24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी

देवघर : हावड़ा से पटना वाया जसीडीह स्टेशन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की संभावित समय सारणी रेलवे ने जारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त माह के किसी दिन हावड़ा- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायेंगे. रेलवे के अनुसार, पटना जंक्शन से वंदे भारत ट्रेन सुबह 8:00 बजे खुलेगी और दोपहर 2:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. पटना से हावड़ा जाते हुए जसीडीह स्टेशन में यह ट्रेन सुबह 11:00 बजे पहुंचेगी. वहीं अप में हावड़ा स्टेशन से दोपहर 3:55 बजे में यह ट्रेन खुलेगी और शाम 7:30 बजे जसीडीह स्टेशन पहुंचेगी व रात 10:30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. जसीडीह स्टेशन से हावड़ा तक का सफर 3:30 घंटे में तय होगा, जबकि जसीडीह से पटना का सफर तीन घंटे में पूरा होगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के विशेष अनुरोध पर रेल मंत्री ने पटना से हावड़ा वाया जसीडीह वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने की मंजूरी दी है.

साहिबगंज में एक युवक ने पिता के लाइसेंसी हथियार से खुद को मारी गोली

साहिबगंज : नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दहला दुर्गा स्थान भगवान मास्टर गली में मंगलवार की शाम 19 वर्षीय युवक नितिन ओझा ने अपने पिता के लाइसेंसी हथियार से गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. सूचना पाते ही नगर थाना प्रभारी अमित कुमार, एसआई सौरव कुमार, साई जगन्नाथ पान दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गये. साथ ही इसकी जानकारी सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे को दिया.बताया गया कि युवक नीतीन ओझा उर्फ ओम जी ओझा घर पर अपने नाना के साथ अकेले थे. जबकि उनके परिवार के अन्य सदस्य तीर्थ यात्रा पर पिछले 30 जुलाई को निकले थे. इधर, पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है.

सिमडेगा में प्रतिबंधित मांस के साथ 6 लोगों को हिरासत में लिया

सिमडेगा, रविकांत साहू : प्रतिबंधित मांस के साथ छह लोगों को बोलबा थाने की पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के मालसाड़ा लेटाबेड़ा में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर थाना प्रभारी अरुणीश रोशन व सशस्त्र बलों ने प्रतिबंधित मांस के साथ छह लोगों को हिरासत में लिया है. इधर, पूरे मामले की छानबीन पुलिस द्वारा की जा रही है. हिरासत में लिये गए लोगों के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की कवायद शुरू कर दी गयी है.

हेमंत सोरेन से राज्य अल्पसंख्यक आयोग व वक्फ बोर्ड के गठन की प्रक्रिया की मांग

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 1

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंगलवार को झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने मुलाकात की. भेंट वार्त्ता के दौरान सीएम से उन्होंने राज्य में अल्पसंख्यक आयोग एवं वक्फ बोर्ड के गठन की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का आग्रह किया. मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि राज्य में अल्पसंख्यकों के समुचित विकास के लिए अल्पसंख्यक आयोग एवं वक्फ बोर्ड का गठन होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को राज्य सरकार से काफी उम्मीद और अपेक्षाएं हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राज्य अल्पसंख्यक आयोग एवं वक्फ बोर्ड के गठन की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का भरोसा उन्हें दिया है.

सीएम हेमंत सोरेन से पैरा थ्रो बॉल प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों ने की मुलाकात

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 2

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंगलवार को झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में झारखंड से चयनित अंतरराष्ट्रीय पैरा थ्रो बॉल खिलाड़ियों ने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री को मलेशिया में आयोजित पैरा थ्रो बॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम के पुरुष और महिला दोनों वर्ग द्वारा स्वर्ण पदक जीतने की जानकारी दी. भारतीय पैरा थ्रो बॉल टीम के महिला वर्ग में झारखंड से अनीता तिर्की, तारामणि लकड़ा, महिमा उरांव, प्रतिमा तिर्की एवं अंसुता टोप्पो शामिल थीं, वहीं पुरुष वर्ग में मुकेश कंचन एवं सनोज महतो शामिल थे. मुख्यमंत्री के समक्ष खिलाड़ियों ने संयुक्त रूप से कहा कि प्रतियोगिता में झारखंड से चयनित सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी पैरा थ्रो बॉल खिलाड़ियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर खिजरी विधायक राजेश कच्छप, पैरा थ्रो बॉल एसोसिएशन झारखंड के पदाधिकारी एवं झारखंड से चयनित सभी खिलाड़ी उपस्थित थे.

पलामू में गांजा और अफीम के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 3

पलामू : मेदिनीनगर के रेड़मा स्थित काली मंदिर के पास एक जनरल स्टोर से गांजा और अफीम के साथ पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जनरल स्टोर में छापामारी किया था. इस दौरान पुलिस ने राहुल कुमार, गौरी शंकर सिंह और ऋषभ को गिरफ्तार किया है. टीओपी-टू थाना प्रभारी रुद्रानंद सरस के नेतृत्व में कार्रवाई की गयी.

गढ़वा में सड़क दुर्घटना में भाई-बहन की मौत, घंटों जाम रहा मार्ग

गढ़वा : गढ़वा जिला अंतर्गत गढ़वा-भंडरिया मार्ग पर मंगलवार की दोपहर सड़क दुर्घटना में भाई की मौत हो गयी. वहीं, बहन गंभीर रूप से घायल थी. इलाज के दौरान बहन ने भी दम तोड़ दिया. इस हादसे के विरोध में तीन घंटे गढ़वा-भंडरिया मार्ग जाम रहा.

झारखंड प्रशासनिक सेवा के 23 अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, यहां देखें लिस्ट

रांची : झारखंड सरकार ने झारखंड प्रशासनिक सेवा के 23 अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. इसके तहत सुनील चंद्र को रांची जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बनाया गया है. वहीं, रांची की जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अंजना कुमारी दास की सेवा कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग को वापस किया गया है. इस संबंध में राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने अधिसूचना जारी की है.

अधिकारी का नाम : इस जिला के भू-अर्जन पदाधिकारी बने

  • शुभ्रा रानी : देवघर

  • वैभव कुमार सिंह : चतरा

  • रितेश जायसवाल : गोड्डा

  • जयवंती देवगम : लातेहार

  • द्वारिका बैठा : बोकारो

  • सुनील चंद्र : रांची

  • महेंद्र छोटन उरांव : धनबाद

  • संदीप अनुराग टोपनो : दुमका

  • छुटेश्वर कुमार दास : साहिबगंज

  • नीतू कुमारी : गिरिडीह

  • निर्भय कुमार : हजारीबाग

  • रवि किशोर राम : सिमडेगा

  • अजय सिंह बड़ाईक : पाकुड़

  • विनोद कुमार : गुमला

  • जय ज्योति : लोहरदगा

  • सरोज तिर्की : खूंटी

  • मो एजाज अनवर : गढ़वा

  • हेमा प्रसाद : सरायकेला-खरसावां

  • लिली एनोला लकड़ा : पश्चिमी सिंहभूम

  • कुमुदनी टुडू : पलामू

  • गोरांग महतो : कोडरमा

  • विरेंद्र कुमार : रामगढ़

गैंगस्टर प्रिंस खान के पिता नासिर खान ने धनबाद कोर्ट में किया सरेंडर

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 4

धनबाद : गैंगस्टर प्रिंस खान के पिता नासिर खान ने धनबाद कोर्ट में सरेंडर किया. कोट ने उसे धनबाद मंडल कारा भेज दिया. इस मामले में अधिवक्ता उदय भट्ट ने बताया कि इकबाल खान गोलीकांड में नामजद अभियुक्त के तौर पर निसार खान का नाम दर्ज है. मामले में कई गवाहों को धमकाने का भी आरोप उन पर पूर्व से लगा हुआ है. अधिवक्ता ने बताया कि एक बुजुर्ग व्यक्ति पर गवाहों को धमकाने तथा गोली चलाने जैसे मामले दर्ज करना मनगढ़ंत है क्योंकि नासिर खान कई बीमारियों से ग्रसित है. नन्हे हत्याकांड में गवाह को डराने और धमकाने मामले में नासिर खान आरोपी है.

रांची के अनगड़ा क्षेत्र में 5 साल की बच्ची से गलत हरकत करने को लेकर मामला दर्ज

अनगड़ा : रांची जिला अंतर्गत अनगड़ा थाना क्षेत्र के एक गैर सरकारी विद्यालय में पांच साल की एलकेजी की छात्रा के साथ किये गये शारीरिक छेड़छाड़ के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. छात्रा के परिजनों ने थाना में आवेदन देकर छात्रा के साथ हुए गलत कार्य की जांच कराने की मांग की थी. परिजनों के अनुसार, मामला एक सप्ताह पहले का है. शनिवार को छात्रा ने अपने निजी अंग में दर्द की शिकायत परिजनों से किया. परिजन बच्ची को लेकर सीएचसी अनगड़ा पहुंचे. मौके पर चिकित्सा कर्मी ने उन्हें बताया कि बच्ची के साथ कुछ गलत किया गया है. प्राथमिक उपचार के बाद परिजन बच्ची को लेकर घर लौट गये. मामले की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी नवीन कुमार सदल-बल बच्ची व उसके परिजनों को लेकर संबंधित स्कूल में गये. बच्ची कुछ भी बता पाने में असमर्थ रही. वहां घंटों बैठकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, लेकिन किसी प्रकार की घटना की पुष्टि नहीं हुई. इसके बाद बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल रांची भेजा गया. परिजनों के आवेदन पर थाना में धारा 376 सहित पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है. मामले में एसएसपी, सिटी एसपी व सिल्ली डीएसपी भी लगातार नजर रख रहे हैं. कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

गैंगस्टर प्रिंस खान के दो गुर्गों को धनबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 5

धनबाद, प्रतिक पोपट : धनबाद पुलिस द्वारा बार-बार की जा रही अपील का असर वासेपुर के युवाओं पर नहीं पड़ रहा है और प्रिंस गैंग में कम उम्र के युवा लगातार जुड़कर अपना कैरियर तबाह कर रहे हैं. एक बार फिर से प्रिंस खान के दो गुर्गे गुड्डू और अरमान आलम को बैंकमोड़ थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय और उनकी टीम ने गिरफ्तार किया है. आरा मोड़ ब्रिज के नीचे से पकड़े गये दोनों आरोपी की उम्र महज 19 से 20 साल है. पुलिस ने दोनों के पास से एक देसी कट्टा और 60 हजार नकदी भी बरामद किया है. अब तक इनलोगों ने किन-किन लोगों से रंगदारी ली है पुलिस पता लगाने में जुटी है. जब्त 60 हजार की राशि भी रंगदारी से वसूली गयी रकम थी. पकड़े गए गुर्गे का काम रंगदारी मांगना, आर्म्स उपलब्ध कराना, पैसे को ठिकाने लगाने समेत अन्य कार्य में संलग्न थे. डीएसपी विधि व्यवस्था अरविंद कुमार बिन्हा ने बताया कि धनबाद पुलिस प्रिंस खान के गैंग को पूरी तरह से ध्वस्त कर उसे भी गिरफ्तार करेगी.

कारोबारी विष्णु अग्रवाल की पीएमएलए की स्पेशल कोर्ट में हुई पेशी

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 6

रांची : जालसाजी कर तैयार किये गये दस्तावेज के सहारे जमीन खरीद- बिक्री के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने पीएमएलए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया. मंगलवार को दिनेश राय की कोर्ट में विष्णु अग्रवाल को पेश किया गया. ईडी ने कोर्ट से सात दिनों की रिमांड मांगी है. इस पर कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी. कोर्ट ने गिरफ्तार कारोबारी विष्णु अग्रवाल को होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया है.

मणिपुर हिंसा के विरोध में बोकारो समाहरणालय के पास I-N-D-I-A का धरना प्रदर्शन

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 7

बोकारो : मणिपुर की हिंसा पर इंडिया (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस) की ओर से समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में सभी गठबंधन दलों के जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सक्रिय कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मौके पर वक्ताओं ने मणिपुर हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि जिस प्रकार वहां कुकी समुदाय के लोगों पर हिंसा हो रही है. महिलाएं यौन हिंसा की शिकार हो रही है, वह काफी निंदनीय है. दूसरी तरफ, केंद्र और मणिपुर सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोयी हुई है. मणिपुर के मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री भी कुछ बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. सभी ने कहा कि मणिपुर सरकार को बर्खास्त करनी चाहिए और राष्ट्रपति शासन लागू करनी चाहिए. सभी नेताओं ने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा.

मणिपुर घटना के विरोध में I-N-D-I-A कार्यकर्ताओं का पलामू और धनबाद में प्रदर्शन

Jharkhand Breaking News: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी
Jharkhand breaking news: हावड़ा से पटना वाया जसीडीह से होकर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, समय सारणी जारी 8

मणिपुर घटना के विरोध में I-N-D-I-A गठबंधन के नेता और कार्यकर्ताओं का धनबाद और पलामू में विरोध प्रदर्शन हुआ. धनबाद के रणधीर वर्मा चौक और पलामू समाहरणालय के पास विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में महिलाओं की भी काफी भागीदारी रही. इस दौरान जेएमएम कार्यकर्ता तीर-धनुष के साथ प्रदर्शन करते दिखे.

गम्हरिया में ट्रेन के आगे कूदकर बंगाल के युवक ने की आत्महत्या

गम्हरिया व सीनी रेलवे स्टेशन के मध्य कोलाबिरा ओपी अंतर्गत बीरबांस रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार सुबह ट्रेन के आगे कूदकर 25 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान राजेश मंडल के रूप में की गयी है, जो बंगाल के नादिया जिला अंतर्गत कोटवाली थाना के तारकदासपुर का रहने वाला था और कोलाबिरा के बीरबांस स्थित सूकज लॉजिस्टीक में काम करता था. घटना की सूचना पाकर भाजपा प्रखंड उपाध्यक्ष रंजीत बारिक मौके पर पहुंच इसकी जानकारी सीनी रेल पुलिस व स्थानीय थाना को दी. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के अनुसार घटना से कुछ देर पहले राजेश का किसी युवक के साथ बकझक हो रही थी. इसी बीच आ रही ट्रेन के आगे कूद जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद दूसरा युवक घटनास्थल से फरार हो गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

हजारीबाग में मणिपुर की घटना के विरोध में धरना पर बैठे घटक दल

हजारीबाग पुराना समर नाले के सामने मणिपुर में जो घटना घटी है, इसके विरोध में इंडिया के घटक दल एक दिवसीय धरना पर बैठे हुए हैं. विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं मुख्य रूप से हजारीबाग के पूर्व विधायक सौरव नारायण सिंह झारखंड मुक्ति मोर्चा कांग्रेस जदयू सीपीएम सीपीआई जनता दल समेत सभी दलों के लोगों ने धरना के बाद उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जायेगा.

पलामू पुलिस ने जेजेएमपी का एरिया कमांडर को किया गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने पांकी थाना क्षेत्र से जेजेएमपी का एरिया कमांडर सुमन यादव उर्फ बीरेंद्र को गिरफ्तार किया है. एरिया कमांडर सुमन पर पलामू-लातेहार में मामला दर्ज है.

कोडरमा के डोमचांच डैम में डूबा बालक, खोजबीन जारी

डोमचांच : थाना क्षेत्र के कुपाय में बने डैम में मंगलवार को एक 15 वर्षीय बालक डूब गया डैम में डूबे बालक की पहचान महथाडीह निवासी आदित्य कुमार पिता स्वर्गीय अजय साव के रूप में की गई है. बताया जाता है कि आदित्य अपने परिवार वालों के साथ नहाने के लिए डैम पर गया था. इसी दौरान वह डैम में डूब गया. घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. वही डोमचांच पुलिस भी मौके पर पहुंची है. डेम में डूबे बालक की खोजबीन को लेकर प्रयास किया जा रहा है.

चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन की चपेट में आने से रेलकर्मी का कटा पैर, इलाज के दौरान मौत

चक्रधरपुर में मंगलवार की सुबह चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में आद्रा मेमो ट्रेन की चपेट में आने से रेल कर्मी (खलासी) 58 वर्षीय उमेश कुमार शर्मा का पैर कट गया. आनन-फानन में रेलकर्मी को रेलवे अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज करने के दौरान रेलकर्मी उमेश कुमार शर्मा की मौत हो गई. मालूम हो कि आद्रा मेमो ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 5 को चेक करने के दौरान ट्रेन से रेलकर्मी उमेश कुमार शर्मा को धक्का लग गया. जिससे वह गिर पड़ा और उसका दाया पैर कट गया. ‌घटना के बाद आनन-फानन में घायल उमेश को रेलवे अस्पताल में भर्ती किया गया. परंतु इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. रेलकर्मी उमेश कुमार शर्मा की मौत होने से चक्रधरपुर रेल मंडल में शोक की लहर दौड़ गई. ‌घटना की खबर सुनते ही रिश्तेदार परिजन व उसके करीबी रेलवे अस्पताल पहुंचे.

राज्य के मेडिकल कॉलेजों की 85% सीट पर च्वाइस फिलिंग आज से

रांची. राज्य के मेडिकल कॉलेजों की 85% सीट पर पहले चरण की काउंसेलिंग प्रक्रिया के तहत च्वाइस फिलिंग मंगलवार से शुरू होगी. जेसीइसीइबी ने सोमवार को राज्य के मेडिकल कॉलेजों में नामांकन को लेकर उम्मीदवारों के लिए राज्य मेधा सूची जारी कर दी. स्टेट कॉमन मेरिट लिस्ट के टॉप टेन में राखी कुमारी, शुभांगिनी, आस्था अग्रवाल, बिशेष चंद्र पोद्दार, माहिया माहेश्वरी, स्नेहिल आनंद, शौमी सिद्धार्थ, प्रिया घोष, श्रेया जाह्नवी और अभ्य कुमार साहू शामिल हैं. मेधा सूची में रजिस्ट्रेशन के आधार पर कुल 2229 विद्यार्थी चिह्नित हुए हैं. वहीं पर्षद ने 30 विद्यार्थियों को पात्रता मापदंड के आधार पर काउंसेलिंग से वंचित कर दिया है. राज्य मेधा सूची में शामिल विद्यार्थी अब राज्य के विभिन्न एमबीबीएस, बीडीएस और होम्योपैथी कॉलेजों की 85% सीट पर दावेदारी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें