22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 1

बोकारो : नयामोड़ स्थित ट्रैफिक पोस्ट के पास बुधवार रात आयरन शीट लदे टेलर अनियंत्रित होकर पलट गयी. घटना में टेलर का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे सिटी पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. संयोग अच्छा था कि ट्रैफिक पोस्ट में पुलिस कर्मी ना के बराबर थे. साथ ही सड़क बिल्कुल खाली थी. वरना बारी को-ऑपरेटिव मोड़ जैसा सड़क हादसा हो सकता था. दरअसल नो एंट्री खुलने के बाद भारी वाहनों का शहर के अंदर रफ्तार तेज हो जाती है. गंतव्य तक जल्दी पहुंचने की होड़ में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं.

टीएमसी के प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष समेत कई ने दिया पार्टी से इस्तीफा

जमशेदपुर : ऑल इंडिया युवा तृणमूल कांग्रेस झारखंड प्रदेश के प्रधान महासचिव प्रणव महतो ने पार्टी एवं पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रणव महतो के साथ ऑल इंडिया युवा तृणमूल कांग्रेस के जिला पूर्वी सिंहभूम अध्यक्ष मनतोष शर्मा, युवा महासचिव कैलाश महतो, उपाध्यक्ष दिलीप कर्मकार ,अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष बलबीर सिंह,महासचिव मोंटी सिंह, टीएमसी जिला सदस्य विकास महतो, राजेश सिंह, मुकेश दास, चंदन दास, प्रकाश लोहार, छात्र मोर्चा के सरोज महतो, संतोष कुमार, नवीन लकड़ा, मनोज तन्तुबाई सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बुधवार को साकची में पत्रकारों से बात करते हुए प्रणव महतो ने कहा कि पार्टी ने झारखंड में संगठन पर कभी ध्यान नहीं दिया. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद संगठन लगातार निष्क्रिय होता गया.

देविका सिंह महिला इंटक की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 2

जमशेदपुर : इंटक की राष्ट्रीय संगठन सचिव देविका सिंह को महिला इंटक का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. डॉ जी संजीवा रेड्डी ने इसका पत्र जारी किया है. श्री रेड्डी ने देविका सिंह को महिला श्रमिकों को संगठित कर राज्य शाखाओं और केंद्रीय महिला श्रमिक समिति के पदाधिकारियों, समिति सदस्यों की सूची तैयार करने को कहा है. देविका सिंह ने मनोनयन पर डॉ रेड्डी, संजय सिंह, राकेश्वर पांडे, रघुनाथ पांडे का आभार जताया है. 2000 में इंटक से जुड़ी देविका सिंह विभिन्न यूनियन व इंटक विभिन्न जिम्मेदारी निभा चुकी हैं.

विधायक समीर मोहंती ने की ग्राम प्रधान व डाकुओं की सम्मान राशि बढ़ाने की मांग

चाकुलिया, पूर्वी सिंहभूम : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में क्षेत्र के विधायक समीर मोहंती ने शून्यकाल के दौरान ग्राम प्रधान (माझी बाबा) एवं डाकुआ (गड़ेत) के सम्मान राशि में बढ़ोतरी की मांग की. विधायक ने सदन के माध्यम से बताया कि राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग का पत्रांक 10/ स्थापना व्यय आवंटन - 41/2018-19 दिनांक 27/11/2018 के अनुसार ग्राम प्रधान (माझी बाबा) को सम्मान राशि के रूप में प्रतिमाह दो हजार रुपये और डाकुआ (गड़ेत) को प्रतिमाह एक हजार रुपये सम्मान राशि के तौर पर दिये जाने का निर्देश है. लेकिन, पूर्वी सिंहभूम जिला के पारंपरिक स्वशासन व्यवस्था के ग्राम प्रधान (माझी बाबा) को प्रतिमाह दो हजार रुपये की जगह एक हजार रुपये दिये जाते हैं. वहीं, डाकुआ (गड़ेत) को सम्मान राशि का भुगतान नहीं किया जाता है. दूसरी ओर, पड़ोसी जिला पश्चिमी सिंहभूम में मानकी मुंडा को क्रमशः तीन हजार और डेढ‍़ हजार का भुगतान किया जाता है. विधायक समीर मोहंती ने सदन के माध्यम से सरकार से मांग किया कि पूर्वी सिंहभूम जिले के ग्राम प्रधान (माझी बाबा) को विभागीय निर्देशानुसार प्रतिमाह तीन हजार रुपये और डाकुआ (गड़ेत) को प्रतिमाह डेढ़ हजार रुपये सम्मान राशि का भुगतान अविलंब शुरू किया जाए.

झारखंड के 17 पुलिस इंस्पेक्टर की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग, यहां देखें पूरी लिस्ट

रांची : झारखंड के महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक के आदेशानुसार राज्य के 17 पुलिस इंस्पेक्टर की ट्रांसफर-पोस्टिंग हुई है. इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक (कार्मिक) ने आदेश जारी किया है.

पुलिस इंस्पेक्टर : कहां थे : कहां गये

  • नागेश्वर रजक : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, रांची : जेपीए, हजारीबाग

  • सत्येंद्र नारायण सिंह : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, रांची : बोकारो जिलाबल

  • सत्येंद्र ओझा : जंगल वारफेयर स्कूल, नेतरहाट : अप0अनु0वि0, रांची

  • संतोष कुमार : अपराध अनुसंधान विभाग : जेएपीटीसी, पदमा, हजारीबाग

  • नवीन प्रसाद : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, रांची : बोकारो जिलाबल

  • नंदकिशोर राम : सीटीसी, मुसाबनी : जेएपीटीसी, पदमा, हजारीबाग

  • प्रेम रंजन उरांव : गिरिडीह जिलाबल : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, रांची

  • आनंद किशोर प्रसाद : विशेष शाखा, रांची : रांची जिलाबल

  • संजय कुमार बर्मन : देवघर जिलाबल : रांची जिलाबल

  • राजेंद्र कुमार दास : जमशेदपुर जिलाबल : विशेष शाखा, रांची

  • हनुमान शरण सिन्हा : विशेष शाखा, रांची : विचारणीय नहीं

  • छठु राम गौड़ : देवघर जिलाबल : विचारणीय नहीं

  • राजेंद्र प्रसाद टुडू : देवघर जिलाबल : विचारणीय नहीं

  • मनोज कुमार गुप्ता : बोकारो जिलाबल : विशेष शाखा, रांची

  • संजय कुमार गुप्ता : रामगढ़ जिलाबल : विचारणीय नहीं

  • अरुण कुमार दूबे : विशेष शाखा, रांची : विचारणीय नहीं

  • बनारसी प्रसाद : लोहरदगा जिलाबल : धनबाद जिलाबल

सीएम हेमंत सोरेन से योगदा सत्संग स्कूल के विद्यार्थियों ने की मुलाकात

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 3

रांची : झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को योगदा सत्संग विद्यालय, जगन्नाथपुर, रांची के विद्यार्थियों ने मुलाकात की. ये बच्चे झारखंड विधानसभा में सदन की कार्यवाही को देखने के लिए आये थे. मुख्यमंत्री ने बच्चों से विधानसभा भ्रमण के अनुभव को जाना. मुख्यमंत्री ने बच्चों से यह भी कहा कि वे अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें. सरकार उनके पठन-पाठन की सारी व्यवस्था करेगी.

5 दिनों की ईडी रिमांड पर कारोबारी विष्णु अग्रवाल, गुरुवार से होगी पूछताछ

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 4

रांची : दस्तावेज में जालसाजी कर जमीन खरीद-बिक्री के आरोप में गिरफ्तार कारोबारी विष्णु अग्रवाल पांच दिनों की ईडी रिमांड पर हैं. बुधवार को पीएमएलए के स्पेशल कोर्ट ने ईडी को पांच दिनों का रिमांड दिया है. ईडी गुरुवार से विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करेगा.

यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने एथलीट आशा किरण बारला स्पेन रवाना

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 5

बेरमो (बोकारो) : यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने एथलीट आशा किरण बारला स्पेन रवाना हुई. इस मौके पर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीजेपी नेता प्रकाश कुमार सिंह ने एथलीट आशा किरण से भेंट कर उसे शुभकामनाएं दी. साथ ही विश्वास जताया कि आशा गोल्ड मेडल जीत कर बेरमो समेत राज्य व देश का मान बढ़ाएगी. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने आशा किरण बारला को स्पेन में चलने वाली अंतरराष्ट्रीय मुद्रा यूरो प्रदान कर उन्हें आर्थिक तौर पर सहयोग भी किया. बीजेपी नेता का कहना है कि बेरमोवासियों के लिए गर्व की बात है कि हमारे बीच से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा करने एथलीट आशा किरण स्पेन जा रही है. बता दें कि स्पेन के त्रिबांग शहर में चार से 13 अगस्त, 2023 तक यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन हो रहा. इधर, बीजेपी नेता प्रकाश कुमार सिंह खिलाड़ियों को हमेशा प्रोत्साहित करते रहे हैं. उन्होंने भाटिया एथलेटिक्स एकेडमी के सचिव एवं आशा किरण बारला के प्रशक्षिक आशु भाटिया को भी शुभकामनाएं दी है.

रांची के कांटाटोली से बहू बाजार जाने वाली सड‍़क तालाब में तब्दील

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 6

रांची : बुधवार की सुबह से लगातार बारिश होने से रांची की कई सड़कें जलमग्न हो गयी है. ऐसा ही एक नजारा कांटाटोली से बहू बाजार जाने वाली सड़क में देखने को मिल रही है. सड़क पर पानी जमा हो जाने के कारण लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है.

जमीन विवाद खत्म करने को लेकर गिरिडीह के पीरटांड ब्लॉक ऑफिस में बैठी महिलाएं

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 7

पीरटांड़ : गिरिडीह जिला अंतर्गत पीरटांड़ अंचल कार्यालय में बांध पंचायत के कानाडीह गांव की महिलाएं डटी रहीं. इस दौरान पिछले 10 साल से चल रहे जमीन विवाद को खत्म करने की मांग की. इसके निपटारे को लेकर ग्रामीणों ने सीओ लिखित आवेदन दिया. इसको लेकर एक पक्ष के ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों का जितना हिस्सा बनता है उस हिस्से में हमलोग खेतों की जोत करते आ रहे हैं. लेकिन, दूसरे पक्ष के लोग पिछले कुछ साल से विवाद उत्पन्न कर रहे हैं. बुधवार को भी जब हमलोग अपने हिस्से के खेत में जोत करने गये, तो दूसरा पक्ष विवाद कर दिया. जिसके बाद करीब 50 से अधिक लोग प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. मुख्यालय गेट को जाम कर दिया. घंटों प्रखंड मुख्यालय गेट के पास डटी रही. बाद में मधुबन थाना प्रभारी एवं पीरटांड़ थाना प्रभारी प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान अंचलाधिकारी ने भी ग्रामीणों को समझाया.

गिरिडीह के देवरी व बेंगाबाद में मवेशियों से लदे दर्जनों वाहन जब्त

Jharkhand Breaking News: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल
Jharkhand breaking news: बोकारो के ट्रैफिक पोस्ट के पास अनियंत्रित ट्रेलर पलटी, ड्राइवर घायल 8

देवरी/बेंगाबाद : गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को मवेशी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इस दौरान एसपी के निर्देश पर देवरी और बेंगाबाद में करीब एक दर्जन से अधिक मवेशी लदे वाहन व करीब 70 मवेशियों को जब्त किया गया है. देवरी थाना प्रभारी सूरज कुमार के नेतृत्व में देवरी थाना पुलिस की टीम ने पथराटांड़ के पास अभियान चलाकर मवेशी लदे वाहनों को पकड़ा. इधर, देवरी के पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत सोरेन के नेतृत्व में मवेशियों का उपचार किया गया. दूसरी ओर, बेंगाबाद थाने की पुलिस ने भी छोटकी खरगडीहा चौक के पास मवेशी लेकर जा रहे पिकप वैन को कब्जे में लेकर जांच पडताल शुरू की. इस दौरान पता चला कि बिहार से पिकअप में मवेशियों को लोड कर बंगाल ले जाया जा रहा था. वहीं, मौका पाकर कुछ पिकअप वैन मवेशियों को लेकर भागने में सफल रहा. थाना प्रभारी शशि सिंह ने बताया कि पिकअप वैन के चालक बिहार के भोजपुर निवासी उपेंद्र कुमार यादव से पूछताछ में पता चला कि मवेशियों को बंगाल ले जाया जा रहा है. कहा की पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर चालक उपेंद्र कुमार यादव को जेल भेज दिया गया, जबकि सभी मवेशियों को पचंबा गौशाला भेज दिया गया है.गा.

चक्रधरपुर प्रमंडल के लिखा लिपिक एक लाख 40 हजार रुपये घूस लेते एससीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

जमशेदपुर से आई भ्रष्टाचार नियंत्रण ब्यूरो निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को चक्रधरपुर ग्रामीण कार्य विभाग चक्रधरपुर कार्यालय में घूस लेते रंगे हाथ लेखा लिपिक को 1 लाख 40 हजार रुपए लेते रंगे हाथ धर दबोचा. बताया जा रहा है कि पूर्व में मनोहरपुर‌ प्रखंड में सड़क निर्माण कार्य का टेंडर हुआ था। लेकिन किसी कारण बस उनका एग्रीमेंट नहीं हुआ था . जिस कारण सड़क निर्माण के लिए एग्रीमेंट करने के एवज में ठेकेदार अविनाश तिर्की से 1 लाख 40 हजार रुपए घुस मांगा गया था. लेकिन उन्होंने देने में असमर्थ जाहिर किया तो विभाग के लोगों ने उन पर दबाव बनाया और कहा कि जब तक पैसा नहीं देंगे तब तक एग्रीमेंट नहीं होगा. जिस कारण ठेकेदार असमर्थ होकर इसकी शिकायत निगरानी विभाग जमशेदपुर में शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद बुधवार को निगरानी विभाग ने एक टीम का गठन किया और ठेकेदार द्वारा उन्हें मनोहरपुर के लेखा लिपिक सरोज कुमार को 1 लाख 40 हजार रुपया घूस देते हुए निगरानी विभाग की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के बाद से पूरा जिला में हड़कंप मच हुआ है.

नए एसपी के पदभार लेने के साथ ही सरिया थाना प्रभारी पर गिरी गाज, हुए निलंबित

गिरिडीह के नए एसपी के रूप में दीपक कुमार शर्मा के पदभार संभालने के बाद ही सरिया थाना प्रभारी पर गाज गिरी है. एसपी दीपक कुमार ने सरिया थाना प्रभारी संतोष कुमार मौर्य को निलंबित कर दिया है. इस संबंध में एसपी ने एक आदेश जारी कर दिया है. एसपी के द्वारा जारी किए गए आदेश में साफ तौर पर इसका जिक्र किया गया है कि सरिया - बगोदर के एसडीपीओ के द्वारा जब गंभीर प्रकृति के लंबित कांडों की समीक्षा की गई तो सरिया थाना प्रभारी पुअनि संतोष कुमार मौर्य के द्वारा लूट, डकैती, अधिनियम से संबंधित कांड का प्रभार ग्रहण कर अग्रेतर कार्रवाई नहीं की गई और ना हीं अद्यतन कांड दैनिकी समर्पित की गई. भारसाधक पदाधिकारी होने के बावजूद इनके लूट, डकैती व शस्त्र अधिनियम जैसे गंभीर प्रकृति के कांडों में समय कांड दैनिकी नहीं समर्पित करने तथा अनुसंधान में शिथिलता बरती गई. इस संदर्भ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरिया बगोदर नौशाद आलम के द्वारा सरिया थाना के प्रभारी के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की गई थी. एसपी श्री शर्मा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और कर्तब्यहीनता और लापरवाही बरतने के आरोप में सरिया के थाना प्रभारी संतोष कुमार मौर्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. नए एसपी के इस तेवर से जिले के पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई है.

मणिपुर घटना के विरुद्ध में आदिवासियों ने गिरिडीह में किया विरोध प्रदर्शन, निकाली आक्रोश रैली

गांडेय. मणिपुर प्रकरण पर बुधवार को गांडेय में आदिवासी एकता के बैनर तले विरोध- प्रदर्शन किया गया. आक्रोश रैली में हजारों आदिवासी महिला - पुरुष पारंपरिक हथियार के साथ सड़क पर उतरे. कस्तूरबा विद्यायल मोड़ से निकली रैली गांडेय ब्लॉक पहुंची और सभा मे तब्दील हो गयी. इस दौरान उपस्थित आदिवासी समाज के ग्रामीणों ने मणिपुर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ भी भड़ास निकाली गई. हजारों की संख्या में आदिवासी समाज के लोग पारंपरिक हथियार के साथ इस आक्रोश रैली में शामिल हुए और मणिपुर की घटना का विरोध किया गया. मौके पर उप प्रमुख किशोर मुर्मू, जिप सदस्य हिंगामुनि मुर्मू, मुखिया दशरथ किस्कु, हीरालाल मुर्मू, रमेश मुर्मू समेत हजारों लोग शामिल हुए.

हजारीबाग में बिरसा कृषि अनुसंधान केंद्र के अधिकारी की सड़क दुर्घटना में मौत

हजारीबाग जिला के पदमा ओपी क्षेत्र के दाऊजी नगर के पास सड़क दुर्घटना में गौरिया करमा बिरसा कृषि अनुसंधान केन्द्र के अधिकारी की मौत हो गई. मृतक श्याम बहादुर सिंह 57 वर्ष हजारीबाग से गौरिया करमा सरकारी टाटा सूमो से जा रहे थे. इसी बीच दाऊजी नगर विनय लाइन होटल के आगे एक बाइक से टकराते हुए पुल के नीचे जा गिरे. जहां सूमो में से दबकर अधिकारी की घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों मदर के लिए वहां पहुंचे और बाइक में सवार घायल महिला को हजारीबाग भेज दिया.

कोडरमा में हाइवा की चपेट में आने से एक युवक की मौत

कोडरमा के सतगावां थाना क्षेत्र अंतर्गत दर्शन नाला के समीप हाइवा की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि युवक सड़क किनारे पैदल जा रहा था. इसी बीच हाइवा की चपेट में आ गया और यह हादसा हो गया.

रांची के अलग अलग रेलवे ट्रेक से तीन शव बरामद

रांची के अलग अलग रेलवे ट्रेक से तीन शव को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि अरगोड़ा थाना क्षेत्र में युवक युवती, धुर्वा थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति का शव और रेलवे ट्रेक से बरामद हुआ है. फिलहाल, जांच जारी है.

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद आज जमशेदपुर पहुंचेंगे रघुवर दास

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा की नवगठित राष्ट्रीय पदाधिकारी की टीम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. नयी जिम्मेदारी मिलने के बाद रघुवर दास बुधवार को पहली बार शहर पहुंच रहे हैं. लिहाजा शहर आगमन पर भव्य एवं ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी की है. भाजपा महानगर कमेटी की ओर से इसको लेकर अलग-अलग कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को जिम्मेदारी बांटी गयी है. महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि बुधवार सुगह साढ़े ग्यारह बजे रघुवर दास का काफिला शहर में प्रवेश करेगा. इस दौरान मानगो में शहीद खुदीराम बोस चौक से लेकर एग्रिको स्थित आवास तक विभिन्न मंडल के भाजपा कार्यकर्ता दास का स्वागत करेंगे. जिसमें मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर ढोल-नगाड़ों पुष्पमाला, आतिशबाजी एवं लड्डू वितरण कर उनका स्वागत एवं अभिनंदन करेंगे. गुंजन यादव ने जमशेदपुर महानगर के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से बुधवार को होने वाले स्वागत कार्यक्रम में पूरे दलबल के साथ शामिल होने और कार्यक्रम का हिस्सा बनकर गर्मजोशी से रघुवर दास के स्वागत की अपील की है.

हरियाणा में इमाम की हत्या के विरोध में फ्रंट का प्रदर्शन आज

जमशेदपुर : ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट के नेता बाबर खान के नेतृत्व में बुधवार को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष हरियाणा में इमाम की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया जायेगा. हरियाणा के मेवात में सोमवार को सांप्रदायिक हिंसा के बाद देर रात गुरुग्राम में हुई हिंसा में इमाम की कथित रूप से हत्या कर दी गयी. इसमें दो अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये. बाबर खान ने कहा इमाम की हत्या प्रायोजित थी.

जमशेदपुर के कदमा सब्जी बाजार से हटाये गये दुकानदार आज करेंगे डीसी ऑफिस पर प्रदर्शन

जमशेदपुर कदमा बाजार के आसपास के क्वार्टर वाली सड़कों पर सब्जी बेचने वाले लोगों को खदेड़ने का मामला गरमाता नजर आ रहा है. सोमवार को टाटा स्टील के सिक्यूरिटी विभाग के लोगों ने सब्जीवालों को खदेड़ दिया था. मंगलवार को सब्जी विक्रेताओं ने प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया है. यह निर्णय कदमा बाजार में मंगलवार को सब्जी विक्रेताओं की बैठक में लिया गया. कदमा बाजार मे पटमदा, डोबो, रुगड़ी, धरनीगोड़ा, हाथीयाडीह, उत्तमडीह, बनडीह, ईटागड़, वासुड़दा आदि अनेक गांव से आदिवासी मूलवासी लोग सब्जी बचने आते है. बैठक में ग्रामीण सब्जी विक्रेताओं के लिए स्थान उपलब्ध कराने की मांग की गयी. बैठक मे हरमोहन महतो, विशाल महतो, मनोज कुमार महतो, विष्णुदेव महतो, विकास महतो, सूरज महतो, प्रोवीर महतो, लखी महतो, सुखदेव महतो आदि उपस्थित थे.

विष्णु अग्रवाल को भेजा गया जेल, रिमांड पर आज सुनवाई

विष्णु अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में मंगलवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया. इससे पूर्व विष्णु अग्रवाल को इडी ने पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश दिनेश शर्मा की अदालत में पेश किया. इडी ने सात दिनों का रिमांड मांगा है. कोर्ट ने रिमांड पर सुनवाई की तिथि बुधवार को निर्धारित की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें