28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: मोतिहारी में चकनाहा नदी में दो किशोर दो किशोर डूबे, खोज में जुटी एसडीआरएफ की टीम

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

चकनाहा नदी में दो किशोर दो किशोर डूबे, खोज में जुटी एसडीआरएफ की टीम

मोतिहारी के चकनाहा नदी में दो किशोर डूब गए. दोनों पास के गांव नवादा तथा श्रीपुर के रहने वाला है. दोनों बच्चे चंदन (15 वर्ष) तथावप अमन(12वर्ष)नदी में नहाने गए थे. ग्रामीणों के अनुसार चंदन कुमार घर से सायकिल लेकर उत्क्रमित उच्च विद्यालय नवादा में फॉर्म का रशीद लेने गया था. उसने कल ही दसवीं का परीक्षा फॉर्म भरा था. वहां से चंदन, अमन दो -तीन दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया. पुल के नीचे साइकिल तथा कपड़े खोल नहाने के दौरान दोनों डूब गए. इसके बाद शाम पांच बजे एसडीआरएफ की टीम आयी. इससे पहले पूर्व मंत्री सह विधायक राणा रणधीर सिंह तथा सीओ पिंकी राय पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर आए. दोनों लगातार एसडीआरएफ की टीम के सदस्यों से मोबाइल से बात करते दिखे. पुल एवम पुल के नीचे सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी थी. सभी मर्माहत दिख रहे थे.

हिम्मत है तो जम्मू कश्मीर में चुनाव करवा ले केंद्र: राबड़ी

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा है कि यदि हिम्मत है तो जम्मू कश्मीर में चुनाव करवा लें. वहां राष्ट्रपति शासन लगाया हुआ है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के जीत के दावे को खारिज करते हुये उन्होंने कहा कि इस देश में कितने मोदी आएंगे कितने मोदी चले जाएंगे. यदि इन लोगों को लगता है कि पूरा देश इन लोगों की मुट्ठी में है तो यह भ्रम है. केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि इनकी सरकार ने रोजगार नहीं दिया है. महंगाई नियंत्रित नहीं है. ऐसे लोगों को करारा जवाब बिहार की जनता देगी. राबड़ी देवी ने मणिपुर हिंसा पर कहा कि केंद्र सरकार उसे रोक नहीं पा रही.

6070 बोतल सौंफी शराब के साथ नाबालिग गिरफ्तार

सीतामढ़ी के बैरगनिया थाने की पुलिस ने शुक्रवार को नेपाल के रौतहट जिले से तस्करी कर लायी गयी 6070 बोतल सौंफी शराब के साथ एक नाबालिग बच्चा को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है. इस मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

घर से पांच लाख के जेवरात व अन्य सामान की चोरी

जमुई के खैरा थाना क्षेत्र के सगदाहा में चोरों ने एक घर का ताला तोड़कर पांच लाख रुपये के जेवरात, नकदी समेत कई सामान की चोरी कर ली. इसे लेकर सगदाहा निवासी अभिषेक कुमार पिता प्रदीप सिंह ने खैरा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. अभिषेक सिंह ने बताया कि मेरे चाचा शिवनंदन सिंह परिवार के साथ गुजरात के सूरत में रहते हैं. उनके घर में ताला लगा रहता है. सुबह जब मैं सो कर उठा तो देखा कि शिवनंदन सिंह के घर का ताला टूटा हुआ है. जब अंदर गया तब देखा कि कमरे का भी ताला टूटा हुआ है और तीनों रूम में रखा गोदरेज खुला हुआ है. गोदरेज में रखा सामान व कपड़ा बिखरा हुआ है. उसने बताया कि चोरों ने घर से पांच लाख रुपए के कीमत की सोने चांदी की जेवरात, 20 हजार नकद समेत अन्य सामान की चोरी कर ली है. बताया कि मामले की सूचना पहले अपने चाचा शिवनंदन सिंह को फोन कर दी. बाद में इसकी लिखित सूचना खैरा थाना को भी दी है. थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि आवेदन मिला है. प्राथमिक दर्ज कर पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

बक्सर में बालू लदा ट्रक पलटा, दबकर अधेड़ महिला की मौत

बक्सर के डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र स्थित पुराना भोजपुर-नावाडेरा गांव के समीप फोरलेन पर तेज रफ्तार में आ रही अनियंत्रित बालू लदा ट्रक पलट गया. इस हादसे में एक अधेड़ महिला बालू के नीचे दबकर दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद ट्रक चालक और खलासी भागने में सफल रहे. मृतक महिला की पहचान पुराना भोजपुर के दलित टोला की रहने वाले रामाशीष राम की 50 वर्षीय पत्नी हेमंती देवी बतायी जाती है. इस घटना के बाद फोरलेन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. प्रशासन और ग्रामीणों के दो घंटें के कड़े रेस्क्यू के बाद मृतक महिला शव बरामद हुआ. इस हादसे के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और कुछ देर के लिए फोरलेन सड़क को जाम कर आवागमन ठप कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची और प्रशासन ने आक्रोशितों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया. उसके बाद ग्रामीण सड़क जाम से हटे. पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

अररिया के जोगबनी में अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर में रैली करने के बाद अररिया के जोगबनी पहुंचे जहां एसएसबी जवानों के लिए बने आवासीय भवन का उन्होंने उद्घाटन किया. अमित शाह एकदिवसीय दौरे पर बिहार आए हैं.

भागलपुर में 28 दारोगा बने इंस्पेक्टर

भागलपुर में सालों से अपने पदोन्नति का इंतजार कर रहे 2009 बैच के सब इंस्पेक्टरों को आखिरकार प्रमोशन दे दिया गया. इस बैच के अफसरों को पदोन्नत किये जाने को लेकर शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय की ओर से दूसरी लिस्ट जारी की गयी. बता दें कि इससे पूर्व इसी बैच के 121 सब इंस्पेक्टरों को वर्ष 2018 के दिसंबर माह में पदोन्नत कर इंस्पेक्टर बनाया गया था. इसके बाद शुक्रवार को जारी की गयी सूची में कुल 1168 सब इंस्पेक्टरों का नाम शामिल था. इनमें भागलपुर पुलिस जिला के 28 सब इंस्पेक्टर शामिल हैं. उक्त लिस्ट में कई दागी सहित कुछ अन्य सब इंस्पेक्टरों का नाम नहीं था. इसको लेकर कई पदाधिकारी निराश भी दिखे.

अमित शाह ने दरभंगा एम्स का मुद्दा उठाया

गृह मंत्री अमित शाह ने झंझारपुर की रैली से दरभंगा एम्स का मुद्दा उठाया और सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाए कि दी हुई जमीन वापस लेकर अयोग्य जमीन दिया गया जिसकी वजह से दरभंगा एम्स का काम फंसा.

गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर पहुंचे

गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर पहुंचे हैं. जहां जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह का स्वागत भाजपा नेताओं ने किया. वहीं सम्राट चौधरी ने विपक्ष पर हमला बोला है.

पटना में डेंगू के रिकार्ड 127 नये मरीज मिले

पटना में शुक्रवार को डेंगू के रिकार्ड 127 नये मरीज मिले. इनमें सबसे अधिक 49 मरीज पाटलिपुत्र अंचल में मिले हैं. इसके बाद बांकीपुर में 15, कंकड़बाग में आठ, अजीमाबाद में पांच और पटना सिटी में चार मरीज मिले हैं.इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 637 तक पहुंच गयी है.

अमित शाह का बिहार दौरा

देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार में रहेंगे. अपने चार घंटे के प्रवास के दौरान वे मधुबनी के झंझारपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही अररिया के जोगबनी में सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. पार्टी नेताओं के अनुसार गृह मंत्री एक बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे सीधे झंझारपुर जायेंगे. वे झंझारपुर के ललित ग्राम कर्पूरी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पर्यटन विभाग व आइएचएम बोधगया के बीच एमओयू

बिहार के युवाओं को पर्यटन उद्योग से जुड़ेस्किल डेवलपमेंट कोर्स में अब मुफ्त में प्रशिक्षण मिल सकेगा. कोर्स के संचालन के लिए पर्यटन विभाग ने इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, बोधगया (आइएचएम) के बीच शुक्रवार को समझौता हुआ. समझौता पत्र पर पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय और आइएचएम बोधगया के प्राचार्य धीमन बनर्जी ने हस्ताक्षर किये.निदेशक ने बताया कि इस समझौते से पर्यटन उद्योग में अच्छे और पेशेवर लोग मिलेंगे

सहरसा में लोगों ने बदमाश को दबोचा

सहरसा के पतरघट ओपी क्षेत्र अंतर्गत पतरघट-कहरा मोड़़ मुख्य सड़क मार्ग स्थित कमलजडी बस्ती के समीप गुरुवार की शाम लूटपाट मामले के असफल प्रयास में शामिल दो बाइक पर सवार चार बदमाशों में दो बदमाश को हथियार के साथ स्थानीय ग्रामीणों ने धर दबोचा. जबकि दो बदमाश मौके से भीड़ को चकमा देकर भाग निकलने में कामयाब रहा. मिली सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने दो बाइक सहित हथियार के साथ पकड़े गये दोनों बदमाश को सूपूर्द कर दिया. जबकि शुक्रवार की सुबह पीएचसी पतरघट के समीप किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम दिए जाने के उद्देश्य से मंडरा रहे एक बाइक पर सवार दो बदमाश ने पुलिस को देख मौके से भागने का प्रयास किया. जिसे पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हथियार के साथ धर दबोचा.

पूर्णिया. गोलीबारी का फरार आरोपी गिरफ्तार,भेजा जेल

पूर्णिया. केहाट थाना क्षेत्र के सिपाही टोला में एक व्यक्ति पर गोलीबारी करने के आरोपित शिव शक्ति नगर निवासी राहुल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी कुछ दिन पूर्व सिपाही टोला निवासी गौरी सिंह पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दे दिया था.इस मामले में पीड़ित के द्वारा राहुल कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था.प्रथम दृष्टया अनुसंधान के क्रम में मामला सही पाया गया था.गोलीबारी की घटना के बाद वह लगातार पुलिस को चकमा देकर फरार हो रहा था. शुक्रवार को फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

किशनगंज में उत्पाद विभाग ने 19 लोगों को किया गिरफ्तार

किशनगंज में उत्पाद विभाग ने गुरुवार की शाम शराब पीने व बेचने के आरोप में 19 लोगों को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगो में 14 लोगों को शराब पीने व 5 लोगों को शराब के साथ पकड़ा गया है. सभी बंगाल से शराब पीकर लौट रहे थे. पकड़े गए आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया.

बांका में 724 बच्चों का नामांकन रद्द

बांका के रजौन प्रखंड क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयों में लगातार अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों का नाम हटाया जा रहा है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के निर्देशानुसार सभी सरकारी विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति 75 प्रतिशत अनिवार्य कर दिया गया है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार पंकज से मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के सभी 18 संकुल संसाधन केंद्र के अंदर 193 प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विद्यालय हैं. इन सभी विद्यालयों में शुक्रवार तक विद्यालय नहीं आने वाले 724 बच्चों का नामांकन रद्द कर दिया गया है.

बांका में स्कूल में मारपीट

बांका के धोरैया प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय धोरैया में मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए फॉर्म भर रहे चार छात्रों के साथ शुक्रवार को आधे दर्जन स्थानीय लोगों ने विद्यालय में घुसकर मारपीट किया. बताया जाता है कि मैट्रिक का फॉर्म भरने के लिए स्कूली छात्रों के साथ गचिया गांव के छात्र सिंटू कुमार, गुरुचरण कुमार, छोटू कुमार व घसिया गांव के छात्र पीयूष कुमार लाइन में खड़े थे. तभी विद्यालय के आसपास रहने वाले आधे दर्जन दबंग व्यक्ति चैन, लाेहे के रॉड आदि लेकर आये और लाइन में खड़े छात्रों के साथ मारपीट करते हुए लाइन से हटा दिया.

भागलपुर डीटीओ कार्यालय में खुदकुशी का प्रयास

भागलपुर के जोगसर थाना क्षेत्र के कोर्ट एरिया स्थित जिला परिवहन कार्यालय में शुक्रवार दोपहर पहुंची एक युवती ने अचानक हंगामा शुरू कर दिया. फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की. युवती का आरोप था कि डीटीओ कार्यालय में कार्यरत उसका पति उसे प्रताड़ित करता है. इस दौरान युवती ने आत्मदाह करने की भी धमकी दी. इस बात की जानकारी मिलते ही डीटीओ कार्यालय में मौजूद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और युवती को रोका. इसी बीच एमवीआइ भी मौके पर पहुंच गये. युवती और उसके परिजनों को अपने चेंबर में ले जाकर आरोपित डीटीओ कर्मी के सामने ही काउंसेलिंग करायी. इस बात की जानकारी पाकर जोगसर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें