28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live: गैर वरीय वोंद्रोसोवा ने विंबलडन के महिला एकल का खिताब जीता

Breaking News Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा के समापन के बाद UAE पहुंचे. अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण की निंदा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय फ्रांस दौरा समाप्त करने के बाद यूएई पहुंच चुके हैं. अबू धाबी में उन्होंने यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की. देश विदेश की खबरों के लिए बने रहें प्रभात खबर के साथ.

लाइव अपडेट

गैर वरीय वोंद्रोसोवा ने विंबलडन के महिला एकल का खिताब जीता

मार्केटा वोंद्रोसोवा शनिवार को महिला एकल के फाइनल में ओन्स जाबेउर को सीधे सेटों में पराजित करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली सबसे कम रैंकिंग की और पहली गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गई. चेक गणराज्य की 24 वर्षीय खिलाड़ी वोंद्रोसोवा ने पिछले साल की उपविजेता और छठी वरीयता प्राप्त जाबेउर को 6-4, 6-4 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल किया.

तिलक ब्रिज के नीचे जलभराव, दिल्ली गेट से इंडिया गेट के बीच यातायात प्रभावित

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया, तिलक ब्रिज के नीचे जलभराव के कारण दिल्ली गेट से इंडिया गेट की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात प्रभावित है. पुलिस ने लोगों से इस मार्ग पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.

कनॉट प्लेस के DCM बिल्डिंग के 9वीं मंजिल पर लगी आग, 10 फायर टेंडर मौके पर मौजूद

दिल्ली के कनॉट प्लेस के बाराखंभा रोड स्थित DCM बिल्डिंग के 9वीं मंजिल पर आग लगी है. घटनास्थल पर कुल 10 फायर टेंडर मौजूद हैं, आग बुझाने के प्रयास जारी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई दौरा समाप्त कर भारत के लिए हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई दौरा समाप्त कर भारत के लिए रवाना हो गये हैं. अपने यूएई दौरे के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के साथ मुलाकात की और यूएई के साथ कई समझौते किये. इससे पहले पीएम मोदी दो दिवसीय फ्रांस दौरे पर थे.

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी को लिखी चिट्ठी, तीन अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने एलजी को पत्र लिखकर डब्ल्यूएचओ बिल्डिंग रेगुलेटर की मरम्मत के लिए रात में एनडीआरएफ और आर्मी इंजीनियर्स रेजिमेंट को बुलाने के दो मंत्रियों के निर्देशों का पालन नहीं करने पर तीन नौकरशाहों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

राहुल गांधी ने गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 मानहानि मामले के संबंध में 7 जुलाई को दिए गए गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. 7 जुलाई को गुजरात HC ने राहुल गांधी की याचिका खारिज कर दी और दोषसिद्धि पर रोक लगाने से इनकार करने वाले सत्र अदालत के आदेश को बरकरार रखा.

दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बचाव और राहत कार्य के लिए आदेश जारी

दिल्ली में बाढ़ की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मुख्य सचिव नरेश कुमार ने बचाव, राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए एलएएस और दानिक्स अधिकारियों को आदेश जारी किया है. आदेश सभी 11 जिलों और 33 उपमंडलों के लिए है.

पीएम मोदी ने अबू धाबी में यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय फ्रांस दौरा समाप्त करने के बाद यूएई पहुंच चुके हैं. अबू धाबी में उन्होंने यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की.

राहुल गांधी के राफेल पर दिए बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार 

राहुल गांधी के राफेल पर दिए बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट किया, एक व्यक्ति जो भारत के आंतरिक मामलों में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप चाहता है, एक निराश राजवंश जो 'मेक इन इंडिया' की महत्वाकांक्षा को ठेस पहुंचाता है, जब हमारे प्रधान मंत्री को राष्ट्रीय सम्मान मिलता है तो वह भारत का मजाक उड़ाता है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मणिपुर के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया, ''लोगों द्वारा खारिज किए जाने के बाद, वह इस बात से नाराज हैं कि रक्षा अनुबंध अब राजवंश के दरवाजे पर नहीं हैं.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना सिविल लाइंस इलाके पहुंचे, बाढ़ प्रभावित इलाके का किया दौरा 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना सिविल लाइंस इलाके पहुंचे, बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया.

मप्र में युवती से सामूहिक बलात्कार, पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में चार लोगों ने 19 वर्षीय एक युवती का कथित तौर पर अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया,घटना से क्षुब्द पीड़िता ने अपनी जान देने की कोशिश की. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर को उनाव पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत एक इलाके में हुई और पुलिस ने अब तक चार में से तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

 विधि आयोग को ये बताना चाहिए कि UCC क्या है- ओवैसी 

14 जून 2023 को विधि आयोग ने लोगों और पार्टियों से अपना विचार(UCC पर) देने के लिए कहा था, उसके संबंध में हमने अपनी पार्टी की तरफ से पत्र भेजा है। मैंने ये कहा है कि विधि आयोग को ये बताना चाहिए कि UCC क्या है?... ये बड़ी संयोग की बात है कि 2018 में भी मोदी जी ने UCC की बात शुरू कर दी थी क्योंकि 2019 में चुनाव थे और अब 2024 में चुनाव है तो फिर से शुरू कर दिया। ये बड़ी अफसोस की बात है कि भाजपा विधि आयोग का इस्तेमाल कर रही है: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी, हैदराबाद

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उत्तर पूर्वी राज्यों के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में AICC मुख्यालय में उत्तर पूर्वी राज्यों के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की.

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया.

पीएम मोदी पहुंचे UAE,  क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया स्वागत

पीएम मोदी पहुंचे UAE, क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया स्वागत.

यमुना का जलस्तर घटकर 207.53 मीटर पर आया, दिल्ली के कई इलाकों से कम होने लगा है पानी.

यमुना का जलस्तर घटकर 207.53 मीटर पर आया, दिल्ली के कई इलाकों से कम होने लगा है पानी.

जयपुर मंडल में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, रेल यातायात प्रभावित

उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे शनिवार को पटरी से उतर गए जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार जयपुर मंडल के आसलपुर जोबनेर एवं हिरनोदा स्टेशन के मध्य मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ. उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन ने तुरंत दुर्घटना राहत गाड़ी घटनास्थल पर भेजी, शीर्ष अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं एवं पुनः यातायात चालू करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है. यातायात बाधित होने के कारण सात रेलगाड़ियों का परिचालन रद्द किया गया है. गाड़ी संख्या 19735 जयपुर-मारवाड़ रेल सेवा, गाड़ी संख्या 19736 मारवाड़-जयपुर रेल सेवा, गाड़ी संख्या 22977 जयपुर-जोधपुर रेल सेवा, गाड़ी संख्या 22978 जोधपुर-जयपुर रेल सेवा, गाड़ी संख्या 09605 अजमेर-जयपुर रेल सेवा, गाड़ी संख्या 09606 जयपुर-अजमेर रेल सेवा,गाड़ी संख्या 19719 जयपुर-सूरतगढ़ रेल सेवा आज रद्द हैं.

नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, 35वीं बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे

नोवाक जोकोविच 35 ग्रैंड स्लैम एकल फाइनल में पहुंचने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विंबलडन 2023 के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने जैनिक सिनर को हराकर फाइनल में जगह बनाई. सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने विंबलडन 2023 के सेमीफाइनल में जैनिक सिनर को हरा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें