बैंक के अधिकारी एवं बरही फायर ब्रिगेड की दमकल गाड़ी को जानकारी दी. जिसके बाद शाखा प्रबंधक पंकज कुमार शर्मा एवं अन्य बैंक कर्मी आनन-फानन में रात में ही बरकट्ठा पहुंच कर बैंक को खोला. शॉर्ट सर्किट से हुई आगजनी की घटना से बैंक में रखे नोट, कोटिंग मशीन, कैश काउंटर, दो सीपीयू, दो कंप्यूटर, कुर्सी, पंखा समेत करीब 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान का अनुमान है. दमकल गाड़ी और बैंक कर्मी गोलू कुमार, राजेश रजक, शंकर यादव, दिगम्बर रविदास, अमित कुमार ने आग बुझाने में सहयोग किया. शाखा प्रबंधक ने बताया कि थाना प्रभारी ने बैंक ऑफ इंडिया में बड़ी घटना होने से बचा लिया. रात्रि गश्ती के दौरान बैंक सुरक्षा पर कड़ी नजर रखने के कारण बड़ी घटना टल गयी.

झारखंड-बिहार की सीमा से 10 लाख का इनामी नक्सली अरविंद भुइयां गिरफ्तार

पलामू : झारखंड-बिहार सीमा से सटे पलामू जिले के मनातू के पास से 10 लाख का इनामी नक्सली अरविंद भुइयां उर्फ मुखिया जी को बिहार से आये सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली के पास से एके 47 समेत कुछ और हथियार भी बरामद हुआ है.

अग्रवाल बंधु हत्याकांड मामले में अदालत ने दो लोगों को ठहराया दोषी, 30 जून को होगी अगली सुनवाई

अग्रवाल बंधु हत्याकांड मामले में अदालत में लोकेश चौधरी समेत दो लोगों को दोषी करार दिया है. 30 जून को अगली सुनवाई होगी.

टीपीसी नक्सली संगठन के सब जोनल कमांडर दीपक रजवार ने किया आत्मसमर्पण

टीपीसी नक्सली संगठन के सब जोनल कमांडर दीपक रजवार ने सोमवार को पलामू पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. नक्सली दीपक रजवार कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. उसपर मेदिनीनगर शहर थाना, छतरपुर थाना, बिश्रामपुर थाना, बरडीहा थाना में कई मामले दर्ज हैं.

कोकर रोड के पास पीपल पेड़ में लगी आग

रांची के लालपुर कोकर रोड के पास पीपल के पेड़ में आग लग गई है. बताया जा रहा है कि पेड़ के पास गुजर रहे तारों के जाल से पीपल के पेड़ में आग लगी. पेड़ के नीचे दुकान लगाने वाले दुकानदार लाल बाबू शाह बताते हैं कि आग उस वक्त लगी लग बारिश हो रही थी. आग लगते ही दुकानदार आनन-फानन में अपनी जगह से हट गए. वहीं, आपसी सूझ-बूझ से चौक पर ही मौजूद किसी व्यक्ति ने बिजली विभाग में फोन पर घटना की जानकारी दी. बिजली विभाग द्वारा क्षेत्र की बिजली काटने के बाद आग फैल न सकी. स्थानीय दुकानदार बताते हैं कि अगर वक्त पर बिजली नहीं कटी होती तो बारिश के बीच ही कोई बड़ा हादसा हो सकता था. हालांकि अभी आग बुझ चुकी है.

Jharkhand Breaking News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द
Jharkhand breaking news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को रहेंगी रद्द 3

आज ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे जेल अधीक्षक हामिद अख्तर

जेल अधीक्षक हामिद अख्तर आज ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. अब कल पूछताछ के लिए हाजिर होंगे. बता दें कि जेल में मनी लाउंड्रिंग के आरोपियों के मिल रही सुविधाओं सहित सीसीटीवी के मुद्दे पर बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर से पूछताछ करने वाली थी.

ईडी कार्यालय पहुंचे रांची सीईओ अमित कुमार

रांची सीईओ अमित कुमार सोमवार को ईडी कार्यालय पहुंचे. बताया जा रहा है कि निलंबित आईएएस छविरंजन से जुड़े जमीन घोटाला मामले के दस्तावेज लेकर पहुंचे है.

जेल अधीक्षक हामिद अख्तर से आज होगी पूछताछ ईडी ने बुलाया

रांची. प्रवर्तन निदेशालय (इडी) जेल में मनी लाउंड्रिंग के आरोपियों के मिल रही सुविधाओं सहित सीसीटीवी के मुद्दे पर बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर से पूछताछ करेगा. इसके लिए इडी ने उन्हें 26 जून को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया है. इडी को सूचना मिली थी कि मनी लाउंड्रिंग के आरोपियों ने जेल में जश्न मनाया है. इसकी जांच के लिए इडी ने जेल से सीसीटीवी फुटेज मांगा थी. इडी कोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई के बाद सीसीटीवी फुटेज इडी को देने का निर्देश दिया था. लेकिन अब तक इडी को सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है. वहीं, पिछले दिनों मनी लाउंड्रिंग के आरोपियों की एक-दूसरे से रात में मिलने की सूचना के मद्देनजर इडी ने कोर्ट की अनुमति से जेल में छापा मार कर सीसीटीवी फुटेज जब्त किया. फुटेज की जांच से इसकी पुष्टि हुई कि पावर ब्रोकर के रूप में चिह्नित प्रेम प्रकाश ने जेल में रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन के मुलाकात की थी. रात को दोनों की मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली थी. छवि रंजन ने इडी को बतया था कि प्रेम प्रकाश खुद मिलने आया था. जेल अधीक्षक से इस सिलसिले में भी पूछताछ की जानी है.

एनएसएस स्वयंसेवक सम्मान समारोह आज

रांची. रांची विवि अंतर्गत एनएसएस के उत्कृष्ट कार्य करनेवाले स्वयंसेवकों के लिए 26 जून को सम्मान कार्यक्रम किया जा रहा है. मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में अपराह्न तीन बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा सहित सांसद संजय सेठ व सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम में वर्ष 2022 -23 के एनएसएस के लगभग 110 स्वयंसेवक शामिल होंगे, जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य के साथ-साथ विभिन्न कार्यक्रमों में सहभागिता करते हुए रांची विवि का मान बढ़ाया.

बीएयू का स्थापना दिवस आज, राज्यपाल और कृषि मंत्री रहेंगे

रांची. बीएयू 26 जून को अपना 43 वां स्थापना दिवस समारोह मनायेगा. विवि के कृषि संकाय परिसर स्थित आरएसी प्रेक्षागृह में दिन के 11.30 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल सह कुलाधिपति सीपी राधाकृष्णन होंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का विवि में पहला दौरा होगा. समारोह में राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी रहेंगे. कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह द्वारा वार्षिक प्रतिवेदन एवं उपलब्धियों को प्रस्तुत किया जायेगा. आयोजन सचिव एवं डीएसडब्ल्यू डॉ बीके अग्रवाल ने बताया कि समारोह में पूरे राज्य से चिह्नित किसानों, सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों, एग्रीयूनी स्पोटर्स के सिल्वर मेडलिस्ट छात्र सतीश पाहन तथा निबंध प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थी एवं कर्मचारी को सम्मानित किया जायेगा.

साहिबगंज के गुप्ता मार्केट के पास 9 राउंड फायरिंग, दो घायल

साहिबगंज जिले के नगर थाना क्षेत्र के गोलीबारी की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि यह गोलीकांड गुप्ता मार्केट के पास 9 राउंड गोली चली है. मिली जानकारी के अनुसार, इस घटना में करीब दो लोगों को गोली लगी है. दोनों का घायलों का नाम अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन दोनों के परिजन अस्पताल पहुंच चुके है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसपी पहुंच चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें