29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : राष्ट्रपति की जी20 रात्रिभोज में शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी

West Bengal Breaking News Updates :पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

खेजुरी में हुए हंगामे व बमबाजी मामले में पांच गिरफ्तार

पूर्व मेदिनीपुर के खेजुरी ब्लॉक-2 अंतर्गत पंचायत समिति की स्थायी समिति के निर्वाचन को केंद्र कर गत मंगलवार को स्थानीय बीडीओ कार्यालय के पास हुए हंगामे और बमबाजी की घटना में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम सुब्रत पात्र, मिलन मंडल, पांचू प्रमाणिक, चंचल मंडल और शीतल मंडल बताये गयेहैं. वे खेजुरी थाना क्षेत्र के टांगारामारी इलाके के निवासी हैं. उन्हें गत बुधवार को अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने, हत्या की कोशिश समेत भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की गयी है

पति समेत नौ लोगों के खिलाफ वधू ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

बीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना के गोहलिया ग्राम में एक गृहिणी ने पति समेत नौ लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप थाने में दर्ज किया है. बताया जाता है कि दो दिन पूर्व ही प्रशांत दास ने अपनी पत्नी पर अपने परिवार के साथ मिलकर मानसिक और शारीरिक अत्याचार चलाया था. अस्पताल में इलाज के बाद प्रशांत दास की पत्नी रिया दास ने अपने पति समेत ससुराल के नौ लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दायर किया है. पुलिस शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच में जुट गई है. घटना के बाद पति समेत सभी ससुराल के लोग फरार बताये जा रहे है.

नदिया से पेरिस जा रही है फाइबर की बनी दुर्गा प्रतिमा

नदिया जिला के चाकदा के मूर्तिकार अनूप गोस्वामी की बनायी फाइबर की प्रतिमा पेरिस भेजी जा रही है. अनूप गोस्वामी ने बताया कि उनकी कारीगरी देख विदेशों से ऑर्डर मिलने लगे. श्री गोस्वामी ने बताया कि मिट्टी से बनी मूर्तियां वजनी होती हैं और कुछ हद तक कमजोर भी. इसलिए फाइबर मूर्तियों को बनाने का ऑर्डर मिला है. इससे पहले अनूप द्वारा बनायी गयी मूर्तियां ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में जा चुकी हैं.

सरकार ने राज्य के मंत्रियों व विधायकों का वेतन बढ़ाया

राज्य के मंत्रियों और विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी की गई है. सरकार ने प्रत्येक स्तर पर वेतन में 40 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को विधानसभा में इसकी घोषणा की. हालांकि ममता ने यह भी कहा कि वह अपना वेतन नहीं बढ़ाएंगी.

पोइला बैसाख को ही पश्चिम बंग दिवस के रूप में किया जाएगा पालित : मुख्यमंत्री

पोइला बैसाख को ही पश्चिम बंग दिवस के रुप में पालन किया जाएगा विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोई समर्थन करें या ना करें पोइला बैसाख ही पश्चिम बंग दिवस के रुप में पालित किया जाएगा.

राष्ट्रपति की जी20 रात्रिभोज में शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रपति के जी-20 रात्रि भोज में शिरकत करने के लिए शनिवार को दिल्ली जायेंगी. राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर राष्ट्रीय राजधानी जायेंगी. अधिकारियों ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति के रात्रि भोज में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद रह सकती हैं, जिनके साथ ममता बनर्जी के अच्छे संबंध हैं. गौरतलब है कि देश के नामकरण को लेकर चल रहे विवादों के बीच ही मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी नयी दिल्ली के दौरे पर जा रही हैं.

बीएसएफ ने जब्त किये 46 लाख के सोने के बिस्कुट

दक्षिण बंगाल सीमांत के उत्तर 24 परगना स्थित सीमा चौकी तराली में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 112वीं बटालियन के जवानों ने सोने के छह बिस्कुट बरामद किये. जब्त सोने का वजन 745 ग्राम है और जिसकी अनुमानित कीमत करीब 46 लाख रुपये है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को सीमा के करीब देखा और उसका पीछा किया, तो वह भाग निकला. हालांकि. तस्कर ने भागते समय कुछ सामान वहीं फेंक दिया था. तलाशी के दौरान जवानों को काली टेप से लपेटा हुआ एक पैकेट मिला, जिसमें सोने के छह बिस्कुट मिले. जब्त सोने के बिस्कुटों को कस्टम्स को सौंप दिया गया है.

तृणमूल को दिल्ली में धरना करने की नहीं मिली अनुमति

मंत्री शशि पांजा ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव हारने के बाद भाजपा और केंद्र सरकार ने बंगाल की जनता से बदला लिया है. दिसंबर 2021 से बंगाल का मनरेगा योजना का फंड बंद कर दिया गया. इसके विरुद्ध तृणमूल ने दिल्ली में एक धरने की घोषणा की है जिसकी अनुमति अब तक दिल्ली पुलिस ने नहीं दी है. ये नाइंसाफी है.

मुख्यमंत्री किसी भी बात का विरोध करने के लिए आ सकती हैं राजभवन : राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि किसी भी बात का विरोध करने के लिए आप राजभवन के अंदर आ सकती है. जो कुछ भी किया जा रहा शिक्षा को बचाने के लिये किया जा रहा है.

पूर्व मेदिनीपुर में मिला हाबरा के कॉलेज छात्र का शव

उत्तर 24 परगना के हाबरा थानांतर्गत अरविंद पल्ली निवासी एक कॉलेज छात्र का शव पूर्व मेदिनीपुर के पांसकुड़ा में रेलवे लाइन से बरामद किया गया. मंगलवार रात को छात्र का शव उसके घर पहुंचा. जानकारी के मुताबिक, मृत छात्र का नाम स्वागत बनिक (19) है. वह कोलकाता के सुरेंद्रनाथ कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र थे. वह स्टैटिस्टिक्स विभाग के छात्र थे. वह गत तीन सितंबर को घर से सियालदह से प्रोजेक्ट की ''''''''बाइंडिंग'''''''' लाने की बात कह कर निकले थे. वह अपना मोबाइल घर पर ही छोड़ कर गये थे. काफी देर बाद भी घर नहीं लौटने पर परिजनों ने हाबरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी.

विधानसभा में आज पश्चिम बंग दिवस पर चर्चा

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के कुछ विधायक विधानसभा में आज पश्चिम बंग दिवस पर चर्चा में हिस्सा ले सकते हैं. पश्चिम बंग दिवस पर भाजपा विधानसभा में पार्टी की स्थिति या राय दर्ज करा सकती है. वह सरकार द्वारा लाये गये प्रस्ताव के खिलाफ वोट की भी मांग कर सकती हैं. विधानसभा में चर्चा करने के बाद बैठक का बहिष्कार करते हुए भाजपा के विधायक राज्यपाल से मुलाकात करने जा सकते हैं. कुल मिलाकर लोगों की निगाह इस बात पर टिकी है कि प्रदेश भाजपा विधानसभा में क्या स्टैंड लेनेवाली है.

नेताजी के पोते चंद्र बोस ने भाजपा से दिया इस्तीफा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र बोस ने यह कहते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी ने नेताजी के दृष्टिकोण को प्रचारित करने के वादे पूरे नहीं किये. चंद्र बोस 2016 में भाजपा में शामिल हुए थे और उन्होंने दो बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वह 2016 में विधानसभा चुनाव और 2019 में लोकसभा चुनाव लड़े थे. उन्होंने कहा, ‘जब मैं भाजपा में शामिल हुआ तो मुझसे वादा किया गया था कि मुझे नेताजी सुभाष चंद्र बोस और शरत चंद्र बोस की समावेशी विचारधारा का प्रचार करने की अनुमति दी जायेगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें