26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : हावड़ा डिविजन अंतर्गत लिलुआ व बेलुर के बीच ओवरहेड तार टूटा, ट्रेन सेवा बाधित

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से तीन की मौत 

पश्चिम मेदिनीपुर जिला के दो अलग अलग इलाकों में शुक्रवार शाम को आकाशीय बिजली के चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल है.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम घटना चन्द्रकोना थाना के झाकरा गांव के बांदीपुर इलाके में घटी.मृतका का नाम तुलसी सी (42)है.वह खेत से अपने घर की ओर लौट रही थी,इस दौरान इलाके मे जोरदार आकाशीय बिजली कौंधा ,वह आकाशीय बिजली के चपेट में आ गयी.घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.द्वितीय घटना केशपुर थाना के कलाग्राम के भोलसरापाता इलाके में घटी.आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो की मौत हो गयी.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतको का नाम खोकन दोलाइ (34)और ममता दोलाइ (30)है.

लोकसभा चुनाव के पहले जीजेएम का भाजपा को अल्टीमेटम

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के संस्थापक बिमल गुरुंग ने शनिवार को स्पष्ट किया कि भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव की बड़ी लड़ाई से पहले प्रस्तावित और अलग गोरखालैंड राज्य पर फैसला लेना होगा. श्री गुरुंग ने इस मुद्दे पर औपचारिक घोषणा करने के लिए राष्ट्रीय सत्तारूढ़ पार्टी के लिए 15 अगस्त की समय सीमा भी तय की है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग स्पष्ट है. हम पहाड़ों के लिए स्थायी राजनीतिक समाधान चाहते हैं. स्थायी समाधान अलग गोरखालैंड राज्य है. भाजपा को इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करना होगा.

आग्नेयास्त्र समेत दो युवक गिरफ्तार

पूर्व मेदिनीपुर के खेजुरी थाना की पुलिस ने आग्नेयास्त्र समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गत शुक्रवार की रात नाका चेकिंग के दौरान दोनों युवकों को पकड़ा गया, जिनके कब्जे से एक आग्नेयास्त्र जब्त किया गया है. आरोपियों में से एक का नाम सहदेव बेरा है, जो नंदकुमार थाना क्षेत्र के श्रीकृष्णपुर इलाके का निवासी है. अन्य आरोपी चंदन कोना खेजुरी का शेरखानचक का रहने वाला है. सहदेव पहले भी एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार हो चुका है. आरोपियों को शनिवार को कांथी महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में रखे जाने का निर्देश दिया गया है.

चाची पर तेल छिड़क कर जिंदा चलाया

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के कुरुम्बा गांव में संपत्ति विवाद को केंद्र कर भसुर और भतीजे द्वारा चाची का अपहरण कर अपने घर ले गए. वहां तेल छिड़कर कर उसे जिंदा जला दिया. चीख पुकार सुनने के बाद स्थानीय लोगों और घायल पति द्वारा बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने भसुर आशुतोष गराई और आशुतोष के पुत्र पूर्णचंद्र गराई को गिरफ्तार कर लिया है. इस क्रूर घटना को लेकर इलाके में उत्तेजना और तनाव कायम है. घायल महिला का नाम वीथिका गराई (43) है. वीथिका की हालत नाजुक बनी हुई है.

लोकल ट्रेन सेवा बाधित

हावड़ा डिविजन अंतर्गत लिलुआ व बेलुर स्टेशन के बीच ओवरहेड तार टूटने से लोकल ट्रेन सेवा बाधित हो गई है. हलांकि रेलवे की ओर से ओवरहेड की मरम्मत का कार्य शुरु कर दिया गया है.

नौशाद सिद्दीकी पहुंचे हावड़ा के मंगलाहाट मार्केट

हावड़ा का मंगलाहाट मार्केट भीषण आग में जलकर खाक हो गया. करीब 1000 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गईं. आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी ने मौके पर जाकर व्यापारियों से बात की. कल मुख्यमंत्री 21 जुलाई की बैठक से मंगलाहाट गई थी. उन्होंने दौरे के दौरान उचित जांच करने और व्यवसायियों के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया.

सोमवार से शुरू हो रहा है विधानसभा सत्र

पश्चिम बंगाल में नवान्न और राजभवन के बीच में आखिरकार तनाव खत्म हो गया. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने विधानसभा के नये सत्र के लिए सहमति दे दी है. परिषद कार्यालय से मिली खबर के अनुसार राज्य विधानसभा सत्र सोमवार 24 जुलाई से शुरू हो रहा है. विधानसभा मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार दोपहर राज्यपाल से फोन पर बात की. नवान्न सूत्रों के मुताबिक फोन पर हुई लंबी बातचीत में दोनों दल सोमवार से विधानसभा शुरू करने पर सहमत हुए. इसके बाद सत्र शुरू करने के लिए परिषद कार्यालय से भेजी गयी फाइल पर राज्यपाल ने सहमति जतायी. हालांकि आज छुट्टी है. लेकिन सोमवार से विधानसभा सत्र की शुरुआत की तैयारी आज से ही शुरू हो गई है.

अभिषेक बनर्जी के खिलाफ रबींद्र सरोवर और हेयर स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज

तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कोलकाता के रबींद्र सरोवर और हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशनों में शिकायत दर्ज की गई है. 21 जुलाई के दिन शहीद सभा के मंच से अभिषेक बनर्जी ने 5 अगस्त को ब्लॉक से लेकर बूथ स्तर तक के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के घर के सामने धरना देने और घेराव का आह्वान किया था. इस बयान के खिलाफ में शिकायत दर्ज की गई है.

चांचल में झाड़ियों से बरामद हुआ बैलेट पैपर

इस बार बैलेट पैपर मालदा में झाड़ियों से बरामद किया गया. सत्ताधारी और विपक्षी दलों के चुनाव चिह्न वाले मतपत्र झाड़ियों में पड़े हुए मिले थे जिन्हें चांचल थाने की पुलिस ने बरामद कर लिया. भाजपा का दावा है कि जिन सीटों पर बैलेट पैपर बरामद हुए हैं, वहां भाजपा तृणमूल से मामूली अंतर से हार गई है. गेरुआ खेमे का आरोप है कि इसी तरह से बैलेट लूटकर तृणमूल ने चुनाव जीता.

पांचला की घटना से जुड़ा कोई सबूत नहीं लगा पुलिस के हाथ : डीजी

ग्रामीण हावड़ा के पांचला में पंचायत चुनाव के दिन एक बूथ पर महिला कार्यकर्ता के साथ हुए अभद्र व्यवहार व छेड़खानी के आरोप लगाने की घटना सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी. इस मामले में जांच की गति को लेकर राज्य पुलिस के डीजी मनोज मालवीय ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि उन्हें 13 जुलाई को इमेल के जरिये इसकी शिकायत मिली थी. शिकायत मिलते ही पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. मामले की जांच जारी है.

तृणमूल कार्यकर्ताओं की बस दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, 50 से अधिक घायल

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर ग्रामीण थाना अंतर्गत चौरंगी से सटे कृष्णपुर इलाके में कोलकाता से तृणमूल की शहीद सभा से लौट रहे तृणमूलकर्मियों की एक बस दुर्घटना हो गयी. बस सड़क से नीचे उतरकर पलट गयी, इस दौरान एक तृणमूल कार्यकर्ता की मौत हो गयी और 50 से अधिक तृणमूल कार्यकर्ता घायल हो गये. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम विकास टुडु (28) था. वह पुरुलिया जिले के बांदवान इलाके का निवासी था.

हावड़ा डिविजन में आज और कल कई लोकल ट्रेनें रद्द

हावड़ा डिविजन में आज और कल कई लोकल ट्रेनें रद्द हो गई है. कई ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन, हावड़ा-बंडेल-नैहाटी लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही आज और कल प्रभावित रहेगी. बर्दवान-हावड़ा और कटवा अजीमगंज शाखाओं पर भी ट्रेनें रद्द रहेंगी. रेलवे लाइनों, सिग्नलों के रखरखाव और ओवरहेड तारों के विद्युतीकरण के कारण ट्रेनें कम चलेंगी. हालांकि शनिवार-रविवार होने के कारण इन दोनों दिनों में यात्रियों को परेशानी होगी.

मनरेगा के तर्ज पर 'खेला हाेबे' योजना की होगी शुरुआत

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को धर्मतला में आयोजित शहीद दिवस की सभा से एलान किया कि केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार एक्ट (मनरेगा) के तहत पश्चिम बंगाल को फंड देना बंद कर दिया है, इसलिए राज्य सरकार अब अपने दम पर मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों को रोजगार का अवसर प्रदान करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र के तर्ज पर राज्य सरकार द्वारा राज्य में ''''खेला होबे'''' योजना काे लांच किया जायेगा, जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत देश के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को औसतन 30-35 दिनों का रोजगार मिलता है.

मालदा में चोरी के आरोप में आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा

पश्चिम बंगाल के मालदा में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटने की घटना सामने आई है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. भीड़ द्वारा महिलाओं की पिटाई की गई है. इस दौरान उनके कपड़े फाड़ दिए गए. यह भयावह घटना पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के पाकुआहाट इलाके में हुई. यहां प्रत्येक मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. गौरतलब है कि मणिपुर की घटना के बाद में बंगाल में महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार की जाने वाली घटनाएं लगातार सामने आ रही है.

एनआरएस अस्पताल में आग लगने से हड़कंप, मौके पर पहुंची दमकल

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में शनिवार सुबह आग लग गई. अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग की कैथ लैब में धुआं देखा गया. धुएं से चारों ओर दहशत फैल गई . सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर गईं. स्थिति पर काबू पा लिया गया है. मरीज सुरक्षित हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें