30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू

बुंडू : रांची के बुंडू स्थित पंच परगना किसान कॉलेज में बुधवार 19 जुलाई से इंटर के सभी संकायों के लिए एडमिशन शुरू हो रही है. प्रिंसिपल डॉ अरुण कुमार की अध्यक्षता में शिक्षक कर्मचारियों की एक आवश्यक बैठक में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा निदेशक के पत्रांक 170 दिनांक 13 जुलाई, 2023 के आलोक में छात्र हित में जारी आदेश पर इंटर के तीनों संकाय में सत्र 2023-25 के लिए 19 जुलाई से नामांकन लेने का निर्णय लिया गया. इंटर इकाई के प्रभारी प्राचार्य डॉ राधा रमन साहू ने बताया साइंस और कॉमर्स में सीधी नामांकन ली जाएगी. कला संकाय में 22 जुलाई तक फॉर्म जमा लिया जाएगा. 23 जुलाई को चयन सूची प्रकाशित की जाएगी और 24 जुलाई से नामांकन कला संकाय में ली जाएगी. उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति ,जनजाति एवं पिछड़ी जाति के छात्रों को नामांकन में प्राथमिकता दी जाएगी. बैठक में प्रोफेसर हंस कुमार, प्रोफेसर अजय उरांव, गौतम शुक्ला , चौधरी महतो ,दिलेश्वर महतो, सुभाष चंद्र महतो, कुणाल श्रीवास्तव , राजू लोहरा, संदीप एकका आदि मौजूद थे.

लातेहार के जयगीर पहाड़ी में छुपा कर रखे नक्सलियों के हथियार बरामद

लातेहार : सीआरपीएफ को मंगलवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ की 214वीं बटालियन ने नक्सलियों द्वारा पुलिस को क्षति पहुंचाने की नियत से छिपा कर रखे गये हथियारों को बरामद किया है. इसमें एक इंसास रायफल और दो .303 रायफल के अलावा एमुनेशन व नक्सलियों के उपयोग में आने वाली साहित्य व अन्य सामग्रियां बरामद किया. सीआरपीएफ 214वीं बटालियन के कमाडेंट केडी जोशी के निर्देश पर उप कमांडेंट मो शा​हिद मासूम के नेतत्व में जिले के गारू थाना क्षेत्र के जयगीर की पहाड़ी में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था. सर्च आपरेशन के दौरान जयगीर गांव के समीप जंगल से सीआरपीएफ ने नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये ह​थियार को बरामद किया. छापामारी में जिला पुलिस की एजी व सैट के जवान भी शामिल थे.

हजारीबाग के बरही थाना में एक आरोपी की मौत, विरोध में ओल्ड जीटी रोड जाम

बरही (हजारीबाग), जावेद इस्लाम : हजारीबाग जिले के बरही थाना में पुलिस कस्टडी में अशफाक खान उर्फ मंजर खान (22 वर्ष) पिता आबिद खान ग्राम कोनरा की मंगलवार को मौत हो गई. उसे चोरी के एक मामले में सोमवार की शाम को पुलिस पकड़ कर लाने के बाद उसे हाजत में बंद कर दिया था. पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की सुबह हाजत में अचेत पाया गया. तत्काल उसे बरही अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आरोपी की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन समेत स्थानीय लोगों ने शव को सड़क पर रखकर ओल्ड जीटी रोड को जाम कर दिया. घंटों जाम रहने के कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गयी. वहीं, जीटी रोड जाम करने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं, बरही विधायक उमाशंकर अकेला भी पहुंचे. सभी ने जाम कर रहे लोगों को समझाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद जाम को हटाया गया.

धनबाद के कतरी पुल के पास 4 लाख रुपये से अधिक की लूट, जांच में जुटी पुलिस

राजगंज (धनबाद), सुबोध चौरसिया : धनबाद जिला के राजगंज थाना क्षेत्र के कतरास रोड स्थित कतरी पुल के समीप गोविंदम फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड, धावाचिता (राजगंज) के कर्मचारियों से चार लाख से अधिक की लूट का मामला सामने आया है. सूचना पाते ही राजगंज थानेदार आलोक कुमार सिंह सदल-बल मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दिया है. बताया गया कि फ्लॉवर मिल के दो कर्मचारी चितरंजन चौधरी और राजेश वासन कतरास से करीब चार लाख रुपये तकादा कर एक बैग में लेकर बाइक से फैक्ट्री लौट रहे थे. इसी क्रम में कतरी पुल के पास पीछे से बीना नंबर के काला रंग के बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधी फैक्ट्री कर्मियों के बाइक को ओवरटेक कर रोक नकदी लुटने के लिए हाथापाई करने लगा. इसके बाद अपराधियों ने रुपये से भरे बैग को लेकर फरार हो गया.

टाटीसिल्वे इलाके के मेडिकल स्टोर पर फायरिंग मामले का खुलासा, 3 गिरफ्तार

रांची के टाटीसिल्वे में गोलीबारी का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

रांची : राजधानी रांची के टाटीसिलवे इलाके में एक मेडिकल स्टोर पर फायरिंग मामले में पुलिस ने एक महीने बाद खुलासा किया है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, मेडिकल स्टोर संचालक से रंगदारी वसूलने और दहशत फैलाने के लिए जानलेवा हमला किया गया था, लेकिन इस फायरिंग में मेडिकल स्टोर संचालक बाल-बाल बच गए थे. इस मामले को लेकर टाटीसिलवे थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए तीन आरोपी राजू कुमार गुप्ता, नव नेहाल सिंह और अभिषेक रंजन को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, एक गोली, मोबाइल और बाइक बरामद किया है.

सरायकेला के चांडिल में अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा, 2 गिरफ्तार

सरायकेला : चांडिल थाना क्षेत्र के काठजोड़ गांव में अवैध मिनी शराब फेक्ट्री का उत्पाद विभाग ने भंडाफोड़ करते हुए काफी मात्रा में विभिन्न ब्रांड के अवैध नकली शराब, रैपर, ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद किया है. इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि काठजोड़ गांव में अवैध मिनी शराब फैक्ट्री संचालित किया जा रहा है. सूचना पर उत्पाद निरक्षक निर्भय सिन्हा के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापामारी किया गया. जिसमें भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों में काठजोड़ निवासी कन्हाई सिंह और नीमडीह के पाथरडीह निवासी मोतीलाल सिंह को गिरफ्तार किया गया, जबकि असली संचालक मानगो निवासी धीरज सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों खूंटी डीसी भी भूमि सम्मान से हुए सम्मानित

Jharkhand Breaking News: पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू
Jharkhand breaking news: पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू 1

खूंटी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भूमि रिकॉर्ड सुधार के लिए संचालित अभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर खूंटी डीसी शशि रंजन को भी सम्मानित किया. नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में राष्ट्रपति ने उन्हें भूमि सम्मान 2023 प्लेटिनम सर्टिफिकेट प्रदान की. खूंटी को छह अलग-अलग बिंदुओं पर सम्मानित किया गया है. इस दौरान मुख्य रूप से एसी अरविंद कुमार, डीसीएलआर जितेंद्र मुंडा आदि उपस्थित थे.

पलामू में लूटपाट गिरोह के 3 सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पलामू : पुलिस ने लूटपाट गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूटा हुआ स्कूटी, बाईक, देसी कट्टा और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में राहुल कुमार, सरोज कुमार और आनंद कुमार मुख्य है. बता दें कि 24 जून, 2023 को पाटन के बंका नदी पुल के पास लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी सहायक पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग ने पत्रकारों को दी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सरायकेला डीसी को भूमि सम्मान 2023 से किया सम्मानित

Jharkhand Breaking News: पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू
Jharkhand breaking news: पंच परगना किसान कॉलेज बुंडू में 19 जुलाई से इंटर के लिए एडमिशन शुरू 2

सरायकेला : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सरायकेला-खरसावां के डीसी अरवा राजकमल को भूमि सम्मान 2023 से सम्मानित किया. रिकार्ड सुधार भूमि संसाधन विभाग, केंद्र सरकार की ओर से नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें सम्मानित किया गया है. डीसी और उसकी टीम को भूमि सम्मान-2023 प्लेटिनम सर्टिफिकेट प्रदान कर भूमि रिकॉर्ड सुधार के लिए संचालित अभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है. पुरस्कार प्राप्त करने वाली जिला की टीम में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार सिन्हा एवं जिला भू- अर्जन पदाधिकारी सरोज तिर्की मौजूद थे.

हजारीबाग के बरकट्ठा में दूध बेचकर लौट रहे साइकिल सवार की सड़क दुर्घटना में मौत

बरकट्ठा (हजारीबाग), रेयाज खान : हजारीबाग जिला अंतर्गत बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के सक्रेज गांव में जीटी रोड पर पिकअप वैन की चपेट में आने पर साइकिल सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया गया कि साइकिल से सड़क पार कर रहे पडारिया गांव, बरही निवासी 56 वर्ष छोटी मियां पिता वजीर मियां को पिकअप वैन ने अपनी चपेट में ले लिया. जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना के बाद पिकअप वैन बरकट्ठा की ओर भागने में सफल हो गया. बताया जा रहा है कि छोटी मियां दूध बेचने का काम करता था जो झुरझुरी से वापस घर लौट रहा था. मामले की सूचना मिलने पर बरकट्ठा थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने घटनास्थल पहुंचे. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, हजारीबाग भेज दिया.

हजारीबाग में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत

हजारीबाग बरही थाना क्षेत्र में पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हो गयी. जिसके बाद ग्रामीणों ने शव के साथ रोड जाम कर दिया है.

हजारीबाग के चौपारण में स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

हजारीबाग जिले के चौपारण एनएचटू स्थित दनुआ घाटी में मंगलवार को एक स्कार्पियो दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घटना में स्कार्पियो पर सवार चार लोगों की मौत हो गयी. जब की गाड़ी पर सवार अन्य लोग घायल हो गए. स्कार्पियो बरही से बिहार की ओर जा रही थी. इसी बीच चालक अपना संतुलन खो बैठा. स्कार्पियो पुल से टकराते हुए 40 फिट खाई में चली गयी. सूचना पाते ही पुलिस राहत कार्य में जुट गई है. घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल चौपारण में भर्ती कराया गया है.घटना में गाड़ी का परखचे उड़ गए है.

6 लाख का इनामी नक्सली खुदी मुंडा ने किया सरेंडर

भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर 6 लाख के इनामी नक्सली खुदी मुंडा ने आत्मसमर्पण किया.

हजारीबाग में प्रकट हुए भोलेनाथ, श्रद्धालुओं का लगा तांता

हजारीबाग जिले के चौपारण मानगढ़ गांव में मंगलवार को 53 साल पुराना मंदिर का जीर्णोद्धार के दौरान शिवलिंग मिला है. शिवलिंग प्रकट होने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गयी. पूजा अर्चना शुरू हो गया है. सावन में माह में शिवलिंग का प्रकट होना लोग शुभ मान रहे है. शिवलिंग पर श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक कर पूजा पाठ प्रारम्भ किया जा रहा है. जिस मंदिर के नीचे शिवलिंग प्रकट हुआ उसका निर्माण 1970 ग्रामीणों के सहयोग से हुआ है. मंदिर की कुछ दिनों जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है. इसी दौरान 3 फिट का शिवलिंग लोग को दिखाई दिया. शिवलिंग को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग जुट रहे है.

लोहरदगा को मिला भूमि सम्मान 2023 का सम्मान, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिया

लोहरदगा : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आज मंगलवार को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में 09 राज्यों के सचिवों और 68 जिला कलेक्टरों को उनकी टीम के साथ भूमि सम्मान-2023 प्रदान किया गया. इसमें लोहरदगा जिला की ओर से उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण, उप विकास आयुक्त समीरा एस और जिला पंचायती राज पदाधिकारी पवन कुमार ने यह सम्मान ग्रहण किया. यह सम्मान डिजिटल इंडिया भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम (डीआईएलआरएमपी)- में सौ फीसदी पूर्णता हासिल करने के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भूमि सम्मान-2023 प्रदान किया गया. यह सम्मान डिजिटल इंडिया भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम (डीआईएलआरएमपी)- में सौ फीसदी पूर्णता हासिल करने के लिए दिया गया है.

पूर्वी सिंहभूम में अध्यक्ष प्रमोद गोप की सड़क दुर्घटना में मौत

पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया-माटिहाना सड़क पर चौठिया के समीप मंगलवार की सुबह सड़क दुर्घटना हो गयी. जिसमें पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रमोद गोप (55 वर्ष) की मौत हो गयी. घटना के बारे में जानकारी मिली की ट्रक बांस लादकर चाकुलिया से मटिहाना की ओर जा रही थी. विपरीत दिशा से प्रमोद गोप अपने आवास पांचमाइल से बाइक पर सवार होकर चाकुलिया आ रहे थे. दिघी चौक को पार करते ही नहर पर बनी पुलिया के समीप ट्रक से बाइक टकरा गयी. ट्रक की गति इतनी तेज थी कि धक्के से बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो गया और बाइक ट्रक में फंसी रह गयी. इसी अवस्था में ट्रक चालक बाइक को लगभग आधे किलोमीटर तक घसीटता रहा. इस घटना में बाइक पर सवार प्रमोद गोप बुरी तरह से घायल हो गए. उन्हें स्थानीय लोगों के सहायता से 108 एंबुलेंस पर लादकर चाकुलिया सीएचसी लाया गया. जहां डॉक्टर शंपा मन्ना घोष ने प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए झाड़ग्राम रेफर कर दिया.

एनडीए की बैठक में शमिल होने के लिए रवाना हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो

एनडीए की बैठक में शमिल होने के लिए आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी का पक्ष रखेंगे और कई मुद्दों पर चर्चा की जायेगी.

गुमला में सकेया डैम से मत्स्य पालन समिति के अध्यक्ष का मिला शव

गुमला. बसिया थाना की पुलिस ने बसिया ब्लॉक के सकेया डैम से मत्स्य पालन समिति के अध्यक्ष सुगड बारला उम्र 47 वर्ष का शव बरामद की है. मंगलवार दिन के 11 बजे कुछ लोगों ने शव देखा. इसके बाद पुलिस ने शव को डैम से निकाला. सुगड की हत्या हुई है या फिर डैम में डूबने से मौत हुई है. पुलिस शव बरामद कर जांच शुरु कर दी है.

अमन साहू के गुर्गों ने ATS की टीम पर की गोलीबारी, जांच करने पहुंची CID

अमन साहू के गुर्गे द्वारा एटीएस के डीएसपी व दारोगा को गोली मारने के मामले में सीआईडी की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गयी है. टीम का नेतृत्व सीआईडी डीएसपी जीबीएन चौधरी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जांच करने आया हूं. घटनास्थल को चिन्हित कर सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार को पेट में व रजरप्पा थाना के दारोगा सोनू कुमार साव को दाहिनी जांघ में गोली लगी है.

हजारीबाग में केंद्रीयकृत किचन सेड शीघ्र होगा चालू, एक लाख विद्यार्थियों को मिलेगा पौष्टिक आहार

हजारीबाग के जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसइ) संतोष गुप्ता ने कहा कि डेमोटांड़ स्थित केंद्रीयकृत किचन सेड बहुत जल्द शुरू होगा. इसमें मध्यान भोजन योजना का पौष्टिक एवं स्वादिष्ट खाना बच्चों (विद्यार्थियों) के लिए तैयार होगा. किचन सेड में तैयार किया गया खाना हजारीबाग जिले के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत लगभग एक लाख विद्यार्थियों तक पहुंचेगा. डीएसइ ने बताया कि इसके लिए प्रतिदिन 10 हजार किलो चावल, छह हजार किलो दाल एवं 65 हजार किलो सब्जी का उपयोग कर खाना बनाने की योजना है. डीएसइ 17 जुलाई को डेमोटांड़ स्थित अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा बन रहे केंद्रीयकृत किचन सेड का जायजा लिया है. इसके बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है. मालूम हो कि सांसद जयंत सिन्हा के पहल पर केंद्रीयकृत किचन सेड का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

एनडीए की बैठक आज, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो होंगे शामिल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को यूपीए घटक दलों की बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरु जायेंगे. 18 जुलाई को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपीए नेताओं की बैठक होगी. इसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी और कई क्षेत्रीय व वाम दलों सहित 24 दलों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. मुख्यमंत्री श्री सोरेन झामुमो का प्रतिनिधित्व करेंगे. बैठक में यूपीए गठबंधन को स्वरूप देने का प्रयास होगा. इसमें राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर गठबंधन को लेकर चर्चा की जायेगी. इधर, लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए खेमा भी रणनीति बनाने के लिए 18 को दिल्ली में जुट रहा है. एनडीए की बैठक में प्रदेश से आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो शामिल होंगे. 19 को केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है. सर्वदलीय बैठक में समान नागरिक संंहिता(यूसीसी) के मुद्दे पर दलों की राय ली जायेगी. सर्वदलीय बैठक में भी आजसू पार्टी हिस्सा लेगी.

टाटा इतवारी आज रद्द रहेगी, पांच ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी जोड़ी गयी

जमशेदपुर : टाटा इतवारी ट्रेन को मंगलवार को रद्द कर दिया गया है. रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुतािबक, रैक नहीं होने के कारण ट्रेन को रद्द किया जा रहा है. इसके बाद सामान्य तौर पर ट्रेनों का परिचालन हो सकेगा. दूसरी ओर, पांच ट्रेनों में अस्थायी तौर पर एक-एक अतिरिक्त बोगी जोड़ी गयी है. भीड़ को देखते हुए 20 जुलाई को टाटा यशवंतपुर एक्सप्रेस में एक बोगी जोड़ी गयी है. वहीं, रांची से गोड्डा ट्रेन में 20 जुलाई, हावड़ा पुरी एक्सप्रेस में 19, 20 और 21 जुलाई को, राउरकेला गुनुपुर ट्रेन में 21 जुलाई और हावड़ा से शिरडी साईं नगर ट्रेन में 20 जुलाई को अतिरिक्त बोगी जोड़ी जायेगी.

दूसरी सोमवारी पर बाबाधाम में आस्था का सैलाब, आज से मलमास मेला शुरू

राजकीय श्रावणी मेला-2023 की दूसरी सोमवारी को बाबाधाम में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा तथा सवा लाख से अधिक शिव भक्तों ने जलार्पण किया. कांवरियों की कतार बाबा मंदिर से छह किलाेमीटर दूर नंदन पहाड़-कालीबाड़ी मोड़ तक पहुंच गयी थी. अहले सुबह में मां तारा मंदिर व काली मंदिर में परंपरा के अनुसार विशेष पूजा में हुई देरी की वजह बाबा मंदिर का पट करीब एक घंटे देर से सुबह 4:25 बजे से जलार्पण शुरू हुआ. दूसरी सोमवारी को भीड़ की वजह से सुबह में मंदिर परिसर में बाह्य अरघा से जलार्पण में अव्यवस्था दिखी, जिस कारण 12 श्रद्धालु गिर पड़े.

जीजीपीएस चास में प्रतिभा सम्मान समारोह आज

बोकारो. जीजीपीएस-चास में मंगलवार को ‘प्रतिभा सम्मान समारोह- 2023 का आयोजन किया जायेगा. मुख्य अतिथि डीपीएस रांची के प्रिंसिपल डॉ राम सिंह होंगे. समारोह में स्कूल के प्री नर्सरी से लेकर फाइव तक के 87 सहित 150 मेधावी स्टूडेंट्स सम्मानित किया जायेगा. इनमें 10वीं-12वीं बोर्ड-2023 के टॉपर सहित मेडिकल, इंजीनियरिंग, ओलिंपियाड व खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स शामिल होंगे. यह जानकारी जीजीपीएस-चास के प्रिंसिपल अभिषेक कुमार ने सोमवार को दी.

रांची में दूसरा फूड सिस्टम डायलॉग का आयोजन आज

रांची. सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल के लक्ष्य प्राप्ति के लिए दूसरा फूड सिस्टम डॉयलॉग का आयोजन 18 और 19 जुलाई को रांची में होगा. कार्यक्रम में 23 और 24 जुलाई को रोम में होनेवाले यूएन फूड सिस्टम समिट में तय एजेंडे पर विचार किया जायेगा. रांची में होने वाले सम्मेलन की अनुशंसा रोम के सम्मेलन में भेजी जायेगी. इसका आयोजन लोगों में खान-पान को लेकर जागरूकता फैलाने का काम करेगा. इसमें झारखंड, ओड़िशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, प बंगाल, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगना, कर्नाटक आदि राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में सुरक्षित और पौष्टिक खाना, स्थायी खपत, प्राकृतिक आधारित खान-पान उत्पादन आदि मुद्दे पर विचार किया जायेगा.

हजारीबाग में अज्ञात वाहन ने युवक को कुचला, घटनास्थल पर हुई मौत

हजारीबाग जिला के पदमा ओपी क्षेत्र के इटखोरी मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने एक युवक को कुचल दिया. जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. युवक का सर पूरी तरह कुचला हुआ है. जिससे उसकी पहचान नहीं हो पाई है. घटनास्थल इटखोरी मोड़ से आगे हजारीबाग रोड में दिनेश लाइन होटल के पास हुई है. जहां पर एक प्लास्टिक का छोटा थैला गिरा हुआ था. राहगीरों ने शव को देखकर पदमा ओपी पुलिस को इसकी सुचना दी. इसके बाद एन एचआई का एम्बुलेंस और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने युवक के पैकेट से मोबाइल जब्त कर उसकी पहचान करने का प्रयास कर रही है.

आज कोल इंडिया चेयरमैन से मिलेंगे अधिकारी

रांची. कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपेक्स) ने कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया की 21 जुलाई को प्रस्तावित बैठक के मद्देनजर अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है. पे- स्केल अपग्रेडेशन की मांग को लेकर अधिकारी एसोसिएशन आंदोलन करना वाला था. अधिकारी महारत्न कंपनी के बराबर पे- स्केल की मांग कर रहे हैं. एपेक्स बॉडी के अध्यक्ष डीएन सिंह ने बताया कि इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को कोल इंडिया के चेयरमैन से मुलाकात होनेवाली है. इसमें अधिकारी गंभीरता से अपनी बातों को रखेंगे. इधर, सीएमओएआइ (एपेक्स) के सेक्रेटरी जनरल ने एक पत्र में कहा है कि यदि 31 जुलाई तक पे- स्केल के अपग्रेडेशन को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया जाता है, तो आंदोलन के लिए तैयार रहें. अधिकारी एसोसिएशन का कहना है कि कर्मचारियों के वेतन समझौते से विसंगति हो गयी है. अधिकारी इसे दूर करने की मांग कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें