24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र द्वारा गठित समिति का हिस्सा बनने से किया इनकार

Breaking News: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र द्वारा गठित समिति का हिस्सा बनने से किया इनकार

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' की जांच के लिए केंद्र द्वारा गठित 8 सदस्यीय समिति का हिस्सा बनने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया. उन्होंने एक पत्र में कहा, मुझे उस समिति में काम करने से इनकार करने में कोई झिझक नहीं है, जिसके संदर्भ की शर्तें इसके निष्कर्षों की गारंटी के लिए तैयार की गई हैं. मुझे डर है कि यह पूरी तरह से धोखा है.

BJD MLA और ओडिशा के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो का निधन

बीजद विधायक और ओडिशा के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो का 75 वर्ष की आयु में भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

एनआईए ने आतंकवादियों को शरण देने के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उन आतंकवादियों को शरण देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने इस साल जनवरी में जम्मू-कश्मीर के जिला राजौरी के ढांगरी गांव में पांच निर्दोष नागरिकों की हत्या कर दी थी.

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया और भारत के चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के लिए बधाई दी.

संसद के विशेष सत्र के लिए मोदी सरकार ने गजट अधिसूचना जारी की

भारत सरकार 18 सितंबर से 22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र के लिए गजट अधिसूचना जारी कर दी है.

बालासोर ट्रेन हादसा मामले में गिरफ्तार तीन अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल किया

बालासोर ट्रेन हादसे में गिरफ्तार तीन रेलवे अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल किया. गिरफ्तार अधिकारियों पर आईपीसी की धारा 304 (2), धारा 34 सहपठित 201 और रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 153 के तहत आरोप लगाए गए हैं.

राहुल गांधी बोले- मध्य प्रदेश और तेलंगाना में नहीं होंगी अदाणी की सरकारें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, मैं साफ कहना चाहता हूं कर्नाटक सरकार हो, हिमाचल प्रदेश सरकार हो, छत्तीसगढ़ सरकार हो, राजस्थान सरकार हो या जो अभी आने वाली हैं मध्य प्रदेश, तेलंगाना सरकार ये सारी सरकारें गरीबों की सरकारें होंगी. अदाणी की सरकारें नहीं होंगी.

वी एल कांता राव ने खान मंत्रालय के सचिव का पद ग्रहण किया

वी एल कांता राव ने खान मंत्रालय में सचिव का पदभार ग्रहण कर लिया है. खान मंत्रालय ने कहा कि राव ऐसे महत्वपूर्ण समय में पदभार ग्रहण कर रहे हैं, जब मंत्रालय की महत्वपूर्ण खनिज ब्लॉक की नीलामी करने की बड़ी योजनाएं हैं. ये देश की ऊर्जा सुरक्षा के संदर्भ में बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने विवेक भारद्वाज का स्थान लिया है, जो पंचायती राज मंत्रालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) के तौर पर नियुक्त किए गए हैं. खान मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि राव इससे पहले दूरसंचार मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के तौर पर सेवाएं दे रहे थे. कांता राव 1992 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अधिकारी हैं. उन्होंने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया.

जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आएंगे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

जी20 शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शामिल होंगे. व्हाइट हाउस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को नयी दिल्ली की यात्रा करेंगे.

छत्तीसगढ़ में अमित शाह और राहुल गांधी की शनिवार को सभा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह पहली बार है जब विरोधी दल के दो वरिष्ठ नेताओं का कार्यक्रम एक ही दिन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर और महासमुंद जिले के सरायपाली में सभा को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें