28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : राजभवन से कई निजी शिक्षण संस्थानों के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का लगा आरोप

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

नाका चेकिंग के दौरान 65 किलो गांजा जब्त, एक गिरफ्तार

हावड़ा के चटर्जीहाट थाना अंतर्गत बेलेपोल क्रॉसिंग के पास नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से 65 किलो गांजा जब्त कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि युवक ओडिशा से गांजा लेकर कोलकाता जा रहा था.जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह पुलिस को खबर मिली कि ओडिशा से एक गाड़ी गांजा लेकर कोलकाता की ओर जाने वाली है. खबर मिलते ही सेकेंड हुगली ब्रिज से कोना एक्सप्रेसवे तक नाका चेकिंग शुरू कर दी गयी और वहां से गुजरने वाली गाड़ियों की तलाशी शुरू हुई. इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस ने कोलकाता जा रही एक कार को बेलेपोल के पास रोका और तलाशी लेने पर गाड़ी से तीन बोरा गांजा बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर युवक को गिरफ्तार कर लिया. उल्लेखनीय है कि गुरुवार शाम को नारकोटिक्स सेल ने डोमजूर थाना अंतर्गत सरस्वती ब्रिज के पास एक कार से 164.530 किलोग्राम गांजा जब्त कर दो युवकों को गिरफ्तार किया था.ये दोनों भी ओड़िशा से गांजा ला रहे थे.

युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

बीरभूम जिले के नलहाटी थाना इलाके के पहाड़ी ग्राम के 13 नंबर वार्ड में शुक्रवार सुबह एक युवक का फंदे से झूलता शव पाया गया. पुलिस ने सूचना के बाद मौके वारदात पर पहुंच कर शव को बरामद कर पोस्टमार्डम के लिए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ने मृत युवक का नाम गोपी दास (28) बताया है. घटना से परिवार समेत गांव में मातम पसर गया है.

अज्ञात बदमाशों ने माकपा समर्थक के 43 बत्तखों को जहर देकर मारा

बीरभूम जिले के मल्लारपुर थाना के तलवा अंचल के लच्छीया तोड़ ग्राम में माकपा के एक समर्थक के घर में मौजूद 43 बत्तखों को अज्ञात बदमाशो ने जहर देकर मार दिया. शुक्रवार घटना के प्रकाश में आने के बाद पीड़ित शमशेर आलम ने स्थानीय थाने में शिकायत की है. शमशेर का कहना है कि इस घटना के पीछे तृणमूल समर्थित बदमाशों का हाथ है. उसने कहा कि उक्त बत्तखों के पालन से ही उसका परिवार चलता था. आरोप यह भी है की इस बार पंचायत चुनाव में उसकी रिश्तेदार रूबिता बीबी पंचायत चुनाव में माकपा उम्मीदवार के रूप में खड़ी थी. संभावना जतायी जा रही है कि इसी से नाराज बदमाशों ने इस हरकत को अंजाम दिया है. हालांकि स्थानीय तृणमूल के नेता ने इस घटना में तृणमूल के हाथ होने की बात को अस्वीकार किया है.

अवैध देशी शराब के साथ एक गिरफ्तार

बीरभूम जिले के बोलपुर थाना के मानिकुंड ग्राम में देशी अवैध शराब के साथ पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम बुधी हेंब्रम बताया गया है. पुलिस ने बताया की गुप्त सूचना के बाद गुरुवार रात में छापामारी अभियान चलाकर अवैध देशी शराब बनाकर बेचने के आरोप में उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये व्यक्ति के पास से करीब 20 लीटर शराब जब्त कर उसे नष्ट कर दिया गया.

राजभवन से कई निजी शिक्षण संस्थानों के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का लगा आरोप

राजभवन के भ्रष्टाचार निरोधक सेल ने कई निजी शिक्षण संस्थानों के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया है. शिकायत मिलने पर कार्यवाहक राज्यपाल ने निजी शिक्षण संस्थानों की मान्यता के नवीनीकरण पर रोक लगा दी है. सीवी आनंद बोस ने कहा, जांच के आदेश दे दिए गए हैं, पूरी रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.

शुभेंदु अधिकारी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कलकत्ता हाइकोर्ट के उस आदेश को को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि अगर पश्चिम बंगाल पुलिस को इस बात का पूरा भरोसा है कि अपराध किया गया है, तो वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सकती है. शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि हाइकोर्ट के लिए यह उचित होगा कि वह अपने 20 जुलाई के आदेश में अंतरिम निर्देश जारी करने से पहले अधिकारी को मामले में जवाबी हलफनामा दायर करने का अवसर दे.

विस्फोटक मामले में तृणमूल नेता को एनआईए हिरासत में लेकर कोलकाता के लिये रवाना

बीरभूम जिले के पाईकर थाना क्षेत्र के कुश मोड़ ग्राम में शुक्रवार प्रातः विस्फोटक मामले में तृणमूल नेता इस्लाम चौधरी के घर पर एनआईए ने गुप्त सूचना के बाद छापामारी अभियान चलाकर उक्त तृणमूल नेता को हिरासत में लेकर कोलकाता हेतु रवाना हो गई है. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद समूचे इलाके में कोहराम मच गया है. इस्लाम चौधरी भी पत्थर कारोबार के साथ ही वह कुश मोड़ दो अंचल के तृणमूल कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद पर भी है.

तृणमूल और सीपीएम समर्थकों के बीच मार-पीट

बीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार थाना इलाके के भेजना ग्राम में गुरुवार की देर रात सीपीएम व तृणमूल समर्थकों के बीच संघर्ष और मारपीट की घटना सामने आई है. इस बीच दोनों ही राजनीतिक दलों के समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच हुई इस संघर्ष के बाद उक्त इलाके में उत्तेजना व तनाव की स्थिति कायम हो गई है. देखते ही देखते रात में कई घरों पर तोड़फोड़ और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. इस संघर्ष की घटना में दोनों ही पक्ष के करीब 10 लोग घायल हुए हैं .

तृणमूल सांसद सुनील मंडल ने पालशीट टोल प्लाजा के एक कर्मचारी की कर दी पिटाई

कोलकाता से पूर्व बर्दवान मंगलकोट में गुरुवार की दोपहर में एक सरकारी कार्यक्रम में जाते समय शक्तिगढ़ के टोल प्लाजा के एक कर्मचारी द्वारा सांसद के कार को रोकने पर आक्रोशित तृणमूल सांसद  सुनील कुमार मंडल द्वारा उक्त कर्मचारी की पिटाई किए जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद यह मामला तुल पकड़ने लगा है. सीसीटीवी फुटेज में उक्त घटना की रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर सुनील कुमार मंडल ने उक्त कर्मचारी को पीटने की बात स्वीकार की है. हालांकि उन्होंने कहा की उन्हे कार्यक्रम में जाने के लिए देर हो रही थी.

बेहला में छात्र की मौत से नाराज हैं मुख्यमंत्री

बेहला में सड़क दुर्घटना में दूसरी कक्षा के छात्र की मौत पर खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुस्सा जताया है. नबन्ना सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को फोन किया और जानना चाहा कि कोलकाता पुलिस के 'सेफ ड्राइव, सेव लाइफ' कार्यक्रम के तहत यह घटना कैसे हुई. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने शुक्रवार सुबह कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को फोन किया.

200 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य विभाग की 200 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास किया, जबकि 18 करोड़ रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखी. मुख्यमंत्री ने इस योजनाओं का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया. राज्य सचिवालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, गुरुवार को मुख्यमंत्री ने एक निजी अस्पताल के 200 बेडों की सुविधा वाले कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. इसके अलावा 10.4 करोड़ रुपये की लागत से बालुरघाट डीएच में पीपीपी मॉडल के तहत नवनिर्मित 1.5 टेस्ला एमआरआइ केंद्र, 3.42 करोड़ रुपये की लागत से लगाये गये इस्लामपुर एसडीएच में एक सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन किया.

हावड़ा के रामराजतला स्टेशन पर अवरोध

लोकल ट्रेनों के हर रोज देर से चलने के कारण शुक्रवार की सुबह यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. हावड़ा के रामराजतला स्टेशन पर यात्रियों को प्रदर्शन की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई.वहीं हावड़ा-खड़गपुर अप-डाउन लाइन पर लगभग सभी ट्रेनें बंद हो गई हैं .

छात्र की मौत पर प्रधानाध्यापक का रो-रोकर बुरा हाल

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेहाला में स्कूली छात्र की मौत से नाराज अभिभावकों और स्थानीय लोगों के साथ-साथ बारिशा हाई स्कूल के हेडमास्टर ने भी पुलिस के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया. सोमवार की सुबह इस स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र सोर्निल सरकार को एक लॉरी ने कुचल दिया. छात्र की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं छात्र के पिता की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है . स्थानीय लोगों का हंगामा जारी है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें