29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News :कोर्ट ने जंगलमहल में कुर्मी समाज के रेल व सड़क रोको आंदोलन को किया अवैध घोषित

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बीरभूम में आठ थाना प्रभारी इधर से उधर

बीरभूम में अगले वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव के पहले जिला पुलिस की ओर से बीरभूम के आठ थाना प्रभारियों का तबादला कर दिया गया है. इस आशय पर मंगलवार को जारी सूची के अनुसार जिले के लोकपुर, चंद्रपुर, बोलपुर महिला थाना, इलम बाजार महिला थाना आदि थानों के प्रभारी बदले गये हैं. पुलिस सूत्रों की मानें, तो यह रूटीन बदली है.

कोर्ट ने जंगलमहल में कुर्मी समाज के रेल व सड़क रोको आंदोलन को किया अवैध घोषित

कलकत्ता हाईकोर्ट ने कल से जंगलमहल में कुर्मी समुदाय के लगातार चल रहे रेल और सड़क रोको आंदोलन को अवैध घोषित कर दिया है. आंदोलन के नाम पर सार्वजनिक जीवन को निलंबित करने से रोकने के लिए पुरुलिया चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा जनहित याचिका दायर की गई थी.

तस्करी से बचाये गये 16 कबूतर, नाका चेकिंग में पुलिस ने पकड़ा

पूर्व बर्दवान के भातार थाना क्षेत्र के बालगोना के पास नाका चेकिंग में पुलिस ने तस्करी के लिए एक पेटी में छिपा कर ले जाये जा रहे 16 कबूतरों को बरामद किया. फिर उन्हें वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया. पुलिस ने बताया कि इन कबूतरों को एक पेटी में छिपा कर एक युवक ले जा रहा था. संदेह होने पर पुलिस ने टोका, तो पेटी को छोड़ कर आरोपी युवक वहां से भाग गया. पुलिसवालों ने वो पेटी जब खोली, तो अंदर 16 कबूतर थे. बाद में इन कबूतरों को पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया.

अश्लील तस्वीरें अपलोड करने की धमकी की वजह से महिला ने शरीर में लगा ली आग

तुम्हारें अंतरंग पलों की कई आपत्तिजनक तस्वीरें मैने कैमरे में कैद कर लिया है. अब वह तस्वीरें जल्द ही सोशल मीडिया में अपलोड कर देंगे. यह सुनते ही एक महिला ने सामाजिक बेइज्जति से बचने के लिए शरीर में केरोसिन तेल उड़ेल कर आग लगा ली. घटना हरिदेवपुर थानाक्षेत्र में स्थित बनर्जी पाड़ा रोड की है. तुरंत उसे एमआर बांगुर अस्पताल ले जाने पर इलाज के दौरान मंगलवार को झुलसी महिला की मौत हो गयी. मौत से पहले उसने पुलिस को दिये गये अपने बयान में इसका खुलासा किया है. महिला ने सुबीर विश्वास नामक एक व्यक्ति पर उसे आत्महत्या के लिए बाध्य करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने महिला की मौत से पहले लिये गये बयान के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

बीएसएफ ने 14 करोड़ के सोने के 50 बिस्कुटों समेत युवक को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्करी की घटना को विफल करते हुए अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में लाये गये करोड़ों के सोने के 50 बिस्कुटों को जब्त किया है. साथ ही एक युवक को भी पकड़ा गया है, जिसपर तस्करी के गिरोह के लिए काम करने का आरोप है. जब्त सोने का वजन करीम 23 किलोग्राम है, जिनकी कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये आंकी गयी है. आरोपी का नाम इंद्रजीत पात्रा (23) है, जो उत्तर 24 परगना के कुलिया गांव का निवासी है. बताया जा रहा है कि सोने के बिस्कुटों को बनगांव के रास्ते कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में तस्करी की योजना थी. हालांकि, इसके पहले ही बीएसएफ ने उसे विफल कर दिया.

रानीनगर-2 पंचायत समिति की स्थायी समिति का चुनाव होगा 27 सितंबर को

मुर्शिदाबाद की रानीनगर-2 पंचायत समिति की स्थायी समिति का चुनाव 27 सितंबर को होगा. राज्य सरकार ने मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में यह बात कही. जस्टिस अमृता सिन्हा ने आदेश दिया है कि पंचायत समिति के जिन 6 कांग्रेस सदस्यों के खिलाफ एफआईआर है, उनके खिलाफ उस दिन तक कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा सकेगी. हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार पंचायत समिति के निर्वाचित अध्यक्ष कुद्दूस अली को जेल से बाहर लाकर मतदान की व्यवस्था करायी जाये. मतदान दिवस पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की जाये.

स्वास्थ्यकर्मियों की पूजा की छुट्टियां हो सकती हैं रद्द

महानगर में डेंगू के बढ़ते मामले के लेकर निगम के स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है. इस बार निगम अपने स्वास्थ्य कर्मियों की दुर्गा पूजा की छुट्टी रद्द कर सकता है. अगले महीने डेंगू की स्थिति को लेकर बैठक होगी, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियों पर फैसला लिया जायेगा.

पांचवी कक्षा फेल रेजाउल शेख ने घर पर बना दिया हेलीकॉप्टर

इंसान में यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो वह क्या नहीं कुछ कर सकता है. वास्तविक रूप में इसी दृढ़ इच्छाशक्ति और स्वंय पर विश्वास का नतीजा है की कक्षा पांचवी फेल मोटर मैकेनिक रेजाउल शेख उर्फ बाबूदा ने हेलीकॉप्टर (Helicopter) बना डाला है. अब बस इंतजार है उसके उड़ान भरने का. यह कारनामा कर दिखाया है पूर्व बर्दवान जिले के पूर्वस्थली के बागपुर के घोला ग्राम के निवासी रेजाउल शेख ने. रेजाउल शेख बताते है की एक बार राज्यपाल नबद्वीप आये थे. रेजाउल शेख ने हेलीपैड बनाने के लिए दो ट्रक मिट्टी डाली थी. राज्यपाल को तो नहीं देखा, लेकिन हेलीकाप्टर (हेलीकॉप्टर) को देख उसके मन में उस दिन इच्छा जागी की वह भी एक स्वय का हेलिकॉप्टर बनाएगा. फिर क्या था.

दुर्गापूजा से पहले बाली की 20 सड़कों की होगी मरम्मत

 दुर्गापूजा से पहले बाली विधानसभा की 20 सड़कों की मरम्मत होगी. इसके लिए प्रशासन ने दो करोड़ रुपये आवंटित किये हैं. सोमवार को एक बैठक हुई, जिसमें बाली नगरपालिका के अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों में पूर्व पार्षद व हावड़ा जिला युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, हावड़ा नगर निगम प्रशासनिक बोर्ड के सदस्य रेयाज अहमद, तृणमूल नेता तफजील अहमद के साथ कई पूर्व पार्षद शामिल रहे. कैलाश मिश्रा ने बताया कि बाली विधानसभा में कई सड़कों की हालत खराब है. खास कर लिलुआ की सड़कों की. श्री मिश्र ने बताया कि तृणमूल सरकार द्वारा दो करोड़ रुपये केवल बाली विधानसभा के लिए आवंटित किये गये हैं. इस फंड से बाली अंचल की 10 बड़ी जबकि 10 छोटी सड़कों का मरम्मत कार्य होगा.

दक्षिण बंगाल के साथ ही कोलकाता के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवात उत्तर-पश्चिम और मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित है. अगले 24 घंटों में चक्रवात के तीव्र होने की संभावना जताई जा रही है. इसके चलते आज से दक्षिण बंगाल में बारिश (Rain) की संभावना बढ़ जाएगी कई जगहों पर बारिश भी होगी. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के मौसम का मिजाज आज कल कुछ बदला-बदला नजर आ रहा है. कभी बारिश तो कभी धूप तो कभी उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. रूक रूककर बारिश का सिलसिला जारी है और आज भी अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जतायी जा रही है.

आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के कार्यालय में लगी भयावह आग

आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (ए डी डी ए) के दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित कार्यालय में बीते रात अचानक आग लग गई. जिससे पूरे इलाके में आतंक मंच गया. आग की भयावह लपटें कार्यालय के सभी विभागों में पूरी तरह फैल गई.

कोयला घोटाले मामले के आरोपी अनूप माजी उर्फ ​​लाला को ईडी ने फिर भेजा समन

कोयला मामले घोटाले के आरोपियों में से एक अनूप माजी उर्फ ​​लाला को प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने समन भेजा है. लाला को कल सुबह 11 बजे ईडी के दिल्ली मुख्यालय में बुलाया गया है. कोयला तस्करी मामले में केंद्रीय जांचकर्ता उनसे दोबारा पूछताछ करना चाहते हैं. अनूप माजी उर्फ ​​लाला इससे पहले सिर्फ एक बार ईडी के सामने पेश हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें