25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking Live: यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 सदस्य गिरफ्तार

UP Breaking News Live Updates in Hindi: आजमगढ़ में डबल मर्डर से सनसनी फैल गयी है. दंपति की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई है. DSWO प्रयागराज त्रिनेत्र सिंह का तबादला हुआ. प्रयागराज से कानपुर नगर त्रिनेत्र सिंह भेजे गए. DSWO कानपुर नगर त्रिनेत्र सिंह बनाए गए. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 गिरफ्तार

यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी, समाज कल्याण पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 गिरफ्तार हुए है. प्रदेश के 20 जिलों में 737 परीक्षा केंद्रों पर चार पालियों में ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के लिए परीक्षा हो रही थी.

सम्भल में भीषण सड़क हादसा, कार ने दो भाइयों को रौंदा

सम्भल में भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में बाइक सवार की मौत हो गयी. इसके बाद शव को रोड पर रखकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जाम कर दिया. परिजनों ने गाड़ी चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. सूचना मिलने पर कई थाने की पुलिस फोर्स पहुंची और लोगों समझाबुझाकर मामले को शांत कराया. जानकारी के अनुसार दोनों भाई दौड़ लगाने जा रहे थे. इसी दौरान कार ने दोनों को रौंद दिया. जिसमें एक की मौत हो गयी. यह घटना सम्भल के थाना जुनावई क्षेत्र की है.

लखनऊ में रास्ते के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट, एक की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर रास्ते के विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है. एक घायल की इलाज के दौरान मौत हो गयी है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. बीकेटी थाना क्षेत्र के बनौर गांव की घटना है.

मुख्यमंत्री ने वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ अपने एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को दोपहर बाद वाराणसी पहुंचे. वाराणसी पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर लैंड करने के उपरांत सीएम योगी सीधे काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दरबार में पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा काल भैरव का पूरे विधि विधान से दर्शन और पूजन किया. सीएम योगी इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे और बाबा विश्वेश्वर का षोडशोपचार विधि से अभिषेक कर दर्शन-पूजन किया. जून महीने में मुख्यमंत्री की ये तीसरी वाराणसी यात्रा है. इससे पहले वे 11 जून और 15 जून को भी वाराणसी का दौरा कर चुके हैं.

वाराणसी में एक लड़की ने पूर्व प्रेमी की करायी हत्या

वाराणसी में एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड और उसके एक साथी के साथ मिलकर अपने पूर्व प्रेमी की हत्या कर दी. इसकी वजह थी कि वह लगातार लड़की के पीछे पड़ा हुआ था. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा

वाराणसी स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया. सीएम योगी ने मोदी से स्वागत से देशवासियों का मान बढ़ा. सीएम योगी ने कहा कि 9 साल में देश ने नए मानक गढ़े. पीएम मोदी को मिस्र का सर्वोच्च सम्मान मिला है.

वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते सीएम योगी

मुजफ्फरनगर: गड्ढे में डूबने से 3 बच्चों की मौत

मुजफ्फरनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर गड्ढे में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गयी. एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत हुई है. बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. यह घटना बुढ़ाना के दभेड़ी गांव की बतायी जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों के लिए जारी की तबादला नीति

यूपी में स्वास्थ्य विभाग ने तबादला नीति जारी की है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ मन्नान अख्तर द्वारा शासन के शासनादेश के अनुसार लेवल-1 के डॉक्टरों के स्थानान्तरण के संबंध में दिशा-निर्देश निर्गत किए गए है. जो चिकित्सक पांच साल से लेकर 8 साल तक मंडल में पूर्ण हो गये है. उन्हें स्थानान्तरण किया जाएगा.

Up Breaking Live: यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 सदस्य गिरफ्तार
Up breaking live: यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 14 सदस्य गिरफ्तार 1

आयुष कॉलेजों में फर्जी दाखिला मामले में UP सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत

आयुष कॉलेजों में फर्जी दाखिला मामले में UP सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. CBI जांच के HC के आदेश पर फिलहाल रोक लग गयी. SC ने यूपी सरकार की याचिका पर नोटिस जारी किया है. वहीं HC ने तत्कालीन ACS प्रशांत त्रिवेदी की भूमिका पर सवाल किए थे. तत्कालीन ACS की भूमिका संदिग्ध मिलने पर एक्शन के आदेश दिया था. IAS प्रशांत त्रिवेदी पर 25 लाख और पूर्व मंत्री पर भी रिश्वत लेने का आरोप लगा था. घूस के आरोपी प्रशांत इस समय UPSRTC के चेयरमैन हैं.

आजमगढ़ में दंपती की गला रेतकर निर्मम हत्या

आजमगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर डबल मर्डर से सनसनी फैल गयी है. दंपती की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई है. घर के बाहर चारपाई पर सो रहे पति-पत्नी की हत्या कर दी गयी है. अज्ञात बदमाशों ने पति-पत्नी की गला रेतकर हत्या की गयी है. पुलिस अधिकारी, फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर मौजूद है. वहीं निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहा गांव में डबल मर्डर किया गया है.

डॉ. एम खान अस्पताल का लाइसेंस निलंबित

बरेली में एक बच्चे की जीभ की जगह प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन करने के मामले में डॉक्टर एम खान अस्पताल का लाइसेंस निलंबित किया गया है. इस मामले में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है. उसके बाद सीएमओ बरेली डॉ बलवीर सिंह ने टीम गठित कर रिपोर्ट मांगी.

लखनऊ में पुलिस से बचकर भाग रहे वाहन ने युवक को रौंदा, मौत

लखनऊ में पुलिस से बचकर भाग रहे वाहन ने युवक को रौंदा.हादसे में युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है हादसे में एक सिपाही भी घायल हुआ है. पॉलीगॉन सिपाही अज्ञात वाहन का पीछा कर रहा था. दुबग्गा के पास वाहन चालक ने राहगीर को रौंदा. सिपाही की हालत गंभीर. सिहापी को ट्रामा में भर्ती कराया गया है.

मेरठ के हस्तिनापुर में भीमकुंड गंगा पुल की एप्रोच रोड ढही, आवागमन हुआ बंद

मेरठ हस्तिनापुर में भीमकुंड गंगा पुल की एप्रोच रोड ढही. बिजनौर-मेरठ जिलों के बीच आवागमन बंद हुआ. ताश के पत्ते की तरह फिर ढही करोड़ों की रोड पिछले साल भी इसी तरह ढह गयी थी एप्रोच रोड. पुल निर्माण में लगे अफसरों ने फिर किया घोटाला. पिछले साल के घोटाले की जांच अफसरों ने दबायी.

अखिलेश यादव पहुंचे सपा कार्यालय, आजमगढ़ के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा कार्यालय पहुंचे. आजमगढ़ के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. आजमगढ़ के सभी विधायक बैठक में मौजूद रहेंगे. सभी पदाधिकारी भी आज की बैठक में बुलाए गए हैं. 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक.

सीएम योगी कल कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे

सीएम योगी कल कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम शाम वीसी के जरिए बैठक करेंगे. फील्ड के अफसरों के साथ वीसी के जरिए बैठक करेंगे. कानून व्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे नहीं रहे

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे का निधन हो गया है. हरद्वार दुबे का निधन 74 वर्ष में हुआ है. निधन की सूचना मिलने के बाद पार्टी और परिचितों में शोक की लहर है. सीएम योगी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है.

आज से यूपी में आम आदमी पार्टी का बिजली खोजो अभियान शुरू हो रहा

आज से यूपी में आम आदमी पार्टी का बिजली खोजो अभियान शुरू हो रहा है. बिजली संकट अभियान एक जुलाई तक आप चलाएगी. 2 जुलाई को पूरे प्रदेश में लालटेन जुलूस निकाला जाएगा. आम आदमी पार्टी ने यूपी के लोगों से अपील की. वीडियो सीएम, ऊर्जा मंत्री को टैग कर करें अपलोड करें.

आज सीएम योगी काशी दौरे पर रहेंगे,जनसभा को करेंगे संबोधित

आज सीएम योगी आदित्यनाथ काशी दौरे पर रहेंगे. सीएम यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम 4 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें मुख्यमंत्री योगी जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

ललितपुर में दो सगी बहनों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत

ललितपुर में दो सगी बहनों पर आकाशीय बिजली गिरी. हादसे में एक की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि दूसरी गंभीर रूप से घायल है.किशोरी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. घायल युवती का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें पूरा मामला ललितपुर के बिरधा क्षेत्र का मामला है.

DSWO प्रयागराज त्रिनेत्र सिंह का हुआ तबादला

DSWO प्रयागराज त्रिनेत्र सिंह का तबादला हुआ. प्रयागराज से कानपुर नगर त्रिनेत्र सिंह भेजे गए. DSWO कानपुर नगर त्रिनेत्र सिंह बनाए गए.

चंदौली में एक दुकान में लगी आग, मची अफरा-तफरी

यूपी के चंदौली में बड़ा हादसा हो गया. जहां एक चाय की दुकान में गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार आग पर काबू पा लिया. बता दें पूरा मामला मुग़लसराय कोतवाली के काली मंदिर का है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें