29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: सीएम योगी की अनोखी पहल, अब वॉट्सएप से संवाद कर सकेंगे प्रदेश के नागरिक

UP Breaking News Live Updates in Hindi: विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर सीएम योगी 50 हजार करोड़ का मेगा ऋण वितरण करेंगे. साथ ही विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत टूल किट वितरण भी होगा. लखनऊ लोकभवन सभागार में शाम 4 बजे से ऋण समारोह कार्यक्रम होगा. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सीएम योगी की अनोखी पहल, अब वॉट्सएप से संवाद कर सकेंगे प्रदेश के नागरिक

लखनऊ: प्रदेश के 25 करोड़ नागरिकों को अपना परिवार मानने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम नागरिकों के साथ संवाद स्थापित करने के लिए एक नई पहल की है। प्रदेश के नागरिक अब वॉट्सएप के माध्यम से सीधे मुख्यमंत्री ऑफिस के साथ संवाद कर सकेंगे। सीएम योगी के निर्देश पर लोगों के साथ संवाद स्थापित करने के लिए चीफ मिनिस्टर ऑफिस, उत्तर प्रदेश के नाम से वॉट्सएप चैनल की शुरुआत की गई है। इस चैनल से जुड़ने वाले लोग आसानी से अपनी बात सीएम ऑफिस के समक्ष रख सकेंगे। सोशल मीडिया पर सीएम ऑफिस उत्तर प्रदेश सरकार के हैंडल से इस पहल की जानकारी दी गई। सीएम ऑफिस के आधिकारिक हैंडल @CMOfficeUP की ओर से लिखा गया कि उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के लिए प्रदेश के 25 करोड़ नागरिक 'एक परिवार' हैं. मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार 'परिवार' के प्रत्येक सदस्य की खुशहाली एवं समृद्धि हेतु पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है. संवाद को लोकतंत्र की आत्मा मानने वाले मुख्यमंत्री जी के 'उत्तर प्रदेश परिवार' के प्रत्येक सदस्य से सहज संवाद के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचार के सशक्त व सरल माध्यम वॉट्सएप का उपयोग करते हुए Chief Minister Office, Uttar Pradesh नाम से आधिकारिक वॉट्सएप चैनल शुरू किया गया. संवाद का यह नया प्रभावशाली मंच प्रदेश सरकार से जुड़ी जनहित की सूचनाओं का त्वरित संप्रेषण करेगा. इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे व त्वरित सूचनाएं प्राप्त करने के लिए इस वॉट्सएप चैनल से अवश्य जुड़ें। उल्लेखनीय है कि आम नागरिकों से संवाद स्थापित करने के लिए वॉट्सएप चैनल के उपयोग की यह अनोखी पहल करने वाले योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं.

अंबेडकर नगर में छात्रा का दुपट्टा खींचा, साइकिल से गिरकर मौत

यूपी के अंबेडकरनगर में स्कूल की छुट्टी के बाद साइकिल से घर जा रही छात्रा का दुपट्टा बाइक सवार युवकों ने खींच लिया. दुपट्टा खींचने से साइकिल सहित छात्रा सड़क पर गिर पड़ी. इसी दौरान पीछे से आ रही बाइक अनियंत्रित होकर छात्रा के सिर पर चढ़ गयी. जिससे छात्रा बुरी तरह घायल हो गयी और उसकी मौत हो गयी. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे

सुप्रीम कोर्ट ने अफजाल अंसारी की याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया

सुप्रीम कोर्ट ने अफजाल अंसारी की याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. गाजीपुर की स्पेशल MP/MLA कोर्ट में 29 अप्रैल को अफजाल को गैंगस्टर एक्ट में दोषी करार देते हुए 4 साल सजा सुनाई थी, जिसके कारण उनकी लोकसभा की सदस्यता निरस्त हो गई थी. अफजाल ने याचिका दायर कर इस फैसले पर रोक लगाने की मांग की है. मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 25 सितंबर को होगी.

नोएडा लिफ्ट हादसे में घायल चार और मजदूरों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हुई- डीएम मनीष कुमार वर्मा

सनातन धर्म ने वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है- केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मिर्जापुर कैश वैन लूटकांड में मृतक गार्ड के घर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

मिर्जापुर कैश वैन लूटकांड में मृतक गार्ड के घर पहुंचकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शोक संवेदना व्यक्त की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार तत्काल पीड़ित परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा दें.

लखनऊ के रेलवे कॉलोनी में मकान की छत गिरी, 3 बच्चे समेत 5 की मौत

लखनऊ के मवैया में आनंद नगर फतेह अली चौराहे के किनारे स्थित रेलवे कॉलोनी में घर का छत गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई. मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है. पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद. मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है.

मथुरा में नेशनल हाईवे पर कार और ट्रक की हुई भिड़ंत, हादसे में 4 की मौत

मथुरा में थाना जैंत क्षेत्र में चौधरी ढाबा के पास नेशनल हाईवे पर देर रात कार और ट्रक की टक्कर हो गई. हादसे में कार सवार 4 की मौत 1 घायल हो गए. कार सवार परिवार अलीगढ़ के रहने वाला है, कोकिलावन शनिदेव के दर्शन के लिए जा रहे थे. मृतकों के परिवार को सुबह हादसे की जानकारी दी गई है.

मृतकों की पहचान निविध बंसल पुत्र अरुण बंसल निवासी ग्राम सारसुल थाना बन्ना देवी, आलोक दयाल पुत्र सुनील दयाल, कमल वर्मा पुत्र कुलदीप वर्मा निवासी इगलास तहसील, विशाल वर्मा पुत्र अनिल कुमार वर्मा निवासी साईं बिहार कॉलोनी के रूप में हुई है. वहीं ट्रक ड्राइवर की पहचान अजीत कुमार निवासी सोनोह थाना आमनौर जिला छपरा बिहार के रूप में हुई है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज खुर्रम नगर पुल का निरीक्षण करेंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज सुबह 10.30 बजे इंदिरा नगर के खुर्रम नगर पुल का निरीक्षण करेंगे. फिर 10.45 पर पॉलिटेक्निक चौराहे पर ओवर ब्रिज का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 11 बजे गोमती नगर स्टेशन के विकास कार्यों का जायजा लेंगे. दोपहर 3.30 बजे अंबर फाउंडेशन के कार्यक्रम में जाएंगे.

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का प्रयागराज दौरा आज

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का आज प्रयागराज में रहेंगे. यहां तीर्थपुरोहित महासभा के अधिवेशन में शामिल होंगे. सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जिले के आला अधिकारियों के साथ 2 बजे बैठक करेंगे. श्रृंगवेरपुर धाम में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

सीएम योगी ने ट्वीटकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी को जन्मदिन की बधाई दी

श्रावस्ती में पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़, पैर में लगी गोली, दो गिरफ्तार

श्रावस्ती में भिनगा कोतवाली क्षेत्र के पेट्रोल पंप के पास पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई. वहीं दो बदमाश भागने लगे तो पुलिस ने एक पकड़कर गिरफ्तार लिया. तीसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस ने बदमाशों के पास से बाइक, कारतूस, तमंचा और 12000 रुपये बरामद किया है.

सनातन धर्म को निशाना बनाने वालों को देश कभी माफ नहीं करेगा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर सीएम योगी 50 हजार करोड़ का मेगा ऋण वितरण करेंगे

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर सीएम योगी 50 हजार करोड़ का मेगा ऋण वितरण करेंगे. साथ ही विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत टूल किट वितरण भी होगा. लखनऊ लोकभवन सभागार में शाम 4 बजे से ऋण समारोह कार्यक्रम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें