27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : गौहाटी हाईकोर्ट को स्थानांतरित करने के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

Breaking News Live Updates: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. अमेरिका के मिडवेस्ट साउथ में भीषण तूफान आया. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी. एयर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर ने पेशाब किया और फिर थूका. देश-विदेश की खबरों के बने रहें प्रभात खबर के साथ.

लाइव अपडेट

गौहाटी हाईकोर्ट को स्थानांतरित करने के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

गौहाटी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों ने हाईकोर्ट को ब्रह्मपुत्र नदी के पार उत्तरी गुवाहाटी में स्थानांतरित करने का विरोध करते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया. अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि वकीलों के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने से सत्र अदालत का कामकाज प्रभावित हुआ, हालांकि हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. बार एसोसिएशन के वकीलों ने शहर के लतासिल इलाके में पुराने हाईकोर्ट भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

विधि आयोग ने कहा, भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए राजद्रोह कानून जरूरी

विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) ऋतुराज अवस्थी ने राजद्रोह पर कानून को बरकरार रखने की सिफारिश का बचाव करते हुए कहा कि भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए यह जरूरी है.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा आज एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराए आतंकवादी की पहचान आदिल मजीद लोन के रूप में हुई है. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद, एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड आदि सामग्री बरामद हुई है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, नौ साल में देश का सड़क नेटवर्क 59 फीसदी बढ़ा

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि पिछले नौ वर्षों में किए गए मोदी सरकार के विकास कार्यों के तहत भारत का सड़क नेटवर्क 59 फीसदी बढ़कर दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि आज के समय में देश का सड़क नेटवर्क करीब 1,45,240 किलोमीटर है, जबकि वित्त वर्ष 2013-14 में यह सिर्फ 91,287 किलोमीटर ही था. इस तरह देश के सड़क नेटवर्क में पिछले नौ वर्षों के दौरान 59 प्रतिशत की उच्च वृद्धि हुई है.

खाड़ी देशों के लिए अधिक हवाई किराया को लेकर मुस्लिम यूथ लीग का प्रदर्शन

केरल में मुस्लिम यूथ लीग (एमवाईएल) के कार्यकर्ताओं ने खाड़ी देशों के लिए अध हवाई किराया को लेकर कोझिकोड में आयकर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

ममता बनर्जी के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के हेलीकॉप्टर की सेवोके एयरबेस पर आपात लैंडिंग कराई गई. वह जलपाईगुड़ी के क्रिन्टी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के बाद बागडोगरा जा रही थीं. बताया जा रहा है कि कम दृश्यता के कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. टीएमसी नेता राजीब बनर्जी ने बताया, ममता बनर्जी सुरक्षित हैं.

दिल्ली में तेलंगाना कांग्रेस नेताओं के साथ खरगे और राहुल गांधी की बैठक

दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में तेलंगाना कांग्रेस नेताओं की बैठक चल रही है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी मौजूद हैं.

भारत ब्रिटेन को ओवरटेक कर 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई : नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 9 साल पहले भारत की अर्थव्यवस्था 10 वें नंबर पर थीं आज आपके नेतृत्व में भारत ब्रिटेन को ओवरटेक कर 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है. हम सबको जानकर खुशी होगी कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष अपने वक्तव्य में कहता है कि भारत की गरीबी 22 प्रतिशत से घटकर 10 प्रतिशत से भी कम हो गई है.

महाराष्ट्र में केसीआर की मौजूदगी में कई नेता बीआरएस में शामिल

सोलापुर के सरकोली में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की उपस्थिति में महाराष्ट्र के कई नेता बीआरएस पार्टी में शामिल हुए.

आईसीसी विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी, 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. भारत में अक्टूबर और नवंबर में खेला जाना है वर्ल्ड कप. इंग्लैंड 5 अक्टूबर को शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से खेलेगा. जबकि भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान शुरू करेगा.

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को बताया बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत

भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम में कहा, कार्यकर्ता ही बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत हैं. पीएम मोदी ने 10 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रूप से संबोधित किया.

आईपीएस अधिकारी डॉ शेख दरवेश साहब बने केरल के नये डीजीपी

आईपीएस अधिकारी डॉ शेख दरवेश साहब को केरल के नये डीजीपी नियुक्त किए गए. गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ वी वेणु केरल के नये मुख्य सचिव होंगे.

पीएम मोदी ने भोपाल में सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में आयोजित ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. आज जिन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई है, वे हैं- भोपाल (रानी कमलापति)-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस; भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस; रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस; धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और गोवा (मडगांव)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस.

प्रगति मैदान नकदी लूट मामले में अबतक पांच गिरफ्तार

प्रगति मैदान सुरंग लूट मामला में अब तक पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो 24 जून को प्रगति मैदान सुरंग के अंदर अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी से बंदूक की नोक पर 1.5 से 2 लाख रुपये की नकदी लूट ली थी.

बीएमसी अधिकारी के साथ मारपीट के आरोप में उद्धव गुट के 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, चार गिरफ्तार

मुंबई की वकोला पुलिस ने बीएमसी अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में उद्धव ठाकरे गुट के नेता और पूर्व मंत्री अनिल परब सहित 15 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है इनकी पहचान सदा परब, हाजी अलीम, उदय दलवी और संतोष कदम के रूप में की गई है.

असम में परिसीमन मसौदा प्रस्ताव के विरोध में 12 घंटे का बंद

असम में भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा प्रस्तावित परिसीमन मसौदे के विरोध में कई संगठनों और राजनीतिक दलों ने बराक घाटी, कछार, करीमगंज और हैलाकांडी जिलों में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है.

महाराष्ट्र के काथ एन घाट होटल में लगी आग, मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद

महाराष्ट्र के ठाणे के 'काथ एन घाट' होटल में आग लग गई. मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद हैं. कोई चोट की सूचना नहीं दी गई है. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

बेंगलुरु में टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम के पार

महंगाई के बीच लोगों को एक और झटका लगा है. टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच चुकी है. बेंगलुरु में टमाटर 100 रुपये बिक रही है.

पीएम मोदी आज पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पटना-रांची सहित एक साथ पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

अमेरिका के मिडवेस्ट साउथ में भीषण तूफान, तीन की मौत

अमेरिका के मिडवेस्ट साउथ में भीषण तूफान आया. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी.

कुलगाम में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें