26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : दमकल मंत्री सुजीत बोस को अब तक सीबीआई की ओर नहीं मिली कोई नोटिस

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

मुंबई से हावड़ा लेकर पहुंची थी 20 लाख की कोकीन, बंगाल एसटीएफ के हाथों महिला ड्रग्स सप्लायर अरेस्ट

गुप्त जानकारी के आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने हावड़ा स्टेशन से दो ड्रग्स सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल हैं. इनके नाम आरशी सिद्दिकी (23) और महेश प्रसाद जायसवाल (40) बताये गये हैं. दोनों के पास से 86 ग्राम कोकीन जब्त किया गया है. बाजार में इसकी कुल कीमत 20 लाख रुपये है. आरशी यूपी के गाजियाबाद के साहिबाबाद थानाक्षेत्र इलाके की रहनेवाली है, जबकि उसका सहयोगी महेश प्रसाद जायसवाल कोलकाता के अम्हर्स्ट स्ट्रीट थानाक्षेत्र में स्थित बीडेन स्ट्रीट का निवासी है.

कटवा : हाजी मार्केट के गोदाम से 10 क्विंटल प्रतिबंधित पटाखे जब्त

पूर्व बर्दवान के कटवा थाना क्षेत्र के स्टेशन बाजार स्थित हाजी मार्केट के एक गोदाम में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पटाखे बरामद किये. बर्दवान में भारी मात्रा में अवैध पटाखों की बरामदगी के बाद पुलिस ने मंगलवार शाम कटवा में भी प्रतिबंधित पटाखों की बड़ी खेप जब्त की. हाल ही में उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर में अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद राज्यभर के अवैध पटाखा कारखानों व भंडार के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है. इसके तहत कटवा में एक गोदाम में छापा मार कर 50 कार्टन पटाखे जब्त किये गये हैं.

एक करोड़ रुपये के हेरोइन की हो रही थी सप्लाई

पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर एक करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ तीन ड्रग्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम शकील अहमद, सुमन घोष और रफीक कुरैशी बताये गये हैं. शकील यूपी के बाराबंकी एवं अन्य दो आरोपी उत्तर 24 परगना के बनगांव इलाके का रहनेवाला है. इनके कब्जे से बरामद ड्रग्स की मार्केट में कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा बतायी गयी है.

सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार

कस्टम विभाग की टीम ने हावड़ा स्टेशन से एक किलो सोने के बिस्कुट के साथ एक तस्कर को पकड़ा है. उसका नाम हेमंत कुमार पोरेल है. वह लेकटाउन के दक्षिणदाड़ी इलाके का रहनेवाला है. उसके जूते के नीचे से नौ सोने के बिस्कुट मिले हैं, जिसका कुल वजन एक किलो है. जब्त सोने की कीमत बाजार में 60 लाख रुपये है. कस्टम्स सूत्रों के मुताबिक, उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति हावड़ा स्टेशन सोने की तस्करी के लिए पहुंचा है. इसके बाद हावड़ा स्टेशन पर एक ट्रेन के अंदर से यात्री को पकड़ा गया. उसकी जांच करने पर उसके जूतों में छिपाकर रखे गये नौ सोने की बिस्कुट बरामद किये गये. उससे पूछताछ की जा रही कि वह इसे कहां से लाया था और कहां देना था.

दमकल मंत्री सुजीत बोस को अब तक सीबीआई की ओर से कोई नोटिस नहीं मिली

पश्चिम बंगाल के दमकल मंत्री सुजीत बोस को सीबीआई की ओर से पेश होने की कोई नोटिस नहीं मिली है. रक्षा बंधन समारोह में शामिल होने के दौरान उन्होंने उक्त बातें कहीं. सुजीत बोस को 31 अगस्त को सुबह 11 बजे निजाम पैलेस में उपस्थित होने के लिए कहा गया था. जिस समय नगर निगम की नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के आरोप लगे है, उस समय सुजीत बोस दमदम नगर निगम के उपाध्यक्ष थे.

5.59 करोड़ के सोने के बिस्कुटों समेत आठ गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की सिलीगुड़ी इकाई ने कोलकाता जाने वाली अलग-अलग ट्रेनों में अभियान चलाकर करीब 5.59 करोड़ के सोने के बिस्कुटों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिलबर मियां (43), नूर मुहम्मद मिया (45), रेजाउल हक (30), मेहबूब हसन (19), रेजाउल रहमान (38), रसेल हक (19), रूबेल हुसैन (21) और शाहनूर हक (23) के रूप में हुई है. सभी कूचबिहार जिले के निवासी हैं. आरोपियों ने भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे इलाकों से सोने के 80 बिस्कुट तस्करों से प्राप्त किये थे.

जादवपुर में सीसी कैमरे लगाने के लिए शिक्षा विभाग ने 38 लाख की दी मंजूरी

जादवपुर यूनिवर्सिटी में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर चल रहे विवाद के बीच शिक्षा विभाग ने इस क्षेत्र में करीब 38 लाख रुपये की मंजूरी दी हैं. नबान्न सूत्रों के मुताबिक मामला वित्त विभाग के पास लंबित था. वित्त विभाग से मिली हरी झंडी के कारण इस धन के आवंटन में कोई बाधा नहीं है. मालूम हो कि कुल 37 लाख 38 हजार 484 रुपये सीधे यूनिवर्सिटी के बैंक खाते में पहुंचेंगे.

लिप्स एंड बाउंड्स के कर्मचारी को पूछताछ के लिये बुलाया गया लालबाजार

लीप्स एंड बाउंड्स के एक कर्मचारी ने ईडी पर अज्ञात 'फाइलें' डाउनलोड करने का आरोप लगाया था. चंदन बनर्जी नाम के कार्यकर्ता को कोलकाता पुलिस ने बुधवार को लालबाजार बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक, चंदन को बुधवार की दोपहर से पहले लालबाजार आने को कहा गया है. लालबाजार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की तलाशी और उनकी शिकायत से जुड़े कई मुद्दों पर पूछताछ करना चाहती हैं.

कनकधारा ने मनाया पहला स्थापना दिवस

पश्चिम बंगाल के साउथ बंगाल फेडरेशन ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की महिला विंग कनकधारा ने मंगलवार को आसनसोल क्लब में अपने सभी सदस्यों की उपस्थिति में अपना पहला स्थापना दिवस मनाया . इस दौरान वार्षिक आम बैठक बुलाई गई और वर्ष 2022-23 के लिए सचिव की रिपोर्ट के साथ-साथ संस्था की सचिव नबनीता बनर्जी की रिपोर्ट पेश की गई. अध्यक्ष अंजना कौर ने नए सदस्य का स्वागत किया. इस दौरान पूजा उपाध्याय, भावना पटेल, सोनिया पच्चीसिया, मधु डुमरेवाल, प्रियंका पारेख, सुजाता मुखर्जी, मनीषा अग्रवाल, प्रियंका गुप्ता एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे.

पुरुलिया व राणाघाट में ज्वेलरी शोरूम में डाका, करोड़ों के गहने ले गये डकैत

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया शहर व नदिया के राणाघाट में एक प्रतिष्ठित कंपनी के ज्वेलरी शोरूम में डाका पड़ने से सनसनी फैल गयी. पुलिस ने राणाघाट में हुई डकैती की घटना में अपराधियों का पीछा कर पांच को दबोच लिया है. यहां अपराध करने वाला गिरोह बिहार का बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, पुरुलिया शहर के नामपाड़ा में अपराधियों के दल ने दिनदहाड़े एक प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम में असलहों के दम पर वारदात को अंजाम दिया. मंगलवार को दोपहर एक बजे के करीब दो लोग ग्राहक बन कर शोरूम में दाखिल हुए. उसके बाद रुपये लाने के बहाने दोनों बाहर निकले और अन्य दोस्तों के साथ फिर शोरूम में आ गये.

नदिया में तृणमूल बूथ अध्यक्ष की घर में घुसकर की हत्या

तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग और धारदार हथियार से ब्लॉक अध्यक्ष की हत्या कर दी गयी. इस घटना में गंभीर रूप से घायल चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हत्या और हमलों के आरोप पार्टी के विरोधी गुटों पर लगा हैं. पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें