29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: NIA ने टेरर फंडिंग मामले में लोहरदगा के कुड़ू से एक युवक को किया गिरफ्तार

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

NIA ने टेरर फंडिंग मामले में लोहरदगा के कुड़ू से एक युवक को किया गिरफ्तार

कुड़ू (लोहरदगा), अमित कुमार राज : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कुड़ू शहरी क्षेत्र से एक युवक को हिरासत में लेते हुए पुछताछ के बाद गिरफ्तार किया है. एनआईए पिछले एक साल से युवक को रडार पर लेते हुए उसके ऊपर निगरानी रख रहा था. तीन माह पहले युवक के आधा दर्जन ठिकानों पर एनआईए ने छापामारी किया था. छापामारी के दौरान युवक के एक ईंट भट्ठे से एक पिस्टल बरामद किया गया. एनआईए की टीम गिरफ्तार युवक से लगातार पूछताछ कर रही है. एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए युवक कुड़ू थाना क्षेत्र का रहने वाला तथा ईंट भट्ठा संचालक बताया जा रहा है. कुड़ू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह ने बताया कि ईंट भट्ठे संचालक को टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने गिरफ्तार किया है.

आज देर से खुलेगी रांची-आरा एक्सप्रेस ट्रेन, नोट कर लें टाइमिंग

रांची : गुरुवार की रात ट्रेन संख्या (18640 )रांची- आरा एक्सप्रेस ट्रेन देर से खुलेगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय 21:05 बजे के स्थान पर 23:35 बजे रांची से प्रस्थान करेगी.

यात्रीगण ध्यान दें! 7 जुलाई को हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस देर से खुलेगी

रांची : सात जुलाई, 2023 को ट्रेन संख्या (18626) हटिया- पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन देर से खुलेगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित प्रस्थान समय 05:55 बजे के स्थान पर 14:55 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी.

रांची के नामकुम में नाबालिग से छेड़छाड़ करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

नामकुम (रांची), राजेश वर्मा : रांची जिला अंतर्गत नामकुम थाना क्षेत्र के मौलाना आजाद कालोनी की 13 वर्षीय नाबालिग से छेड़खानी करने के नामजद तीनों आरोपी शेख सोहेल, शेख अरशद और शेख अरमान को गिरफ्तार किया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, तीन जुलाई के दोपहर दो नाबालिग दोस्तों के साथ गिफ्ट खरीदने दुकान जा रही थी. इसी दौरान एक मेडिकल हॉल के पास तीनों आरोपी उससे गलत बात करने लगा. विरोध करने पर तीनों ने मिलकर नाबालिग के साथ गाली-गलौज करते हुए थप्पड़ मारने लगा. इससे डर कर घर भाग गयी. कुछ समय बाद ईंद की खरीददारी कर तीनों नाबालिग पैदल घर लौट रहे थे. इस दौरान कांटाटोली चौक पर तीनों आरोपियों ने घर छोड़ने की बात कहते हुए ऑटो में बैठने को कहा. मना करने पर तीनों ने मिलकर नाबालिगों को जबरदस्ती ऑटो में बैठाकर नामकुम बाजार की और ले जाने लगा एवं गलत नीयत से छेड़खानी करने लगा. विरोध एवं शोर मचाने पर नामकुम ओवरब्रिज के समीप सुनसान जगह पर छोड़कर सभी फरार हो गया. उन्होंने घटना के बारे में किसी को बताने पर तीनों को जान से मारने की धमकी दी थी. जिसके डर से नाबालिगों ने किसी को नहीं बताया. इधर, प्रशिक्षु आईपीएस रित्विक श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग के बयान पर पोस्को एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

रांची के डुमरीगढ़ी जंगल में एक महिला की पत्थर से कूचकर हत्या

अनगड़ा : रांची जिला अंतर्गत अनगड़ा थाना क्षेत्र के डुमरगढ़ी वन में एक महिला की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गयी. शव पर धारदार हथियार से वार करने का निशान भी है. अनगड़ा पुलिस ने शव को बरामद किया है. महिला की पहचान डुमरगढ़ी की सुमित्रा देवी (40 वर्ष) के रूप में हुई है. बताया गया कि महिला तीन जुलाई, 2023 को मोबाइल पर फोन आने के बाद अकेले ही जंगल की तरफ गयी थी. चार जुलाई को महिला का शव ग्रामीणों ने जंगल में पड़ा देखा, ग्रामीणों की सूचना पर अनगड़ा पुलिस ने शव को बरामद किया. ग्रामीणों के अनुसार, हत्या का करण प्रेम प्रसंग हो सकता है. महिला को एक युवक के साथ अक्सर देखा जाता था. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

गुमला के पोकला बाजार में प्रेमी ने प्रेमिका को भुजाली से मार कर घायल किया

गुमला : कामडारा प्रखंड मुख्यालय स्थित पोकला बाजार में प्रेमी कोंडेकेरा गांव निवासी शिलास तोपनो (27 वर्ष) ने अपनी प्रेमिका सह तीन बच्चों की मां को बीच बाजार में भुजाली से काटकर घायल कर दिया. आरोपी शिलास तोपनो को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. जानकारी के अनुसार, घायल महिला पोकला बाजार में कपड़ा दुकान लगाकर बैठी थी. इसी बीच कोंडेकेरा गांव निवासी शिलास तोपनो हेलमेट पहनकर आया और भुजाली निकाल कर कथित प्रेमिका पर सीने से वार कर घायल कर दिया. इससे बाजार में कुछ पल के लिए भगदड़ मच गयी. वहीं, हो-हल्ला सुनकर अगल-बगल दुकानदार वालों ने आरोपी को पकड़ लिया. पुलिस को सूचना दी गयी. पुलिस तुरंत घटना स्थल के पास पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सवा चार घंटे देर से खुलेगी हटिया-टाटानगर पैसेंजर ट्रेन

रांची : लिंक रेक के विलंब से कारण रांची रेल मंडल से परिचालित ट्रेन संख्या (08196) हटिया - टाटानगर पैसेंजर ट्रेन छह जुलाई, 2023 को सवा चार घंटे देर से खुलेगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित समय 18:10 बजे के स्थान पर 4 घंटे 15 मिनट विलंब यानी 22:25 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी.

ईडी को मिली साहिबगंज के पत्थर कारोबारी कृष्णा साहा की 5 दिन की रिमांड

रांची : अवैध खनन और मनी लॉउंड्रिंग के आरोपी साहिबगंज के पत्थर कारोबारी कृष्णा साहा को ईडी ने गुरुवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया. प्रभात कुमार शर्मा की विशेष कोर्ट में पेश करते हुए ईडी ने सात दिनों की रिमांड मांगी, जिस पर कोर्ट ने ईडी को पांच दिनों की रिमांड की अनुमति दी है.

पलामू के सदर थाना क्षेत्र में लूटकांड के चार आरोपी गिरफ्तार, टोटो भी बरामद

पलामू : मेदिनीनगर के सदर थाने की पुलिस ने एक लाख चालीस हजार, मोबाइल समेत अन्य चीजों के लूटकांड के चार आरोपी को गिरफ्तार किया है. लूटे गए मोबाइल और घटना में इस्तेमाल टोटो को भी बरामद किया गया है. पुलिस अन्य दो लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है.

ईडी ने साहिबगंज के पत्थर कारोबारी कृष्णा साहा को पीएमएलए कोर्ट में किया पेश

Jharkhand Breaking News: Nia ने टेरर फंडिंग मामले में लोहरदगा के कुड़ू से एक युवक को किया गिरफ्तार
Jharkhand breaking news: nia ने टेरर फंडिंग मामले में लोहरदगा के कुड़ू से एक युवक को किया गिरफ्तार 1

रांची : ईडी ने अवैध खनन और मनी लॉउंड्रिंग के आरोपी कृष्णा साहा को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया. बता दें कि बुधवार की रात ईडी ने पूछताछ के बाद कृष्णा को गिरफ्तार किया था.

लोहरदगा में हथियार के साथ चार उग्रवादी गिरफ्तार

लोहरदगा में पुलिस ने चार उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

पार्क मार्केट चेंबर की आम सभा आज

धनबाद. धनबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स पार्क मार्केट की आम सभा गुरुवार को अग्रसेन भवन में होगी. इसमें लेखा-जोखा पेश किया जायेगा. इसके अलावा कई बिंदुओं पर चर्चा की जायेगी. इसके बाद नयी कार्यकारिणी का गठन किया जायेगा. आम सभा में सर्वसम्मति से सहमति बनती है तो ठीक है अन्यथा बैलेट पेपर पर चुनाव होगा.

हाथियों का उत्पात रोकने की मांग पर फॉरेस्ट ऑफिस घेराव आज

चाकुलिया. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी ने चाकुलिया प्रखंड के विभिन्न गांवों ज्वालभांगा, रांगामाटिया तथा मुड़ाल में ग्रामीणों के साथ बैठक की. उन्होंने छह जुलाई को हाथियों का उपद्रव रोकने के लिए आहुत घेराव कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आग्रह लोगों से किया. डाॅ गोस्वामी ने कहा कि ग्रामीणों में सरकार एवं वन विभाग के प्रति काफी आक्रोश है. मौके पर ग्राम प्रधान मंगल हांसदा, बाघराय मांडी, विश्वनाथ सोरेन, करण किस्कू, दुर्गा पद गिरी, शुभेंदु पात्र, सनत गिरी, रिंकू गिरी, अरुण गिरी, फातु हांसदा, विश्वजीत दास, साधुचरण मुर्मू, सुनील हंसदा, शिबू हांसदा आदि उपस्थित थे.

दयाल बिल्डर के निदेशक व सीजीपीसी के पूर्व चेयरमैन गुरदयाल सिंह भाटिया का निधन, अंत्येष्टि आज

जमशेदपुर. जुगसलाई स्टेशन रोड और गौरीशंकर रोड गुरुद्वारा के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले गुरदयाल सिंह भाटिया (89) का मंगलवार देर रात निधन हो गया. आदित्यपुर के अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. पिछले कुछ दिनों से वे अस्वस्थ थे. दयाल बिल्डर के मालिक सुरेंद्रपाल सिंह भाटिया टीटू के पिता गुरदयाल सिंह सीजीपीसी के चेयरमैन भी रह चुके हैं. शहर की सिख संगत खासकर जुगसलाई की संगत के लिए मार्गदर्शन थे. इनके नाम पर छोटा गोविंदपुर में दयाल बिल्डर्स कॉलोनी बनी हुई है. सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह, चेयरमैन शैलेंद्र सिंह, कौशल सिंह, ओम प्रकाश जग्गी, शिबू बर्मन समेत अन्य ने दुख जताया. गुरुवार को 10 बजे उनके रामदास भट्ठा स्थित आवास से अंतिम शव यात्रा निकाली जायेगी. बिष्टुपुर स्थित पार्वती घाट में उनका दाह संस्कार किया जायेगा.

गिरिडीह- मधुपुर रेलखंड पर आज होगा ओएमएस ट्रायल

गिरिडीह- मधुपुर रेलखंड में रेलवे ट्रैक व अन्य उपकरणों की मरम्मति का कार्य पूर्ण कर लिया गया है. गुरुवार को ओएमएस भान से रेलखंड पर स्पीड ट्रायल होगा, जिसमें कई रेलवे के अधिकारी, अभियंता व तकनीशियन मौजूद रहेंगे. स्पीड ट्रायल सफल होने के बाद रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही सीआरएस का निरीक्षण उक्त रेलखंड पर होगा. निरीक्षण के बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों की रफ्तार 90 किमी प्रतिघंटा से बढा कर 110 किमी प्रतिघंटा होनी है. बताया कि इससे मधुपुर से गिरिडीह का सफर कम समय में पूरा हो पायेगा.

औद्योगिक विकास पर व्यवसायी एवं उद्यमी रखेंगे आज अपनी बात

जमशेदपुर. सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में कोल्हान एवं राज्य में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए गुरुवार को चेंबर भवन में आयोजित हो रही बैठक में झारखंड के उद्योग सचिव जितेंद्र सिंह एवं उद्योग निदेशक रमेश घोलप उद्यमियों के साथ रूबरू होंगे. चेंबर के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने बताया कि उद्यमियों एवं व्यवसायियों से सुझाव मांगे थे, जिसके आधार पर कोल्हान में औद्योगिक विकास एवं उद्योग तथा कोल्हान के उद्योगों में व्याप्त समस्याओं से उपरोक्त पदाधिकारियों को अवगत कराया जायेगा.

सीएम हेमंत सोरेन आज करेंगे रोजगार गारंटी परिषद की बैठक

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन छह जुलाई को दिन एक बजे से प्रोजेक्ट भवन सभागार में झारखंड राज्य ग्रामीण रोजगार गारंटी परिषद की बैठक करेंगे. बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, जल संसाधन मंत्री मिथिलेश ठाकुर, कृषि मंत्री बादल, मुख्य सचिव, विकास आयुक्त सहित कई विभागों के सचिव मौजूद रहेंगे. इसके लिए 12 एजेंडा तैयार किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें