27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: डेंगू के नये मरीजों की संख्या में मामूली गिरावट दर्ज

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

डेंगू के नये मरीजों की संख्या में मामूली गिरावट दर्ज

पटना. राज्य में नये डेंगू संक्रमितों की संख्या में मामूली गिरावट दर्ज की गयी है. बुधवार को राज्य में 250 नये डेंगू के केस पाये गये थे जिसकी तुलना में गुरुवार को 213 नये डेंगू के संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में इस वर्ष डेंगू से प्रभावित होनेवाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1795 हो गयी है. इसमें सिर्फ सितंबर महीने में ही 1520 मरीज शामिल हैं. संक्रमित मरीजों में पटना में 53, भागलपुर में 29, बेगूसराय में 23, नवादा में 14 और पूर्वी चंपारण में 10 नये मरीज शामिल हैं. डेंगू से संक्रमित होनेवाले 196 मरीजों को शुक्रवार को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इसमें एम्स पटना में 20, आइजीआइएमएस में पांच, पीएमसीएच में 14, एनएमसीएच में नौ, एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में सात, डीएमसीएच,दरभंगा में छह, जेएलएनएमसीएच,भागलपुर में 93, एएनएमसीएच,गया में 14, जीएमसी,बेतिया में तीन, जीएमसी, पूर्णिया में पांच, जेएनकेटीएमसीएच, मधेपुरा में दो और बिम्स, पावापुरी में 18 मरीज भर्ती हुए हैं.

रंगदारी नहीं देने पर किराना दुकानदार को मारी चाकू

मुजफ्फरपुर रामपुर हरी थाना क्षेत्र के नरकटिया में किराना दुकानदार सुखीराम कुमार को चाकू मारकर जख्मी कर दिया गया. आरोप है कि रंगदारी नहीं देने पर गांव के ही एक दबंग युवक ने चाकू मारी है. उससे पांच हजार रुपये प्रति माह रंगदारी की मांग की गयी थी. विरोध करने पर उस पर चाकू से जानलेवा हमला किया गया है. बताया जाता है कि आरोपी ने बीते बुधवार को दुकान पर आकर रंगदारी की मांग किया था. जिसको लेकर दुकानदार ने इंकार कर दिया. जिसके बाद आरोपियों ने गुरुवार को घटना को अंजाम दिया. घायल का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है. पीड़ित सुखराम कुमार ने मेडिकल टीओपी पर बयान दर्ज कराया है.जिसमें गांव के एक लोग समेत दो को आरोपित किया है. टीओपी इंचार्ज विजय प्रसाद ने बताया कि बयान की कॉपी संबंधित थाने को भेज दी जाएगी.

शराब माफिया को अरेस्ट करने पहुंची पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर छापेमारी करने जा रही पुलिस टीम पर भी जानलेवा हमला किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला मोतिहारी से निकल कर सामने आ रहा है. जहां शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया है. जिसमें चार दारोगा समेत छह पुलिसकर्मी पूरी तरह से जख्मी हो गए हैं. 

बहुअरवा में नदी किनारे मिला युवक का शव, सनसनी

जगदीशपुर. स्थानीय थाना क्षेत्र के बहुअरवा वार्ड नंबर आठ अवस्थित नदी के किनारे एक युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. शव देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं घटना की सूचना पर पहुंची जगदीशपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया है. मृतक की पहचान जगदीशपुर के निवासी जटा शंकर सिंह के पैंतीस वर्षीय पुत्र टूना सिंह के रूप हुई है.

वकीलगंज गांव में मारपीट, दंपति जख्मी

मदनपुर. मदनपुर थाना क्षेत्र के वकीलगंज गांव में शुक्रवार को दो पक्षों में मारपीट हुई. जिसमें गांव के ही कृष्णा महतो और उनकी पत्नी अशर्फी देवी जख्मी हो गयी. दोनों घायलों को परिजनों ने सीएचसी मदनपुर लाया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद कृष्णा महतो को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. जानकारी के अनुसार कृष्णा महतो अपने धान के खेत में सोहनी कर खरपतवार को खेत के मेढ पर रख रहे थे. इसी दौरान उनके गांव के रामदयाल महतो ने आकर मेढ़ पर रखे खरपतवार को धान के खेत में फेंक दिया. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और मामला मारपीट में तब्दील हो गया. इसमें उक्त दोनों जख्मी हो गये. मामले की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गयी है.

एक वारंटी गिरफ्तार

दाउदनगर. पुलिस में सिंदुआर गांव से एक वारंटी को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई दाउदनगर थाने के पीएसआइ दीपक कुमार के नेतृत्व में की गयी. अपर थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि सिंदुआर निवासी सत्येंद्र महतो को गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत था.

दो पक्षों में मारपीट, एक जख्मी

मदनपुर. मदनपुर थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई. मारपीट में उसी गांव के गनौरी पाल जख्मी हो गये. जख्मी का इलाज सीएचसी मदनपुर में हुआ. जानकारी के अनुसार भाई से जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई है. पुलिस को सूचना दे दी गयी है.

बाइक की चपेट में आने से बच्ची घायल

औरंगाबाद ग्रामीण. घर के बाहर खेल रही तीन वर्षीय मासूम बच्ची बाइक की चपेट में आने से घायल हो गयी. घटना माली थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव की है. मासूम बच्ची की पहचान विजेश यादव की पुत्री साक्षी कुमारी के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार साक्षी अपने घर के दरवाजे के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान उसे एक तेज रफ्तार बाइक सवार युवक धक्का मारते हुए फरार हो गया. घटना के बाद परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पत्नी उत्पीड़न मामले में हुई गिरफ्तारी

खजौली . थाना क्षेत्र के बिरौल गांव निवासी व सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बगहा शाखा में पदस्थापित बैंक मैनेजर दयानंद पासवान को महिला उत्पीड़न के आरोप में एएसआई कविता माटे ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने बताया कि बैंक मैनेजर की पत्नी ने पति पर महिला उत्पीड़न की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. बैंक मैनेजर को बगहा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

खगड़िया सड़क हादसे में तीन स्कूली बच्चे जख्मी

खगड़िया में ट्रक और टेम्पू में टक्कर होने से तीन बच्चों की मौत हुई है जबकि तीन बच्चे जख्मी बताए जा रहे हैं. इंडियन पब्लिक स्कूल के बच्चे ऑटो में सवार थे. जहां एक ट्रक ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी.

खगड़िया में सड़क हादसा, स्कूली बच्चों की मौत

खगड़िया में भीषण सड़क हादसा हुआ. ट्रक ने स्कूली बच्चों से लदी एक ऑटो में टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन बच्चों की मौत की सूचना है. जबकि तीन बच्चे जख्मी हैं. कुम्हरचकी के पास की घटना बतायी जा रही है.

बेतिया में लापता युवक का मिला शव

बेतिया में एक शव बरामद किया गया है.जगदीशपुर थाना क्षेत्र से यह शव बरामद किया गया. मृतक की पहचान जटाशंकर सिंह के पुत्र टुन्ना सिंह के रूप में की गयी है जो पिछले कई दिनों से लापता था. हाईस्कूल के पीछे खेत से उसका शव बरामद किया गया.

नवगछिया पुलिस जिला के 5 दारोगा बने इंस्पेक्टर

भागलपुर: नवगछिया पुलिस जिला के 5 दारोगा का प्रमोशन कर दिया गया. सभी इंस्पेक्टर बनाए गए. जिनमें शिव प्रसाद रमाणी, नीरज कुमार, पंकज कुमार, राज कुमार सिंह, नरेश कुमार का प्रमोशन हुआ है. सभी को इंस्पेक्टर बना दिया गया. बिहार पुलिस ने लिस्ट जारी किया है.

भागलपुर में सड़क पर उतरे कोचिंग संचालक

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के द्वारा कोचिंग संस्थानों के लिए जारी निर्देशों का विरोध भागलपुर में दिखा. कोचिंग संचालक बड़ी तादाद में सड़क पर उतरे और मौन जुलूस निकाला.

भोजपुर में बाइक सवार अपराधियों ने युवक को मारी गोली, मौत

भोजपुर में कोईलवर थाना अंतर्गत छपरा मार्ग पर एक पेट्रोल पंप के पास चंदा के रहने वाले एक व्यक्ति को बाइक सवार अपराधियो ने गोली मारी है. सिर में गोली लगने से प्राप्त सूचना अनुसार व्यक्ति की मृत्यु हो गई है. प्राथमिक जांच में कोई पुरानी दुश्मनी का मामला पता चला है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई कर रही है.मृतक का नाम त्रिभुवन सिंह है .

सीवान में सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत

सीवान में सड़क दुर्घटना में एक युवक की मृत्यु हो गई है. घटना सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग के सरसर के समीप की है. मृतक सीवान में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सियाड़ी मठिया निवासी विजय पर्वत का पुत्र मोहन पर्वत(19) है. मृतक के परिजनों ने बताया की मोहन गोपालगंज जिला के जिगना ढाला के समीप लाइन चाय का दुकान चलाता था. शुक्रवार को सुबह साइकिल से वापस घर लौट रहा था तभी किसी अज्ञात वाहन के चपेट में आ गया और घायल अवस्था में सड़क पर ही पड़ा रहा. स्थानीय राहगीरों ने उसे घायल अवस्था में पड़ा देख इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दिया. इलाज के क्रम में ही उसकी मृत्यु हो गई .

मुख्य सचिव की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की तबीयत बिगड़ गयी है. प्रधान सचिव को पटना के पारस अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार उनका हाल जानने पारस अस्पताल पहुंचे.

भोजपुर में पूर्व वार्ड पार्षद की गोली मारकर हत्या

भोजपुर के कोइलवर नगर पंचायत के पूर्व वार्ड पार्षद त्रिभुवन महतो उर्फ राजकुमार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. घटना महमदपुर खीरा बाजार की है जब वह सब्जी लेकर घर से लौट रहे थे तभी पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने गर्दन में गोली मार कर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है, घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गयी है, सड़क जाम हटाने में जुटी हुई है.

के के पाठक का नया फरमान

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने पूर्णिया के स्कूल में निरीक्षण के दौरान निर्देश दिया कि अगर तीन दिनों तक लगातार कोई स्कूल ना आए तो ऐसे छात्रों का नाम काट दें.

मुजफ्फरपुर नाव हादसे में रेस्क्यू जारी, एक बच्चे का शव बरामद

मुजफ्फरपुर नाव हादसे में दूसरे दिन भी लापता लोगों की खोज जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, एक बच्चे का शव बरामद किया गया है. जबकि कई अभी भी लापता हैं. जिनकी खोज जारी है.

भागलपुर में भी ठहरेगी राजधानी एक्सप्रेस

भागलपुर को रेलवे की ओर से बड़ा सौगात मिला है. लंबे अरसे से दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस की मांग थी. गुरुवार को तेजस राजधानी एक्सप्रेस चलाने की स्वीकृति रेलवे की ओर से दे दी गयी. अगरतला से आनंद विहार (नयी दिल्ली) जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव भागलपुर में भी होगा.

बिहार: भागलपुर में राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को मिली मंजूरी, तेजस का शेड्यूल जारी, जानिए कब से कर सकेंगे सफर

रियल एस्टेट क्षेत्र के सौ से अधिक बड़े कारोबारी जांच के दायरे में..

बिहार के रियल एस्टेट क्षेत्र के सौ से अधिक बड़े कारोबारी मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) जांच के दायरे में हैं. इसमें से करीब 60 पटना के हैं और अन्य कटिहार, किशनगंज समेत दूसरे शहरों में काम कर रहे हैं. इनकी सूची केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआइसी) ने बिहार स्थित सेंट्रल माल एवं सेवा कर के आयुक्त (ऑडिट) कार्यालय को भेजी है.

BPSC 67वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी

BPSC 67वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आयोग ने कुल 2104 अभ्यर्थियों को पास किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर जाएं.

67th BPSC Mains Result जारी, एक क्लिक पर यहां डाउनलोड करें पूरी PDF लिस्ट, जानिए कब होगा इंटरव्यू..

बोचहां में बांस लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसा स्कॉर्पियो, दो की मौत, तीन जख्मी

मुजफ्फरपुर के बोचहां थाना क्षेत्र के मझौली चौक पर गुरुवार को भीषण सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच में भेज दिया. घायलों को इलाज के लिये निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान दरभंगा के बहेड़ा थाना के सुस्ता के 70 वर्षीय गंगा प्रसाद मुखिया एवं दरभंगा के अलीनगर थाना के धमौर के विजय मुखिया के रूप में हुई है. जख्मी लोगों में केवटी थाना के बानी बलहा की कविता देवी व उनका पुत्र विद्या सागर सहित तीन लोग शामिल हैं. पुलिस ने दोनों गाड़ियों को जब्त कर लिया है.स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों गाड़ियां दरभंगा से मुजफ्फरपुर की ओर जा रही थी. मझौली चौक पर ब्रेकर के पास बांस लदे ट्रैक्टर में पीछे से एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दिया. इसमें स्कॉर्पियो सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी 

मुजफ्फरपुर में नाव हादसा: लापता की खोज आज भी जारी

मुजफ्फरपुर में गायघाट प्रखंड के भटगामा घाट पर बागमती नदी में गुरुवार की सुबह 10:20 बजे एक नाव पलट गयी. इस हादसे में मधुरपट्टी गांव से सवार होकर आये 32 लोग नदी में डूबने लगे. स्थानीय नाविकों व गोताखोरों की मदद से 20 को बचा लिया गया. हालांकि 12 लोग अब भी लापता हैं. इसमें आठ स्कूली छात्र- छात्राएं शामिल हैं. रेस्क्यू आज भी जारी है.

पटना के फतुहा में दूध के बकाये को लेकर गोलीबारी

पटना से सटे फतुहा में दूध के बकाये को लेकर विवाद छिड़ा और दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. इस दौरान तीन लोगों की मौत गोली लगने से हो गयी. घटना फतुहा थाना क्षेत्र के सुरंगापर गांव की है. जहां गुरुवार देर रात को गोलीबारी हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें