22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: गिरिडीह में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, तीन की मौत, 20 घायल

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गिरिडीह में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, तीन की मौत, 20 घायल

गिरिडीह : यात्रियों से भरी सम्राट बस नदी में गिर गयी है. गिरिडीह-डुमरी मुख्य मार्ग पर स्थित बराकर नदी में बस गिरी है. इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं. इनका इलाज चल रहा है.

सिमडेगा में दसवीं की छात्रा का अपहरण,  केस दर्ज

सिमडेगा: सदर थाना क्षेत्र के खिजरी निवासी सुकरा नायक की बेटी रेखा कुमारी शुक्रवार से ही लापता है. रेखा कुमारी उर्सलाइन कॉन्वेंट सिमडेगा में दसवीं की छात्रा है. वह शुक्रवार को ट्यूशन पढ़ने के लिए कोचिंग जा रही थी. इसी दौरान पूरनापानी के पास से बाइक से आए अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. रेखा ट्यूशन से ही कभी कभी स्कूल चली जाती थी. जहां से वह शाम 4 बजे अपने घर लौटती थी. इसलिए उसके घर वालों को शाम तक घटना की भनक नहीं लगी. घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की, तब पूरनापानी के पास उसकी साइकिल मिली. पूछताछ करने पर लोगों ने बताया कि बाइक से आए कुछ लोग उसे जबरदस्ती अपने साथ बिठाकर ले गए. परिजन शनिवार की सुबह सदर थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी और अपहरण का मामला दर्ज कराया.

धनबाद के गोंदुडीह क्षेत्र में कैश समेत साढ़े चार लाख की चोरी

केंदुआ: शुक्रवार को रात्रि पाली ड्यूटी पर गये न्यू खरिका बाद कालोनी निवासी पिंकू कुमार चौहान (आउटसोर्सिंगकर्मी) के घर के दरवाजे का ताला तोड़ अंदर घुसे चोरों ने अलमारी व बक्सा (ट्रंक) में रखे बीस हजार नकद, जेवर, कांसा के बर्तन सहित साढ़े चार लाख की चोरी की. मामला धनबाद के गोंदुडीह ओपी ओपी क्षेत्र का है. घटना की जानकारी मिलने पर केंदुआडीह सर्किल इंस्पेक्टर संजीव तिवारी, गोंदुडीह ओपी प्रभारी कुंदन कुमार, एएसआई भगत सिंह जांच करने के लिये पीड़ित के घर पहुंचे व घरवालों से मामले की जानकारी ली.

जमशेदपुर के अमरनाथ सिंह हत्याकांड में दो आरोपी अरेस्ट

दुमका: जमशेदपुर के मानगो निवासी अमरनाथ सिंह हत्याकांड में गाड़ाबासा बागबेड़ा के विशाल सिंह और छायानगर पूर्वी सिंहभूम के अजित मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 27 जुलाई को बासुकिनाथ में गोली मारकर अमरनाथ की हत्या की गई थी.

एक साथ चार आपराधिक मामलों का गिरिडीह पुलिस ने किया खुलासा, सात साइबर अपराधी समेत नौ अरेस्ट

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक साथ चार आपराधिक मामलों का खुलासा किया है. पुलिस ने सात साइबर अपराधियों को नकदी समेत मोबाइल, एटीएम कार्ड समेत अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है. देवरी पुलिस ने दिल्ली के मॉडल टाउन थाना इलाके में हुई चोरी के मामले में देवरी पुलिस के द्वारा देवरी थाना क्षेत्र के चोलीडीह गांव एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक के पास से जेवरात व अन्य सामान बरामद किया गया है. गिरिडीह पुलिस में नकली शराब का कारोबार करने वाले शराब माफिया मोती साव को भी गिरफ्तार कर लिया है.

रांची के केंद्रीय कार्यालय में वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य का प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

आज शाम 04.30 बजे हरमू स्थित पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है. उक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को पार्टी के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य संबोधित करेंगे.

धनबाद में एडीजी नवीन सिंह की मां से दिनदहाड़े चेन छिनतई

धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत निलांचल कॉलोनी स्थित एडीजी नवीन सिंह की मां विमला देवी के साथ अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े चेन छिनतई की घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार एडीजी नवीन सिंह की मां शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे निलांचल कॉलोनी स्थित शिव मंदिर पूजा के लिए गई हुई थी. वापस लौटने के क्रम में पहले से घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने उनके घर से ठीक पहले पीछे से आकर गले की चेन छीनकर फरार हो गए. विमला देवी के अनुसार बाइक सवार अपराधी दो की संख्या में थे. इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए. आनन-फानन में सरायढेला थाना प्रभारी विनय कुमार दल बल के साथ निलांचल कॉलोनी स्थित एडीजी के घर पहुंचे. उन्होंने एडीजी नवीन सिंह की मां विमला देवी से घटना संबंधित पूरी जानकारी हासिल की. घटना के बाद पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई में जुटी है.

रांची आ रही इंडिगो की फ्लाइट में आयी खराबी, दिल्ली वापस लौटी

दिल्ली से रांची के लिए रवाना हुई इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को आधे घंटे की उड़ान के बाद दिल्ली लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि विमान में 180 यात्री सवार थे. विमान में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से पायलट ने वापस लौटने का फैसला किया और नयी दिल्ली में प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग करवायी.

मधुबन में भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू, बाबूलाल मरांडी समेत वरीय नेता हैं मौजूद

भारतीय जनता पार्टी का प्रशिक्षण शिविर मधुबन के सिद्धायत्न में चल रहा है.प्रशिक्षण वर्ग प्रारंभ होने से पूर्व सिद्धायतन सभागार में भाजपा विधायकों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक शुरू हो गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी एवं संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह बैठक पार्टी विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों व तमाम जिलाध्यक्षों के साथ कर रहे हैं. इस मौके पर संगठन के नेता भी मौजूद हैं. वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. माना जा रहा है कि संगठन को धारदार बनाने समेत हेमंत सरकार के खिलाफ हुंकार भरने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है. प्रदेश भाजपा का कमान मिलने के बाद पहली बार गिरिडीह के मधुबन में श्री मरांडी सामूहिक रूप से बैठक लेंगे. बताया गया कि पार्टी विधायकों समेत 25 प्रदेश पदाधिकारी व 27 जिलाध्यक्ष बैठक में शामिल हो रहे है. इसमें संगठन धारदार बनाने और जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए तमाम पहलू पर चर्चा की जाएगी. साथ ही साथ 2024 के लोकसभा चुनाव के बाबत भी चर्चा होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने पर बल दिया जायेगा. इसके अलावे बूथ सशक्तिकरण, संपर्क से समर्थन, सदस्यता अभियान आदि मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा होगी.

पहली से 12वीं तक की साप्ताहिक जांच परीक्षा आज से

सरायकेला. जिले के सरकारी विद्यालयों में पहली से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए साप्ताहिक जांच परीक्षा शनिवार से होगी. इसके लिए झारखंड शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रांची ने प्रथम छमाही(एसए 1) तक के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी जितेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा के लिए डायट की ओर से प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये जाएंगे. व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी विद्यालयों के प्रधान को उपलब्ध करा दिया जाएगा.

टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी आज गोवा होंगे रवाना

जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के सारे पदाधिकारी सीडब्ल्यूसी के तहत गोवा के दौरे पर जाने वाले है. इसमें सीडब्ल्यूसी के सारे पदाधिकारी और कमेटी मेंबर और सदस्य शामिल होंगे. ये सारे लोग 9 अगस्त तक गोवा में रहेंगे. इसके बाद सारे पदाधिकारी 18 अगस्त को सिंगापुर के लिए रवाना होंगे. 18 अगस्त को सारे लोग टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन की संयुक्त सर्वोच्च कमेटी जेसीसीएम की बैठक में भाग लेने जायेंगे. सारे लोग परिवार के साथ वहां जा रहे हैं. वहां से लौटने के बाद यूनियन की गतिविधियां तेज हो सकेंगी.

दिल्ली में ओआरओपी को लेकर रविवार को धरना, आज रवाना होंगे पूर्व सैनिक

जमशेदपुर : जवानों के वन रैंक, वन पेंशन संबंधी विसंगतियां, समान सर्विस पे के मुद्दे को लेकर रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल प्रदर्शन किया जाना है. रामलीला मैदान में एक दिवसीय धरना यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले आयोजित किया गया है. प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शनिवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से पूर्वी सिंहभूम जिला से 15 सदस्यीय टीम दिल्ली के लिये प्रस्थान करेगी. इन्हें विदाई देने के लिए 21 पूर्व सैनिक साथी स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे.

मेडिकल बोर्ड आज करेगी संजीव का स्वास्थ्य परीक्षण

धनबाद. एसएनएमएमसीएच के सीसीयू में भर्ती झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए फिर से मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया हैं. अधीक्षक डॉ अनिल कुमार के निर्देश पर गठित बोर्ड में मेडिसीन, सर्जरी, पैथलॉजी, ऑर्थों के चिकित्सकों को शामिल किया गया है. पांच अगस्त को बोर्ड में गठित चिकित्सकों का दल संजीव सिंह का स्वास्थ्य का परीक्षण करेगी. अबतक संजीव के हुए विभिन्न जांच रिपोर्ट देखने के बाद चिकित्सकों का दल अपनी राय देंगे. रिपोर्ट के अनुसार संजीव के आगे का इलाज शुरू होगा. बता दें कि 11 जुलाई को मंडलकारा में कुर्सी से गिरने के बाद घायल हुए संजीव सिंह को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

अग्रसेन भवन में आज होगा सावन मेले का समापन

रांची. मारवाड़ी युवा मंच समर्पण शाखा द्वारा अग्रसेन भवन में आयोजित सावन मेले में महिलाओं ने शुक्रवार को भी खरीदारी की. मेले में भगवान की पोशाक और हाथ से बनी ज्वेलरी खास है. साथ ही डिजाइनर कपड़े और हैंडीक्राफ्ट पसंद किये जा रहे हैं. स्टाल पर ऑफर्स भी मिल रहा है. इस मेले का समापन आज होगा.

मधुबन में भाजपा का प्रशिक्षण वर्ग आज से

रांची/गिरिडीह. मधुबन में भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग पांच व छह अगस्त को होगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. मधुबन के सिद्धायतन में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में पूरे प्रदेश से भाजपा समर्थित जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य शामिल होंगे. सात सत्रों में होने वाले इस प्रशिक्षण वर्ग में लगभग 183 प्रतिनिधि भाग लेंगे. आयोजन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी, प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, संगठन महामंत्री करमवीर सिंह, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे.

गिरिडीह में संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत, मायके वालों ने लगाया ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

खोरीमहुआ. घोरथंभा ओपी क्षेत्र के मकतपुर गावं में एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थिति में पाये जाने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतका की पहचान मकतपुर गांव निवासी दिनेश राणा की पत्नी सोनी देवी (33 वर्ष) के रूप में की गई. विवाहिता का शव उसके ही ससुराल में घर के आंगन में चारपाई में पाया गया. शव पर सबसे पहले मृतका के बच्चों की नजर पड़ी. घटना के बाद बच्चों ने आसपास के लोगों और पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. इधर घटना के बाद मृतका के ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हो गए है. मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों के ऊपर सोनी की हत्या करने का आरोप लगाया है.

गिरिडीह में अपराधियों का तांडव, आधा दर्जन वाहन चालकों से हथियार के बल पर की लूटपाट

गिरिडीह - धनबाद मुख्य मार्ग के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के मोहलीडीह - बुटबरिया के पास सड़क लूटपाट करने वाले अपराधियों ने एक बार फिर से तांडव मचाया है. बीती रात करीब एक बजे 15 से 20 की संख्या में अपराधियों ने मोहलीडीह - बुटबरिया के पास पेड़ गिरा कर मार्ग को अवरुद्ध कर करीब आधा दर्जन वाहन चालकों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने इलाके में करीब आधा घन्टा तक जमकर उत्पात मचाया है. लूटपाट करने वाले अपराधियों ने वाहन चालक व राहगीरों से नगदी, जेवरात, चप्पल, जूता समेत सभी सामान लूट लिये. भुक्तभोगियों का कहना की अपराधियों के पास हथियार भी था, जब वाहन चालक भागने का प्रयास कर रहें थें तब अपराधियों के द्वारा गोली मारने की धमकी भी दी जा रही थी. लूटपाट की घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने वाहनों के शीशा भी तोड़ दिए है. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद ताराटांड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और राहगीरों से घटना की जानकारी लेने के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी भी शुरू कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें