25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: पलामू टाइगर रिजर्व के बारेसांढ़ में खुखड़ी लेने गये युवक पर भालू ने किया हमला

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पलामू टाइगर रिजर्व के बारेसांढ़ में खुखड़ी लेने गये युवक पर भालू ने किया हमला

पलामू टाइगर रिजर्व के बारेसाढ़ वन क्षेत्र में चेतमा जंगल में उसी गांव के दीपक कोरवा पर जंगली भालू ने हमला कर दिया. दीपक दोपहर में चेतमा बथान पाट जंगल में खुखड़ी चुनने गया था. इसी दौरान जंगली भालू ने उस पर हमला कर दिया. दीपक कोरवा गंभीर रूप से घायल हो गया. बारेसाढ़ के वनपाल परमजीत तिवारी व अरुण कुमार ने उसे गारू रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. रेंजर तरुण कुमार सिंह ने बताया कि घायल युवक को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वे रिजर्व वन क्षेत्र में जाने से बचें. इन दिनों यहां जंगली जानवरों की संख्या काफी बढ़ गई है.

बेतला से संतोष कुमार की रिपोर्ट

झारखंड राज्य प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी पहली बार करेंगे भारत दर्शन

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की 7वीं से 10वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा से नियुक्त हुए 43 डिप्टी कलेक्टर के दूसरे चरण का प्रशिक्षण और भारत दर्शन प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 सितंबर तक चलेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.

मंत्री बेबी देवी ने की झामुमो के पक्ष में मतदान करने की अपील

इंडिया गठबंधन की झामुमो प्रत्याशी सह मंत्री बेबी देवी ने आज शनिवार को तिलयाटांड, बाराडीह, बोदरों, दहियारी, जामुनियाटांड, भेंडरा गांव का दौरा किया और ग्रामीण महिलाओं के साथ सीधा संवाद किया. इस दौरान उन्होंने 5 सितंबर को होने वाले मतदान में झामुमो के पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्होंने लोगों से कहा कि जगरनाथ बाबू महतो का हर सपना पूरा होगा.

गढ़वा के मदरसा में विषाक्त भोजन खाने से 16 बच्चे बीमार

गढ़वा जिले में एक मदरसा में विषाक्त भोजन खाने 16 बच्चे बीमार पड़ गए हैं. मामला कांडी इलाका का है. बीमार पड़े सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझिआंव में भर्ती कराया गया है. भोजन के पास एक चूहा मारनेवाली दवा की पुड़िया मिली है.

पीएलएफआई का एरिया कमांडर श्रवण दास गिरफ्तार

खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर श्रवण दास उर्फ फगुवा दास को रनिया थाना क्षेत्र के बिरता पहाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, 315 बोर के दो जिंदा कारतूस, एके-47 के चार जिंदा कारतूस, पीएलएफआइ का पर्चा और मोबाइल फोन बरामद किया है.

धनबाद डीसी कार्यालय के प्रधान लिपिक ऱिश्वत गिरफ्तार

धनबाद डीसी कार्यालय के प्रधान लिपिक कृष्णनेंदु चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वे रिकॉर्ड रूम मे थे पदस्थापित थे. एसीबी ने उन्हें रंगेहाथ ऱिश्वत लेते हुए पकड़ा है.

सीएम हेमंत सोरेन ने आदित्य एल-1 की लॉन्चिंग पर जतायी खुशी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आदित्य एल1 की लॉन्चिंग पर खुशी जतायी है. उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता पूर्वक लॉन्चिंग की सफलता के बाद इसरो के महान वैज्ञानिकों ने सूर्य का अध्ययन करने के लिए आदित्य एल1 की सफल लॉन्चिंग की है. इस अवसर पर देश सहित इसरो के समस्त वैज्ञानिकों और उनके परिवारों को अनेक अनेक बधाई, शुभकामनाएं और जोहार

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखंड सरकार पर बोला हमला- कहा राज्य की छवि हुई खराब

बोकारो- केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मौजूदा झारखंड सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि हेमंत सरकार के कामकाज से भ्रष्टाचार चरम पर है. इससे राज्य की छवि खराब हुई. केंद्रीय मंत्री आज डुमरी उप चुनाव में प्रचार प्रसार के लिए बोकारो में हैं.

टाटीझरिया के बन्हे मोड़ के समीप बस ने ट्रक में पीछे से मारी टक्कर, दर्जनों घायल

हजारीबाग जिले के टाटीझरिया थाना क्षेत्र के बन्हे मोड़ के पास जमुआ (भारकट्टा) से रांची जा रही विजय बस (जेएच-02ए जे-1638)ने एक ट्रक (सीजी-15-डी वाई-8111) को पीछे से टक्कर मार दी. इसमें एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग भेज दिया गया है.

सिमडेगा में उग्रवादियों ने पोकलेन को जलाकर किया खाक

सिमडेगा में पीएलएफआई उग्रवादियों ने रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण कार्य में लगे पोकलेन को जलाकर खाक कर दिया. घटना जिले के बानो थाना इलाके में कनरवा रेलवे स्टेशन के पास की है. जानकारी के मुताबिक हटिया राऊरकेला ट्रैक के पास दोहरीकरण का कार्य चल रहा था. इस दौरान पीएलएफआई उग्रवादी देर रात कनरवा रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे और रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण कार्य में लगे ठेकेदार के पोकलेन को जलाकर खाक कर दिया.

बुढ़मू में ट्रैक्टर ने लिया मोटरसाइकिल सवार को लिया चपेट में

बुढ़मू थाना क्षेत्र के छापर में शुक्रवार की रात सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार छापर निवासी अशोक लोहार 35 वर्ष चुरूगढ़ा से शुक्रवार बाजार करके मोटरसाइकिल से अपने साथी अमर लोहार 30 वर्ष के साथ अपने घर वापस आ रहे थे. इसी दौरान छापर से आ रहे अज्ञात ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल सवार अशोक लोहार और अमर लोहार को अपने चपेट में ले लिया.

जिससे घटनास्थल पर ही अशोक लोहार की मौत हो गई. जबकि अमर लोहार गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. सूचना मिलने के बाद बुढ़मू पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत को कराया और शव को बुढ़मू थाना लाई.

जमशेदपुर के गम्हरिया में अज्ञात वाहन की चपेट में आकर कामगार की मौत

गम्हरिया थाना अंतर्गत ईटागढ़ पंचायत के तिरला नाला के पास शनिवार सुबह अज्ञात वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार कामगार की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान तिरला गांव के रहने वाले शिवचरण पात्रो (55) के रूप में की गयी. मृतक के पुत्र अरूण पात्रो के अनुसार उसके पिता गम्हरिया स्थित ऑटो प्रोफाइल में काम करते थे. शनिवार सुबह पांच बजे ए शिफ्ट ड्यूटी करने के लिए घर से निकला था.

लेकिन घर से थोड़ी दूरी पर स्थित नाला के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर फरार हो गया. इसकी सूचना पाकर जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना पाकर गम्हरिया पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी. बताया जाता है कि मृतक का एक पुत्र व चार पुत्री है. सभी पुत्री की शादी हो चुकी है. पुलिस टक्कर मारने वाले वाहन की पहचान करने में जुट गयी है.

वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर मारा छापा

गुप्त सूचना के आधार पर देवरी में वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए ढिबरा लदे चार ट्रेक्टर को जब्त किया है. इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक गावां वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार के निर्देश पर देवरी के वन विभाग की टीम ने छापेमारी अभियान चलाकर खरियोडीह गांव के पास से चारों ट्रेक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गयी. जब्त सभी ट्रैक्टर को कैरीडीह स्थित वन विभाग के बीट ऑफिस में रखा गया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें