30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live: राजस्थान के भरतपुर में 23 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

राजस्थान के भरतपुर में 23 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या

राजस्थान के भरतपुर जिले में पुरानी रंजिश को लेकर रविवार को बाइक सवार तीन हमलावरों ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि यह घटना शाम को अटलबंद थाना क्षेत्र के हीरादास बस अड्डे के पास की है जब तीन आरोपी मोटरसाइकिल से वहां पहुंचे और अजय झामरी (23) को गोली मार दी.

दिल्ली सरकार ने वन और वन्यजीव की रक्षा के लिए पोर्टल की शुरुआत की

दिल्ली के पर्यावरण एवं वन मंत्री गोपाल राय ने वन एवं वन्यजीव अभयारण्य के बारे में लोगों में जागरुकता पैदा करने के वास्ते रविवार को एक पोर्टल की शुरुआत की. मंत्री को उद्धृत करते हुए जारी एक बयान के अनुसार, इससे लोगों को यह जानकारी होगी की कौन से क्षेत्र संरक्षण के लिए निर्दिष्ट हैं और दिल्ली के निवासी इनके संरक्षण में योगदान दे सकते हैं. यह पोर्टल संरक्षित वन क्षेत्र, रिजर्व वन क्षेत्र, वन्यजीव अभयारण्य, वन एवं वन्यजीव विभाग की प्रशासनिक चारदीवारी आदि के बारे में विभिन्न पहलुओं पर जानकारी उपलब्ध कराता है. बाद में, इस पोर्टल पर अन्य जानकारियां भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

इंफाल में अज्ञात लोगों ने तीन मकान जलाए, पुलिसकर्मियों की बंदूकें छीनी

मणिपुर की राजधानी इंफाल के न्यू लाम्बुलाने इलाके में रविवार दोपहर अज्ञात लोगों ने खाली पड़े तीन मकानों में आग लगा दी. अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया. अधिकारियों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद, लोग मौके पर एकत्र हो गए और इलाके में तैनात राज्य और केंद्रीय सुरक्षा बलों से उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग की.

मुंबई के एक होटल में लगी आग, 3 लोगों की मौत, 5 घायल

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में रविवार को एक होटल में आग लगने से कई लोग झुलस गए. इस हादसे में 3 लोगों के घायल होने की सूचना है जबकि 5 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे है. जानकारी यह भी है कि दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने B20 बिजनेस समिट को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने B20 बिजनेस समिट को संबोधित किया. उन्होंने कहा, यह उत्सव भारत के विकास को गति देने के लिए है. यह उत्सव नवप्रवर्तन के बारे में है. यह उत्सव अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी लोगों के की मदद से स्थिरता और समानता लाने के बारे में है.

दिल्ली के शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के दीवार पर लिखे गये खालिस्तान समर्थक नारे

दिल्ली के शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के दीवार पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गये. जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आयी और उसे मिटाई गई.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में पटाखा फैक्ट्री में विफोट, 3 की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से तीन लोगों की मौत. यह जानकारी पुलिस ने दी.

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने राजस्थान के सूर्य मंदिर में पूजा-अर्चना की

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को राजस्थान के झुंझुनू जिले के लोहार्गल धाम में स्थित सूर्य मंदिर में पूजा-अर्चना की. उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, सूर्यदेव को नमन! श्री सूर्य मंदिर, लोहार्गल धाम में दर्शन करके धन्य हो गया। भगवान सूर्यदेव समस्त लोकों की ऊर्जा का स्रोत हैं, जीवन का आधार हैं, जगत का प्रकाश स्तंभ हैं। सभी प्रसन्न हों, संपन्न हों, ऊर्जावान हों, देश में नित नये कीर्तिमान बनें. सूर्यदेव से यही प्रार्थना है!

गुजरात में नदी में तैरने गए चार लोग डूबे

गुजरात के भावनगर जिले में नदी में तैरने गए तीन भाई और एक अन्य व्यक्ति डूब गया. महुवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार दोपहर को हुई, जब चार लोग मलान नदी में तैरने के लिए गए थे. अधिकारी के मुताबिक, तैरने के दौरान जिले की महुवा तालुका के लाखुपाड़ा गांव के चारों लोग डूब गए. अधिकारी ने बताया कि तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान शनिवार शाम तक नदी से तीन शव निकाल लिए गए, जबकि एक शव रविवार सुबह बरामद हुआ.

मदुरै ट्रेन हादसे की जांच शुरू

फोरेंसिक विशेषज्ञ उस ट्रेन कोच की जांच कर रहे हैं जिसमें कल मदुरै रेलवे स्टेशन पर आग लग गई थी.

ब्रज मंडल शोभा यात्रा को नहीं मिली मंजूरी, मंदिरों में कर सकेंगे पूजा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, महीने की शुरुआत में वहां (नूंह) जिस तरह की घटना हुई, उसे देखते हुए यह सुनिश्चित करना सरकार का कर्तव्य है कि इलाके में कानून-व्यवस्था बनी रहे. हमारी पुलिस और प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि लोग यात्रा (ब्रज मंडल शोभा यात्रा) निकालने के बजाय पास के मंदिरों में जाएं और पूजा करें. यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है लेकिन लोग जा सकते हैं और मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सकते हैं क्योंकि यह सावन का महीना है.

दिल्ली के ओखला में इमारत ढहने से दो मजदूरों की मौत

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के ओखला में निर्माणाधीन इमारत के आंशिक रूप से ढह जाने के बाद इमारत के मालिक ने घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मदुरै ट्रेन कोच में आग की घटना की आज होगी जांच

दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी गुगनेशन ने बताया, दक्षिणी सर्कल रेलवे सुरक्षा आयुक्त के अधीन में आज मदुरै ट्रेन कोच में आग लगने की घटना की जांच की जाएगी.

फ्लोरिडा के स्टोर में गोलीबारी, तीन अश्वेत लोगों की मौत

अमेरिका के फ्लोरिडा में जैकसनविले के एक स्टोर में शनिवार को एक श्वेत व्यक्ति ने गोलीबारी कर तीन अश्वेत लोगों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली. स्थानीय शेरिफ ने इस हमले को नस्लवाद से प्रेरित बताया है.

जिम्बाब्वे में फिर से राष्ट्रपति चुने गए इमर्सन म्नांगाग्वा

रॉयटर्स से खबर है कि इमर्सन म्नांगाग्वा जिम्बाब्वे में फिर से राष्ट्रपति चुने गए.

IBSA विश्व खेलों में महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने जीता स्वर्ण पदक, पीएम मोदी ने दी बधाई

IBSA विश्व खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए भारतीय महिला नेत्रहीन क्रिकेट टीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी.

सितंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च होगा आदित्य-एल1 मिशन

ISRO चीफ सोमनाथ ने बताया, सितंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च होगा आदित्य-एल1 मिशन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें