22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: पीएम मोदी ने महाराष्ट्र सड़क दुर्घटना में 7 लोगों की मौत पर जताया शोक, मुआवजे की घोषणा की

Breaking News Live: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने चार राज्यों के अपने प्रदेश अध्यक्षों को बदल दिया है. जी किशन रेड्डी को तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, डी पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बने, सुनील जाखड़ पंजाब के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं. देश विदेश की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ.

लाइव अपडेट

भारत ने कुवैत को रौंदकर नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप का खिताब जीता

भारत ने कुवैत को रौंदकर नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में भारत ने कुवैत को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र सड़क दुर्घटना में 7 लोगों की मौत पर जताया शोक, मुआवजे की घोषणा की

पीएम मोदी ने धुले सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया, प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की. धुले जिले के शिरपुर तालुका में आज एक कंटेनर के कई वाहनों से टकराने और बाद में पलट जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गए.

नगालैंड में विशाल चट्टान ने कार को लिया चपेट में, दो की मौत

नगालैंड के दीमापुर चुमुकेदिमा में लैंडस्लाइड के दौरान एक विशाल चट्टान ने सड़क पर खड़ी कई कार को चपेट में ले लिया, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अजीत अगरकर को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी है.

दिल्ली दंगा मामले में पुलिस ने पूर्व एमसीडी पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया

उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगा मामले में पुलिस ने आज पूर्व एमसीडी पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दो मामलों में कड़कड़डूमा कोर्ट में दो पूरक आरोप पत्र दायर किए. ये पूरक आरोप पत्र फरवरी 2020 में दो मामलों में घटनाओं के समय और तारीख के संबंध में अदालत द्वारा उठाए गए सवाल के मद्देनजर दायर किए गए हैं.

अर्जुन राम मेघवाल, किरेन रिजिजू और निर्मला सीतारमण ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, किरेन रिजिजू और निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच एकनाथ शिंदे ने शिवसेना कोटे के मंत्रियों की बैठक बुलायी

महाराष्ट्र में जारी सियासी तूफान के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को शिवसेना कोटे के मंत्रियों की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है, बैठक शाम 7 बजे होगी.

खरगे और राहुल गांधी मिजोरम कांग्रेस नेताओं के साथ कर रहे बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मिजोरम कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता की. पार्टी नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद.

नार्को-टेरर मामले में NIA ने अमृतसर में दो भाइयों के घर को किया कुर्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को पाकिस्तान प्रायोजित नार्को-आतंकवाद मामले में आरोपी दो भाइयों के घर को कुर्क कर लिया. अमृतसर में बिक्रमजीत सिंह उर्फ ​​बिक्रम सिंह उर्फ ​​विक्की और मनिंदर सिंह उर्फ ​​मनी की आवासीय संपत्ति यूएपीए की धारा 25 (1) के तहत कुर्क की गई है. मामले में एजेंसी ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया था.

शिवसेना (यूबीटी) विधायक भास्कर जाधव ने यूसीसी को लेकर बीजेपी पर बोला हमला, लगाया गंभीर आरोप

यूसीसी पर शिवसेना (यूबीटी) विधायक भास्कर जाधव ने कहा, समान नागरिक संहिता (यूसीसी) हो या कोई अन्य कानून, इसका मसौदा तो बनाना ही पड़ेगा. इसे कैबिनेट में पेश किया जाना है. कैबिनेट के बाद यह चर्चा के लिए विधानसभा या संसद में जाता है. सभी के विचार-विमर्श और सुझाव के बाद सरकार इसे कानून का रूप देती है. लेकिन, बीजेपी ने यह सब नहीं किया है...वे वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहते हैं और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच टकराव पैदा करना चाहते हैं. जनता इस बारे में जानती है.

मिजोरम चुनाव की तैयारी को लेकर खरगे और राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक

मिजोरम कांग्रेस के नेता चुनावी तैयारियों पर चर्चा के लिए आज शाम 5.30 बजे एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

बीजेपी ने कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले, बाबूलाल मरांडी को झारखंड की जिम्मेदार

बीजेपी ने झारखंड सहित कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिये हैं. झारखंड की जिम्मेदारी बाबूलाल मरांडी को सौंपी गयी है.

बृज भूषण शरण सिंह मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू

बृज भूषण शरण सिंह मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गयी है. ज्ञात हो कि नाबालिग पहलवान की शिकायत मामले में दिल्ली पुलिस ने एक तरह से बृज भूषण सिंह को क्लीन चिट दे दी थी, जिसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गयी है.

महाराष्ट्र के धुले में भीषण हादसा, मुंबई-आगरा हाइवे पर 3 गाड़ियों की कंटेनर से टक्कर, 10 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के धुले में भीषण हादसा, मुंबई-आगरा हाइवे पर 3 गाड़ियों की कंटेनर से टक्कर, 10 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर SCO की बैठक में पाकिस्तान को लताड़ा 

पीएम मोदी ने कहा, आतंकवाद क्षेत्रीय एवं वैश्विक शांति के लिए प्रमुख खतरा बना हुआ है. इस चुनौती से निपटने के लिए निर्णायक कार्रवाई आवश्यक है. आतंकवाद चाहे किसी भी रूप में हो, किसी भी अभिव्यक्ति में हो, हमें इसके विरुद्ध मिलकर लड़ाई करनी होगी. उन्होंने कहा, कुछ देश CROSS-BORDER TERRORISM को अपनी नीतियों के INSTRUMENT के रूप में इस्तेमाल करते हैं, आतंकवादियों को पनाह देते हैं. SCO को ऐसे देशों की आलोचना में कोई संकोच नहीं करना चाहिए.

महाराष्ट्र के धुले जिले में राजमार्ग पर बने एक होटल में घुसा ट्रक, 5 लोगों की मौत 

महाराष्ट्र के धुले जिले में राजमार्ग पर बने एक होटल में घुसा ट्रक, 5 लोगों की मौत

पिछले दो दशकों में, SCO एशियाई क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा- PM Modi  

SCO की वर्चुअल शिकार सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, पिछले दो दशकों में, एससीओ एशियाई क्षेत्र की शांति, समृद्धि और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा है... हम इस क्षेत्र को न केवल एक विस्तारित पड़ोस के रूप में बल्कि एक विस्तारित परिवार के रूप में भी देखते हैं.

हमारे देश में अक्सर संतों को बहते पानी के रूप में वर्णित किया जाता है- पीएम मोदी 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारे देश में अक्सर संतों को बहते पानी के रूप में वर्णित किया जाता है क्योंकि संत कभी अपने विचारों से नहीं रुकते, न ही वे कभी रुकते हैं." उनके कार्य। सतत प्रवाह और निरंतर प्रयास ही संतों का जीवन है".

अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी मुंबई में ED सामने पेश हुईं 

उद्योगपति अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी आज मुंबई स्थित उनके कार्यालय में ईडी के सामने पेश हुईं. कल फेमा मामले में अनिल अंबानी का बयान दर्ज किया गया.

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया.

डिप्टी सीएम अजित पवार जल्द ही एनसीपी के नए कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

डिप्टी सीएम अजित पवार जल्द ही एनसीपी के नए कार्यालय का करेंगे उद्घाटन.

कॉमर्शियल LPG के बढ़े दाम, अब 1780 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

कॉमर्शियल LPG के बढ़े दाम, अब 1780 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर.

कारगिल, लद्दाख में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 मापी गयी  तीव्रता 

आज सुबह लगभग 7:38 बजे कारगिल, लद्दाख से 401 किमी उत्तर में रिक्टर स्केल पर 4.7 की तीव्रता वाला भूकंप आया: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत, चार गंभीर रूप से घायल.

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में कई जगहों पर फायरिंग, आठ लोगों को लगी गोली, हिरासत में आरोपी

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में कई जगहों पर फायरिंग, आठ लोगों को लगी गोली, हिरासत में आरोपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें