28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा

गुमला : सदर थाना के फोरी गांव में प्राइवेट फाइनेंस कंपनी के मैनेजर राज कुमार पर एक अपराधी ने हमला किया है. हमले में राजकुमार के सर पर चोट लगी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि राजकुमार फोरी गांव में किसानों के साथ बैठक करने गये थे. लौटने के क्रम में उसपर एक अपराधी ने हमला कर दिया. लूटपाट के इरादे से पहले मैनेजर पर गोली चलायी, लेकिन गोली मिस फायर होने पर अपराधी ने पिस्टॉल के बट से मैनेजर के सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया. घायल मैनेजर ने थाने में लिखित शिकायत की है. पुलिस अपराधी को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान चला रही है.

रांची के बुंडू में छात्राओं ने घंटों किया एनएच 33 जाम

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 1

बुंडू : रांची जिला अंतर्गत दक्षिणी छोटा नागपुर इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय, बुंडू के 60 छात्राओं ने छात्रावास में पानी-बिजली की समस्या को दूर करने और भोजन की बेहतर सुविधा की मांग को लेकर गुरुवार को रांची-टाटा मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया. यह जाम एनएच 33 के एक लेन में किया गया. छात्राओं की मांग है कि छात्रावास में बिजली और पानी की आपूर्ति में गड़बड़ी है जिससे काफी परेशानी हो रही है. इसके अलावा भोजन भी मेनू पर अनुसार नहीं मिल रहा है. सड़क जाम की खबर सुनते ही अंचल अधिकारी राजेश डूंगडूंग और प्रखंड विकास पदाधिकारी संध्या मुंडू पहुंचे. जाम हटाने का अनुरोध किया. सड़क जाम कर रहे छात्राओं ने अपनी मांग पर अड़े हुए थे. मांग पूरा करने का आश्वासन मिलने पर जाम हटाया गया. उनके मांगो पर अंचल अधिकारी बुंडू ने छात्रों के मांग पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बिगड़े पानी मशीन को ठीक कराया और बिजली के कनेक्शन को भी जोड़कर नियमित आपूर्ति की व्यवस्था किया गया. इसके अलावा भोजन को मेनू के हिसाब समुचित व्यवस्था करने के आश्वासन दिया. स्कूली छात्राओं के मांग पर शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी आरडीडी को अवगत कराया गया. सड़क जाम मामले को एसडीओ अजय कुमार साव ने गंभीरता से लिया है. शुक्रवार को विद्यालय पहुंचकर छात्राओं की समस्या से रूबरू होंगे और उनकी समस्या का निदान करेंगे.

हाजीपुर के सीआरएस की टीम ने धनबाद रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 2

प्रतिक, धनबाद : पूर्व मध्य रेल अंतर्गत धनबाद जंक्शन पर हाजीपुर से सीआरएस की टीम ने निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद डीआरएम कमल किशोर सिंह समेत रेलवे अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे. धनबाद डीआरएम ने बताया कि पूर्व मध्य रेल सीआरएस की ओर से निरीक्षण किया गया है. जिसमें आरआरआई, आरटीआई रनिंग, फ्लैग का निरिक्षण किया गया. इस दौरान कई दिशा निर्देशित किये गये जिस पर अमल की जा रही है. यह एक रूटीन जांच निरीक्षण था जिसमें रेलवे के तमाम अधिकारी निरीक्षण में मुख्य रूप से मौजूद थे.

गिरिडीह में एक साइबर आरोपी गिरफ्तार, फाेन से ऐसे करता था ठगी

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 3

गिरिडीह : साइबर अपराध के खिलाफ गिरिडीह पुलिस के अभियान में सफलता मिली है. एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने गांडेय थाना इलाके के सोनाजोरी गांव में पहाड़ी के समक्ष साइबर अपराध कर रहे एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी गांडेय थाना इलाके के भंडरकुंडा का रहने वाला मो शफीक अंसारी है. शफीक के पास से पुलिस ने आठ आईफोन समेत अलग-अलग कंपनियों के 14 मोबाइल फोन को जब्त किया है. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने इस संबंध में पत्रकारों को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गांडेय थाना इलाके के सोनाजोरी गांव में पहाड़ी के समीप कर कुछ साइबर अपराधी साइबर क्राइम कर रहे हैं. इसी सूचना के बाद गांडेय थाना प्रभारी साकेत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी का दल सोनाजोरी पहाड़ी के समीप छापेमारी कर एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया.

45 दिनों से लापता बेटे की सकुशल बरामदगी को लेकर दर-दर भटक रहे धनबाद के बुजुर्ग

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 4

धनबाद : कतरास स्थित रामकलानी ओपी निवासी शंकर प्रसाद कुम्हार और उनकी पत्नी जयंती देवी अपने एकलौते बेटे सोनू उर्फ दुधनाथ कुम्भकार के पिछले 45 दिनों से लापता होने से काफी परेशान हैं. बेटे की सकुशल बरामदगी को लेकर दर-दर भटक रहे हैं. पीड़ित दंपति ने इसकी शिकायत स्थानीय थाना से किया, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिलने पर गुरुवार को एसएसपी से मुलाकात कर बेटे की सकुशल वापसी की गुहार लगायी. सोनू के पिता-माता ने बताया कि 2020 में गोविंदपुर के बागसुमा में साेनू की शादी हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद से ही बहू द्वारा तरह-तरह के हथकंडे अपना कर घर में लड़ाई की जाती थी. पिछले दिनों बहू के परिवार वाले मेरे घर में आकर बुजुर्गों के साथ मारपीट करते हुए सारा संपत्ति बहू के नाम पर करने को करने को कहा. ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी. इसके बाद बहू मायके चली गयी. इसके बाद से 45 दिनों से बेटा गायब है.

सीएम हेमंत सोरेन ने काटा केक, हर चेहरे पर मुस्कान की कामना की

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 5

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आज जन्मदिन है. आज के ही दिन यानी 10 अगस्त, 1975 को जन्मे हेमंत सोरेन 48 साल के हो गये हैं. अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने केक काटा. इस मौके पर काफी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद थे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य कई ने सीएम को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस जन्मदिन के अवसर पर मैं राज्यवासियों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहता हूं. साथ ही राज्य में अमन-चैन और शांति की कामना करता हूं. इस मौके पर कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, प्रधान सचिव वंदना दादेल, प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, सचिव विनय कुमार चौबे, सचिव सुनील कुमार, महाधिवक्ता राजीव रंजन, रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा, रांची एसएसपी कौशल किशोर सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी के प्रति सहृदय आभार जताते हुए धन्यवाद दिया.

सिमडेगा में 10वीं की छात्रा के अपहरण के विरोध में ग्रामीणों ने किया रोड जाम

Jharkhand Breaking News: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा
Jharkhand breaking news: गुमला में मैनेजर पर चलायी गोली, मिस फायर होने पर पिस्तौल के बट से मारा 6

सिमडेगा, रविकांत साहू : 10वीं की छात्रा के अपहरण के खिलाफ ग्रामीणों ने सिमडेगा-रांची- राउरकेला एनएच 143 मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. सदर थाना इलाके के खिजरी क्षेत्र की छात्रा रेखा कुमारी का अपहरण चार अगस्त, 2023 को कर लिया गया था. इसके बाद से पुलिस को अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. परिजनों ने बार-बार थाना जाकर अपनी बेटी को ढूंढने की गुहार लगाई गई. लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को शहरी क्षेत्र के झूलन सिंह चौक के पास एनएच 143 मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. जाम के कारण जाम स्थल के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई . जाम की सूचना मिलते ही पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और जाम कर रहे हैं लोगों से जाम हटा लेने का आग्रह किया. साथ ही कार्रवाई करने का भी भरोसा दिया. बातचीत के क्रम में पुलिस पदाधिकारी ने जाम स्थल पर उपस्थित लोगों को बताया कि छात्रा की अपहरण मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. जाम स्थल पर आक्रोशित लोगों ने अपनी मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन अंचल अधिकारी प्रताप मिंज को लिखित रूप से आवेदन देने के बाद जाम हटा दिया. एनएच 143 लगभग सवा घंटे तक जाम रहा. जिस कारण लंबी दूरी के वाहनों चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जाम स्थल पर मुख्य रूप से आधारित अपहरित छात्रा के परिजन और उनके गांव वालों के अलावे अगुस्टिना सोरेंग, छात्र संघ के जिला अध्यक्ष अमन्य सोरेंग समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

कतरास कॉलेज में अभाविप के धरना में तनातनी, पुलिस के समक्ष भिड़े कामदेव सिंह

कतरास. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी मांगों को लेकर कतरास कॉलेज का कार्य ठप कर दिया. इससे कॉलेज का माहौल बिगड़ गया.एनएसयूआई संगठन सुरक्षा को लेकर आगे आ गया. इस कारण दोनों संगठन के बीच तनातनी हो गयी. पुलिस के सामने ही दोनों संगठन के युवक भीड़ गये. किसी तरह बीच बचाव कर पुलिस ने दोनों गुट को अलग किया. अभाविप इंटर में नामांकन और सीट बढ़ाने की मांग कर रहे है. अभाविप के स्वयं स्वर्ण ने कहा कि कई दिनों से मांग की जा रही है. लेकिन कॉलेज प्रबंधन मनमानी कर रही है. वही एनएसयूआई के चितरंजन सिंह कहते है कि सेमेस्टर 6 के लिये एसेसमेंट जमा करना है. लेकिन काउंटर को बंद कर दिया गया है,जो गलत है. परीक्षा 16 से है. दूर दराज से छात्र आये है. प्राचार्य बी कुमार कहते है कि सरकार इंटर में नामांकन पर रोक लगायी है,तो ऐसे में क्या कर सकते है. फिलहाल, पुलिस परिसर में केम्प किये हुए है.

रांची के जगन्नाथपुर चौक स्थित एक दुकान में लगी आग, व्यक्ति की मौत

रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर चौक स्थित एक दुकान में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

रांची के हटिया डैम में डूबे व्यक्ति का शव निकालने के लिए NDRF की टीम पहुंची

रांची के हटिया डैम में डूबे व्यक्ति का शव निकालने के लिए NDRF की टीम पहुंची.

दिन के 11 से दो बजे तक नहीं रहेगी बिजली

रांची. एलिवेटेड कॉरिडोर कार्य के कारण दिन के 11 बजे से दोपहर दो बजे तक 11 केवी बीओआई फीडर से बिजली आपूर्ति बंद रखी जायेगी. इस दौरान पंडरा बाजार, लक्ष्मी नगर, ओटीसी ग्राउंड, पिस्का मोड़ सहित आसपास के अन्य क्षेत्र में बिजली नहीं रहेगी.

देवघर में सभी फ्लाइटें रहीं रद्द, आज सिर्फ दिल्ली के लिए ही फ्लाइट

देवघर. बुधवार को खराब मौसम के कारण एक बार फिर से देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली दिल्ली, पटना और कोलकाता के लिए उड़ान सेवा रद्द रही. इसके लिए इंडिगो प्रबंधन ने खेद प्रकट किया है. यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को उनके निबंधित मोबाइल नंबर पर मैसेज कर सूचित कर दिया गया था. वहीं, गुरुवार को भी देवघर से सिर्फ दिल्ली के लिए ही उड़ान सेवा बहाल रहेगी. कोलकाता और रांची के लिए फ्लाइट कैंसिल रहेगी.

आठवीं बोर्ड की विशेष परीक्षा आज

धनबाद. आठवीं बोर्ड की विशेष परीक्षा गुरुवार को जिले के आठ सेंटरों पर ली जायेगी. इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. पहली पाली में 2027 व दूसरी पाली में 2709 विद्यार्थी शामिल होंगे. इसमें वैसे विद्यार्थी शामिल होंगे, जो परीक्षा में असफल, मर्जिनल या फिर अनुपस्थित रहे. परीक्षा बीएसएस गर्ल्स हाइ स्कूल, अभय सुंदरी गर्ल्स हाइ स्कूल, डीएवी प्लस टू पुराना बाजार, धनबाद प्लस टू प्रमाणजीवन एकेडमी, प्लस टू हाइ स्कूल धनबाद, हाइ स्कूल पुटकी, खालसा हाइ स्कूल व एलएनवीएम धनसार शामिल है.

हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस आज रद्द रहेगी

बिलासपुर में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से रांची से होकर जाने वाली 17005 हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस गुरुवार और 17006 रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस 13 को रद्द रहेगी.

रांची के तमाड़ में पिकअप वैन ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, 1 घायल

रांची के तमाड़ में पुवाल लदी पिकअप वैन ने बाइक को टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार युवक की मौत हो गई. जबकि एक की हालत गंभीर है. मृतक का नाम रोशन सिंह मुंडा और घायल का नाम सुकेश पातर है. फिलहाल, घायल को रिम्स भेजा गया है. तमाड़ अस्पताल में एंबुलेंस नहीं मिला था. अस्पताल परिसर में एंबुलेंस का ड्राईवर नहीं रहने से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया. नीजी बोलेरो से घायल को परिजन रिम्स ले गये.

पारा शिक्षकों के इपीएफ व कल्याण कोष पर निर्णय आज

रांची. राज्य के पारा शिक्षक, बीआरपी-सीआरपी व कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के शिक्षक व कर्मियों को इपीएफ का लाभ मिलेगा. शिक्षकों के लिए कल्याण कोष का भी गठन किया जायेगा. इस संबंध में गुरुवार को बैठक होगी. बैठक में शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. बैठक झारखंड शिक्षा परियोजना की निदेशक की अध्यक्षता में होगी. बैठक में शामिल होने के लिए एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा, झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ, टेट सफल सहायक अध्यापक संघ, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कर्मी संघ व बीआरपी-सीआरपी महासंघ के प्रतिनिधि को आमंत्रित किया गया है. प्रत्येक संगठन के दो-दो सदस्य बैठक में शामिल होंगे. बैठक में इपीएफ की सुविधा का प्रावधान, कल्याण कोष, बीमा संबंधित विभिन्न बैंकों के प्रावधान के बारे विचार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें