22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 25 जून को 15:55 बजे खुलेगी

Jharkhand Breaking News Live Updates in Hindi: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 25 जून को 15:55 बजे खुलेगी

लिंक रेक के विलंब से चलने की वजह से ट्रेन संख्या 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस के 25 जून के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है. यह ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय 05:55 बजे के स्थान पर 15:55 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी.

विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए 27 जून को राजभवन के समक्ष धरना देगी सीपीआई

रांची: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के झारखंड राज्य सचिव महेंद्र पाठक व जिला सचिव अजय कुमार सिंह बयान जारी कर कहा है कि झारखंड के निर्माण हुए दो दशक बीत गए, लेकिन आज तक राज्य में किसानों के हक और अधिकार के लिए विस्थापन नीति नहीं बनी. विस्थापन आयोग की गठन भी नहीं हुआ. पुनर्वास नीति भी नहीं बनी. 27 जून को राजभवन के समक्ष महाधरना का आयोजन किया गया है. इसमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माले, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी, मार्क्सवादी को-ऑर्डिनेशन कमेटी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यूनाइटेड सहित कई संगठन शामिल होंगे.

रामगढ़ के सिपाही हत्याकांड का खुलासा, पत्नी समेत 3 आरोपी अरेस्ट

रामगढ़. उरीमारी ओपी में पदस्थापित सिपाही पंकज कुमार दास की शुक्रवार की रात पौने दस बजे सयाल 10 नंबर खदान पर हत्या कर दी गयी थी. सिपाही अपनी ड्यूटी खत्म होने पर अपने घर पतरातू के सांकुल लौट रहा था. महज कुछ ही घंटों में रामगढ़ पुलिस ने इस मामले का उद्भेदन कर दिया.

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अरुण कुमार सोनी को किया राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोनीत

बड़कागांव(हजारीबाग), संजय सागर: बड़कागांव निवासी दशरथ सोनी के पुत्र अरुण कुमार सोनी को लोकसभा चुनाव से पहले लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने खेल एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में मनोनीत किया गया है. हजारीबाग जिला अध्यक्ष दिलीप पासवान, वासुदेव पासवान, डॉ चंद्रदेव पासवान, रेखा पासवान, रामगढ़ जिला के अध्यक्ष केवल पासवान, आशीष गुप्ता, नागेंद्र महतो, बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी दशरथ सोनी, कार्यकर्ता संदीप सोनी, संजय राणा, बिहारी पासवान, सविता सोनी, गायत्री देवी, संजय राम, सुजीत सोनी, खेमलाल महतो, संगीता देवी ने श्री सोनी को बधाई दी है.

बकरीद को लेकर रांची के गोंदा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक

रांची: बकरीद को लेकर रांची के गोंदा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में पर्व-त्योहार को आपसी भाईचारा के साथ संपन्न कराने पर चर्चा हुई.

रांची से हथियार के साथ दो बदमाश अरेस्ट

रांची: कांके थाना पुलिस ने हथियार के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों में लोअर बाजार थाना निवासी राजन उर्फ सरफराज और जगरनाथपुर थाना निवासी मो अबरार शामिल है. इनके पास से एक देसी कट्टा, दो गोली, दो मोबाईल, एक स्कूटी, तीन फर्जी आधार कार्ड, 10 हजार नकद रुपये और एक स्मार्ट वॉच बरामद किया गया है.

बोकारो के मजदूर की ओडिशा में सड़क हादसे में मौत, शव पहुंचते ही पसरा मातम

ललपनिया (बोकारो): गोमिया प्रखंड अंतर्गत लोधी पंचायत के तिसरी गांव निवासी प्रवासी मजदूर नुनूचन्द महतो (20 वर्ष), पिता पुनीत महतो की ओडिशा के क्योंझर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी है. मृतक का शव आज शनिवार सुबह गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया.

पलामू में युवक का शव बरामद, अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर जंगल में था फेंका

पलामू के पोलपोल पेट्रोल पंप के पास अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर युवक का शव फेंक दिया. मृतक का नाम विजय प्रसाद है जो पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र के चोपारिया गांव का रहने वाला है. बताया गया की हत्या 23 जून को किया गया है. सूत्रों के अनुसार यह हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है. परिजनों ने मृतक की पत्नी, सास, साली व पत्नी की प्रेमिका पर हत्या का आरोप लगाया है. शव का पोस्टपार्टम के लिए सदर एमएचसीएच लाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

टुंडी में भाजपा का लाभुक सम्मेलन का आयोजन, कई लोग हुए शामिल

टुंडी प्रखंड के जीतपुर पंचायत में आज शनिवार को भाजपा जिला ग्रामीण द्वारा मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में लाभुक सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें टुंडी विधानसभा के सभी मंडल के लाभुकों को बुलाया गया था. सम्मेलन में धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह जी, गिरीडीह के पूर्व सांसद रविन्द्र कुमार पांडेय,विधान सभा प्रत्याशी रहे युवा नेता विक्रम कुमार पांडेय मौजूद थे. अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण ज्ञान रंजन सिन्हा के नेतृत्व में कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लाभुक शामिल हुए, सभी वक्ताओं ने सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनसमूह को दी.

गिरिडीह में चार सूत्री मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने किया तालाबंदी

गिरिडीह में चार सूत्री मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद के कार्यकर्ताओं ने आज गिरिडीह कॉलेज में तालाबंदी कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सुबह 11 बजे तमाम कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे और कॉलेज के प्रशासनिक भवन में तालाबंदी कर दिया और प्राचार्य समेत तमाम प्रोफेसरों व कर्मियो के बाहर निकाल कर नारेबाजी करने लगे. इस बाबत अभाविप के नगर मंत्री उज्ज्वल तिवारी ने बताया की गिरिडीह कॉलेज में इंटर में नामांकन, कॉलेज परिसर में पानी की समस्या का समाधान करने, शिक्षकों की कमी को दूर करने और कॉलेज की लाइब्रेरी में नई शिक्षा नीति के तहत पुस्तकें उपलब्ध कराने की मांग को लेकर तालाबंदी की गई है. मौके पर काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

टुंडी के जीतपुर में भाजपा का लाभार्थी सम्मेलन आज

टुंडी : पश्चिमी टुंडी के सुदूर जीतपुर गांव स्थित मध्य विद्यालय में शनिवार को भाजपा टुंडी विधानसभा लाभार्थी सम्मेलन करेगी. मुख्य अतिथि धनबाद के सांसद पीएन सिंह होंगे जबकि विशिष्ट अतिथि गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय होंगे. अध्यक्षता ग्रामीण भाजपा के जिलाध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा करेंगे. श्री सिन्हा ने इसको लेकर जीतपुर के अलावा पारटांड़, नवादा तुरी टोला, नवादा भूमिहार टोला, नवादा महतो टोला का दौरा किया. उनके साथ फिरोज दत्ता, विजय चौधरी समेत कई भाजपा कार्यकर्ता थे.

जमशेदपुर के 19 मोहल्लों में आज छह घंटे बाधित रहेगी बिजली

जमशेदपुर. करनडीह पावर सब स्टेशन से जुड़े गिद्दीझोपड़ी पावर सब स्टेशन 33 केवी हाइटेंशन लाइन के विभिन्न फीडरों में बिजली भार का वितरण किया जाना है. इस कारण शनिवार को बागबेड़ा बड़ौदा घाट समेत 19 मोहल्लों में सुबह दस बजे से लेकर अपराह्न चार बजे कुल छह घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इसमें बड़ौदा घाट के अलावा रिवर व्यू कॉलोनी,जटा झोपड़ी, कुसुम घाट,बाजार टोला, प्रधान टोला, गणेश नगर,आदर्श सोसाइटी,रेलवे सोसाइटी, घाघीडीह,गिद्दीझोपड़ी, रानीडीह, कोकाटोला, जगन्नाथपुर, केरुवाडुंगरी, तालसा, नागाडीह, आहरगुट्टू समेत आस-पास के ग्रामीण इलाके शामिल हैं. यह जानकारी करनडीह विद्युत सब डिवीजन के एसडीओ देवाशीष पात्रा ने दी.

बीबीएमकेयू प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगा आजसू

धनबाद. आजसू छात्र संघ सात सूत्री मांगों को लेकर बीबीएमकेयू प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन करेगा. संगठन के विवि अध्यक्ष विशाल महतो ने बताया कि आजसू छात्र संघ तीन चरण में आंदोलन करेगा. दूसरे चरण में सभी छात्रों को जागरूक किया जायेगा और आम जनता से समर्थन हासिल किया जायेगा. तीसरे चरण में संघ सड़क पर उतरेगा और सभी कॉलेजों से आंदोलन शुरू कर विश्वविद्यालय का घेराव किया जायेगा. यह निर्णय संगठन की नावाडीह में हुई बैठक में लिया गया. बैठक में नावाडीह के उप मुखिया विकास कुमार, छात्र नेता दिनेश दास, विवेक महतो, सचिन दास, विक्की कुमार, नंदू महतो, आकाश मोदक, सुनील महतो, रोहित सिंह, राहुल यादव, अमित कुमार, कबीर यदुवंशी, परिमल महतो, पंकज महतो, भोला पासवान आदि थे.

टाटा मोटर्स में आज अवकाश, 25 को होगा कामकाज

जमशेदपुर. टाटा मोटर्स में शनिवार को कामकाज नहीं होगा. कर्मचारियों को 30 अप्रैल के कामकाज के एवज में अवकाश दिया गया है. जबकि 25 जून को प्लांट में कामकाज होगा. इसके बदले कर्मचारियों को अवकाश मिलेगा जिसकी घोषणा बाद में की जायेगी. शुक्रवार को प्लांट हेड के आदेश से इस संबंध में सर्कुलर जारी किया गया है.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का आज जामताड़ा दौरा

जामताड़ा. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन संताल परगना के तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को जामताड़ा आयेंगे. इस दौरान सर्किट हाउस में दोपहर 1 बजे गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा. इसके बाद अपराह्न 3 बजे जामताड़ा प्रखंड के मेझिया में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. राज्यपाल के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. वहीं बताया जा रहा है कि मेझिया में मुख्य कार्यक्रम के बाद राज्यपाल नारायणपुर का परिभ्रमण कार्यक्रम है.

हटिया पूर्णिया कोर्ट ट्रेन आज दो घंटे विलय से जायेगी

हटिया पूर्णिया कोर्ट ट्रेन आज दो घंटे विलय से जायेगीरांची. लिंक रेक के विलंब से चलने के कारण ट्रेन संख्या 18626 हटिया–पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस शनिवार को विलंब से जायेगी. इस संबंध में रेलवे के अधिकारी ने बताया कि ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय सुबह 5:55 बजे के स्थान पर सुबह 7:55 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी. वही शुक्रवार को हटिया पूर्णिया कोर्ट 10 घंटे विलय से रवाना हुई. इस कारण यात्रियों को घंटों रांची व हटिया स्टेशन पर इंतजार करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें