24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: आयुष्मान भारत योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, नाजिश को बकरीद पर मिला नया जीवन

UP Breaking News Live Updates in Hindi: सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक हुई. कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

आयुष्मान भारत योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, नाजिश को बकरीद पर मिला नया जीवन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने केंद्र और राज्य की योजनाओं को हर तबके तक पहुंचाने की अपनी प्रतिबद्धता का एक नया उदाहरण प्रस्तुत किया है. पीएम मोदी के सबका साथ, सबका विश्वास के मिशन को साकार करते हुए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के माध्यम से प्रदेश में पहला किडनी ट्रांसप्लांट सफलता के साथ संपन्न किया गया है. इस किडनी ट्रांसप्लांट के जरिए मेरठ जनपद की 28 वर्षीय नाजिश को बकरीद के मौके पर नया जीवन मिला है.

वाराणसी में लगा मेगा जॉब फेयर, 208 युवाओं को मिली नौकरी, 20 को मिला 6 लाख का पैकेज

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के युवा अब विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठगे नहीं जाएंगे. योगी सरकार ने खुद विदेश में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं को नौकरी दिलाने का दायित्व संभाल लिया है, वह भी पूरे सामाजिक सुरक्षा के साथ. वाराणसी में बुधवार को लगे मेगा जॉब फेयर में अबुधाबी में नौकरी के लिए 6 लाख के पैकेज का जॉब ऑफर मिला है. रोजगार मेले में कुल 208 युवाओं को जॉब ऑफर मिला है. इसमें 36 राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने रोजगार मेले में नौकरी देने के हिस्सा लिया.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर देवबंद में हमला, गोली पेट को छूकर निकली 

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर सहारनपुर को देवबंद में जानलेवा हमले का प्रयास किया गया है. वह देवबंद में किसी समर्थक के घर तेरहवीं संस्कार में गये थे. बताया जा रहा है कि कार सवार बदमाशों को उन पर गोलियां चलायी हैं. गाड़ी पर हरियाणा की नंबर प्लेट थी. इस हमले में चंद्रशेखर की कार में भी गोलियां लगी हैं. जिससे उसका शीशा टूट गया है.

आदिपुरुष पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, कहा इस फिल्म को पास करना ब्लंडर

अखिलेश यादव से मिले गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला बुधवार को लखनऊ पहुंचे. यहा उन्होंने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में मुलाकात की. लगभग एक घंटे दोनों नेताओं ने वार्ता की. इसके बाद शंकर सिंह वाघेला ताज होटल रवाना हो गये हैं.

Up Breaking News Live: आयुष्मान भारत योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, नाजिश को बकरीद पर मिला नया जीवन
Up breaking news live: आयुष्मान भारत योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, नाजिश को बकरीद पर मिला नया जीवन 1

बरेली रोडवेज के रेस्ट रूम में ड्राइवर की मौत, होटल मालिक के बेटे ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के बरेली रोडवेज के रेस्ट रूम में रोडवेज की बस के ड्राइवर का शव मिला है.इससे महकमे में हड़कंप मच गया. कर्मचारियों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया.इसके बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी.बताया जाता है कि बुलंदशहर में हादसे के बाद ड्राइवर- कंडक्टर की यात्रियों ने पिटाई कर दी.इस पिटाई में गुम चोट लगने के कारण मौत हो गई है.इसके साथ ही शहर के सिविल लाइंस स्थित एक होटल के मालिक के बेटे ने फांसी पर लटक कर जान दे दी.इससे परिवार में कोहराम मच गया.

हरियाली बढ़ाने को प्रदेश भर में ''एक नल एक पेड़'' अभियान चलाएगी योगी सरकार

लखनऊ: योगी सरकार राज्य में 1 जुलाई से 'एक नल एक पेड़' अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान के तहत 1 से 7 जुलाई तक लाखों की संख्या में पौधरोपण किया जाएगा। हर घर जल योजना के तहत राज्य सरकार ग्रामीणों को नल कनेक्शन देने के साथ भविष्य को हराभरा बनाने का तोहफा भी देगी। ग्रामीणों को एक पौधा उपहार स्वरूप देगी। इन पौधों को नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारी, कर्मचारी नल कनेक्शन प्रदान किए जाने वाले घर के बाहर, ओवरहैड टैंक के प्रांगण में, पंप हाउस और वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में रोपेंगे।

अयोध्या में नाबालिग छात्रा को परेशान करने वाला शोहदा गिरफ्तार

अयोध्या में नाबालिग छात्रा को परेशान करने वाला शोहदा गिरफ्तार है. छात्रा के मोबाइल पर फोन करके परेशान करता था. छात्रा को घर से निकलना मुश्किल कर दिया था. कोतवाली नगर में एफआईआर दर्ज हुई थी. कोतवाली नगर पुलिस ने रियाल को गिरफ्तार किया.

बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने की आत्महत्या

कन्नौज से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने आत्महत्या कर ली है. बिजली विभाग के अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. संविदा कर्मी ने सुसाइड नोट में भ्रष्टाचार को सुसाइड का कारण बताया है. मृतक की पहचान सचिन के रूप में की गयी है. सचिन छिबरामऊ बिजली घर में मीटर सेक्शन में कार्यरत था.

सीएम योगी कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई. लोक भवन में चली बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली. सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. इस बैठक में संस्कृत विद्यालयों से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ. रामभद्राचार्य दिव्यांगजन विद्यालय सरकार संचालित करेगी.बता दें रामभद्राचार्य दिव्यांगजन विद्यालय चित्रकूट में है.

बांके बिहारी मंदिर के पुजारी के घर में लाखों रुपए की चोरी

मथुरा: वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पुजारी के घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुजारी के घर में घुसे चोरों ने भगवान बांके बिहारी की चांदी की पायल और आरती सहित विभिन्न आभूषण के अलावा लाखों रुपए की नगदी चोरी कर ले गए.

जानकारी के अनुसार बांके बिहारी मंदिर के गोस्वामी परिवार में से एक मदन गोपाल गोस्वामी अपने परिवार के साथ 5 दिन के लिए हिमाचल प्रदेश घूमने गए थे. मदन गोपाल गोस्वामी 23 जून को पत्नी और बेटियों के साथ नगरकोट, चिंतपूर्णी, ज्वाला जी दर्शन करने गए थे. मंगलवार की देर शाम को जब वह वापस लौट रहे थे तब उनके भतीजे ने चोरी की वारदात की जानकारी दी.

ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत के घर पर ED का छापा

ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत के घर छापा. मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के शालीमार वन अपार्टमेंट में ईडी का छापा. इसी अपार्टमेंट में सावंत रहते हैं. सांवत 500 करोड़ रुपए के हेरफेर में शामिल थे.

सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी की1.20 करोड़ कीमत का प्लॉट जब्त

सपा के पूर्व MLA आरिफ अनवर हाशमी पर कार्रवाई की गई. पूर्व विधायक का 1.20 करोड़ कीमत का प्लॉट जब्त किया गया. बलरामपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया. वृंदावन कॉलोनी के सेक्टर-16 में प्लॉट जब्त किया.बता दें आरिफ अनवर हाशमी उतरौला से पूर्व विधायक हैं. हाशमी पर 29 केस दर्ज हैं.

यूपी में कांवर यात्रा मार्ग पर कहीं भी खुले में मांस की खरीद-बिक्री नहीं होनी चाहिए-यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश में कांवर श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए कांवर यात्रा मार्ग पर कहीं भी खुले में मांस की खरीद-बिक्री नहीं होनी चाहिए. यात्रा मार्ग पर स्वच्छता-सेनिटाइजेशन बनाए रखा जाए. भीषण गर्मी को देखते हुए मार्ग में पेयजल की भी व्यवस्था की जाए. जहां भी भोजन शिविर लगें, टीम को खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच करनी चाहिए- यूपी सरकार

लखनऊ के हरदोई राजमार्ग पर ऑटो और स्कूटी में भिड़ंत, एक घायल

लखनऊ के हरदोई राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा हो गया है. ऑटो और स्कूटी में जोरदार भिड़ंत हो गई है. स्कूटी सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. काकोरी के किंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. स्कूटी चालक मलिहाबाद के महमूद नगर का निवासी है.

आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बाराबंकी के पदाधिकारियों संग करेंगे  बैठक

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बाराबंकी के पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे. संगठन के विस्तार करने के लिए बैठक होगी. कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए की बैठक जाएगी. 2024 की तैयारियों को लेकर भी बैठक होगी.

उत्तर प्रदेश में 29 जून को बकरीद, ईदगाह और मस्जिद पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर

उत्तर प्रदेश में 29 जून को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. सुरक्षा को देखते हुए पुलिस राजधानी लखनऊ में पूरी तरह से तैयार है. DCP सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया बकरीद को लेकर लखनऊ पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं. लखनऊ 94 ईदगाह हैं और 1210 मस्जिद हैं. इसके लिए पुलिस अधिकारियों सहित PAC के 12 कंपनियों को तैनात किया गया है. ईदगाहों पर सीसीटीवी और ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी.

आज सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक

सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होगी. बुधवार को 11 बजे से लोकभवन में बैठक होगी. कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें