24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News Updates: ओरमांझी से चोरी की बाइक के साथ दो अपराधी पकड़ाये

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

ओरमांझी से चोरी की बाइक के साथ दो अपराधी पकड़ाये

ओरमांझी थाना की पुलिस ने बुधवार को ओरमांझी थाना अंतर्गत कुच्चू चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान दो लोगों को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा. इनसे पूछताछ की गयी, तो उन्होंने बताया कि अपने अन्य तीन साथियों की मदद से मोटरसाइकिल की चोरी करते हैं और उसे बाजार में बेच देते हैं. पुलिस ने इस संबंध में एक केस दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी तीन लोगों को इन्हीं दोनों की निशानदेही पर अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी गयी 7 मोटरसाइकिल भी इनसे बरामद की है.

रांची में सीपीआई नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या

रांची के नगड़ी में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. बताया जाता है कि देर शाम सीपीआई नेता सुभाष मुंडा की नगड़ी थाना क्षेत्र में दलादली के पास गोली मारी गयी. स्थानीय लोगों में इस घटना के बाद से गुस्सा है. लोगों ने वहां की दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी है. कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिये हैं.

बंगाल के श्रमिक ने चांडिल में कर ली आत्महत्या

बंगाल के एक श्रमिक ने चांडिल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. बताया गया है कि वह ईंट-भट्ठा में काम करता था. पिछले कुछ दिनों से बेरोजगार था और काम की तलाश में था. घटना चांडिल थाना क्षेत्र के नारगडीह के पास लेबर क्वार्टर की है. उसकी पहचान आकाश दास (25) के रूप में हुई है. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार थाना क्षेत्र के रायडीह बेड़ादा का रहने वाला था.

सैनिकों के अटूट समर्पण व देशभक्ति की मिसाल है करगिल विजय : कर्नल अखौरी रंजन सिन्हा

करगिल विजय दिवस पर बुधवार को उषा मार्टिन विश्वविद्यालय ने अनगड़ा में अमर बलिदानी हवलदार शशि भूषण पांडे की पत्नी अंकिता पांडे को सम्मानित किया. करगिल युद्ध में शामिल होने वाले 50 बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी गयी. मुख्य अतिथि रिटायर कर्नल अखौरी रंजन सिन्हा, जिन्होंने बांग्लादेश युद्ध में भाग लेने के अलावा 1974-1980 तक उग्रवाद विरोधी अभियानों के दौरान मिजोरम और नगालैंड में सेना के अभियान का नेतृत्व किया था. ने करगिल युद्ध में हमारे वीर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदानों और हमारे राष्ट्र की सुरक्षा में उनके साहस और समर्पण को याद कराया. कहा कि देश के प्रति सैनिकों के अटूट समर्पण व देशभक्ति की मिसाल है करगिल विजय. सैनिकों की प्रतिबद्धता के कारण ही ऊंची पहाड़ी पर बैठे पाकिस्तानी घुसपैठियों को हमने मार भगाया. देशभक्ति का यह जज्बा और कहीं नहीं मिलेगा. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) विंग और उषा मार्टिन यूनिवर्सिटी (यूएमयू) के यूबीए सेल ने संयुक्त रूप से किया.

Jharkhand Breaking News Updates: ओरमांझी से चोरी की बाइक के साथ दो अपराधी पकड़ाये
Jharkhand breaking news updates: ओरमांझी से चोरी की बाइक के साथ दो अपराधी पकड़ाये 1

धनबाद-रांची-धनबाद एक्सप्रेस और बोकारो-रांची-बोकारो पैसेंजर स्पेशल ट्रेन रद्द

धनबाद-रांची-धनबाद एक्सप्रेस और बोकारो स्टील सिटी-रांची-बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को 28 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है. दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से यह जानकारी दी गयी है. बताया गया है कि आद्रा मंडल पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से ट्रेनें रद्द रहेंगी.

स्कूली बच्चों को घर ले जा रही गाड़ी आहर में गिरी

गढ़वा जिले में बुधवार को एक बड़ी दुर्घटना हो गयी. कांडी प्रखंड में स्कूली बच्चों को घर पहुंचाने जा रही एक गाड़ी सड़क किनारे 20 फीट नीचे आहर में गिर गयी. हालांकि, ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को आहर से सुरक्षित निकाल लिया गया.

हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में छापेमारी

हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में जिला प्रशासन की ओर से छापेमारी की गयी है. बुधवार को शाम में छापेमारी की गयी, ऐसी सूचना है. छापेमारी की कार्रवाई जारी है.

पीएलएफआई उग्रवादियों ने पुल निर्माण स्थल पर की मारपीट और तोड़फोड़

खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र अंतर्गत सुरूंदा और मारंगटोली पथ पर निर्माणाधीन पुल में मंगलवार देर शाम पीएलएफआई के उग्रवादियों ने लेवी के लिए जमकर उत्पात मचाया. तीन उग्रवादियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे कर्मियों के साथ मारपीट की और जेसीबी, बाइक और स्कूटी में तोड़फोड़ की. घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादी वहां से फरार हो गये.

कोडरमा के नवलशाही में सड़क हादसा, गिरिडीह के पति-पत्नी की मौत

कोडरमा के नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित नवादा चौक के समीप बाइक के एक बस की चपेट में आने से बाइक सवार पति-पत्नी की मौत हो गयी. इनका आठ वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतकों की पहचान गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र के बलहरा निवासी मो मंजूर (42) व उसकी पत्नी मुनिया खातून (35) के रूप में हुई है. घटना बुधवार को दोपहर में हुई.

सर्प दंश से केरी गांव मे युवक की मौत, गांव मे पसरा मातम

गोमिया प्रखंड अंतर्गत‌ टीकाहारा पंचायत के केरी गांव में एक युवक को विषधर सांप ने डंस लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. युवक का नाम पिंटू बेसरा (19) पिता छविलाल मांझी है. मंगलवार को दोपहर दो बजे के करीब पिंटू अपने आवास से बारी की ओर गया था. इसी बीच घास में छिपे सांप ने उसके पैर में काट लिया. पिंटू ने देखा कि घास में सांप लिपटा हुआ है. उसने हल्ला किया. परिवार के सदस्यों ने सांप को मार डाला. युवक को गोमिया के आर्डियर अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उसे रिम्स रेफर कर दिया. अस्पताल से घर लाते समय युवक ने ललपनिया के छरछरिया के पास दम तोड़ दिया. युवक की मौत से गांव में मातम पसर गया है. अंचल अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं अन्य जरूरी दस्तावेज मिलने के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजा की राशि दिलाने का प्रयास करेंगे.

अमीषा पटेल के वकील पर रांची की अदालत ने लगाया जुर्माना

अमीषा पटेल के चेक बाउंस मामले में बुधवार को डीएन शुक्ला की अदालत ने अभिनेत्री पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी. आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान अजय सिंह की ओर से गवाह पेश किये गये, लेकिन अमीषा पटेल के वकील ने क्रॉस एग्जामिनेशन नहीं किया.

चतरा में ट्रैक्टर से गिरकर मजदूर की मौत

चतरा जिले के जोरी में ट्रैक्टर से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गयी. ट्रैक्टर पर बालू लदा था. ट्रैक्टर मालिक टेलर छोड़कर इंजन लेकर फरार हो गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

झारखंड विधानसभा में की गई सर्वदलीय बैठक, मानसून सत्र को लेकर हुई चर्चा

झारखंड विधानसभा स्थित स्पीकर कक्ष में विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो की अध्यक्षता में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सम्मिलित हुए. बैठक में आगामी 28 जुलाई 2023 से प्रारम्भ होने वाले मानसून सत्र में सदन की कार्यवाही का संचालन सुचारू रूप से की जाए, इस निमित्त विचार-विमर्श की गई. इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री श्री आलमगीर आलम, श्रम विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक सरयू राय, श्री कमलेश सिंह, लम्बोदर महतो, अमित यादव सहित अन्य उपस्थित थे.

पलामू में स्कूल भवन की राशि गबन के मामले में सात प्रधानाध्यापक सह सचिव गिरफ्तार

पलामू के नौडीहा प्रखंड में स्कूल भवन निर्माण की राशि गबन के मामले में सात प्रधानाध्यापक सह सचिव को गिरफ्तार किया गया है. वर्ष 2016-17 में स्कूल भवन निर्माण के लिए राशि दिया गया था. राशि निकासी करने के बाद संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों द्वारा टालमटोल किया जा रहा था. नौडीहा बाजार प्रखंड के बीइइओ लल्लू राम द्वारा 28 विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह सचिव एवं अध्यक्षों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया था. जिसके विरूद्ध नौडीहा थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाकर गिरफ्तार किया गया है

मानगो गांधी मैदान से आज निकलेगी गई सैनिक सम्मान यात्रा

करगिल विजय दिवस के मौके पर बुधवार को सामाजिक संस्था नाम्या स्माइल फाउंडेशन की ओर से सैनिक सम्मान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. सुबह नौ बजे मानगो गांधी मैदान से बाइक पर सवार युवाओं के साथ यात्रा निकाली गयी. इस दौरान वीर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. गोलमुरी स्थित शहीद स्थल पर यात्रा का समापन होगा. संस्था के संस्थापक सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी की अगुवाई में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. यात्रा में शामिल होने वाली खुली जीप को सजाया गया है. मां भारती का सुसज्जित रथ मुख्य आकर्षक का केंद्र होगा. सैनिक सम्मान यात्रा के मार्ग में दर्जनों तोरण द्वार बनाये गये हैं.

मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई शुरू

आगामी मानसून सत्र को लेकर स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है. बैठक में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी मौजूद हैं.

डीएवी ललपनिया में हंगामा, अभिभावक ने की प्रिंसिपल को हटाने की मांग

डीएवी ललपनिया में आर्ट्स टीचर द्वारा एक छात्रा के साथ बीती रात्रि चैट करने को लेकर छात्रा के अभिभावक और अन्य लोग हंगामा कर रहे हैं. साथ ही आक्रोशित अभिभावक प्रिंसिपल को भी हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं. फिलहाल, गोमिया, ललपनिया, जगेश्वर बिहार थाना की पुलिस पहुंची है.

पलामू के हुसैनाबाद में मिला युवक का शव

पलामू के हुसैनाबाद के चेनैनी के पास नहर से एक 18 वर्षीय युवक का शव मिला है. युवक की पहचान हैदरनगर के दक्षिणी सिमरसोत के रंजन कुमार यादव के रूप में हुई है. यह हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच में पुलिस जुट गई है.

ईडी ऑफीस में आज विष्णु अग्रवाल नहीं होंगे हाजिर

ईडी ऑफीस में आज विष्णु अग्रवाल हाजिर नहीं होंगे. मेल के माध्यम से बताया कि आज उनके घर पर पूजा हो रही है, इसलिए नहीं आएंगे. ईडी ने विष्णु अग्रवाल को पांचवा समन भेजा है और 31 जुलाई को ईडी ऑफिस में हाजिर होने का निर्देश दिया है.

बोकारो-रामगढ़ फोरलेन में सड़क हादसा, ऑटो चालक गंभीर रूप से घायल

बोकारो-रामगढ़ फोरलेन में सड़क हादसा हो गया है. जिसमें ऑटो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसके बाद उसे बोकारो सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बालीडीह थाना क्षेत्र के रेलवे फाटक की घटना है. बताया जा रहा है कि रेलवे गुड्स शेड से रॉन्ग साइड से हाइवा निकल रही थी. जिस कारण हादसा हुआ है. लगातार शिकायत करने के बाद भी जिला परिवहन पदाधिकारी और ट्रैफिक पुलिस संज्ञान नहीं ले रहे हैं. लोगों में भारी आक्रोश है.

धनबाद के टुंडी में बिजली तार की चपेट में आने से पारा शिक्षक की मौत

धनबाद के टुंडी प्रखंड के मनियाडीह थाना क्षेत्र के बरियारपुर निवासी जोंडरा पहाड़ी के पारा शिक्षक दिनेश मरांडी की 11000 के बिजली तार की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना आज सुबह 6:00 बजे की बताई जाती है. वे आज सुबह शौच के लिए घर से बाहर जोरिया में जा रहे थे. इसी बीच टूटे तार की चपेट में आ गए. घटना की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए कागजी प्रक्रिया पूरी की. घटना के बाद घर में दुखो का पहाड़ टूट गया है. अपने पीछे पत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं. मृतक चार भाई हैं जिनमें से बड़े भाई की पूर्व में ही मौत हो गई है.

रांची में आज से फैशन फिएस्टा प्रदर्शनी का आयोजन

रांची. जेसीआइ रांची यूथ के द्वारा 26 और 27 जुलाई को दो दिवसीय फैशन फिएस्टा प्रदर्शनी का आयोजन महाराजा अग्रसेन भवन अपर बाजार में किया जा रहा है. इसका उद्घाटन विधायक सीपी सिंह द्वारा बुधवार को सुबह 11 बजे किया जायेगा. यह जानकारी अध्यक्ष कुशा जालान ने दी . प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक चलेगी. मेला में रांची, जमशेदपुर, कोलकाता, जयपुर, दिल्ली और रामगढ़ आदि के स्टॉल उपलब्ध होंगे. प्रवेश शुल्क दस रुपये रखा गया है. इस मौके पर संस्था के पूर्व अध्यक्ष प्रतीक बधानी, सचिव सोनल अग्रवाल और ऋचा जालान आदि उपस्थित थे.

विष्णु अग्रवाल से आज पूछताछ करेगा ED

रांची. जमीन की हेराफेरी के मामले में विष्णु अग्रवाल से 26 जुलाई को पूछताछ होगी. इडी ने उन्हें समन भेज कर उक्त तिथि को पूछताछ के लिए रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया था. इससे पहले इडी ने उन्हें 17 जुलाई को हाजिर होने का निर्देश दिया गया था. हालांकि, पूछताछ के लिए हाजिर होने के बजाय उन्होंने बीमारी के नाम पर तीन सप्ताह का समय मांगा. इडी ने उनके आवेदन पर विचार करने के बाद एक सप्ताह का समय देते हुए 26 जुलाई को हाजिर होने का निर्देश दिया. विष्णु अग्रवाल से चेशायर होम रोड स्थित एक एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री के सिलसिले में पूछताछ की जानी है. आरोप है कि उक्त जमीन की खरीद-बिक्री कोलकाता के रजिस्ट्री कार्यालय में रखे गये मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ कर तैयार किये गये फर्जी कागजात के आधार पर की गयी है. जमीन की इस खरीद-बिक्री में पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश और जालसाजी कर जमीन की खरीद-बिक्री करनेवाले गिरोह के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका है. फॉरेंसिक जांच में इस जमीन के दस्तावेज में छेड़छाड़ किये जाने की पुष्टि हो चुकी है.

रांची विवि स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की बैठक आज

रांची. रांची विवि में स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की बैठक बुधवार को डीएसडब्ल्यू कार्यालय के हॉल में होगी. ये जानकारी स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर डॉ राजेश गुप्ता ने दी. उन्होंने बताया कि बैठक की अध्यक्षता कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा करेंगे. इसमें खेल से संबंधित विभिन्न प्रकार के मुद्दों पर विचार विमर्श किया जायेगा और बजट पेश होगा.

सीएम की आज होने वाली समीक्षा बैठक स्थगित

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 26 जुलाई को होने वाली वन विभाग की समीक्षा बैठक स्थगित कर दी गयी है. इस बाबत कैबिनेट विभाग द्वारा वन विभाग के अपर मुख्य सचिव को सूचना दे दी गयी है.

मणिपुर की घटनाओं के खिलाफ अलबर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन आज

मणिपुर में आदिवासी महिलाओं के खिलाफ अमानवीय अत्याचार के खिलाफ झारखंड आदिवासी विकास समिति के बैनर तले 26 जुलाई को पारंपरिक नगाड़ा, ढाक, भेर के साथ प्रदर्शन किया जायेगा. ऐसी ताकतों के खिलाफ जनजागरण और उलगुलान की शुरुआत की जायेगी. नगाड़ा बजा कर समाज को बताया जायेगा कि अब लड़ने का समय आ गया है. अध्यक्ष प्रभाकर नाग ने बताया कि इस अवसर पर अलबर्ट एक्का चौक में शाम चार बजे प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री और मणिपुर के मुख्यमंत्री का पुतला दहन भी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें