25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking Live: लोहिया इंस्टीट्यूट के MBBS छात्रों ने युवक को पीटा, स्ट्रीट डॉग को मारने से किया था मना

UP Breaking News Live Updates in Hindi: अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर मंगलवार लखनऊ में कार्यक्रम रहा. सीएम योगी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. MSME क्षेत्र में बैंकों से 20 हजार करोड़ के लोन का वितरण किए. प्रयागराज के मंदरी भगवत में गोबर बायोगैस प्लांट का लोकार्पण किया. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

लोहिया इंस्टीट्यूट के MBBS छात्रों ने युवक को पीटा, स्ट्रीट डॉग को मारने से किया था मना

डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ के एमबीबीएिस के छात्रों ने बेजुबान जानवर को मारने से मना करने पर युवक को जमकर पीट दिया. युवक पैथोलॉजी विभाग में कार्यरत कर्मचारी का बेटा है. बताया जा रहा है कि एमबीबीएस छात्र स्ट्रीट डॉग को पीट रहे थे. जब युवक ने मना किया तो छात्रों ने उसकी पिटाई कर दी. विरोध करने पर महिला कर्मचारी के साथ भी एमबीबीएस छात्रों ने अभद्रता की. मारपीट के दौरान युवक का बैग और समान भी MBBS के छात्रों ने छीन लिया. पीड़ित परिवार ने लोहिया इंस्टीट्यूट के डीन से मामले की लिखित शिकायत की है.

नदियों, सरोवरों व झीलों में चलेंगी सौर ऊर्जा चालित सोलर बोट, एमओयू साइन

प्रदेश के पर्यटन क्षेत्रों को प्रदूषण मुक्त करने तथा जल परिवहन एवं पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए नदियों, सरोवरों व झीलों में सौर ऊर्जा से चालित सोलर बोटों का संचालन किया जाएगा. इसके लिए प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विकास अभिकरण (नेडा), उप्र राज्य पर्यटन विकास लिमिटेड के बीच पर्यटन भवन में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया गया. नेडा के डायरेक्टर अनुपम शुक्ला तथा पर्यटन विकास निगम के डायरेक्टर ने एमओयू पर साइन किए.

बिजली मित्र' की मदद से पकड़े गए 2800 बिजली चोरी के मामले

सीएम योगी ने एक ओर जहां गर्मी में हर घर तक बिजली की सुचारू आपूर्ति को लेकर यूपीपीसीएल को स्पष्ट निर्देश दिए हैं तो वहीं बिजली चोरी को लेकर भी सख्त रुख अपनाया है. उनकी सख्ती के चलते बिजली मित्र पोर्टल की सहायता से अब तक लगभग 2800 बिजली चोरी के मामले पकड़े गए हैं. बिजली चोरी करने वालों पर एफआईआर के साथ ही राजस्व निर्धारण भी किया गया है. इनमें अनेक प्रकरण बड़ी चोरियों के भी है. सीएम योगी की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने 1 मई, 2023 को बिजली मित्र लिंक की शुरूआत की थी, जिसमें शिकायतकर्ता गुमनाम रहकर ऑनलाइन बिजली चोरी की जानकारी दे सकता है. यह पोर्टल आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग सूचनाएं भेज रहे है.

पत्नी को हनीमून ले जाने के लिये बन गया चोर, वापस लौटते ही पकड़ा गया

मुरादाबाद: एक युवक पत्नी को हनीमून पर ले जाने के लिये चोर बन गया. पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिये पहले उसने एक बुलेट मोटर साइकिल चोरी की. इसके बाद एक अन्य जगह से 1.90 लाख रुपये चोरी किये. दो वारदात करने के बाद युवक पत्नी को हिमाचल प्रदेश घुमाने ले गया. लेकिन उसकी चोरी का खुलासा हो गया और जैसे ही वह हनीमून से वापस लौटा पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

आदिपुरुष मामले में हाईकोर्ट गंभीर, केंद्र व सेंसर बोर्ड से बुधवार दोपहर तक मांगा जवाब

आदिपुरुष मामले को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है. कोर्ट ने केंद्र सरकार व सेंसर बोर्ड से बुधवार दोपहर तक जवाब-तलब किया है. सुनवाई के दौरान वादी ने कोर्ट से कहा कि मनोज मुंतशिर शुक्ला को पार्टी बनाया जाए. हाईकोर्ट में जस्टिस राजेश चौहान और जस्टिस श्रीप्रकाश सिंह ने मामले की सुनवाई की है. केंद्र सरकार की तरफ़ से डिप्टी सॉलिसिटर जनरल SB पाण्डेय और राज्य सरकार की तरफ़ से AAG विनोद शाही ने पक्ष रखा.

मुजफ्फरनगर मुठभेड़ में 1 चोर अरेस्ट

मुजफ्फरनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर मुठभेड़ में 1 चोर अरेस्ट किए गए है. वहीं दूसरा फरार आरोपी फरार हो गया. चोर से 8 बाइक और तमंचा बरामद किए गए है. शातिर चोर लुकमान को अरेस्ट किया है. लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट के 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हुए है.

सीएम योगी ने वर्चुअली 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम में लिया भाग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' बूथ-स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया.

सीएम योगी की अध्यक्षता में 28 जून को होगी कैबिनेट बैठक

सीएम योगी की अध्यक्षता में कल कैबिनेट बैठक होगी. बुधवार को 11 बजे से लोकभवन में बैठक होगी. कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- समाजवादी पार्टी खत्म हो गई है

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है कि समाजवादी पार्टी खत्म हो गई है और (विपक्षी) एकता का कोई मतलब नहीं है.

अतीक- अशरफ की बहन पहुंची सुप्रीम कोर्ट

अतीफ अहमद,अशरफ की बहन सुप्रीम कोर्ट पहुंची अतीक और अशरफ की हत्या की जांच की मांग. असद एनकाउंटर की भी जांच की मांग की. हत्या और पुलिस एनकाउंटर की जांच की मांग.

आगरा में ससुर ने बहू की बेरहमी से की हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस

यूपी के आगरा में ससुर ने बहू की बेरहमी से हत्या कर दी. ससुर ने कुल्हाड़ी से रेतकर बहू की हत्या की. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें पूरी घटना किरावली के मलिकपुर गांव की है.

यूपी पुलिस ने शातिर बदमाश गुफरान को एनकाउंटर में किया ढेर

कौशांबी में पुलिस ने शातिर बदमाश गुफरान को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. गुफरान पर प्रतापगढ़-सुल्तान- पुर में हत्या, लूट, डकैती समेत 13 से ज्यादा केस दर्ज था. पुलिस ने गुफरान पर 125000 का इनाम भी घो षित किया था.

आज डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक रहेंगे कौशाम्बी दौरे पर, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज कौशाम्बी दौरे पर रहेंगे. ब्रजेश पाठक सुबह 10.40 बजे पुलिस लाइन में आगमन होगा. जनप्रतिनिधियों, भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. विकास कार्यों की समीक्षा और स्थलीय निरीक्षण करेंगे.

अंतर्राष्ट्रीय MSME दिवस कार्यक्रम में सीएम योगी होंगे शामिल

अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर मंगलवार को लखनऊ में कार्यक्रम है. सीएम योगी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. MSME क्षेत्र में बैंकों से 20 हजार करोड़ के लोन का वितरण। भारतीय पैकेजिंग संस्थान के साथ एमओयू होगा. जीआई पंजीकरण प्रमाण पत्रों का भी वितरण होगा. प्रयागराज के मंदरी भगवत में गोबर बायोगैस प्लांट का लोकार्पण. आज दोपहर 12 बजे लोक भवन सभागार में कार्यक्रम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें