30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

UP Breaking News Live Updates in Hindi: पीएम मोदी आज से वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री यहां वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही 12 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

रायबरेली में पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने किया जानलेवा हमला, 2 घायल

रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के दरीबा में पुरानी रंजिश को लेकर घर जा रहे 2 लोगों पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला. हमले में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.

यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने आईएसआईएस की विचारधारा से जुड़ा सेल्फ रेडकलाइज़ेड एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. मोहम्मद तारिक अतहर आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित था. वह 395 खूनीपुर अंजुमन स्कूल के पीछे वार्ड नंबर 70 थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर का निवासी है. जानकारी के मुताबिक एटीएस ने पहले नोटिस देकर उसे पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ में उसने बताया कि आईएसआईएस की बंदूके उसको आईएसआईएस से जुड़ने के लिए प्रेरित करती है. वह अबू बकर अल बगदादी की वीडियो से प्रेरणा लेता था. साथ ही हिंदुस्तान में जिहाद और शरिया कानून लागू कराना चाहता है.

इटावा में करंट लगने से दरोगा की दर्दनाक तरीके से हुई मौत

इटावा जिले के चौबिया इलाके की कर्री चौकी में तैनात दरोगा विजय सिंह यादव की करंट लगने से मौत हो गई. वे रात में करीब तीन बजे गस्त करके वापस लौटे थे. इस दौरान बाथरूम के लिए जाते वक्त पैर फिसल कर कूलर से टकरा गया, जिस कारण करंट की चपेट में आने से उनकी दर्दनाक तरीके से मौत हो गई. पुलिस ने मृतक दरोगा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्नातक प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड किया जारी

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्नातक प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड किया जारी कर दिया है.अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Up Breaking News Live: यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार
Up breaking news live: यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार 1
Up Breaking News Live: यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार
Up breaking news live: यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार 2

यूपी में 6 आईएएस अफसरों के तबादले, आलोक कुमार बने विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा

उत्तर प्रदेश में 6 सीनियर आईएएस अफसरों के तबादला हुए हैं. जिन अफसरों के तबादले हुए हैं उनमें से सौम्या पांडेय को अपर श्रम आयुक्त कानपुर नगर की जिम्मेदारी मिली है. IAS बालाकृष्ण त्रिपाठी विशेष सचिव एपीसी बने रहेंगे. उनका विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा का तबादला निरस्त किया गया है. आईएएस आलोक कुमार विशेष सचिव माध्यमिक बनाए गए हैं. वहीं लक्ष्मी एन सीडीओ कानपुर देहात बनाया गया है.

नोएडा में शराब के नशे में पिस्तौल लहराने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर 63 में शराब के नशे में लोगों की ओर पिस्तौल लहराने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. सेक्टर 63 के थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि गुरुवार की रात को उपनिरीक्षक नीरज कुमार एक सूचना के आधार पर घटनास्थल पहुंचे, जहां उन्होंने व्यक्ति को शराब के नशे में धुत होकर लाइसेंसी पिस्तौल को हवा में लहराते देखा, जिससे लोग काफी डरे हुए थे. मान ने बताया कि मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक ने सेक्टर 55 निवासी अमित कुमार सिंह को हिरासत में ले लिया. उन्होंने बताया कि व्यक्ति इतना नशे में था कि पूछताछ करने पर वह अपने घर का पता भी नहीं बता पा रहा था. उसने यह भी दावा किया था कि पिस्तौल उसकी है लेकिन जब शुक्रवार सुबह पुलिस ने जांच की तो पता चला कि पिस्तौल उसके दोस्त मेरठ जिला निवासी राहुल मित्तल की है. उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धारा 3 (1), 29 तथा 30 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

नोएडा में पिता की हत्या के दोषी बेटे को छह वर्ष की सजा

गौतम बुद्ध नगर जिले की अदालत ने एक युवक को उसके पिता की गैर इरादतन हत्या करने का दोषी ठहराते हुए छह वर्ष कारावास की सजा सुनाई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सहायक शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार शर्मा ने बताया कि रोजा जलालपुर गांव निवासी सुमन नामक महिला ने 27 नवंबर, 2018 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति राजेंद्र कुमार ने उसके ससुर महिपाल कुमार पर ईंट से हमला किया था जिसमें वह गंभीर रूप से हो गए थे. महिला ने बताया कि उसके ससुर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ स्थानीय अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया. उन्होंने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार मिश्रा की अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें और गवाहों के बयान सुनने के बाद आरोपी राजेंद्र को मामले में दोषी पाया तथा उसे छह वर्ष कारावास की सजा सुनाई.

बिजनौर में बारिश के चलते मकान की कच्ची दीवार भरभराकर गिरी, एक की मौत

बिजनौर में बारिश के चलते मकान की कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई. मलबे में दबकर एक युवती की मौत हो गई. बता दें लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण यह हादसा हुआ है.

बदायूं में आवारा सांड ने एक व्यक्ति पर किया हमला, मौत

बदायूं में आवारा सांड ने व्यक्ति पर हमला किया. सांड के हमले से व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई. व्यक्ति की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजव दिया है. बता दें पूरा मामला उझानी क्षेत्र के कछला का है.

फरंगी महली बोले- UCC मुसलमानों को किसी भी हाल में कबूल नहीं

लखनऊ की ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फरंगी महली ने यूनिफार्म सिविल कोड (UCC) को लेकर कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड मुसलमानों को किसी भी हाल में कबूल नहीं है. इससे इस्लामी शरीयत पर विपरीत असर पड़ेगा.

मेरठ में बड़ा सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

मेरठ में भीषण सड़क हादसा हो गया है. जिसमें 2 लोगों की मौत हो हई. बताया जा रहा है तेज रफ्तार थार गाड़ी और कार में जोरदार भिड़ंत हो गई. कार सवार 2 युवकों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर घायल हो हए. कार डिवाइडर तोड़कर दूसरे साइड जाकर थार से टकराई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बता दें पूरा मामला मेरठ के थाना कंकरखेड़ा के NH-58 का है.

लखनऊ और बाराबंकी में जेएसवी हुंडई ग्रुप के मालिकों पर आयकर का छापा जारी

जेएसवी हुंडई ग्रुप के मालिकों पर आयकर का छापा जारी. लखनऊ और बाराबंकी में आयकर विभाग का छापा. रियल एस्टेट कारोबारी हबीबुल्ला हिरासत में. आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की गई. कारोबारी हबीबुल्ला के घर पर 13 घंटे की कार्रवाई हुई. दोनों जगह की कार्रवाई में लाखों की नगदी, जेवर बरामद. संपत्तियों के दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद.

सीएम योगी ने गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की सुनीं समस्याएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं. बता दें कि सीएम योगी अभी गोरखपुर में हैं.

बाराबंकी में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का मिला शव, मचा हड़कंप

बाराबंकी में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव मिला. फांसी के फंदे पर विवाहिता का शव लटका हुआ मिला. परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया. शव को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के करनपुर गांव का मामला है.

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश राय की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. गैंग के सदस्य उमेश राय की संपत्ति कुर्क की. उमेश राय की करीब 4 करोड़ 60 लाख की संपत्ति कुर्क. सदर में गोरा राय की मां की 60 लाख की संपत्ति कुर्क. मुहम्मदाबाद में गोरा राय की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क. मुख्तार अंसारी की पत्नी के आवास पर नोटिस चस्पा की. सदर कोतवाली आवास, मोहम्मदाबाद आवास पर पर नोटिस चस्पा. 80 सीआरपीसी की नोटिस पुलिस ने की चस्पा. आफसा अंसारी को न्यायालय ने भगोड़ा घोषित किया है.

कानपुर में नौबस्ता रामादेवी फ्लाईओवर पर बड़ा हादसा, एक की मौत

कानपुर में नौबस्ता रामादेवी फ्लाईओवर पर बड़ा हादसा हुआ. DCM में टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित होकर ट्रक पलट गया. ट्रक पलटने से बाइक सवार दो लोग नीचे दबे. बाइक सवार युवक की मौत, दूसरे को अस्पताल भेजा गया. ट्रक में क्षमता से ज्यादा आलू और प्याज लदा हुआ था. सूचना पर पुलिस पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. ट्रक में कई और लोगों के दबे होने की आशंका. चकेरी के कोयला नगर चौकी के सामने पर हादसा.

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज से शुरू

पीएम मोदी आज से वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री यहां वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही 12 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें