29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : मालदा के गाजोल में मतगणना केंद्र से मिली सीलबंद मतपेटियां,जांच की मांग

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

फ्लैट के छज्जे से गिरकर चली गयी जान

थाइलैंड की रहनेवाली फेसबुक फ्रेंड से मिलने उसके कमरे में गये गए डॉक्टर की रहस्यमय मौत होने का मामला सामने आया है. घटना कोलकाता के प्रगति मैदान इलाके में सोमवार रात की है. मृत डॉक्टर का नाम शुभंकर चक्रवर्ती (37) बताया गया है. वह पेशे से शहर के एक प्रसिद्ध सरकारी अस्पताल के डॉक्टर हैं. वह साल्टलेक के सेक्टर वन के निवासी बताये गये हैं. सोशल मीडिया पर उनकी थाईलैंड की पिनपिनैट फ्रुएटनोन (43) नामक महिला से दोस्ती हुई थी. इसके बाद वह महिला मई महीने में नेपाल के बाद कोलकाता आकर प्रगति मैदान इलाके में किराये के कमरे में रह रही थी. प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि डॉक्टर की मौत के पीछे थाईलैंड की फेसबुक गर्लफ्रेंड का हाथ हो सकता है. पुलिस उस महिला से पूछताछ कर इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है. शहर में स्थित थाइलैंड दूतावास के अधिकारियों को भी इस बारे में सूचित किया गया है.

मालदा के गाजोल में मतगणना केंद्र से मिली सीलबंद मतपेटियां

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के गाजोल के एक हाई स्कूल से मंगलवार सुबह तीन सीलबंद और बिना गिनती की मतपेटियां बरामद की गयी. सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में संपन्न ग्रामीण चुनावों के लिए क्लासरूम को मतगणना केंद्र में बदल दिया गया था, जहां से ये मतपेटियां बरामद की गयीं. इस घटना पर भाजपा सांसद खगेन मुर्मू ने कहा कि पंचायत चुनाव के नाम राज्य की जनता के साथ छल किया गया है. चुनाव में इस प्रकार की धांधली कभी देखने को नहीं मिली. इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए.

माकपा नेता ने खुद ही घर पर करायी थी बमबाजी, गिरफ्तार

पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर में पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या पर माकपा उम्मीदवार दंपती ने तृणमूल को फंसाने के लिए अपने ही घर पर बमबाजी करायी थी. घटना को अंजाम देनेवाला माकपा कार्यकर्ता राम सरकार ने पुलिस को दंपती के कारनामों की जानकारी दी. इसके बाद से माकपा उम्मीदवार सुशांत मंडल और देविका देबनाथ फरार थे. सोमवार देर रात पुलिस ने सुशांत मंडल को गिरफ्तार किया. पंचायत चुनाव में जमालपुर एक ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 141 के सुशांत मंडल माकपा के उम्मीदवार थे. उनकी पत्नी देविका देबनाथ उसी पंचायत के बूथ नंबर 139 से माकपा उम्मीदवार थीं.

2024 में इंडिया vs भाजपा की लड़ाई : ममता बनर्जी

विपक्षी एकता की दूसरे दिन की बैठक बेंगलुरु में खत्म हो गई है. 2024 के आम चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्ष के 26 दल एक जुट हुए है. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 2024 में इंडिया vs भाजपा की लड़ाई होगी. देश खतरे में है. दिल्ली, बंगाल, मणिपुर हो, सरकार बेचना, सरकार खरीदना यही काम भाजपा सरकार का है.

राजनीति में विरोधी हों, तभी काम करने का है मजा : शताब्दी

बीरभूम जिले के सिउड़ी सर्किट हाउस में बीरभूम से सांसद शताब्दी राय ने कहा कि राजनीति में विपक्ष यानी विरोधी नहीं रहेंगे, तो काम करने में मन नहीं लगेगा. इसलिए विरोधी दलों का होना जरूरी है. इस बार जिले में पंचायत चुनाव के फलस्वरूप कई पंचायतों में विरोधी दलों माकपा व भाजपा के भी सदस्य जीते हैं. इस बाबत पूछने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद शताब्दी राय ने कहा कि सत्तापक्ष के कार्यों में कमी को विरोधी ही बताते हैं, जिससे काम करने में सहूलियत होती है और उसका लाभ जनता को मिलता है.

बंगाल के BJP विधायक छत्तीसगढ़ के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हुए सांसद अर्जुन सिंह के विधायक बेटे पवन सिंह बीजेपी के लिए छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे. बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन पिछले साल तृणमूल में शामिल हो गए, लेकिन उनके बेटे पवन भाजपा में ही रहे. हालांकि उनके पिता ने पार्टी छोड़ दी.

बंगाल के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना

मंगलवार दोपहर कोलकाता समेत गंगा तट के किनारे तेज हवा चलना शुरु हो गया है. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक कुछ ही घंटों में कोलकाता समेत जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. आसमान पहले से ही काले बादलों से ढका हुआ है.

पंचायत चुनाव से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए विशिष्ट समय तय करने से हाइकोर्ट ने किया इंकार

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव समाप्त हो गया है लेकिन हिंसा की घटनाएं कम नहीं हो रही है. वहीं कलकत्ता हाइकोर्ट में पंचायत चुनाव से जुड़े मामलों के आने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को वकील सब्यसाची चटर्जी ने हावड़ा के बाली, जगाछा, नदिया समेत कई स्थानों पर विपक्षी उम्मीदवारों के एजेंटों को मतगणना केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं देने के आरोपों की जांच की मांग करते हुए कलकत्ता हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने केस दायर करने की कोर्ट में अर्जी दी थी. जस्टिस अमृता सिन्हा ने उन्हे केस दायर करने की इजाजत दे दी.

शुभेंदु अधिकारी आज कुलतली

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी आज कुलतली पहुंचे है. वहां पंचायत हिंसा में घायल लोगों व भाजपा समर्थकों से मिलें.ऐसी कयास लगाई जा रही है कि भाजपा नेता का हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा जारी रहेगा.

साल्टलेक में एसएलएसटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन व हंगामा

साल्टलेक में एसएलएसटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन शुरु हाे गया है. उनकी मांग है कि उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है . अभ्यर्थियों का लगाताय हंगामा जारी है.

चार हजार करोड़ रुपये विदेश भेजने के आरोप में मुंबई से प्रमुख शातिर अरेस्ट

विभिन्न बैंक अकाउंट के जरिये चार हजार करोड़ रुपये विदेश भेजने की घटना की जांच कर रही कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड शाखा की टीम ने मुंबई से विल्फ्रेड जॉन विंसेंट पाल नायडू (31) नामक आरोपी व्यवसायी को गिरफ्तार किया है. उसे मुंबई के नालासोपारा वेस्ट इलाके से पकड़ा गया है. उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर आरोपी को 26 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर के पास बन रहा है मल्टीलेयर कार पार्किंग प्लेस

न्यूटाउन इलाके में विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर के पास ही वृहद प्रदर्शनी हॉल और मल्टीलेयर कार पार्किंग प्लेस को तैयार किया जा रहा है. हिडको दोनों ही प्रोजेक्ट को अक्तूबर में ही पूरा करने का लक्ष्य रखा है, क्योंकि विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में ही विश्व बांग्ला वाणिज्य सम्मेलन होने वाला है. इससे पहले ही मुख्यमंत्री इन दोनों प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर सकती हैं. न्यूटाउन में पहले से ही इको पार्क, कॉफी हाउस जैसी जगहों की लोकप्रियता बढ़ रही है. विश्व बांग्ला गेट के अंदर आम लोगों के लिए ''''सेल्फी जोन'''' बन गया है. न्यूटाउन अब ब्लॉगर्स, फोटोग्राफरों या वीडियोग्राफरों के लिए हॉट डेस्टिनेशन में से एक है.

अभिषेक बनर्जी का नाम लिए बिना हाइकोर्ट के न्यायाधीश ने की टिप्पणी

कलकत्ता हाइकोर्ट के न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि सुप्रीमो कभी भी न्यायालय के खिलाफ कुछ नहीं बोलतीं. वह न्यायालय का सम्मान करती हैं. साथ ही न्यायाधीश ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा कोर्ट के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के संदर्भ में उनका नाम लिए बिना कहा कि जो लोग न्यायालय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं, उनका सम्मान नहीं किया जा सकता. हम उनका सम्मान नहीं करते.

ऑटिज्म पीड़ित युवक के साथ अत्याचार करने के आरोप में पकड़े गये तीन किशोर

दक्षिण कोलकाता के चेतला सेंट्रल रोड इलाके के रहनेवाले 22 वर्ष के ऑटिज्म के शिकार युवक पर अत्याचार करने के आरोप में टॉलीगंज थाने की पुलिस ने सोमवार को तीन किशोर को पकड़ा है. इनकी उम्र 15 से 17 वर्ष के बीच है. पकड़े गये नाबालिग किशोर पीड़ित युवक को रविवार शाम को सड़क पर सरेआम नाचने को कह रहे थे. युवक द्वारा मना करने पर आरोपियों ने उसे घेर लिया और जमकर पिटाई कर दी. जिससे पीड़ित युवक के सिर पर गंभीर चोट लगी थी. पीड़ित युवक के परिजनों ने स्थानीय टॉलीगंज थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. टॉलीगंज थाने की पुलिस ने इस शिकायत के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की. वारदात स्थल के आसपास रहनेवाले ऑटो चालकों एवं अन्य लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने इस मामले में शामिल इलाके के ही तीन किशोर को पकड़ लिया.

डेरेक, साकेत, चार अन्य तृणमूल नेता और भाजपा के अनंत राय राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अधिकारियों ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के सभी सात उम्मीदवार सोमवार को संसद के उच्च सदन के लिए निर्विरोध चुन लिये गये. उन्होंने कहा कि इनमें डेरेक ओ ब्रायन और साकेत गोखले सहित तृणमूल कांग्रेस के छह नेता तथा भाजपा के एक नेता शामिल हैं. अगस्त में सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने के चलते राज्य की छह राज्यसभा सीट के लिए 24 जुलाई को चुनाव होना था. एक अन्य राज्यसभा सीट पर उपचुनाव निर्धारित था.

चिटफंड कंपनी के मालिक कौस्तव राय को बीती रात इडी ने किया अरेस्ट

पश्चिम बंगाल में इडी की कार्रवाई लगातार जारी है. एक बार फिर इडी ने चिटफंड फ्रॉड के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस के करीबी व चिटफंड कंपनी के मालिक कौस्तव रॉय को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि वित्तीय गड़बड़ी के आरोप में इडी ने सोमवार की देर रात को कौस्तव को गिरफ्तार कर लिया. कौस्तव रॉय पर पहले भी कई बार वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लग चुके हैं.कुछ महीने पहले उनके दफ्तर और घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. गौरतलब है कि कौस्तव के घर पर दिन भर तलाशी व उनसे पूछताछ करने के दौरान इडी ने देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया . सूत्रों के मुताबिक इससे पहले भी तलाशी करने के दौरान उनके पास से कई दस्तावेज बरामद हुए थे, लेकिन तब उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. इडी सूत्रों के मुताबिक, कौस्तव रॉय को सोमवार सुबह समन भेजा गया था. लेकिन उन्होंने इडी को पत्र देकर कहा था कि सुबह उनके लिए उपस्थित होना संभव नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें