27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: गंगापथ पर मना रहे थे बर्थडे पार्टी, पिस्तौल के साथ पांच गिरफ्तार

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

50 हजार का इनामी मुन्ना सिंह गिरफ्तार

पटना. बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने रोहतास के कुख्यात और 50 हजार रुपये इनामी अपराधी मुन्ना सिंह उर्फ बशिष्ठ सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. रोहतास के बघैला थाना के मूल निवासी मुन्ना सिंह को उत्तर प्रदेश के चंदौली स्थित रामनगर औद्योगिक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ हत्या एवं आर्म्स एक्ट सहित कई कांड दर्ज हैं.

विवाहिता से दूसरी शादी करने का लगाया आरोप, केस दर्ज

पटना. दानापुर की विवाहित महिला काजल कुमारी ने पति व अन्य पर मारपीट करने और दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है. इस मामले में काजल कुमारी ने अपने पति व बिहार पुलिस के जवान धनंजय कुमार व उनके परिजनों को आरोपित बनाया है. पुलिस ने आइपीसी की धारा 341,323,379,494,498 ए व 34 के तहत केस दर्ज किया है और जांच कर रही है. काजल ने पुलिस को अपनी शादी के साथ ही दूसरी शादी करने का भी प्रमाण सौंपा है. एयरपोर्ट पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

गंगापथ पर मना रहे थे बर्थडे पार्टी, पिस्तौल के साथ पांच गिरफ्तार

पटना. जेपी गंगापथ पर बर्थडे मनाने के दौरान दीघा थाने की पुलिस पहुंच गयी. इस दौरान पुलिस ने भाग रहे पांच युवकों को पकड़ लिया और एक देशी पिस्टल व कारतूस बरामद किया गया. पकड़े गये युवकों में कुर्जी निवासी प्रिंस राज, मो आरिफ, कुर्जी पुल निवासी राहुल कुमार, कुर्जी भूंजा गली निवासी रौशन कुमार उर्फ गोलू व कुर्जी मस्जिद गली गेट नंबर 74 निवासी राजकुमार शामिल हैं. ये सभी 18-19 वर्ष के हैं और छात्र हैं.

पेड़ से गिरकर एक व्यक्ति जख्मी, रेफर

अमरपुर. थाना क्षेत्र के दौना गांव में पेड़ से गिरकर एक व्यक्ति जख्मी हो गया. जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी शकरूद्दीन घर की छावनी के लिए ताड़ का डमोला उतारने के लिए पेड़ पर चढ़ा था. इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह नीचे जमीन पर गिर गया. जिससे वह जख्मी हो गया. परिजनों ने इलाज के लिए जख्मी को रेफरल अस्पताल लाया. जहां डॉ नवल किशोर साह के द्वारा जख्मी का प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया गया.

मलमास मेला स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ करेंगे सांसद कौशलेंद्र कुमार

बिहारशरीफ. पर्यटक आसानी से राजगीर पहुंचे इसके लिए नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार के प्रयास से पटना से राजगीर तक मेला स्पेशल ट्रेन चलाया जायेगा. इसका उद्घाटन 19 जुलाई को राजगीर स्टेशन से नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ज्ञात हो कि पिछले बार रेलवे की बैठक में नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने राजगीर और पटना के बीच मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की पुरजोर आवाज उठायी थी. मेला स्पेशल ट्रेन की मांग पूरी हुई. अब यात्रियों को आने जाने में कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा.

26 पशु लदे ट्रक के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

शेरघाटी. शेरघाटी-चेरकी मार्ग से पुलिस ने जानवर लदा एक ट्रक जब्त किया है. इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक पर क्षमता से अधिक जानवर को चेरकी के रास्ते गया की ओर ले जाया जा रहा है. पुलिस ने कठार के समीप ट्रक को पकड़ लिया. जांच करने के बाद पता चला कि ट्रक में 26 जानवर को लोड कर रखा गया है.

आपसी विवाद में सैलूनकर्मी को पीट किया जख्मी

मुजफ्फरपुर. आपसी विवाद में भगवानपुर निवासी सैलूनकर्मी अमरजीत कुमार की कुछ लोगों ने जमकर धुनाई कर दी. लोहे के रॉड से मार कर उसे जख्मी कर दिया. जख्मी अमरजीत ने गोबरसही के विशाल कुमार, विवेक कुमार और चार अन्य के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

आहर में डूबने से किशोर की मौत

औरंगाबाद. माली थाना क्षेत्र के भरथौल गांव में मंगलवार की दोपहर गांव के आहर में डूबने से एक 10 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. मृतक की पहचान उसी गांव के उपेंद्र पासवान के पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोर एक पैर से हल्का विकलांग है. गांव से दक्षिण दिशा की ओर एक आहर है. उसी आहार तरफ प्रिंस खेलते खेलते चला गया तभी आहर के किनारा पर चप्पल फिसलने के कारण वह अनियंत्रित होकर आहर में डूब गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई. थोड़ी देर बाद उसी आहार के किनारे से गांव के ही एक वृद्ध गुजर रहे थे तो देखा कि तालाब में कुछ डूबा हुआ है. इसके बाद गांव के लोगों को इसकी सूचना दी.

नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर किया अपहरण, मामला दर्ज

देव. नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अपहरण किये जाने का मामला सामने आया है. पीड़िता के पिता ने नाबालिग की खोजबीन को लेकर पुलिस से गुहार लगायी है. मामला देव थाना क्षेत्र के एक गांव से संबंधित है. पिता ने गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के ही एक गांव के युवक को नामजद आरोपित बनाया है. पीड़ित पिता ने बताया कि उसकी पुत्री किसी कार्य को लेकर घर से बाहर गयी थी जहां से वापस लौट कर नहीं आयी. थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपित के खिलाफ़ अग्रिम कार्रवाई की जायेगी.

भोरे में अज्ञात अपराधियों ने चलायी गोली, कोई हताहत नहीं

भोरे. स्थानीय थाना क्षेत्र के शुक्ल डूमर गांव में कुछ अज्ञात अपराधियों ने रात में गोली चला दी, लेकिन इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि शुक्ल डूमर गांव के फूल मोहम्मद अपने घर के दरवाजे पर सोये थे. रात के अंधेरे में अचानक गोली की आवाज सुनाई दी. नींद खुलने के बाद वे देखते तब तक अपराधी फरार होने में कामयाब हो गये. मामले में फूल मोहम्मद के पुत्र अख्तर अली ने अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. आरोप लगाया है कि मेरे मोबाइल पर कई नंबरों से लगातार धमकी दी जा रही थी. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है.

मालगाड़ी की चपेट में आने से मां-बेटी की मौत

टनकुप्पा. गया-धनबाद रेलखंड के टनकुप्पा-बंधुआ रेलवे स्टेशन के बीच किलोमीटर 451/35 डाउन लाइन पर जा रही मालगाड़ी की चपेट में आने से मां सहित छह वर्ष की बेटी की मौत हो गयी. महिला की पहचान इचोई गांव टोला लक्ष्मीपुर के इंदल पासवान की 22 वर्षीय पत्नी व छह महीने की बच्ची के रूप में की गयी. शव को उनके परिजन ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिये. महिला अपनी बेटी को लेकर रेलवे लाइन पार कर रही थी, तभी डाउन लाइन पर तेज गति से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गयी. इससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

युवती को भगाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

नावकोठी. थाने के एक गांव से एक युवती को लेकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. युवती के पिता ने चक्का के रविश कुमार, उसके पिता विजय पासवान तथा उसकी मां गायत्री देवी पर बहला-फुसला कर भगाने का आरोप लगा कर नामजद किया है. उसने बताया कि 11 जुलाई को उसकी 19 वर्षीया पुत्री रात्रि से फरार हो गयी. अपने साथ दो भर सोना का जेवर तथा बारह हजार रुपये नगद लेकर गयी है. उपरोक्त लोगों से संपर्क करने पर दो चार दिनों में वापस हो जाने का आश्वासन दिया पर आज तक वापस नहीं आयी है. मुझे शक है कि उपरोक्त लोगों ने मिलकर मेरी बेटी को फरार कराने में सहयोग किया है. थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने मामला दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है.

छह बोतल शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

उचकागांव. स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र के बरारी हरकेश गांव में छापेमारी कर छह बोतल देसी शराब के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम गश्ती पर निकली थी. इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. उसकी पहचान गांव की सनकेशिया देवी के रूप में की गयी है. मामले में प्राथमिकी करने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित को संबंधित न्यायालय में भेज दिया गया है.

करेंट की चपेट में आने से किशोर की मौत

त्रिवेणीगंज. थाना क्षेत्र के महेशुवा पंचायत अंतर्गत परसन गांव में मंगलवार को करेंट की चपेट में आने से करीब 15 वर्षीय किशोर की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. मिली जानकारी के अनुसार परसन गांव निवासी सुरेश मंडल का 15 वर्षीय पुत्र वीपेन कुमार मंगलवार को अपने खेत में धान रोपनी के लिए मोटर से पानी के लिए विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आ गया. जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई. इधर घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया. आस पड़ोस में घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के घर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. मृतक के पिता सुरेश मंडल माता रंजू देवी छोटा भाई विकास व बहन ज्योति कुमारी का रो रोकर बुरा हाल है.

पिस्टल व कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

फुलपरास . पुलिस ने गुप्त सूचना पर लोहिया चौक बस स्टैंड से देसी कट्टा, कारतूस एवं डाइगर के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. एसडीपीओ कुमारी दुर्गा शक्ति ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह गुप्त सूचना पर पुलिस बल को एनएच 57 लोहिया चौक बस स्टैंड भेजा गया था. पुलिस को देखते ही दो युवक भागने लगे जिन्हें पुलिस बल ने खदेड़कर पकड़ लिया. तलाशी लेने पर फुलपरास निवासी शुभम कुमार के पास से एक देसी कट्टा एवं राजेश कुमार के पास से एक कारतूस व एक डाइगर बरामद किया गया. दोनों युवकों को आर्म्स एक्ट के तहत कांड दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

मारपीट के मामले में तीन अभियुक्त गिरफ्तार

नासरीगंज. थाना क्षेत्र के लाला अतिमी गांव से पुलिस ने मारपीट के पुराने मामले में तीन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार अभियुक्तों में राहुल कुमार, दामोदर सिंह और सुपाड़ी कुमार शामिल हैं. ये सभी लाला अतिमी गांव के ही निवासी बताये जाते हैं. थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि मारपीट के पुराने मामले में तीन अभियुक्तों को लाला अतिमी गांव से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सभी अभियुक्त काफी दिनों से फरार चल रहे थे. जिन्हें गुप्त सूचना के आधार पर उनके ही घर से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया.

नालंदा में पिस्टल दिखाकर बैंक से लूट लिए 14 लाख

नालंदा में बदमाशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. दिनदहाड़े दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में घुसे बदमाशों ने बैंककर्मियों को बंधक बनाकर करीब 14 लाख रुपए लूट लिए. विरोध करने पर बदमाशों ने फायरिंग भी की है. घटना अस्थावां थाना क्षेत्र की है.

STF के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी बदमाश

रोहतास में पुलिस ने 50 हजार के इनामी मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम ने यूपी के चंदौली में छापेमारी कर कुख्यात मुन्ना सिंह उर्फ वशिष्ठ को गिरफ्तार किया है. 

अपर मुख्य सचिव केके पाठक को सुप्रीम कोर्ट से राहत

पटना हाइकोर्ट से जमानती वारंट मामले में अपर मुख्य सचिव केके पाठक को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. उनकी याचिका के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है.

नालंदा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लूट

नालंदा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लूट की घटना घटी है. जानकारी के अनुसार, हथियार से लैश बदमाश बैंक में घुसे और लूटपाट के बाद फरार हो गए. अस्थावां में लूट की खबर सामने आयी है.

कैमूर पुलिस ने करोड़ों के नकली सिगरेट किए जब्त

कैमूर पुलिस ने नकली सिगरेट बनानेवाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. अलग-अलग ब्रांडों के नकली सिगरेट यहां तैयार किए जा रहे थे. इन सिगरेटों को बाजार में बेचने भेजा जाता था. पुलिस ने फैक्ट्री में छापा मारा और करीब 20 करोड़ से ज्यादा कीमत के नकली सिगरेट जब्त किए.

सिवान में पुलिस पर हमला

सिवान में  सड़क जाम करनेवाले आरोपितों को गिरफ्तार करने जब पुलिस पहुंची तो गुस्साए लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र की है. इस हमले में दो थाना के थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं.

राजगीर में प्रसिद्ध मलमास मेला शुरू

राजगीर में प्रसिद्ध मलमास मेला शुरू हो गया है. एक महीने तक चलने वाले इस मेले का आगाज मंगलवार को हुआ. हालाकि मेले का विधिवत उद्घाटन कल होगा. सीएम नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेंगे. इस दौरान सीएम सरस्वती नदी और वैतरणी नदी के सौंदर्यीकरण का भी उद्घाटन करेंगे. सीएम नीतीश सरस्वती नदी घाट पर आयोजित महाआरती में भी शामिल होंगे.

लखीसराय में एसटीएफ ने किया मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन

लखीसराय अंतर्गत सूर्यगढ़ा प्रखंड के मेदनीचौकी क्षेत्र के दियारा में सोमवार को एसटीएफ के द्वारा मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बंशीपुर गांव के समीप दियारा में पुलिस को अवैध तरीके से संचालित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करने में सफलता मिली है.

पप्पू यादव नीतीश व तेजस्वी का चाह रहे साथ

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव एकजुट हो रहे विपक्षी दलों के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ मैदान में उतरना चाहते हैं. जाप सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने प्रयास किया लेकिन तेजस्वी यादव व नीतीश कुमार से बात नहीं हो सकी. अगर अगस्त तक बात बनती है तो ठीक नहीं तो वो जाप के बैनर तले चुनावी मैदान में उतरेंगे. पप्पू यादव ने कहा कि वो भाजपा विरोधी अन्य दलों को भी साथ ले सकते हैं.

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक जारी

बेगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व राजद सुप्रीमो लालू यादव भी इस बैठक में शामिल हैं. वहीं दिल्ली के होटल अशोका में एनडीए की अहम बैठक होने जा रही है जिसमें बिहार के 4 सियासी दलों के नेता शामिल होने दिल्ली पहुंचे हैं.

बिहार का मौसम, बारिश का पूर्वानुमान..

बिहार में अभी मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में अभी बारिश की रफ्तार घटेगी. हालांकि बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 18 जुलाई से 23 जुलाई तक हल्की वर्षा होगी और इसके बाद मानसून थोड़ा मजबूत हो जाएगा. उत्तर बिहार में अगले चौबीस घंटे में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर में उतारेगी उम्मीदवार

लोजपा (रामविलास) के नेता सह जमुई के सांसद चिराग पासवान ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि एनडीए के तरफ से उनकी पार्टी ही हाजीपुर से उम्मीदवार उतारेगी. बता दें कि चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं.

चिराग पासवान का प्रेस कांफ्रेंस

एनडीए की बैठक में शामिल होने से ठीक पहले लोजपा(रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय से प्रेस कांफ्रेंस किया. चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी ने सिद्धांतों को प्राथमिकता दी और एनडीए में शामिल हुए हैं.

हथुआ राज के महाराजा के चचेरे भाई की मौत मामले में आया नया मोड़

गोपालगंज में हथुआ राज के महाराजा के चचेरे भाई जितेंद्र प्रताप शाही की गोली लगने से रविवार को मौत हो गयी. ये मामला हत्या का है या आत्महत्या का, इसकी तफ्तीश में पुलिस लगी है. वहीं अब एक सुसाइड नोट ने इस मामले में नया मोड़ ला दिया है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने दिल्ली रवाना होने से पहले की पीएम मोदी की तारीफ

उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिये दिल्ली के लिए पटना एयरपोर्ट से रवाना हुए. एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि वो एनडीए की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से किसी का कोई मुकाबला नहीं दिख रहा है. एनडीए का कुनबा बढ़ता जा रहा है.

इंदौर एक्सप्रेस से 22 बच्चों को आरपीएफ ने मुक्त कराया

पटना . इंदौर एक्सप्रेस से बैग फैक्टरी में मजदूरी कराने ले जा रहे 22 बच्चों को आरपीएफ व बचपन बचाओ संस्था ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर रेस्क्यू किया है. वहीं तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दो इंदौर और एक पूर्वी चंपारण का रहने वाला है. निरीक्षक प्रभारी आरपीएफ सुशील कुमार ने बताया कि रेस्क्यूकिये गये सभी बच्चे 11 से 15 वर्ष के हैं. इन्हें आरपीएफ द्वारा चलाए गए ऑपरेशन आहट तथा बाल श्रम उन्मूलन के तहत बचाया गया. इन सभी बच्चों को बेहतर देखभाल के लिए अपना घर, बाल गृह को भेजा गया तथा तीनों बाल तस्करों को जेल भेज दिया गया है.

जीतन राम मांझी ने लालू यादव के लिए दिए बयान

जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान के एनडीए में एंट्री का स्वागत किया. वहीं लालू यादव के लिए कहा कि वो अपने सामने बेटे को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. विपक्षी दलों की बैठक पर सम्राट चौधरी ने भी निशाना साधा और कहा कि चाल के तहत नीतीश कुमार को कांग्रेस ने बेंगलुरु बुलाया.

जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने एनडीए की बैठक में शामिल होने से ठीक पहले पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसा दूसरा नेता पूरे विश्व में नहीं है. दूसरे देशों के राष्ट्रध्यक्ष भी उनके पैर छू रहे हैं.

गोपालगंज में हथुआ राज के महाराज के चचेरे भाई की मौत मामले में नया मोड

गोपालगंज में हथुआ राज के महाराज के चचेरे भाई जितेंद्र प्रताप सिंह की गोली लगने से मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. पुलिस को जांच में घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है. इसके आधार पर पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध हथुआ थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली है. 

जीतन राम मांझी ने नरेंद्र मोदी को बताया विश्व का सबसे मजबूत नेता

दिल्ली में आज एनडीए की अहम बैठक है. इस बैठक में बिहार से 4 सियासी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को भी बैठक में शामिल किया गया है. बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने विपक्षी दलों की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष मेढ़क की तरह है जिसे तराजू पर तौलना मुश्किल है.वहीं पीएम नरेंद्र मोदी को विश्व का सबसे मजबूत नेता उन्होंने बताया.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केके पाठक पटना में दूसरी बार वारंट जारी

अदालती आदेश की अवमानना के मामले में हाइकोर्ट ने दूसरी बार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के खिलाफ कोर्ट में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को जमानती वारंट जारी करने का निर्देश दिया है. इससे पहले हाइकोर्ट ने गुरुवार को भी दूसरे मामले में पाठक के विरुद्ध के विरुद्ध जमानती वारंट जारी कर अदालत में प्रस्तुत होने का निर्देश दिया था. जिसके खिलाफ केके पाठक ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है.

कटिहार में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने मामले में 10 नामजद व 10 अज्ञात पर मामला दर्ज

कटिहार: महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और पुलिस पदाधिकारी के साथ कर्तव्य निर्वहन के दौरान अभद्र व्यवहार करने तथा जान से मारने की नियत से पुलिस का गला दबाने व हाथापाई एवं गाली-गलौज करने तथा धमकी देने को लेकर कोढ़ा थाना में दस नामजद व आठ से दस अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस ने आठ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

चिराग और पारस दोनों एनडीए की बैठक में हो रहे शामिल

दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में आग लोजपा के दोनो खेमे शामिल होने जा रहे हैं. चिराग पासवान और पशुपति पारस दोनों को इस बैठक में आमंत्रण मिला है. जिसके बाद अब बिहार की सियासत में दोनों खेमों पर सबकी नजरें टिकी है.

दिल्ली में चिराग पासवान का प्रेस कांफ्रेंस आज

लोजपा (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने पार्टी को एनडीए में शामिल कर दिया है. वहीं आज दिल्ली में चिराग पासवान प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं.

भागलपुर  में पूर्व प्रेमी के द्वारा ब्लैकमेल करने का मामला

भागलपुर: शादी होने के बाद पूर्व प्रेमी द्वारा फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बना अश्लील फोटो पोस्ट कर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. इस बाबत इंटर में पढ़ने वाली एक छात्रा सोमवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची. जहां उसने एसएसपी से मिल कर इस संबंध में उन्हें आवेदन दिया है. दिये गये आवेदन के आधार पर मामले में एसएसपी ने संबंधित थानाध्यक्ष को केस दर्ज कर मामले में कार्रवाई करने और दोषी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है

भागलपुर में ड्रग्स के फल फूल रहे अवैध कारोबार की शिकायत

भागलपुर. नाथनगर स्थित मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के लोगों का एक हस्ताक्षरित आवेदन भागलपुर एसएसपी सहित कई अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भेजा गया है. इसमें रामपुर गांव में धड़ल्ले से हो रहे ड्रग्स के अवैध कारोबार और इसकी वजह से गांव में हो रही परेशानी और युवाओं के दिशावीहीन होने की शिकायत की गयी है.

पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी दोषी करार

पटना एमपीएमएलए के विशेष जज संगम सिंह की अदालत द्वारा सोमवार को पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी को एक आपराधिक मामले में दोषी करार करते हुए उनका बंधपत्र दाखिल करते हुए जेल भेज दिया. विशेष कोर्ट ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 21 जुलाई की तारीख सुनिश्चित की है.

दिल्ली और बेंगलुरु में आज अहम बैठकें

दिल्ली और बेंगलुरु में एनडीए और विपक्ष आज अलग-अलग बैठक कर रही है. बिहार इन बैठकों का केंद्रबिंदु माना जा रहा है. नीतीश कुमार की पहल पर शुरू हुई विपक्ष की बैठक पहले पटना में हुई और अब दूसरी बैठक बेंगलुरु में हो रही है.

वैशाली में युवकों ने मंदिर के पुजारी को पीटा, मौत

वैशाली. भगवानपुर थाना क्षेत्र के सतपुरा गांव स्थित एक मंदिर के पुजारी के साथ युवकों ने मारपीट की. मारपीट के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष भगवानपुर रामकृष्ण परमहंस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मारपीट करने वाले गांव के ही युवकों के घर पर छापेमारी की, लेकिन सभी आरोपित युवक घर छोड़ फरार हो गये.

महिला बंदी के बच्चे की मौत में राज्य मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस

औरंगाबाद के खुदव थाना क्षेत्र के कलेन गांव की गर्भवती बंदी के बच्चे की मौत अस्पताल में होने पर राज्य मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने मुख्य सचिव के माध्यम से राज्य सरकार को नोटिस भेजा है. इसमें पूछा गया है कि क्यों न पीड़िता शीला देवी को दो लाख रुपये मुआवजा दिया जाय. आठ हफ्ते में जवाब नोटिस का जवाब मांगा गया है. मामला वर्ष 2020 का है. 

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे भागलपुर

जदयू के प्रमंडलस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन और समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सोमवार की देर शाम सड़क मार्ग से भागलपुर सर्किट हाउस पहुंच गये हैं. मंगलवार को मौर्या पैलेस में कार्यकर्ता सम्मेलन होना है. विक्रमशिला सेतु बेरियर के पास स्थानीय जदयू कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. 

पटना में गेसिंग अड्डे पर छापेमारी

पटना: दीघा थाने की पुलिस ने दीघा आशियाना रोड स्थित एक अपार्टमेंट में चल रहे गेसिंग के अड्डे पर छापेमारी की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से छत्तीसगढ़ के एक युवक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों के पास से महंगे मोबाइल फोन और गेसिंग संबंधित कई कागजात बरामद किये गये हैं. थानेदार राजकुमार पांडे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अपार्टमेंट में गेसिंग का धंधा चल रहा है. सूचना मिलते ही तुरंत एक टीम गठित कर छापेमारी की गयी, जहां से छत्तीसगढ़ के बालोद जिला के देवरा निवासी 37 वर्षीय ओमप्रकाश श्रीवास, गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के रोड नंबर 16 निवासी 22 वर्षीय ठाकुर अविश राज, नेहरूनगर स्थित संगीता लक्ष्मी अपार्टमेंट निवासी 27 वर्षीय तरणजीत सिंह और पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के गोसांईं टोला निवासी 21 वर्षीय यशराज सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें