29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Breaking News: आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट 2 अगस्त से सुनवाई करेगा. SC ने ED के निदेशक का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाने को अवैध बताया है. अगले 24 घंटे के लिए हिमाचल प्रदेश के सोलन, शिमला, कुल्लू में रेड अलर्ट, बारिश की चेतावनी. एनसीपी नेता छगन भुजबल को मिली जान से मारने की धमकी मिलेने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. देश और दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें प्रभात खबर के साथ.

लाइव अपडेट

मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव ने की पीएम मोदी से मुलाकात

मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव शेख डॉ मोहम्मद बिन अब्दुलकरीम अल-इस्सा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भोपाल पहुंचे, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भोपाल पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य बीजेपी नेताओं ने गृह मंत्री का स्वागत किया.

सिनेमा हॉल में भोजन और पेय पदार्थों पर लगेगा 5 प्रतिशत जीएसटी

राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने बताया, परिषद द्वारा आज यह स्पष्ट किया गया कि सिनेमा हॉल में भोजन और पेय पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगेगा, न कि 18 प्रतिशत.

कैंसर के इलाज वाली दवा और दुर्लभ बीमारियों में इस्तेमाल होने वाली दवा जीएसटी दायरे से बाहर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, जीएसटी परिषद ने कैंसर के इलाज वाली दवा, दुर्लभ बीमारियों में इस्तेमाल होने वाली दवा को जीएसटी दायरे से बाहर रखने का फैसला किया.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमित शाह बोले- ईडी निदेशक कौन है यह महत्वपूर्ण नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ईडी मामले पर माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले लोग भ्रमित हैं. सीवीसी अधिनियम में संशोधन, जो संसद द्वारा विधिवत पारित किए गए थे, को बरकरार रखा गया है. ईडी उन लोगों पर प्रहार करेगा जो भ्रष्ट हैं और कानून के गलत पक्ष पर कायम हैं. ईडी किसी एक व्यक्ति से ऊपर उठकर है, जो मनी लॉन्ड्रिंग के अपराधों और विदेशी मुद्रा कानूनों के उल्लंघन की जांच करने के अपने मुख्य उद्देश्य को प्राप्त करने पर केंद्रित है.

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ बैठक की

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने मुंबई में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और चुनिंदा निजी क्षेत्र के बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ बैठक की. बैठक में आरबीआई के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डिप्टी गवर्नर एम राजेश्वर राव और स्वामीनाथन जे भी शामिल हुए. गवर्नर ने एमडी और सीईओ को बैंकों में प्रशासन को मजबूत करने और अनुपालन, जोखिम प्रबंधन और ऑडिट कार्यों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया.

राजस्थान के कई नेता बीजेपी में शामिल, जेपी नड्डा ने किया सभी का स्वागत

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कई संख्या में नेता बीजेपी में शामिल हो गये हैं. सभी नेताओं का बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्विकार किया.

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, हमने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. हम प्रदेश में हर स्तर पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं. हम महाराष्ट्र के लोगों के साथ किसानों की आत्महत्या, मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर बात करेंगे.

रेसलर यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, 21 गवाहों का बयान दर्ज

सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इसपर दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया है. जिसमें महिला रेसलर ने छह स्थानों का उल्लेख किया था जहां उसे लगा कि बृजभूषण शरण सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी. आरोपपत्र में कहा गया है कि अब तक की जांच के आधार पर, बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और दंडित किया जा सकता है. बृजभूषण सिंह के खिलाफ कुल 21 गवाहों ने अपना बयान दिया है. उनमें से छह ने सीआरपीसी 164 के तहत अपना बयान दिया है. बृजभूषण शरण सिंह को कोर्ट ने 18 जुलाई को तलब किया है.

तीन दिन बाद अमरनाथ यात्रा फिर से शुरू

अमरनाथ यात्रा तीन दिन बाद फिर से शुरू हो गयी है. जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम और बारिश की वजह से यात्रा को स्थगित कर दिया गया था.

मनोहर लाल खट्टर ने पीएम मोदी से मुलाकात की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर जताया दुख

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल ने सोलुखुम्बु में मनांग एयर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कैप्टन सिबी गुरुंग और पांच मैक्सिकन की मौत पर दुख व्यक्त किया.

अजित पवार ने प्रदीप गरातकर को पुणे का NCP जिला अध्यक्ष नियुक्त किया

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने प्रदीप गरातकर को NCP (अजित पवार गुट) का पुणे जिला अध्यक्ष नियुक्त किया.

आंध्र प्रदेश के श्री दामोदरम संजीवैया थर्मल पावर प्लांट में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर मौजूद

आंध्र प्रदेश के नेलातुर में श्री दामोदरम संजीवैया थर्मल पावर प्लांट में आग लग गई. मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां मौजूद. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

चुनाव आयोग ने AIADMK के महासचिव के रूप में एडप्पादी के पलानीस्वामी को मंजूरी दी

भारत के चुनाव आयोग ने एआईएडीएमके के महासचिव के रूप में एडप्पादी के पलानीस्वामी को मंजूरी दे दी है.

कांग्रेस ने दिल्ली, हिमाचल सहित चार राज्यों में मौन सत्याग्रह किया रद्द

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया, कांग्रेस ने भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित चार राज्यों (दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश) में निर्धारित मौन सत्याग्रह रद्द कर दिया है. अब यह 16 जुलाई को होगा.

ओडिशा के ब्रह्मपुर स्टेशन के पास डिब्रूगढ़-कन्याकुमारी एक्सप्रेस के एक डिब्बे से धुआं निकलने से हड़कंप

ओडिशा के ब्रह्मपुर स्टेशन के पास डिब्रूगढ़-कन्याकुमारी विवेक एक्सप्रेस के एक डिब्बे में ब्रेक बाइंडिंग के कारण धुआं निकल गया, क्योंकि एक बोरा डिब्बे के पहिए में फंस गया था. रेलवे अधिकारी बसंत कुमार सत्पथी ने बताया, धुआं किसी दुर्घटना के कारण नहीं बल्कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण था क्योंकि एक बोरी कोच के पहिए में फंस गई थी. हमने बोरी को पहिए से हटा दिया है और आग बुझाने वाले यंत्र का भी इस्तेमाल किया है. ट्रेन लगभग 15-30 मिनट तक रुकी रही. ब्रह्मपुर स्टेशन पर गहन जांच की जाएगी.

मणिपुर हिंसा पर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ का पार्टियों को सख्त निर्देश, कहा- हेट स्पीच से बचें

मणिपुर हिंसा को लेकर भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सभी पार्टियों से संतुलन की भावना बनाए रखने और किसी भी नफरत भरे भाषण देने से बचने की सलाह दी है.

कुकी जनजाति की सुरक्षा की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय सेना द्वारा कुकी जनजाति की सुरक्षा की मांग करने वाली मणिपुर जनजातीय मंच की याचिका खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कोर्ट के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों को इस तरह का निर्देश देना उचित नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि साथ ही, वह केंद्र और मणिपुर राज्य पर मणिपुर के नागरिकों के जीवन की सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दबाव डालेगा.

उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र और केंद्र सरकार को लेकर लोगों में नाराजगी

उद्धव ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र और केंद्र में हो रही राजनीति को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. मैं जहां भी गया, मुझे वही तस्वीर दिखी. कोई काम नहीं हुआ, कोई योजनाएं जनता तक नहीं पहुंचीं. तो यह सोचने का समय है - क्या ये योजनाएं लोगों तक पहुंच रही हैं या नहीं?

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक कल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुधवार को होने वाली है.

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को झटका, SC ने  ED के निदेशक का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाने को बताया अवैध

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को बड़ा झटका लगा है. SC ने  ED के निदेशक का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाने को अवैध बताया है. ED के निदेशक संजय मिश्रा अब नवंबर की जगह 31 जुलाई को ही रिटायर होंगे.

डीएमके मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई अशोक से जुड़े 10 ठिकानों पर आईटी की रेड 

आयकर विभाग ने करूर (तमिलनाडु) में लगभग 10 परिसरों पर छापेमारी की, जो जेल में बंद डीएमके मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई अशोक से जुड़े हैं, कोंगु मेस होटल के मालिक मणि उर्फ सुब्रमणि के रायनूर, करूर स्थित आवास पर आईटी छापेमारी चल रही है.

नेपाल से लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, पांच शव बरामद 

कोशी प्रांत पुलिस के DIG राजेशनाथ बस्तोला ने ANI को बताया, “हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका -2 की सीमा पर पाया गया है जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है." पुलिस के अनुसार, ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पहाड की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है. DIG राजेशनाथ बस्तोला ने कहा, "बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. "

17-18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक, कांग्रेस ने विपक्ष के नेताओं को भेजी चिट्ठी

17-18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक की तैयारी शुरु हो चुकी है, जिसे लेकर कांग्रेस ने विपक्ष के नेताओं को चिट्ठी भेजी है. आपको बाताएं की इससे पूर्व 23 जून को सभी विपक्षी दल पटना में इकट्ठा हुए थे.

सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को एक और राहत, LG को झटका, NGT के फैसले पर रोक

सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को एक और राहत मिली है जिससे LG को झटका लगा है, कोर्ट ने NGT के फैसले पर रोक लगा दी है.

राज्यसभा चुनाव के लिए गोवा से म्हालू शेट तनवड़े होंगे बीजेपी के उम्मीदवार 

भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए गोवा से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में सदानंद म्हालू शेट तनवड़े की उम्मीदवारी की घोषणा की.

सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना पॉलोज को दिल्ली HC से झटका, जमानत याचिका खारिज

महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना पॉलोज को दिल्ली HC से झटका लगा है, कोर्ट ने पालोज की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

नेपाल के काठमांडू से हेलीकॉप्टर लापता, 5 विदेशी नागरिक थे सवार 

नेपाल के काठमांडू से एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है जिसमें 5 विदेशी नागरिक सवार थे.

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिका पर दो अगस्त से सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट दो अगस्त से सुनवाई करेगा.

एनसीपी नेता छगन भुजबल को मिली जान से मारने की धमकी, एक गिरफ्तार 

एनसीपी नेता छगन भुजबल को जान से मारने की धमकी मिली है. आपको बताएं की छगन भुजबल एनसीपी में बगावत करने वाले नेताओं में एक हैं. उन्होंने हाल में ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पड़ की शपथ ली है. वहीं पुणे अपराध शाखा ने राज्य के नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में भीषण सड़क हादसा, सात लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में मंगलवार तड़के बारात में शामिल सदस्यों को ले जा रही एक बस के नहर में गिर जाने से उसमें सवार सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी के कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तबीयत बिगड़ी, फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तबीयत बिगड़ी गई है जिसके बाद उसे फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 गंगोत्री यात्रा पर लगी रोक, करीब तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालु फंसे 

खराब मौसम की वजह से उत्तराखंड में गंगोत्री यात्रा पर सरकार ने रोक लगा दी है, जिस वजह से करीब तीन हजार से ज्यादा यात्री बीच रास्ते में फंस गए हैं.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे  में बस और कार के बीच भीषण टक्कर, 5 लोगों की मौत

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे में बस और कार के बीच भीषण टक्कर हुई. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी है है जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं, ये हादसा गाजियाबाद के पास हुआ है.

जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने आतंकी साजिश मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों पर छापेमारी की 

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी साजिश मामले में दक्षिण कश्मीर में पांच स्थानों पर तलाशी ली है.

मौसम के मद्देनजर हम अलर्ट मोड पर-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहते हैं, "हर साल मानसून के दौरान हमें प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम के आते ही हम अलर्ट मोड पर आ जाते हैं...हमने सभी चारधाम यात्रा तीर्थयात्रियों से सतर्क रहने और इसके बाद ही अपनी यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया है." मौसम को ध्यान में रखते हुए. कांवर यात्रा भी चल रही है. कई स्थानों पर बारिश हो रही है और प्रशासन इस पर नजर रख रहा है..."

उत्तराखंड में गंगोत्री NH के सुनगर के पास गिरा बोल्डर, मलबे में दबने से चार लोगों की मौत

उत्तराखंड में गंगोत्री NH के सुनगर के पास बोल्डर गिरने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट की 5-जजों की पीठ आज आर्टिकल 370 से जुड़ी याचिकाओं पर करेगी सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट की 5-जजों की पीठ आज आर्टिकल 370 से जुड़ी याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगी. याचिकाओं पर सुनवाई CJI डीवाई चंद्रचूड़ की अगुआई वाली 5 जजों की बेंच करेगी. जिसमें जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्यकांत भी होंगे. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें